रूबिका लियाकत ने ZEE मीडिया से दिया इस्तीफा, जॉइन करेंगी ABP

टीवी पत्रकारिता की दुनिया में तेज-तर्रार महिला एंकर के रूप में अपनी पहचान बना चुकीं रूबिका लियाकत...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 29 August, 2018
Last Modified:
Wednesday, 29 August, 2018
rubika

 समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टीवी पत्रकारिता की दुनिया में तेज-तर्रार महिला एंकर के रूप में अपनी पहचान बना चुकीं रूबिका लियाकत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, उन्होंने जी न्यूज को अलविदा कह दिया है। वे लंबे समय से जी न्यूज के साथ जुड़ी हुई थीं। वरिष्ठ टीवी पत्रकार रोहित सरदाना के जी न्यूज से जाने के बाद उन्हें ही ‘ताल ठोक के’ की कमान सौंपी गई थी।

बता दें कि रूबिका जी न्यूज से अलग होने के बाद अब अपनी नई पारी एबीपी न्यूज के साथ शुरू करने जा रही हैं। उन्हें यहां भी 5 बजे के शो की कमान दी सौंपी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें इसके अतिरिक्त प्राइम टाइम शो की भी जिम्मेदारी दी जा सकती है।  

गौरतलब है कि रूबिका की हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ है और अपने इस हुनर का वो शब्दों के चयन में पूरा इस्तेमाल करती हैं। 

मूलरूप से उदयपुर की रहने वालीं रूबिका मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं, उनके पास मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी है। 2003 में ग्रेजुएशन के दौरान उन्होंने तीन महीने तक चैनल 24 के साथ अपनी पत्रकारिता की पारी की शुरुआत की।उसके बाद वे लाइव इंडिया का हिस्सा बन गईं। जून 2007 से लेकर सितंबर 2008 तक वह ‘लाइव इंडिया’ से जुड़ीं रहीं। 2008 में नए लॉन्च हुए चैनल ‘न्यूज24’ में बतौर एंकर उन्होंने काम किया था।

उसके बाद उन्होंने जी न्यूज के साथ रिपोर्टिंग और एंकरिंग की पारी शुरू की। खबरों की समझ, भाषा कौशल और लगभग हर क्षेत्र पर पकड़ के चलते जल्द ही उन्होंने जी न्यूज में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की और आज वह एक दबंग एवं धाकड़ पत्रकार के रूप में पहचानी जाती हैं। 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए