सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

मोबाइल ऐप 'चिंगारी' ने 'फैशन टीवी' के साथ इस वजह से किया करार

शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप ‘चिंगारी’ ने फैशन एंड लाइफ स्टाइल ब्रॉडकास्टिंग टेलीविजन चैनल ‘फैशन टीवी’ के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप की है।

Last Modified:
Friday, 25 March, 2022
Chingari

शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप ‘चिंगारी’ ने  फैशन एंड लाइफ स्टाइल ब्रॉडकास्टिंग टेलीविजन चैनल ‘फैशन टीवी’ के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत शॉर्ट वीडियो एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म ‘चिंगारी’ के यूजर्स फैशन टीवी के कंटेट को अपने फोन में इस ऐप पर देख पाएंगे।

यह पहली बार है जब ‘फैशन टीवी’ ने किसी शॉर्ट वीडियो एंटरटेनमेंट मोबाइल ऐप के साथ करार किया है। एक्सक्लूसिव कंटेट के लिए चिंगारी का स्वदेशी क्रिप्टोकरेंसी गारी टोकन इसमें मदद करेगा।
बताया जा रहा है कि इस करार के तहत चिंगारी ऐप फैशन टीवी के लिए 100 नॉन फंजिबल टोकन (एनएफटी) को भी लॉन्च करेगा। चिंगारी ने देश का पहला ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आधारित स्वदेशी क्रिप्टोकरेंसी ‘गारी टोकन’ लॉन्च किया था।

फैशन टीवी के लिए एनएफटी को गारी की मदद से लॉन्च किया जाएगा। एक्सट्रीमडी ऑफ मदीहा अबैदा की तरफ से डिजाइन की गई 75-पीस फैशन शो में एक्सक्लूसिव गारी पांडा एनएफटी और फैशन टीवी एनएफटी को प्रदर्शित किया गया।

चिंगारी के अपने मेटावर्स ‘चिंगारी-वर्स’ में क्यूट पांडा को एनएफटी के रूप में शामिल किया गया है जिससे पांडा होल्डर्स को कई फायदे मिलेंगे। जिन यूजर्स के पास ये पांडा एनएफटी होंगे उन्हें एक्सक्लूसिव फायदे मिलेंगे। इन यूजर्स को ‘इनवाइट ओनली’ में स्पेशल एक्सेस मिलेगा। इन यूजर्स को फैशन टीवी और फैशन मेटावर्स की तरफ से आयोजित एक्सक्लूसिव इवेंट में भी स्पेशल एक्सेस मिलेगा, जिसमें वे बॉलीवुड के ए-लिस्टेड एक्टर्स से मिल पाएंगे और उनसे बातचीत कर पाएंगे। चिंगारी वर्स में इन यूजर्स को एक्सक्लूसिव पांडा एनएफटी कम्युनिटी का दर्जा मिलेगा।

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आधारित नॉन फंजिबल टोकन के अलावा चिंगारी की बड़ी योजना मेटावर्स को लेकर भी है। फैशन टीवी के साथ मिलकर चिंगारी ने फैशन मेटावर्स में एंट्री का ऐलान किया है। फैशन मेटावर्स की दुनिया में फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। एनएफटी होल्डर्स को इस फैशन शो में शामिल होने का स्पेशल मौका मिलेगा।

फैशन टीवी के साथ पार्टनरशिप को लेकर चिंगारी ऐप के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर और को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा कि गारी द्वारा संचालित चिंगारी ऐप और फैशन टीवी के बीच हुए करार को लेकर हम काफी खुश हैं। इस पार्टनरशिप से हम दोनों का फायदा होगा। इस पार्टनरशिप के तहत चिंगारी के यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर फैशन टीवी का एक्सक्लूसिव कंटेट देखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा 100 गारी पांडा एनएफटी, फैशन टीवी एनएफटी को भी लॉन्च किया जाएगा। दुनियाभर के आर्टिस्ट और सेलिब्रिटी के लिए यह सुनहरा मौका है।

फैशन टीवी के प्रेसिडेंट माइकल एडम लिस्वोस्की ने कहा कि इस पार्टनरशिप की मदद से फैशन टीवी का प्रीमियम कंटेट फैशन इंडस्ट्री के सक्सेसफुल डिजाइनर्स, मॉडल्स, फोटोग्राफर्स तक पहुंचाने का हमारा सपना साकार होगा. फैशन टीवी और गारी पांडा एनएफटी एक रोमांचक पेशकश है जिसका बहुत फायदा होगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

प्रसून जोशी बने उत्तराखंड के ब्रैंड एंबेसडर

उत्तराखंड सरकार ने इसी महीने प्रसून जोशी को उत्तराखंड गौरव सम्मान से किया था सम्मानित।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 28 November, 2022
Last Modified:
Monday, 28 November, 2022
Prasoon Joshi

उत्तराखंड सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज गीतकार, कवि, लेखक और ऐडमैन प्रसून जोशी को राज्य का ब्रैंड एंबेसडर (Brand Ambassador) नियुक्त किया है। राज्य प्रशासन ने संस्कृति महानिदेशक को इस संबंध में जोशी के साथ एमओयू (Memorandum of Understanding) के लिए अधिकृत किया है।

इस बारे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक ट्वीट भी किया है।

बता दें कि ‘केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड’ के अध्यक्ष और 'मैकऐन वर्ल्डग्रुप' (McCann Worldgroup) के सीईओ व सीसीओ प्रसून जोशी को पिछले दिनों ही ‘उत्तराखंड गौरव सम्मान’ (UTTARAKHAND GAURAV SAMMAN) से सम्मानित किया गया था।

उत्तराखंड सरकार ने प्रसून जोशी को यह सम्मान कला, साहित्य और विज्ञापन के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया था। गौरतलब है कि उत्तराखंड के मूल निवासी प्रसून जोशी को पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अपने इस चैनल को पुनर्गठित करेगा ZEE मीडिया, कही ये बात

‘जी मीडिया’ (Zee Media) ने अपने फ्लैगशिप चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के बंद होने की तमाम अटकलों के बीच एक प्रेस नोट जारी किया है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 25 November, 2022
Last Modified:
Friday, 25 November, 2022
Zee Media

‘जी मीडिया’ (Zee Media) ने अपने फ्लैगशिप चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के बंद होने की तमाम अटकलों के बीच एक प्रेस नोट जारी किया है। इस प्रेस नोट में कहा गया है कि वह ‘जी हिन्दुस्तान’ का नए सिरे से पुनर्गठन कर रहा है। उसने अब नए विजन से अगली पीढ़ी को लक्षित करने के लिए कंटेंट के बदलाव की रणनीति बनाई है और कंटेंट के प्रति दर्शकों का जुड़ाव बढ़ाने के लिए इस योजना पर काम कर रहा है।

बता दें कि अपनी इस स्ट्रैटेजी के तहत ‘जी मीडिया’ निकट भविष्य में एक नया डॉक्यूमेंट्री चैनल पेश करके कंटेंट के अपने वर्तमान बुके में विविधता लाएगा। 'जी हिन्दुस्तान' डिजिटल पर अपनी मजबूत मौजूदगी बनाए रखेगा और जी मीडिया द्वारा किए जा रहे बदलावों के बीच समय के साथ कदमताल मिलाते हुए लगातार कंटेंट देता रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि ‘जी मीडिया’ ने ‘जी हिन्दुस्तान’ को बंद करने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया था कि इस चैनल में से तमाम एंप्लॉयीज को पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बताया गया कि एक तो वित्तीय स्थिति और दूसरा इस चैनल का कंटेंट ‘जी न्यूज’ (Zee News) के लगभग समान होने के कारण इसे बंद करने का फैसला लिया जा रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 2020 में तत्कालीन सीईओ पुरुषोत्तम वैष्णव के नेतृत्व में इस चैनल को नया रूप (revamp) दिया गया था। उस समय शमशेर सिंह मैनेजिंग एडिटर के पद पर कार्यरत थे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV के टेकओवर में जुटे अडानी ग्रुप को ओपन ऑफर के दूसरे दिन मिली थोड़ी राहत

NDTV में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने की कवायद में जुटे अडानी ग्रुप (Adani group) को ओपन ऑफर (Open Offer) से दूसरे दिन थोड़ी राहत मिली

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 24 November, 2022
Last Modified:
Thursday, 24 November, 2022
adani89322

देश की अग्रणी मीडिया कंपनियों में शुमार ‘नई दिल्ली टेलीविजन’ (NDTV) में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने की कवायद में जुटे जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप (Adani group) को ओपन ऑफर (Open Offer) से दूसरे दिन थोड़ी राहत मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडानी ग्रुप कुछ ही निवेशकों से शेयरों को वापस खरीदने में कामयाब रहा है।

लगभग 493 करोड़ रुपए का ओपन ऑफर कंपनी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस ओपन ऑफर के शुरू होने के दूसरे दिन बुधवार को करीब 1.8 मिलियन ही शेयर्स टेंडर हुए थे। यह कीमत 10.76 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो ओपन ऑफर के पहले ही दिन कोई सामने नहीं आया। यह ओपन ऑफर पांच दिसंबर तक जारी रहेगा, जोकि 294 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करीब 1.67 करोड़ शेयरों के लिए है।

फिलहाल, जिन्होंने अपने शेयर टेंडर किए हैं, उनके नामों से पर्दा ओपन ऑफर के आखिरी दिन उठेगा।  

गौरतलब है कि अडानी एंटरप्राइजेज के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ‘एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड’ (AMNL) ने ‘एनडीटीवी’ में 29.18% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह ओपन ऑफर अतिरिक्त 26% हिस्सेदारी के लिए लाया गया है।

बता दें कि अडानी ग्रुप ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपए से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी, इस कर्ज के एवज में कर्जदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से एडिशनल 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कॉफी ब्रैंड Beanly पंख फैलाने को तैयार, इन एंटरप्रिन्योर्स ने किया निवेश

इनोवेटिव कॉफी ब्रैंड ‘बीनली’ को राहुल जैन और समयेश खन्ना ने शुरू किया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 24 November, 2022
Last Modified:
Thursday, 24 November, 2022
Beanly Coffee

कॉफी के क्षेत्र में तेजी से अपने पंख फैला रहे कंज्युमर ब्रैंड और नए-नए इनोवेशंस के लिए पहचाने जाने वाले डी2सी स्टार्टअप ‘बीनली’ (Beanly) ने सीड फंड राउंड में शुरुआती पूंजी जुटा ली है। तमाम जाने-माने निवेशकों ने इस कॉफी स्टार्टअप में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि इस इनोवेटिव कॉफी ब्रैंड  को राहुल जैन और समयेश खन्ना ने शुरू किया है।

इस बारे में कंपनी के फाउंडर्स का कहना है, ‘हम गुणवत्तापूर्ण कॉफी को घर-घर पहुंचाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। पिछले तीन वर्षों में हमने इस कैटैगरी को काफी तेजी से आगे बढ़ते हुए देखा है और अपने प्रॉडक्ट्स को ऐसी पहचान दी है कि तमाम कॉफी प्लेयर्स ने इसे कॉपी किया है। अब हमें लगता है कि हमारे ब्रैंड पर ध्यान केंद्रित करने और बीनली की उपस्थिति को ऑनलाइन और ऑफलाइन बनाने का सही समय है।’

इसके साथ ही राहुल और समयेश का यह भी कहना है, ‘अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए हम देश में अंडरवैल्यूड यानी अब तक कम आंकी गई लेकिन महत्वपूर्ण कॉफी इंडस्ट्री को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

गौरतलब है कि सीड राउंड में ‘बिजनेसवर्ल्ड’ समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘सिरोना हाइजीन के संस्थापक’ दीप बजाज, मोहित बजाज व निवेशक रोहित जैन, विकास चौधरी और अभिषेक रवि जैसे जाने-माने एंटरप्रिन्योर्स ने निवेश किया है।

इस बारे में डॉ. अनुराग बत्रा का कहना है, ‘देश में कॉफी की खपत काफी तेजी से बढ़ रही है। बीनली कॉफी कल्चर को आगे बढ़ाने व रफ्तार देने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। मैं राहुल और समयेश को लंबे समय से जानता हूं और मैंने देखा है कि किस तेजी से नए-नए इनोवेशन करते हैं।’

वहीं, दीप बजाज का कहना है, ‘समयेश और राहुल बेहतरीन फाउंडर्स हैं, जिन्हें कॉफी बहुत पसंद है। हमने इनके अलावा किसी और को इतना कॉफी प्रेमी नहीं देखा है। कॉफी के प्रति उनका जुनून और इस दिशा में उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं। इस कैटेगरी में उन्होंने जिस तरह के इनोवेशन किए हैं और भविष्य में करना चाहते हैं, उससे इस सेगमेंट को वह काफी आगे ले जाएंगे। इसलिए, हमने उन्हें सपोर्ट करने का फैसला किया है।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV में 26% अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी हासिल करेगा अडानी ग्रुप, आज से ओपन ऑफर शुरू

NDTV में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी ग्रुप (Adani group) का ओपन ऑफर (Open Offer) मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 22 November, 2022
Last Modified:
Tuesday, 22 November, 2022
adani89322

देश की अग्रणी मीडिया कंपनियों में शुमार ‘नई दिल्ली टेलीविजन’ (NDTV) में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी ग्रुप (Adani group) का ओपन ऑफर (Open Offer) मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है। अडानी ग्रुप की कंपनियों की तरफ से ऑफर को मैनेज करने वाली जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) ने एक नोटिस में कहा कि ये ओपन ऑफर 493 करोड़ रुपए का है, जोकि 22 नवंबर को खुलेगा और 5 दिसंबर को बंद होगा।

जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) ने अपने नोटिस में कहा कि कंपनी ने अपने ओपन ऑफर के लिए प्राइस बैंड 294 रुपए प्रति शेयर तय किया है। सेबी ने 7 नवंबर को एनडीटीवी में एडिशनल हिस्सेदारी लेने के लिए अडानी ग्रुप  की 492.81 करोड़ रुपए की प्रस्तावित ऑफर को  मंजूरी दे दी थी।

बता दें कि अडानी ग्रुप ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपए से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी, इस कर्ज के एवज में कर्जदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से एडिशनल 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे।

वहीं, यदि अडानी ग्रुप ओपेन ऑफर में NDTV की अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने में सफल रहता है, तो मीडिया फर्म में ग्रुप की हिस्‍सेदारी बढ़कर 54 फीसदी हो जाएगी और गौतम अडानी NDTV के मालिक बन जाएंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

IN10 मीडिया नेटवर्क ने पूरे किए आठ साल, जानें इसकी 'सफलता का सफर'

IN10 मीडिया नेटवर्क (IN10 Media Network) ने सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 19 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 19 November, 2022
in10Media454

IN10 मीडिया नेटवर्क (IN10 Media Network) ने सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। आठ साल की इस लंबी यात्रा के दौरान नेटवर्क ने अपने स्ट्रैटजिक तरीके से बिजनेस वर्टिकल्स, ब्रॉडकास्ट व डिजिटल एंटरटेनमेंट, टेक्नोलॉजी, डिजिटल व प्रॉडक्शन और गेमिंग में निवेश किया है।

आठ साल पूरे करने के मौके पर IN10 मीडिया नेटवर्क के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पिट्टी ने कहा, ‘हम बेहद ही रोमांचक भरे ऐसे समय में जी रहे हैं, जहां आपके लिए हर तरफ मौके ही मौके हैं, जो आपकी पंसद में बहुत से विकल्प देते हैं, जिससे निर्णय लेना और भी आसान हो जाता है, ताकि डिमांड के मुताबिक बिजनेस माडल के साइज और स्केल को बड़ा बनाया जा सके। लेकिन यह अपने साथ अस्पष्टता और अस्थिरता जैसी बड़ी चुनौतियां भी लाता है, साथ ही साथ मार्केट में जोखिम भी, जैसाकि महामारी के समय देखने को मिला था। अपने सभी स्टेकहोल्डर्स को साथ लेकर वर्तमान में बने रहना और भविष्य को देखते हुए बड़े कदम उठाना ही हमारी इस परिपूर्ण यात्रा की आधारशिला है।

कंपनी ने इस मौके पर कहा कि नेटवर्क ब्रॉडकास्ट बिजनेस में लगातार आगे बढ़ रहा है। यह जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स में ‘इशारा’ (Ishara), इंफोटेनमेंट कैटेगरी में प्रमुख चैनल ‘एपिक’ (EPIC), हिंदी म्यूजिक चैनल्स में ‘शोबॉक्स’ (ShowBox), किड्स चैनल्स में ‘गुब्बारे’ और रीजनल मूवी जॉनर में ‘फिलम्ची भोजपुरी’ (Filamchi Bhojpuri) की पेशकश कर रहा है। अब यह स्ट्रैटजिक तरीके अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘एपिक ऑन’ (EPIC ON) का विस्तार कर रहा है, जोकि डिजिटल पर बने रहने वाले भारतीयों के लिए बेहद ही आकर्षक कंटेंट का खजाना है और इसके अतिरिक्त DocuBay पहला ऐसा वैश्विक मंच है, जो डॉक्यूमेंट्रीज का प्रसारण करता है।

इसके साथ ही, कंटेंट स्टूडियो जगरनॉट प्रॉडक्शंस (Juggernaut Productions), लगातार तेजी से बढ़ते डिजिटल ओटीटी परिदृश्य में ऐतिहासिक कंटेंट निर्मित कर रहा है, क्योंकि नेटवर्क थिएटर और डिजिटल रिलीज के लिए मूवीज को प्रड्यूस करने के साथ कंटेंट को और मजबूत कर रहा है।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Juggernaut Productions’ ने ‘Merry Go Round Studios‘ से मिलाया हाथ

इस साझेदारी के माध्यम से दोनों मिलकर ‘ओवर द टॉप’ (OTT) प्लेटफॉर्म्स के लिए कंटेंट तैयार करेंगे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 15 November, 2022
Last Modified:
Tuesday, 15 November, 2022
Juggernaut Productions Merry Go Round Studios

मीडिया और एंटरटेनमेंट कंपनी ‘IN10 मीडिया नेटवर्क’ (IN10 Media Network) के प्रॉडक्शन हाउस ‘जगरनॉट प्रोडक्शंस’ (Juggernaut Productions) ने उमेश शुक्ला और आशीष वाग की कंपनी ‘मेरी गो राउंड स्टूडियोज’ (Merry Go Round Studios) के साथ मिलकर ‘ओवर द टॉप’ (OTT) प्लेटफॉर्म्स के लिए कंटेंट तैयार की घोषणा की है।

बता दें कि लोकप्रिय और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों ‘ओह माय गॉड’ और अमिताभ बच्चन व ऋषि कपूर स्टारर ‘102 नॉट आउट’ के लिए पहचाने जाने वाले उमेश शुक्ला को सरल मानवीय कहानियों को सम्मोहक भावनाओं के साथ चित्रित करने की कला में महारत हासिल है।

‘शूरवीर’, ‘कोड एम एस1 और 2’, ‘द मैरिड वुमन’ और ‘अवरोध’ जैसी सफल सीरीज का निर्माण करने के बाद ‘जगरनॉट प्रोडक्शंस‘ का लक्ष्य इस तरह की साझेदारी के माध्यम से अपना और कंटेंट का विस्तार करना है। इस साझेदारी के बारे में ‘जगरनॉट प्रोडक्शंस’ के सीईओ समर खान का कहना है, ‘मेरी गो राउंड स्टूडियोज के साथ मिलकर कंटेंट तैयार करने और उमेश शुक्ला जैसी प्रतिभा के साथ काम करने को लेकर जगरनॉट प्रोडक्शंस काफी खुश है। उन्होंने मानवीय भावनाओं को बड़ी सहजता से चित्रित किया है। यह साझेदारी विभिन्न विषयों के साथ हमारे दर्शकों के लिए कहानी कहने के हमारे प्लेटफॉर्म का और विस्तार करेगी।’

वहीं, ‘मेरी गो राउंड स्टूडियोज’ के को-फाउंडर उमेश शुक्ला का कहना है, ’ जगरनॉट प्रोडक्शंस ने पिछले वर्षों में कुछ बेहरतीन शोज के साथ अपनी एक खास जगह बनाई है। इस साझेदारी को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। हम दोनों दर्शकों की नब्ज को पहचानते हुए उन्हें नया और बेहतरीन कंटेंट उपलब्ध कराना चाहते हैं।’

बताया जाता है कि दोनों इस साझेदारी के माध्यम से उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित गुजराती नाटक ‘एक रूम रसोडू’ (One Room Kitchen) के इर्द-गिर्द घूमती सीरीज को आगे बढ़ाएंगे। जयेश मेहता द्वारा लिखा गया यह नाटक एक सच्ची कहानी पर आधारित है। हास्य से भरपूर यह नाटक अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु समेत तमाम शहरों में दमदार प्रदर्शन कर रहा है औऱ लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV खरीदने के लिए अडानी ग्रुप ने बढ़ाए कदम, ओपन ऑफर के लिए तय की तारीख

अडानी ग्रुप ने मीडिया हाउस ‘एनडीटीवी’ (NDTV) में 26% पब्लिक हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रस्तावित ओपन ऑफर की नई तारीख तय कर दी है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 12 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 12 November, 2022
adani548

जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी के नियंत्रण वाले अडानी ग्रुप (Adani group) ने मीडिया हाउस ‘एनडीटीवी’ (NDTV) में 26% पब्लिक हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रस्तावित ओपन ऑफर की नई तारीख तय कर दी है। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक, ओपन ऑफर 22 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खोलने का प्रस्ताव है और 5 दिसंबर को बंद होगा।

इससे पहले ओपन ऑफर के लिए अडानी ने 17 अक्टूबर से एक नवंबर की तारीख दी थी। इस दौरान अडानी ग्रुप ओपन ऑफर की प्रक्रिया पूरी नहीं कर सका।

बता दें कि अगस्त में गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) को खरीदा था। VCPL ने एक दशक से भी अधिक समय पहले एनडीटीवी के संस्थापकों को वारंट्स के बदले में 400 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण दिया था। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में एनडीटीवी के संस्थापकों ने कंपनी को मीडिया समूह में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की इजाजत दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ वीसीपीएल ने अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी या 1.67 करोड़ इक्विटी शेयरों को 294 रुपये प्रति शेयर के ऑफर प्राइस पर हासिल करने का प्रस्ताव दिया है। एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMNL) अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी है। AMNL, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) की 100 फीसदी सब्सिडियरी कंपनी है। AMNL की एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लमिटेड (VCPL) है। VCPL ने एनडीटीवी की एक प्रमोटर ग्रुप कंपनी RRPR होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के 99.5 फीसदी इक्विटी शेयर्स का अधिग्रहण किया। RRPR होल्डिंग्स के पास एनडीटीवी में 29.30 फीसदी हिस्सेदारी थी। इस तरह एनडीटीवी की हिस्सेदारी अडानी ग्रुप के पास है। लेकिन जब तक 51 फीसदी या इससे अधिक हिस्सेदारी अडानी ग्रुप के पास नहीं आएगी, मालिकाना हक नहीं मिलेगा। अडानी ग्रुप के पास 29.30 फीसदी हिस्सेदारी मिल जाने से नियमों के तहत उसके पास ओपन ऑफर लाने का अधिकार है। वह ओपन ऑफर लाकर कंपनी के अन्य शेयरधारकों से अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदना चाहता है। इस तरह अडानी के पास एनडीटीवी में कुल 55.3 फीसदी हिस्सेदारी आ जाएगी और मालिकाना हक मिल जाएगा।


 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

क्लस्टर व्यवस्था को इस वजह से खत्म कर रहा ZEE, गठित किया एग्जिक्यूटिव बोर्ड

Zee समूह इन दिनों बदलाव के दौर से गुजर रहा है, जिसके तहत यहां ZMCL, IDPL और DMCL के बिजनेस मैनेजमेंट में कई बड़े फेरबदल किए गए हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 10 November, 2022
Last Modified:
Thursday, 10 November, 2022
Zee Media

‘जी’ (Zee) समूह इन दिनों बदलाव के दौर से गुजर रहा है, जिसके तहत यहां ‘जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड’ (ZMCL), ‘IndiaDotcom Digital Pvt Ltd (IDPL) और ‘Diligent Media Corporation Limited’ (DMCL) के बिजनेस को संभाल रहे मैनेजमेंट में कई बड़े फेरबदल किए गए हैं। इन बदलावों के तहत नए मैनेजमेंट ढांचे के लिए पहले से चली आ रही क्लस्टर की व्यवस्था को ही अब खत्म किया जा रहा है।

इस संदर्भ में कंपनी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि वह अब नए मैनेजमेंट स्ट्रक्चर के लिए रास्ता तैयार करना चाहता है, जिसके चलते ही यहां पहले से लागू क्लस्टर की व्यवस्था को खत्म किया जा रहा है, लिहाजा यहां जो भी बदलाव किए जा रहे हैं वह इसी योजना का हिस्सा हैं।

नए मैनेजमेंट स्ट्रक्चर को तैयार करने के लिए गए बदलावों के तहत अभय ओझा ‘जी बिजनेस’ (Zee Business) और ‘विऑन’ (WION) को छोड़कर सभी लिनियर चैनल्स के चीफ बिजनेस ऑफिसर (CBO) होंगे।

वहीं, मधु सोमन ‘जी बिजनेस’ (Zee Business) और ‘विऑन’ (WION) के चीफ बिजनेस ऑफिसर होंगे। इसमें लिनियर और डिजिटल दोनों शामिल हैं।

देवदास कृष्णन अब ‘डिलिजेंट मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड’ (DMCL) के बिजनेस के साथ-साथ ZMCL के इंडियाडॉटकॉम डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड (IDPL) और अपने पहले से संभाल रहे ब्रैंड्स के बिजनेस को संभालेंगे।

जॉय चक्रवर्ती मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और रेवेन्यू फंक्शन के सीबीओ बने रहेंगे। यानी वह पूर्व की तरह मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और रेवेन्यू से जुड़े कार्यों की देखरेख करना जारी रखेंगे।

नया मैनेजमेंट एक व्यवस्थित तरीके काम कर सके, यह सुनिश्चित करने के लिए, ZEE ने ओझा, सोमन, कृष्णन और जॉय चक्रवर्ती को लेकर एक एग्जिक्यूटिव बोर्ड का गठन किया है।

कंपनी ने कहा, ‘फाइनेंस व अकाउंट, एचआर (HR), एडमिन, टेक्निकल और अन्य सेवा कार्यों के हेड अब से एग्जिक्यूटिव बोर्ड के निर्णयों का पालन करेंगे। वैसे बता दें कि गठित किया गया यह बोर्ड, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के अधीन काम करेगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Radisson बरेली के ब्रैंड एंबेसडर बने अभिनेता मुकेश जे भारती

देश की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला रैडिसन होटल, बरेली ने अपने पहले 360 डिग्री ब्रैंड अभियान के लिए बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मुकेश जे भारती को ब्रैंड एंबेसडर नियुक्त किया है।

Last Modified:
Monday, 31 October, 2022
Mukesh J Bharti

देश की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला रैडिसन होटल, बरेली ने अपने पहले 360 डिग्री ब्रैंड कैंपेन के लिए बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मुकेश जे भारती को ब्रैंड एंबेसडर नियुक्त किया है। 'काश तुम होते', 'मौसम इकरार के दो पल प्यार के' और 'प्यार में थोड़ा ट्विस्ट' में अपनी प्रतिभा दिखा चुके मुकेश जे भारती अपनी अगली एक्शन फिल्म 'सी 60', 'बैंड बजा बरेली में' और ड्रीम प्रोजेक्ट ‘Violence’ की शूटिंग शुरू करेंगे।

इस बारे में मुकेश जे भारती का कहना है, ‘रैडिसन परिवार का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लग रहा है। रैडिसन को पहले ही भारत की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला बनाकर होटल उद्योग के कामकाज के तरीके को बदलने के लिए मेहताब जी की प्रतिबद्धता को देखकर बहुत अच्छा लगा। मैं भारत में बजट होटल सेगमेंट में गुणवत्ता और निरंतरता लाने की उनकी महत्वाकांक्षा में विश्वास करता हूं और इस तरह के प्रयास का हिस्सा बनकर खुश हूं।‘

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रैडिसन बरेली होटल्स के प्रबंध निदेशक महताब सिद्दीकी ने कहा, ‘हम इस कैंपेन और दिग्गज अभिनेता मुकेश जे भारती के साथ अपने जुड़ाव को लेकर बहुत उत्साहित हैं। मुकेश बहुमुंखी प्रतिभा के धनी हैं और उनका व्यक्तित्व रैडिसन के ब्रैंड व्यक्तित्व को दर्शाता है। अपने कैंपेन के माध्यम से  हम लोगों को रैडिसन के वादे से अवगत कराना चाहते हैं जिसमें हमारी प्रॉपर्टीज पर गुणवत्तापूर्ण आवास उपलब्ध कराने का वादा किया गया है।’

रैडिसन होटल मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निर्माता मंजू भारती अभिनेता मुकेश भारती के साथ मंच पर शामिल हुईं और रैडिसन होटल के प्रबंध निदेशक मेहताब सिद्दीकी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

बताया जाता है कि देश भर में अपने उपभोक्ताओं को लक्षित करते हुए रैडिसन आज से टीवीसी, प्रिंट, डिजिटल और ओओएच विज्ञापनों के साथ अपना एकीकृत कैंपेन शुरू करेगी। इस कैंपेन के माध्यम से होटल ब्रैंड गुणवत्ता अनुभव सुनिश्चित करके और मेहमानों को उनके चुकाए पैसे के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करके होटल उद्योग में क्रांति लाने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहता है।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए