सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

पत्रकार प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने ‘एबीपी न्यूज’ में अपनी पारी को दिया विराम

पत्रकार प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) में अपनी करीब चार साल पुरानी पारी को विराम दे दिया है। वह करीब ढाई साल से चैनल में दिल्ली ब्यूरो चीफ की कमान संभाल रहे थे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 29 March, 2023
Last Modified:
Wednesday, 29 March, 2023
Praful Shrivastav

पत्रकार प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) में अपनी करीब चार साल पुरानी पारी को विराम दे दिया है। वह करीब ढाई साल से चैनल में दिल्ली ब्यूरो चीफ की कमान संभाल रहे थे। इसके अलावा वह यहां स्पेशल करेसपॉन्डेंट भी रहे।

बता दें कि प्रफुल्ल श्रीवास्तव की इस चैनल के साथ यह दूसरी पारी थी। पूर्व में भी वह करीब नौ साल इस चैनल में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। ‘एबीपी न्यूज’ से पहले प्रफुल्ल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) में कार्यरत थे। विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, प्रफुल्ल फिलहाल ब्रेक पर हैं और जल्द ही अपनी नई पारी का आगाज करेंगे।

मूल रूप से आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले प्रफुल्ल श्रीवास्तव को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का डेढ़ दशक से ज्यादा का अनुभव है। मुंबई से अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी करने के बाद प्रफुल्ल ने वहां स्थानीय मीडिया में कुछ समय तक काम किया और वर्ष 2006 में दिल्ली आ गए।

उन्होंने मीडिया में अपने करियर की शुरुआत ‘चैनल7’ (अब न्यूज18 इंडिया) से की थी। इसके बाद वह ‘स्टार न्यूज’ (अब एबीपी न्यूज) आ गए और करीब नौ साल यहां कार्यरत रहे। फिर यहां से बाय बोलकर वह ‘जी हिन्दुस्तान’ से जुड़ गए और करीब दो साल तक अपनी भूमिका निभाई। बाद में वह फिर ‘एबीपी न्यूज’ लौट आए और तब से यहीं कार्यरत थे, जहां से अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब इस न्यूज चैनल की कश्ती में सवार हुए पत्रकार अश्विन मिश्र

समाचार4मीडिया से बातचीत में अश्विन ने बताया कि उन्होंने यहां डिजिटल टीम में बतौर एसोसिएट प्रड्यूसर जॉइन किया है।

Last Modified:
Monday, 29 May, 2023
Ashvin

पत्रकार अश्विन मिश्र ने नोएडा सेक्टर 63 स्थित न्यूज चैनल ‘हिन्दी ख़बर’ (Hindi Khabar) से टीवी मीडिया में अपनी नई पारी का आगाज किया है। समाचार4मीडिया से बातचीत में अश्विन ने बताया कि उन्होंने यहां डिजिटल टीम में बतौर एसोसिएट प्रड्यूसर जॉइन किया है। इसके साथ ही अश्विन मिश्र ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी यह जानकारी शेयर की है।

बता दें कि ‘हिन्दी ख़बर’ से पहले अश्विन मिश्र गोवा बेस्ड एक हिंदी न्यूज चैनल के स्टार्टअप का हिस्सा थे, जहां वह एंकर कम मल्टीमीडिया प्रड्यूसर के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे।

अश्विन मिश्र को वर्ष 2016 से स्वतंत्र पत्रकार के रूप में प्रिंट,टीवी और डिजिटल मीडिया में काम करने का अनुभव रहा है। उन्होंने यूपी, झारखण्ड, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश में चुनावी ग्राउंड रिपोर्टिंग की है। इसके साथ ही बतौर पॉलिटिकल पीआर कंपनी ‘POLITICAL WIZARDS CONSULTING PRIVATE LIMITED’ में बतौर चीफ मीडिया स्ट्रैटेजिस्ट अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

मूल रूप से अमेठी (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले अश्विन मिश्र को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का करीब पांच साल का अनुभव है। उन्होंने ‘स्वंत्रता स्वरूप‘ मैगजीन से पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। पूर्व में वह ‘भारत लाइव 24‘, पत्रिका, जी न्यूज,  ‘न्यूज18 इंडिया‘, ‘दैनिक भास्कर‘ और इंडिया न्यूज़ जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो अश्विन मिश्र ने ‘माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, नोएडा से जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उन्होंने प्रयागराज के ‘यूपी राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी से मास्टर्स इन सोशल वर्क (MSW) भी किया है। समाचार4मीडिया की ओर से अश्विन मिश्र को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार सोनिका सिंह ने इस न्यूज चैनल से किया नई पारी का आगाज

समाचार4मीडिया से बातचीत में सोनिका सिंह ने बताया कि उन्होंने यहां पर बतौर न्यूज एंकर जॉइन किया है। इससे पहले सोनिका सिंह ‘एबीपी नेटवर्क’ (ABP Network) में अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

Last Modified:
Saturday, 27 May, 2023
Sonika Singh

युवा पत्रकार सोनिका सिंह ने वरिष्ठ टीवी पत्रकार शमशेर सिंह के नेतृत्व में जल्द ही लॉन्च होने जा रहे हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया डेली लाइव’ (India Daily Live) से मीडिया में अपने नए सफर का आगाज किया है। समाचार4मीडिया से बातचीत में सोनिका सिंह ने बताया कि उन्होंने यहां पर बतौर न्यूज एंकर जॉइन किया है। इसके साथ ही सोनिका सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी यह जानकारी शेयर की है। इससे पहले सोनिका सिंह ‘एबीपी नेटवर्क’ (ABP Network) में अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

बता दें कि ‘एबीपी नेटवर्क’ से पहले सोनिका सिंह हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत24’ (Bharat24) का हिस्सा थीं। उन्होंने पिछले साल ही दिसंबर में यहां बतौर एंकर/एसोसिएट प्रड्यूसर जॉइन किया था। इस चैनल में उनकी पारी काफी संक्षिप्त रही थी और उन्होंने कुछ महीने पहले ही यहां से इस्तीफा दे दिया था। ‘भारत24’ से पहले सोनिका सिंह जी’ (Zee) समूह के हिंदी न्यूज चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) से जुड़ी हुई थीं।

सोनिका सिंह ‘जी हिन्दुस्तान‘ में प्राइम टाइम मॉर्निंग शो ‘राम राम हिन्दुस्तान‘ किया करती थीं। वह ‘10 का दंगल‘ में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा ‘एबीपी नेटवर्क‘ uके मॉर्निंग शो के साथ चुनावी शो ‘नगर क्रांति एक्सप्रेस‘ और ‘यूपी में मोहल्ले का मूड क्या है‘ शो भी कर चुकी हैं।

सोनिका सिंह की पूरी पढ़ाई-लिखाई हरियाणा से हुई है। यहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सोनिका सिंह ने दिल्ली में ‘जेके 24x7 न्यूज’ (JK24x7 News) से मीडिया में अपने करियर की शुरुआत की थी। पूर्व में वह ‘न्यूज नेशन’ (News Nation) और ‘न्यूज24’ (news24) और ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) में भी अपनी जिम्मेदारी निभा चुकी हैं। मीडिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘कल्कि गौरव सम्मान’ और ‘मीडिया एक्सीलेस अवार्ड’ से सम्मानित किया जा चुका है।

समाचार4मीडिया की ओर से सोनिका सिंह को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार सुरभि तिवारी ने तलाशी नई मंजिल, जल्द दिखाई देंगी इस चैनल पर

सुरिभि तिवारी ने पिछले दिनों हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत24’ (Bharat24) में अपनी पारी को विराम दे दिया था। यहां वह एंकर/प्रड्यूसर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

Last Modified:
Saturday, 27 May, 2023
India Daily

युवा पत्रकार सुरभि तिवारी ने मीडिया में अपनी नई मंजिल तलाश ली है। समाचार4मीडिया से बातचीत में सुरभि तिवारी ने बताया कि वह एक बार फिर अपने पुराने बॉस शमशेर सिंह के नेतृत्व में जल्द लॉन्च होने जा रहे हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया डेली लाइव’ (India Daily Live) के साथ नए सफर की शुरुआत करने जा रहीं हैं। यहां उन्होंने बतौर एंकर/प्रड्यूसर जॉइन किया है।

बता दें कि सुरिभि तिवारी ने पिछले दिनों हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत24’ (Bharat24) में अपनी पारी को विराम दे दिया था। यहां वह एंकर/प्रड्यूसर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

‘भारत24’ से पहले सुरभि तिवारी ‘जी हिन्दुस्तान’ में बतौर एंकर अपनी जिम्मेदारी संभाल रही थीं। उन्होंने ‘न्यूज नेशन’ (News Nation) से ‘जी हिन्दुस्तान’ जॉइन किया था। ‘न्यूज नेशन’ से पहले वह ‘इंडिया न्यूज’ (India News) में बतौर एंकर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

मूल रूप से बलिया (उत्तर प्रदेश) की रहने वाली और बचपन में ही पश्चिम बंगाल जा बसीं सुरभि ने पत्रकारिता की पढ़ाई करते हुए ही मीडिया में अपने कदम बढ़ा दिए थे। उन्होंने सिलीगुड़ी कॉलेज से जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है।

पढ़ाई के दौरान ही सुरभि ने बंगाल के एक लोकल चैनल में बतौर न्यूज एंकर अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद वह वर्ष 2018 में दिल्ली आ गईं और यहां ‘भारती विद्या भवन‘ से पत्रकारिता में एक साल का डिप्लोमा किया।

इसके बाद सुरभि तिवारी ने एक भक्ति चैनल (कात्यायनी) से यहां अपने नए सफर की शुरुआत की। फिर यहां से अलविदा कहकर उन्होंने ‘नेशनल वॉइस‘ और ‘न्यूज1 इंडिया‘ न्यूज चैनल्स में बतौर एंकर अपनी जिम्मेदारी संभाली।

‘न्यूज1 इंडिया‘ में काम करते हुए ही उन्हें ‘इंडिया न्यूज‘ जॉइन करने का मौका मिला। करीब एक वर्ष तक बतौर एंकर उन्होंने यहां काम किया। इसके बाद कुछ महीने पहले यहां से बाय बोलकर पहले ‘न्यूज नेशन’ और फिर ‘जी हिन्दुस्तान’ होती हुई वह ‘भारत24’ पहुंची थीं, जहां से उन्होंने पिछले दिनों अलविदा बोल दिया था और अब नई पारी शुरू की है। समाचार4मीडिया की ओर से सुरभि तिवारी को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नए संसद भवन पर बोले प्रदीप सिंह, विपक्ष इसका महत्व समझ नहीं पा रहा है

कांग्रेस ने नई संसद के उद्घाटन का विरोध करते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है, 20 अन्य विपक्षी दलों ने भी उसका साथ दिया है।

Last Modified:
Saturday, 27 May, 2023
Parliamentry78541

देश में नए संसद भवन का 28 मई को उद्घाटन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। पीएम ने 10 दिसंबर 2020 को नए संसद भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था।

उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर 15 दल बीजेपी के समर्थन में आ गए हैं, वहीं कांग्रेस ने नई संसद के उद्घाटन का विरोध करते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है, 20 अन्य विपक्षी दलों ने भी उसका साथ दिया है।

इस मामले पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सिंह ने हिंदी न्यूज चैनल 'न्यूज24' पर आयोजित एक डिबेट में कहा कि उद्घाटन के बहिष्कार की बात तो बाद की है विपक्ष तो पहले दिन से ही इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जब इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ तब भी विपक्ष ने इसका विरोध किया था। इसके बाद जब इसका काम आगे बढ़ाया गया तब भी नए संसद भवन का विरोध किया गया। उन्होंने आगे मायावती के बयान का संदर्भ देते हुए कहा कि उनकी बात सार्थक दिखाई पड़ती है।

अगर आपको आदिवासी महिला से इतना ही लगाव था तो आपने राष्ट्रपति को निर्विरोध निर्वाचित क्यों नहीं होने दिया? उन्होंने कहा कि मान लीजिए अगर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू इसका उद्घाटन करती तो भी विरोध के स्वर सामने आते! फिर विपक्ष ये कहता कि 28 मई को क्यों यह किया जा रहा है? वीर सावरकर से आप इसको जोड़ रहे हैं मतलब हिन्दू एजेंडा पर सवाल खड़े हो जाते!

'न्यूज24' के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को आप यहां देख सकते हैं-

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब इस चैनल पर नजर आएंगी सीनियर न्यूज एंकर अदिति अवस्थी

अदिति अवस्थी ने पिछले दिनों 'जी न्यूज' (Zee News) से इस्तीफा दे दिया था। वह यहां एडिटर (एंटरटेनमेंट) और सीनियर एंकर के तौर पर अपना योगदान दे रहीं थीं।

Last Modified:
Friday, 26 May, 2023
Aditi Avasth

जानी-मानी न्यूज एंकर अदिति अवस्थी ने नई मंजिल तलाश ली है। समाचार4मीडिया से बातचीत में अदिति अवस्थी ने बताया कि उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार शमशेर सिंह के नेतृत्व में जल्द लॉन्च होने जा रहे हिंदी न्यूज चैनल 'इंडिया डेली' (India Daily) में जॉइन कर लिया है। यहां वह बतौर डिप्टी एडिटर कम सीनियर एंकर अपनी भूमिका निभाएंगी।

बता दें कि अदिति अवस्थी ने पिछले दिनों 'जी न्यूज' (Zee News) से इस्तीफा दे दिया था। वह यहां एडिटर (एंटरटेनमेंट) और सीनियर एंकर के तौर पर अपना योगदान दे रहीं थीं।

'जी न्यूज' में अदिति पिछले एक दशक से कार्यरत थीं। यहां उन्होंने लंबे समय तक मॉर्निंग प्राइम टाइम शो ‘नमस्ते इंडिया’ का चेहरा रहीं और उससे पहले सुपरहिट शो 'बॉलीवुड ब्रेकिंग' को होस्ट किया। इसके अलावा वह अन्य शोज़ को एंकर करती रहीं, जिनमें 'देश की बड़ी खबरें', 'Fast N Facts' आदि शामिल हैं।

मूल रूप से झांसी की रहने वाली अदिति इससे पहले 'आजतक' के साथ कार्यरत थीं, जहां उन्होंने करीब पांच साल तक अपना योगदान दिया। समाचार4मीडिया की ओर से अदिति अवस्थी को उनकी नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

UK के मार्केट में जल्द लॉन्च होगा ‘India Today’, तय हुई तारीख

इससे पहले समूह का हिंदी न्यूज चैनल ‘आजतक’ (AajTak) यूके के मार्केट में लॉन्च हो चुका है।

Last Modified:
Thursday, 25 May, 2023
India Today

‘द इंडिया टुडे’ (The India Today) समूह ने 31 मई से यूके के मार्केट में अपना अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘इंडिया टुडे’ (India Today) लॉन्च करने की घोषणा की है। समूह का हिंदी न्यूज चैनल ‘आजतक’ (AajTak) यूके के मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुका है।

बता दें कि इससे पहले हाइब्रिड चैनल के रूप में संचालित आजतक और इंडिया टुडे यूके के लोगों को यूनिक कंटेंट उपलब्ध करा रहे थे। अब ‘इंडिया टुडे’ की लॉन्चिंग के बाद यह अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘स्टैंडर्ड डेफिनेशन’ (SD) के तहत फ्री टू एयर सर्विस के रूप में ब्रॉडकास्ट होगा और यह ‘स्काई चैनल’ नंबर-523 पर देखा जा सकेगा।

समूह द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बीच ‘आजतक’ स्काई चैनल नंबर 710 पर उपलब्ध रहेगा, जो दर्शकों के लिए हिंदी कंटेंट लगातार उपलब्ध कराता रहेगा।

इसके साथ ही इस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है, ‘अपनी व्यापक न्यूज कवरेज और उच्च गुणवत्ता वाला कंटेंट प्रदान करने की प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध इंडिया टुडे समूह यूके के दर्शकों के लिए अपनी सीधी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए रोमांचित है। यूके में अपनी लॉन्चिंग के साथ ही इंडिया टुडे का उद्देश्य दर्शकों को अपनी व्यावहारिक रिपोर्टिंग, आकर्षक कार्यक्रमों और उत्कृष्ट पत्रकारिता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ आकर्षित करना है।’ 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नेटवर्क18 ने अपनी मैनेजमेंट टीम को कुछ यूं दी मजबूती

नेटवर्क18 (Network18) ने रेवेन्यू, मार्केटिंग, प्रॉडक्ट, टेक्नोलॉजी व ऑपरेशंस टीम को एकीकृत करते हुए अपनी मैनेजमेंट टीम को नई जिम्मेदारी सौंपी है

Last Modified:
Wednesday, 24 May, 2023
Network18

नेटवर्क18 (Network18) ने रेवेन्यू, मार्केटिंग, प्रॉडक्ट, टेक्नोलॉजी व ऑपरेशंस टीम को एकीकृत करते हुए अपनी मैनेजमेंट टीम को नई जिम्मेदारी सौंपी है।

नेटवर्क18 के मैनेजिंग डायरेक्टर व एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी ने कहा कि डिजिटल-आधारित और स्ट्रीमिंग ऑर्गनाइजेशन की ओर बढ़ने के लिए हम अपनी लीडरशिप टीम को बढ़ी हुई भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंप रहे हैं, ताकि वे टेलीविजन, डिजिटल और सोशल के लिए हमारे ब्रैंड्स के एजेंडे को आगे ले जा सकें। हम अपने पोर्टफोलियो के अंदर ब्रैंड्स को मल्टी-प्लेटफॉर्म क्लस्टर्स में समेकित कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य क्लस्टर्स के अंदर सभी ब्रैंड्स को मजबूत ग्रोथ दिलाना है।

बढ़ी हुई भूमिकाएं और जिम्मेदारियां इस प्रकार हैं: 

शिवकुमार: प्रेजिडेंट, न्यूज 18 स्टूडियो

कई बार, हमने शिव के साथ कनवर्जेंस मॉडल का संचालन किया, जब हम News18 स्टूडियो के तहत सभी टेलीविजन और डिजिटल ब्रैंडेड कंटेंट बिजनेस लेकर आए। शिव ने इस कन्वर्ज्ड बिजनेस मॉडल का सराहनीय नेतृत्व किया, जिसकी वजह से हमें इस आइडिया के तहत पोर्टफोलियो में अन्य ब्रैंड्स को लाने का विश्वास जगा। उन्होंने हमारे ब्रैंडेड कंटेंट बिजनेस के लिए एक मजबूत टीम की नींव रखी। वह इस टॉप की टीम में एकमात्र लीडर हैं, जिनकी जिम्मेदारियां देशभर के सभी बिजनेस क्लस्टर और ब्रैंड्स में कम की गई हैं। उन्होंने चतुराई से टीमों के समेकन को नेविगेट किया है और पूरे ग्रुप के लिए एक मजबूत रेवेन्यू स्ट्रीम प्रदान करने के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म बनाया है।

स्मृति मेहरा: सीईओ, इंग्लिश न्यूज क्लस्टर  

CNBC-TV18, CNN-News18, CNBC-TV18.com और News18 डिजिटल (अंग्रेजी) के ब्रैंड ऑनर के तौर पर स्मृति रेवेन्यू, रेटिंग (ऑडियंस ग्रोथ) और इस पोर्टफोलियो की प्रतिष्ठा के लिए जिम्मेदार संभालेंगी। समग्र ब्रैंड के P&L का नेतृत्व करने के अलावा वह एडिटोरियल, प्रॉडक्ट, टेक्नोलॉजी व अन्य कार्यों के बीच क्रॉस-फंक्शनल कोऑर्डिनेशन के जरिए चैनल्स व प्लेटफॉर्म्स में ब्रैंड की ग्रोथ को आगे बढ़ाने का काम करेंगी। स्मृति एक स्ट्रॉन्ग और मैच्योर बिजनेस लीडर हैं, जिन्होंने CNBC-TV18 को टीवी और डिजिटल में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। CNBC-TV18 और News18 डिजिटल (अंग्रेजी) से जुड़कर वह अंग्रेजी न्यूज क्लस्टर का एजेंडा सेट करेंगी।

मितुल संगानी: सीईओ, रीजनल न्यूज क्लस्टर

मितुल, जो डिजिटल बिजनेस में एक प्रभावशाली लीडर रहे हैं, वह अब सभी रीजनल टेलीविजन न्यूज चैनल्स और डिजिटल प्रॉपर्टीज के लिए रेवेन्यू, रेटिंग (ऑडियंस ग्रोथ) और रेपोटेशन की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा, वह तेजी से बढ़ते हाइपर-लोकल ब्रैंड लोकल18 को भी चलाएंगे। समग्र ब्रैंड के P&L का नेतृत्व करने के अलावा, मितुल एडिटोरियल, प्रॉडक्ट, टेक्नोलॉजी और अन्य कार्यों के बीच क्रॉस-फंक्शनल कोऑर्डिनेशन के जरिए चैनल्स और प्लेटफॉर्म्स में ब्रैंड की ग्रोथ को गति देंगे।

करण अभिषेक सिंह: सीईओ, हिंदी न्यूज क्लस्टर

News18 India, HSM TV क्लस्टर और News18.com हिंदी के ब्रैंड ऑनर के तौर पर, करण इस क्लस्टर के लिए रेवेन्यू, रेटिंग (ऑडियंस ग्रोथ) और रेपोटेशन की जिम्मेदारी संभालेंगे। समग्र ब्रैंड के P&L का नेतृत्व करने के अलावा, करण एडिटोरियल, प्रॉडक्ट, टेक्नोलॉजी और अन्य कार्यों के बीच क्रॉस-फंक्शनल कोऑर्डिनेशन के जरिए चैनल्स और प्लेटफॉर्म्स में ब्रैंड की ग्रोथ को आगे बढ़ाएंगे। करण वैल्यू के आधार पर हमारे सबसे बड़े पोर्टफोलियो का नेतृत्व करते हैं और पिछले कुछ वर्षों में एक स्ट्रॉन्ग बिजनेस बनाने का सराहनीय काम किया है।  

अभिनय चौहान: एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट, गवर्नमेंट सेल्स

गवर्नमेंट सेल्स में अभिनव गतिशीलता, नई सोच और टीम वर्क लाए हैं। वह वर्टिकल से अधिक बिजनेस उत्पन्न करने के लिए हमेशा नए अवसरों का निर्माण करते रहे हैं। अब हम ज्यादातर राज्य सरकारों और पीएसयू निकायों के लिए पसंदीदा मीडिया पार्टनर हैं और आने वाले वर्षों में इस रिश्ते को और मजबूत करेंगे। अभिनव अपनी पीपल स्किल्स और टीम वर्क से मानक को नई ऊंचाई दी है, जोकि एक अच्छे लीडर की पहचान है। उम्मीद है कि हम अब आने वाले महीनों में उनकी बेल्ट के तहत अपने गवर्नमेंट रेवेन्यू में वृद्धि देखेंगे।

रुचिर खन्ना: सीओओ, फर्स्टपोस्ट

हमने रुचिर को हाल ही में प्रॉडक्ट और वेबसाइट को बनाने के लिए एक मजबूत, एक अलग ब्रैंड प्रस्ताव के साथ जोड़ा है, जो इसे जॉनर में अन्य खिलाड़ियों से अलग करता है।

प्रीति साहनी: सीओओ, फोर्ब्स इंडिया (प्रिंट+डिजिटल)

'फोर्ब्स' बिजनेस की दुनिया में सबसे सम्मानित ब्रैंड्स में से एक है और हमारे पोर्टफोलियो में भी। हमने पिछले कुछ वर्षों में एक लचीला बिजनेस बनाया है और कोविड के दौरान चुनौतियों के बावजूद, प्रीति ने प्रिंट को बदलकर और डिजिटल को लॉन्च करके बिजनेस को नेविगेट किया है। हम डिजिटल पर अधिक फोकस करते हुए ब्रैंड को तेजी से ग्रोथ की ओर बढ़ाना चाहते हैं, जिसमें प्रीति ब्रैंड को सभी प्लेटफार्मों पर लीड कर रही हैं। इसके अलावा प्रीति इंटरनेशनल सेल्स का नेतृत्व करती रहेंगी।

प्रणव बख्शी: हेड, पार्टनरशिप

हमारे ब्रैंड्स की ग्रोथ का प्रमुख एक पहलू यह भी है कि हम उन्हें प्लेटफॉर्म पर कैसे डिस्ट्रीब्यूट कर रहे हैं और इस प्रक्रिया में ऑडियंस ग्रोथ और मोनेटाइजेशन के नए अवसर पैदा कर रहे हैं। प्रणव इस एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए हमारे साथ आए हैं और बड़े पैमाने पर वीडियो कंटेंट रिपॉजिटरी के जरिए रेवेन्यू बढ़ाने पर भी काम कर रहे हैं। वह संबंधित ब्रैंड्स के साथ मिलकर काम करेंगे, ताकि ऑफ-प्लेटफॉर्म ग्रोथ में मदद मिल सके।

सभी सीनयर लीडर्स अविनाश कौल और पुनीत सिंघवी को रिपोर्ट करेंगे, जो वन नेटवर्क18 (One Network18) के को-ऑनर्स होंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'द हिंदू' से अलग होकर फैजान अहमद पहुंचे 'इंडिया टीवी', मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

अंग्रेजी दैनिक 'द हिंदू' में डिजिटल के नेशनल सेल्स हेड फैजान अहमद ने इस्तीफा दे दिया है।

Last Modified:
Wednesday, 24 May, 2023
FiaanAhamad5124

अंग्रेजी दैनिक 'द हिंदू' (The Hindu) में डिजिटल के नेशनल सेल्स हेड फैजान अहमद ने इस्तीफा दे दिया है। वह अब 'इंडिया टीवी' के साथ जुड़ गए हैं, जहां वह डिजिटल प्लेटफॉर्म में वेब बिजनेस के बिजनेस हेड के तौर पर अपनी सेंवाएं देंगे। 

अहमद द हिंदू ग्रुप के साथ पिछले सात सालों से भी अधिक समय से जुड़े हुए थे। वह 12 वर्षों से भी ज्यादा समय तक सेल्स प्रोफेशनल रहे हैं और उन्हें डिजिटल मीडिया, कंटेंट मार्केटिंग, एलायंस, प्रोग्रामेटिक और प्रिजिटल सेल्स (PRIGITAL Sales) के व्यापक स्पेक्ट्रम को संभालने का समृद्ध अनुभव है। 

द हिंदू में शामिल होने से पहले, अहमद India.Com में सीनियर मैनेजर सेल्स के तौर पर कार्यरत थे। उन्होंने बिजनेस स्टैंडर्ड में डिजिटल ऐड सेल्स के  ग्रुप ऑफिसर के तौर पर भी कार्य किया है। अहमद ने गाजियाबाद स्थित आईएमएस (IMS) से बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। 

उन्होंने सर्विस क्वॉलिटी और कंज्यूमर बिहेवियर के क्षेत्र में कई शोध पत्र भी लिखे हैं। वह लिंक्डइन और पॉल लेखक द्वारा भारत में जारी की गई 'टॉप 50 कंटेंट मार्केटर्स' के साथ-साथ वर्ल्ड मार्केटिंग कांग्रेस की टॉप 50 कंटेंट प्रोफेशनल्स की सूची में शामिल रह चुके हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV से जानी-मानी एंकर सारा जैकब ने दिया इस्तीफा

एनडीटीवी में जैकब 20 वर्षों से अधिक समय से जुड़ी हुईं थीं। वह 'वी द पीपल' शो भी होस्ट करती थीं।

Last Modified:
Tuesday, 23 May, 2023
sarajacob4845120sarajacob4845120

एनडीटीवी (NDTV) की जानी मानी एंकर व सीनियर एडिटर सारा जैकब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह एनडीटीवी में 20 वर्षों से भी अधिक समय से जुड़ी हुईं थीं। वह अन्य शोज के साथ-साथ 'वी द पीपल' शो भी होस्ट करती थीं।

एनडीटीवी के एम्प्लॉयीज को लिखे एक ई-मेल में जैकब ने एनडीटीवी को सबसे रचनात्मक और बेहतरीन रिपोर्टर्स से भरा एक अद्भुत न्यूजरूम बताया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए धन्यवाद करना ही काफी नहीं होगा। बिजनेस में बेहतर लोगों के साथ काम करना मेरे  लिए गर्व की बात रही है। उन्होंने ट्वीट कtर एनडीटीवी से अलग होने की जानकारी दी है।

बता दें कि एनडीटीवी से जुड़े कई बड़े नाम पहले ही नेटवर्क छोड़कर जा चुके हैं, जिनमें जाने-माने सीनियर एंकर रवीश कुमार, एग्जिक्यूटिव एडिटर निधि राजदान, ग्रुप एडिटर श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी की ग्रुप प्रेजिडेंट सुपर्णा सिंह, चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर अरिजीत चटर्जी और चीफ टेक्नोलॉजी व प्रॉडक्ट ऑफिसर कवलजीत सिंह बेदी शामिल रहे हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क ने प्रयागराज में किया ब्यूरो ऑफिस का उद्घाटन

‘भारत एक्सप्रेस’ न्यूज नेटवर्क ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार को अपने ब्यूरो ऑफिस का उद्घाटन किया।

Last Modified:
Saturday, 20 May, 2023
BharatExpress544

‘भारत एक्सप्रेस’ न्यूज नेटवर्क ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार को अपने ब्यूरो ऑफिस का उद्घाटन किया। इस ब्यूरो ऑफिस का उद्घाटन नेटवर्क के चेयरमैन, एमडी और एडिटर-इन-चीफ उपेंद्र राय की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश विवेक कुमार सिंह ने फीता काट कर व दीप प्रज्जवलित कर ऑफिस का उद्घाटन किया।  इस कार्यक्रम में जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव, न्यायाधीश गौतम चौधरी, न्यायामूर्ति क्षितिज शैलेंद्र और जस्टिस नीजर तिवारी भी मौजूद रहे।

इस दौरान भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय ने कहा कि आज का जो विषय है, इस समाज में पत्रकारिता का महत्व ‘सत्य, साहस और समर्पण’ जो हमारे चैनल की टैग लाइन है, वो कितना प्रासंगिक है, कितना महत्वपूर्ण है। उपेंद्र राय ने कहा, 'जब मैं 12वीं में था तो हिंदी साहित्य में सरदार पूर्ण सिंह एक ऐसे लेखक हुए जिन्होंने अपने जीवन में मात्र चार निबंध लिखे और हिंदी साहित्य में वो अमर हो गए। उनका एक निबंध है ‘आचरण की सभ्याता’। इस निबंध की जो कहानी है वो ‘सत्य, साहस और समर्पण’ इन तीनों शब्दों को एक साथ परिभाषित करती है। या यूं कहूं कि ‘सत्य, साहस, समर्पण’ टैग लाइन रखने का जो ध्यान आया, वो ‘आचरण की सभ्याता’ की कहानी को याद करके आया।'

उन्होंने कहा, 'कहानी ये है कि उफनती हुई नदी में एक बहुत ही रईस परिवार नांव पर सफर कर रहा होता है। उस परिवार की एक औरत पानी में गिर जाती है और उस परिवार में सभी लोग चीख पुकार तो मचाते ही हैं, लेकिन उस औरत को बचाने के लिए नदी में छलांग कोई नहीं लगाता। छलांग लगाता कौन है? एक नांव चलाने वाला वो मछुवारा जो अपने भाई का सहयोग करने के लिए उस नांव पर मौजूद होता है। उसका औरत से कोई संबंध नहीं है, वह उसको जानता भी नहीं, पहचानता भी नहीं, लेकिन वो छलांग लगाता है और उस औरत को बचाकर नदी के बाहर ले आता है।'

उन्होंने आगे कहा कि इस छोटी सी साहसी घटना की अगर व्याख्या की जाए तो मैं कहता हूं कि सत्य किसी घटना, दुर्घटना किसी बात को मान करके किसी को सिखाया जाए. किसी को इसकी चिंता करने के लिए कहा जाए तो वो सत्य बनाया हुआ होता है. लेकिन वो सत्य जिसमें आदमी अपने जीवन की परवाह नहीं करता, अपने प्राणों की आहुति देने के लिए सहज ही तैयार हो जाता है और उसको ये भी नहीं पता होता है कि इसका परिणाम क्या होगा। पूरी तरह से अपने को समर्पित कर देता है और साहस ऐसा कि दूसरों को हैरत में डाल देता है।

इस दौरान भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन, एमडी और एडिटर-इन-चीफ ने मुंशी प्रेम चंद की मशहूर कहानी मंत्र का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कैसे डॉक्टर चड्ढा तैयार होकर बैडमिंटन खेलने जा रहे होते हैं और एक गरीब आदमी अपने बच्चे को हाथ में लिए उनके पास पहुंचता है। बचाने की गुहार लगाता है। लेकिन, डॉक्टर चड्ढा इलाज करने से मना कर देते हैं और बैडमिंटन खेलने को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। लेकिन, एक वक्त ऐसा आता है जब डॉक्टर चड्ढा के बेटे को सांप काट लेता है और चड्ढा बच्चे को लेकर बिलखते हैं। लेकिन, तब वही गरीब आदमी आता है और बच्चे को मंत्र के जरिए बचाता है। इस दौरान वह बच्चे के होश में आते ही निकल पड़ता है। जब डॉक्टर चड्ढा को पता चलता है कि यह वही आदमी है, जिसका बेटे का उन्होंने इलाज नहीं किया था और वह मर गया था। तब चड्ढा ग्लानी से भर जाते हैं। उपेंद्र राय ने इस कहानी के माध्यम से बताया कि जो गांव का सहज और सरल आदमी होता है वो वाकई बहुत साहसी होता है।

वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय ने कहा कि मंत्र कहानी के जरिए मुंशी प्रेमचंद ने शहरी और संभ्रांत लोगों के मिजाज को दर्शाया है। मेरे चैनल का भाव ‘सत्य साहस और समर्पण’ के लिए ऐसी ही कहानियां मुझे प्रेरणा देती रही हैं।

ऑफिस के उद्घाटन के बाद अब भारत एक्सप्रेस पर प्रयागराज और आस-पास के जिलों की हर छोटी-बड़ी खबर देखने को मिलेगी. भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन, एमडी और एडिटर-इन-चीफ उपेंद्र राय की कोशिश है कि उन खबरों को प्रमुखता से दिखाया, जिन्हें दूसरे खबरिया चैनल नहीं दिखाते हैं।

इस मौके पर ग्रुप एडिटर सुदेश तिवारी, प्रयागराज ब्यूरोचीफ मुमताज अहमद, प्रयागराज संवाददाता अभिषेक पाण्डेय समेत शहर के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

यहां देखें वीडियो-

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए