न्यूयॉर्क में दैनिक जागरण को मिला ये सम्मान

दैनिक जागरण ग्रुप को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (इनमा) ने 12 पुरस्कारों से सम्मानित किया है

Last Modified:
Monday, 29 May, 2023
DainikJagran4512

दैनिक जागरण ग्रुप को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (इनमा) ने 12 पुरस्कारों से सम्मानित किया है। दैनिक जागरण को इनमा ग्लोबल मीडिया अवॉर्ड्स में कुल नौ अवॉर्ड मिले हैं। दैनिक जागरण के अभियानों को दो गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रांज मेडल के अलावा चार आनरेबल मेंशन भी मिला है।

दैनिक जागरण के अभियान यशस्वी प्रधान को पहला पुरस्कार मिला, वहीं नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए चलाए गए अभियान शिफ्टिंग सब्सक्रिप्शन गीयर्स विद फ‌र्स्ट पार्टी डाटा को भी पहला स्थान मिला। सुरक्षित यातायात व्यवस्था को लेकर चलाए गए अभियान इन दौड़ती भागती सड़कों पर को दूसरा स्थान मिला है।

किशोरों में बेहतर संस्कार और अच्छाई की समझ विकसित करने के लिए चलाए जाने वाले समाचारीय अभियान ‘संस्कारशाला’ को और नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए सर्कुलेशन कैंपेन को तीसरा स्थान मिला है। नए ग्राहकों को जोड़ने के अभियानों को पुरस्कार मिलने से ये पता चलता है कि पाठकों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है।

हरियाणा में गायों के लिए चारे की कमी के समाचार के बाद उसकी उपलब्धता के लिए गो ग्रास नाम से एक अभियान आरंभ किया गया था। पशुओं को चारा मिले इसके लिए समाज को प्रेरित करने वाले इस अभियान को दो अलग-अलग श्रेणियों में आनरेबल मेंशन मिला है। इसके अलावा दैनिक जागरण के तीन अन्य अभियानों को भी आनरेबल मेंशन मिला है।

दैनिक जागरण ग्रुप के ‘न्यू मीडिया’ को पल्स आफ द सिटी अभियान के लिए सिल्वर पुरस्कार मिला है। वहीं, इसके सहयोगी प्रकाशन ‘आइनेक्स्ट’ को होली के हर रंग अभियान के लिए आनरेबल मेंशन मिला है।

दैनिक जागरण की तरफ से ब्रैंड एंड स्ट्रैटजी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बसंत राठौर ने न्यूयॉर्क में पुरस्कार ग्रहण किया। न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित हार्वर्ड क्लब में शनिवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में इनमा पुरस्कारों की घोषणा की गई थी।

इनमा वैश्विक स्तर पर बेहद प्रतिष्ठित सम्मान है, जो 1937 से मीडिया उत्कृष्टता एवं नवाचार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दिया जा रहा है। इस वर्ष इनमा ग्लोबल अवॉर्ड के लिए 40 देशों के 239 अग्रणी समाचार संस्थाओं की ओर से 775 प्रविष्टियां आई थीं। 19 देशों के 54 मीडिया दिग्गजों की एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय जूरी ने पुरस्कारों के लिए चयन किया।

इनमा पुरस्कारों के अलावा दैनिक जागरण ने प्रसिद्ध ऐबी पुरस्कार समारोह में भी प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की। बीते दिनों गोवाफेस्ट के दौरान आयोजित ऐबी 2023 समारोह में संस्कारशाला और सुरक्षित यातायात अभियान के लिए रजत पदक और गो ग्रास अभियान के लिए कांस्य पदक जीतकर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई।

इसके तहत उत्तर प्रदेश के वैसे ग्राम प्रधानों का चयन किया गया था, जिन्होंने अपने क्षेत्र में जमकर विकास किया था। इसका निर्णय तीन स्तरों पर हुआ था। यह अभियान समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास के पहुंचने की पड़ताल करने वाला था।

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Reliance Entertainment’ और ‘Mid-Day’ ने इस बड़ी वजह से आपस में मिलाया हाथ

इस साझेदारी को विभिन्न प्लेटफार्म्स पर दर्शकों के लिए उपलब्ध कंटेंट की गुणवत्ता और विविधता को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 20 September, 2023
Last Modified:
Wednesday, 20 September, 2023
Partnership

‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ (Reliance Entertainment) और ‘जागरण प्रकाशन लिमिटेड’ (Jagran Prakashan Limited) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ‘मिड-डे इंफोमीडिया लिमिटेड’ (Mid-Day Infomedia Limited) ने आपस में हाथ मिलाया है।  

इस साझेदारी का उद्देश्य वास्तविक जीवन की स्टोरीज से प्रेरित बेहतरीन कंटेंट तैयार करने के लिए दोनों संस्थानों की विशेषज्ञता और संसाधनों का मिलकर लाभ उठाना है। इस साझेदारी को विभिन्न प्लेटफार्म्स पर दर्शकों के लिए उपलब्ध कंटेंट की गुणवत्ता और विविधता को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

इस बारे में ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ की सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (Creative & Production) चित्रा सुब्रमण्यम का कहना है, ‘भारतीय मीडिया में एक प्रतिष्ठित संस्थान जागरण ग्रुप के साथ जुड़कर हम काफी रोमांचित हैं। यह साझेदारी दर्शकों तक प्रभावशाली और आकर्षक कंटेंट पहुंचाने की हमारी साझा प्रतिबद्धता को दर्शाती है। रिलायंस एंटरटेनमेंट की क्रिएटिविटी और प्रॉडक्शन क्षमता को जागरण समूह की वास्तविक जीवन की स्टोरीज की गहरी समझ के साथ मिलाकर हमारा लक्ष्य ऐसा कंटेंट तैयार करना है जो जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के साथ गहराई से जुड़ता हो।’

वहीं, इस साझेदारी के बारे में ‘मिड-डे इंफोमीडिया लिमिटेड’ के डायरेक्टर और ‘जागरण प्रकाशन लिमिटेड’ के पूर्णकालिक निदेशक शैलेष गुप्त का कहना है, ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ हमारा सहयोग सार्थक कथाओं के माध्यम से दर्शकों के साथ गहन स्तर पर जुड़ने के हमारे मिशन के साथ सहजता से मेल खाता है। स्टोरीटैलिंग में बहुत शक्ति है और साथ मिलकर हम इस शक्ति का उपयोग उन स्टोरीज को सामने लाने के लिए कर सकते हैं जो प्रेरित करती हैं, सूचित करती हैं और मनोरंजन करती हैं।’ इस साझेदारी से फिल्म्स, वेबसीरिज, डॉक्यूमेंट्रीज सहित विभिन्न माध्यमों में ढेर सारा कंटेंट उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘e4m इंग्लिश जर्नलिज्म 40 अंडर 40’ में मुख्य अतिथि होंगे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

‘इंग्लिश जर्नलिज्म 40 अंडर 40’ (English Journalism 40 under 40) कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान होंगे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 20 September, 2023
Last Modified:
Wednesday, 20 September, 2023
ArifMohammedKhan78451

एक्सचेंज4मीडिया (exchange4media) समूह अंग्रेजी मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले 40 प्रतिभाशाली पत्रकारों को सम्मानित करने के लिए ‘इंग्लिश जर्नलिज्म 40 अंडर 40’ (English Journalism 40 under 40) कार्यक्रम का जल्द आयोजन करने जा रहा है।

इस कार्यक्रम के द्वारा प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े ऐसे युवा पत्रकारों को एक नई पहचान मिलेगी, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन होगा, जोकि जल्द ही नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान होंगे।

कार्यक्रम के दौरान जारी की जाने वाली सूची में एडिटर्स, रिपोर्टर्स, एंकर्स, मार्केटिंग व डिजिटल मीडिया प्रोफेशनल्स, वीडियोग्राफर्स, न्यूज प्रड्यूसर्स और वीडियो एडिटर्स को शामिल किया गया है।    

एक कार्यक्रम में 40 प्रतिभाशाली पत्रकारों का चुनाव एक प्रतिष्ठित जूरी के द्वारा किया गया है। जूरी में समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नाम शामिल हैं, जिन्होंने विभिन्न कसौटियों पर एंट्रीज का आकलन किया और विजेताओं का चयन उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य, उनके नेतृत्व कौशल और इंडस्ट्री में उनके योगदान आदि मानदंडों के आधार पर किया।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टेकओवर किए जाने के बाद से NDTV के ‘कुनबे’ में हुई बढ़ोतरी

मामले से जुड़े करीबी सूत्र के अनुसार, अडानी द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद से एनडीटीवी ने 200 से अधिक नई नियुक्तियों के साथ टीम को मजबूत किया है। इसके अलावा विस्तार की दिशा में अन्य कदम उठाए हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 16 September, 2023
Last Modified:
Saturday, 16 September, 2023
NDTV

‘एनडीटीवी’ (NDTV) नेटवर्क इन दिनों महत्वपूर्ण परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। यह महत्वाकांक्षी विस्तार रणनीति अपना रहा है। इस कदम को इंडस्ट्री में प्रमुख और प्रभावशाली प्लेयर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, अडानी द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद से एनडीटीवी ने 200 से अधिक नई नियुक्तियों के साथ टीम को मजबूत किया है। यही नहीं, इस नेटवर्क ने पिछले तीन महीनों में ही 150 से अधिक नए चेहरों को टीम में शामिल किया है।

इस भर्ती अभियान में पारंपरिक ब्रॉडकास्टिंग और डिजिटल डोमेन दोनों शामिल हैं। इसमें एडिटोरियल, प्रॉडक्शन, सेल्स और मार्केटिंग में प्रमुख पदों पर भी नियुक्तियां की गई हैं। यही नहीं, अडानी द्वारा अधिग्रहण के बाद से यहां से नौकरी छोड़ने में भी 50 प्रतिशत तक की कमी आई है।

इस पूरे मामले से जुड़े करीबी सूत्र का कहना है, ‘इस पहल का इससे अधिक उपयुक्त समय नहीं हो सकता, क्योंकि एनडीटीवी नेटवर्क नए चैनल्स की लॉन्च के लिए कमर कस रहा है और आगामी चुनावों की व्यापक कवरेज की तैयारी कर रहा है। वह यह पहल जारी रखने के लिए तैयार है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि नेटवर्क अपने दर्शकों को प्रीमियम कंटेंट और न्यूज देने के लिए आवश्यक प्रतिभा और संसाधनों से अच्छी तरह सुसज्जित रहे।’

बताया जाता है कि मानव संसाधन (human capital) को बढ़ाने के अलावा ‘एनडीटीवी’ नेटवर्क बुनियादी ढांचे में भी निवेश कर रहा है और मुंबई और दिल्ली में आधुनिक सुविधाओं के लिए रणनीतिक कदम उठा रहा है, जिसका उद्देश्य इसकी बढ़ती व्युअरशिप के लिए सेवाओं को और बढ़ाना है।

एक बड़े भर्ती अभियान और हाल ही में एनडीटीवी MP/CG और एनडीटीवी राजस्थान जैसे चैनलों के साथ क्षेत्रीय बाजारों में प्रवेश के साथ एनडीटीवी नेटवर्क मीडिया क्षेत्र में एक गतिशील और प्रभावशाली ताकत के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है।

इस बारे में सूत्र का कहना है, ‘ऐसे दौर में जहां इंडस्ट्री काफी सावधानी बरत रही है, अपने कार्यबल (Work Force) का विस्तार करने की यह प्रतिबद्धता उच्च-क्षमता वाले कंटेंट और बेहतर न्यूज कवरेज प्रदान करने के लिए नेटवर्क के समर्पण को रेखांकित करती है।’

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'IMPACT Top 30 Under 30’ में मुख्य अतिथि होंगे संजीव मेहता

‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ (HUL) के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता ‘इंपैक्ट टॉप 30 अंडर 30’ (IMPACT Top 30 Under 30) अवार्ड्स के 2023 एडिशन में मुख्य अतिथि होंगे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 15 September, 2023
Last Modified:
Friday, 15 September, 2023
Sanjiv Mehta

बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ (HUL) के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता ‘इंपैक्ट टॉप 30 अंडर 30’ (IMPACT Top 30 Under 30) अवार्ड्स के 2023 एडिशन में मुख्य अतिथि होंगे।

बता दें कि ‘इंपैक्ट टॉप 30 अंडर 30’ का उद्देश्य ऐसी युवा प्रतिभाओं को एक मंच पर लाना और उन्हें सम्मानित करना है, जिन्होंने कामयाबी की इबारत लिखी है और भविष्य के लिए नए व बेहतर रास्ते तैयार किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक जूरी प्रक्रिया को कुशलतापूर्वक पार करते हुए इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है।   

गौरतलब है कि संजीव मेहता ‘एक्‍सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) ग्रुप द्वारा मीडिया, मार्केटिंग और एडवर्टाइजिंग के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने और ऊंचाइयों को छूने वालों को हर साल दिए जाने वाले ‘इंपैक्‍ट पर्सन ऑफ द ईयर’ (IMPACT Person of the Year) अवॉर्ड 2021 के विजेता भी रह चुके हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

तस्वीरों में देखें 'मीडिया संवाद 2023' की झलकियां, इन प्रमुख वक्ताओं ने रखे विचार

पुरस्कार वितरण समारोह से पहले 'मीडिया संवाद 2023' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 08 September, 2023
Last Modified:
Friday, 08 September, 2023
MediaSamvaad2023

एक्सचेंज4मीडिया (।exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की गई 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की लिस्ट से एक सितंबर 2023 को पर्दा उठ चुका है। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के सेमिनार हॉल- 1, 2 और 3 में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई और उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यसभा के डिप्टी स्पीकर हरिवंश नारायण सिंह शामिल हुए।

बता दें कि पुरस्कार वितरण समारोह से पहले 'मीडिया संवाद 2023' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एक सितंबर को सुबह नौ बजे से हुए इस कार्यक्रम में विभिन्न पैनल चर्चा और वक्ताओं का संबोधन शामिल रहा। इसके बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह आयोजन किया गया। 'मीडिया संवाद 2023' कार्यक्रम में जिन वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए, उनकी तस्वीरें नीचे देख सकते हैं-

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'मीडिया संवाद 2023': एक सितंबर को मिलेगा पत्रकारिता जगत की हस्तियों से रूबरू होने का मौका

'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की जा रही 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की लिस्ट से एक सितंबर 2023 को पर्दा उठ जाएगा।

Last Modified:
Tuesday, 29 August, 2023
MediaSamvaad2023-541

एक्सचेंज4मीडिया (।exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की जा रही 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की लिस्ट से एक सितंबर 2023 को पर्दा उठ जाएगा। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के सेमिनार हॉल- 1, 2 और 3 में आयोजित एक कार्यक्रम में इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की जाएगी और उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। 

बता दें कि पुरस्कार वितरण समारोह से पहले 'मीडिया संवाद 2023' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। एक सितंबर को सुबह नौ बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न पैनल चर्चा और वक्ताओं का संबोधन शामिल होगा। इसके बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह होगा। कार्यक्रम में जिन वक्ताओं को शामिल किया गया है कि उनकी सूची आप यहां देख सकते हैं-

 

बता दें कि 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' का यह दूसरा एडिशन है और अपने दूसरे साल में ही हमें प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुईं। विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 94 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। इसके बाद  20 मई 2023 को हुई वर्चुअल ‘जूरी मीट’ में हमारे प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों ने तमाम स्तर पर मूल्यांकन के बाद समाचार4मीडिया ‘पत्रकारिता 40 अंडर 40’ सूची के लिए इनमें से 40 पत्रकारों का चयन किया।

जूरी की अध्यक्षता एक बार फिर ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की। इसके साथ ही जूरी में बतौर सदस्य ‘बिजनेसवर्ल्ड’ समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘बीएजी फिल्म्स एंड मीडिया लिमिटेड’ की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘टाइम्स नेटवर्क’ की ग्रुप एडिटर व ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘एबीपी न्यूज’ के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज और प्रॉडक्शन) संत प्रसाद राय, ‘जी न्यूज’ में एडिटर रजनीश आहूजा, ‘आजतक’, ‘गुड न्यूज टुडे’ और ‘इंडिया टुडे’ चैनल के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद, ‘न्यूज18 इंडिया’ के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवाणी, 'प्रभात खबर' के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी, 'माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय' भोपाल के कुलपति प्रो. केजी सुरेश, ‘दूरदर्शन’ के हेड ऑफ कंटेंट ऑपरेशंस राहुल महाजन, ‘आजतक’ में सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी और ‘एनडीटीवी इंडिया’ के कंसल्टिंग एडिटर सुमित अवस्थी शामिल रहे। वहीं, नेटवर्क18 के कन्वर्जेंस के ग्रुप एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार संतोष भारतीय और एनडीटीवी के एग्जिक्यूटिव एडिटर अखिलेश शर्मा ने भी जूरी सदस्यों की भूमिका निभाई।

पिछली बार की तरह इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे पत्रकारों को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया गया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

enba 2022 के विजेताओं के नाम से उठा पर्दा, देखें पूरी लिस्ट

‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह द्वारा हर साल दिए जाने वाले बहुप्रतिष्ठित ‘एक्‍सचेंज4मीडिया न्‍यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स’ (enba) 2022 के विजेताओं के नाम से पर्दा उठ गया है

Last Modified:
Monday, 28 August, 2023
enba2022-56521

‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह द्वारा हर साल दिए जाने वाले बहुप्रतिष्ठित ‘एक्‍सचेंज4मीडिया न्‍यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स’ (enba) 2022 के विजेताओं के नाम से पर्दा उठ गया है। 27 अगस्त 2023 को नोएडा स्थित होटल रैडिसन ब्लू में हुए एक समारोह में इन विजेताओं के नामों की घोषणा की गई और उन्हें सम्मानित किया गया। इससे पहले सुबह नौ बजे से ‘न्यूज नेक्स्ट’ (News Next) 2023 का आयोजन किया गया, जिसमें मीडिया इंडस्ट्री से जुड़े प्रमुख मुद्दों पर जाने-माने पत्रकार और इंडस्ट्री लीडर्स अपनी बात रखी। इनबा का यह 15वां एडिशन था।

इस भव्य कार्यक्रम के दौरान 'एनडीटीवी' की एडिटोरियल डायरेक्टर सोनिया सिंह को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया, जबकि टीवी टुडे नेटवर्क के राहुल कुमार शॉ को 'सीईओ ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं 'आजतक' के कंसल्टिंग ए़डिटर सुधीर चौधरी को 'इनबा मीडिया मेवरिक ऑफ द ईयर 2023' सम्मानित किया गया।  

टीवी टुडे नेटवर्क ने विभिन्न कैटेगरी के तहत कुल 144 मेडल्स अपने नाम किए और ऐसा करने के साथ वह विजेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर रहा। वहीं, इसके बाद एबीपी नेटवर्क ने कुल 63 मेडल्स अपने नाम किए।

वहीं, अलग-अलग मेडल्स की बात करें तो, टीवी टुडे नेटवर्क ने enba 2022 में सभी कैटेगरीज में 61 गोल्ड, 31 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल जीते, जबकि एबीपी नेटवर्क ने सभी कैटेगरीज में 23 गोल्ड, 25 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए।

अन्य चैनलों में, टाइम्स नेटवर्क ने enba 2022 में कुल 32, iTV नेटवर्क ने कुल 25 मेडल्स, एनडीटीवी ने 11 मेडल्स और एशियानेट न्यूज नेटवर्क ने विभिन्न कैटेगरी में 9 मेडल्स अपने नाम किए। 

इस बीच, 'न्यूज चैनल ऑफ द ईयर' (हिंदी) का खिताब तीन चैनलों- 'आजतक', 'एबीपी न्यूज' और 'टाइम्स नाउ नवभारत' को मिला। जहां, 'आजतक' ने गोल्ड मेडल जीता, वहीं एबीपी न्यूज ने सिल्वर पदक जीता और टाइम्स नाउ नवभारत ने कांस्य पदक जीता। इसके अलावा, न्यूज चैनल ऑफ द ईयर (अंग्रेजी) का अवॉर्ड 'इंडिया टुडे', 'टाइम्स नाउ' और 'न्यूजx' को दिया गया, जिन्होंने क्रमशः गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीता। 'बिजनेस न्यूज चैनल ऑफ द ईयर- इंग्लिश' का खिताब 'ईटी नाउ' को दिया गया, जबकि  'स्पोर्ट्स तक' को 'बेस्ट स्पोर्ट्स डिजिटल न्यूज चैनल' का खिताब दिया गया।

बता दें कि इनबा के 15वें एडिशन के तहत इस साल 2000 से ज्यादा नॉमिनेशंस प्राप्त हुए थे। तमाम एंट्रीज में से विजेताओं का चुनाव करने के लिए एक अप्रैल 2023 को दिल्ली के ‘ताज पैलेस’ होटल में जूरी मीट का आयोजन किया गया था। देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई इस जूरी मीट में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी तमाम हस्तियां शामिल हुई थीं।  

गौरतलब है कि वर्ष 2008 में अपनी शुरुआत के बाद से ही हर साल यह अवॉर्ड मीडिया में कार्यरत उन शख्सियतों को दिया जाता है, जिन्‍होंने देश में टेलिविजन न्‍यूज इंडस्‍ट्री को एक नई दिशा दी है और अपने योगदान से इस इंडस्‍ट्री को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

विजेताओं की पूरी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं-

आपको यह भी बता दें कि पूर्व के वर्षों में इनबा की जूरी में हरिवंश नारायण सिंह-राज्य सभा के डिप्टी चेयरमैन;  डॉ. किरण कार्णिक- पूर्व प्रेजिडेंट, नैसकॉम; डॉ. नसीम जैदी-भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त; एस.वाई. कुरैशी-भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त;  एन. राम-चेयरमैन, कस्तूरी एंड संस लिमिटेड, पूर्व एडिटर-इन-चीफ द हिंदू एंड ग्रुप न्यूजपेपर्स; संजय गुप्ता-मैनेजिंग डायरेक्टर, स्टार इंडिया जैसे जाने-माने नाम शामिल रहे हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

तस्वीरों में देखें 'पिच सीएमओ समिट 2023' की झलकियां

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप का बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम 'पिच सीएमओ समिट 2023' 18 अगस्त को बेंगलुरु में आयोजित किया गया।

Last Modified:
Monday, 21 August, 2023
PitchCMOSummit78556

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप का बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम 'पिच सीएमओ समिट 2023' 18 अगस्त को बेंगलुरु में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में देश के सबसे प्रतिष्ठित ब्रैंड्स और उनके टॉप मैनेजेमेंट शामिल हुए, जिन्होंने अपनी सफलता की कहानी को लोगों से साझा किया।  

इस समिट में विभिन्न स्टैंडअलोन स्पीकर सेशन व पैनल डिस्कशन हुए, जहां इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गजों ने अपने विचार रखे और आगे बढ़ने की स्ट्रैजटी बतायी।

समिट के बाद 'इंडियन मार्केटिंग अवॉर्ड्स' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

तस्वीरों के जरिए देखिए, इस समिट की झलकियां-

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

S4M पत्रकारिता 40अंडर40 की फिर मचेगी 'धूम', एक सितंबर को विनर्स लिस्ट से उठेगा पर्दा

'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की जा रही 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की लिस्ट से 1 सितंबर 2023 को पर्दा उठ जाएगा।

Last Modified:
Friday, 25 August, 2023
S4M

एक्सचेंज4मीडिया (।exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की जा रही 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की लिस्ट से एक सितंबर 2023 को पर्दा उठ जाएगा। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के सेमिनार हॉल- 1, 2 और 3 में आयोजित एक कार्यक्रम में इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की जाएगी और उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। 

सुबह नौ बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न पैनल चर्चा और वक्ताओं का संबोधन शामिल होगा। इसके बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह होगा।  

बता दें कि यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन है और अपने दूसरे साल में ही हमें प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुईं।विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 94 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। इसके बाद  20 मई 2023 को हुई वर्चुअल ‘जूरी मीट’ में हमारे प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों ने तमाम स्तर पर मूल्यांकन के बाद समाचार4मीडिया ‘पत्रकारिता 40 अंडर 40’ सूची के लिए इनमें से 40 पत्रकारों का चयन किया।

जूरी की अध्यक्षता एक बार फिर ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की। इसके साथ ही जूरी में बतौर सदस्य ‘बिजनेसवर्ल्ड’ समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘बीएजी फिल्म्स एंड मीडिया लिमिटेड’ की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘टाइम्स नेटवर्क’ की ग्रुप एडिटर व ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘एबीपी न्यूज’ के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज और प्रॉडक्शन) संत प्रसाद राय, ‘जी न्यूज’ में एडिटर रजनीश आहूजा, ‘आजतक’, ‘गुड न्यूज टुडे’ और ‘इंडिया टुडे’ चैनल के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद, ‘न्यूज18 इंडिया’ के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवाणी, 'प्रभात खबर' के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी, 'माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय' भोपाल के कुलपति प्रो. केजी सुरेश, ‘दूरदर्शन’ के हेड ऑफ कंटेंट ऑपरेशंस राहुल महाजन, ‘आजतक’ में सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी और ‘एनडीटीवी इंडिया’ के कंसल्टिंग एडिटर सुमित अवस्थी शामिल रहे। वहीं, नेटवर्क18 के कन्वर्जेंस के ग्रुप एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार संतोष भारतीय और एनडीटीवी के एग्जिक्यूटिव एडिटर अखिलेश शर्मा ने भी जूरी सदस्यों की भूमिका निभाई।

पिछली बार की तरह इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे पत्रकारों को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की गई समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की पहली लिस्ट से 28 अप्रैल 2022 की शाम को पर्दा उठा था। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के मल्टीपरपज हॉल में 28 अप्रैल 2022 को आयोजित एक कार्यक्रम में न केवल इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई थी, बल्कि उन्हें सम्मानित भी किया गया था। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई थी।

इस कार्यक्रम की पहली लिस्ट को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई थी, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की थी। जूरी में बतौर सदस्य ‘बीएजी ग्रुप‘ की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एक्सचेंज4मीडिया‘ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘टाइम्स नेटवर्क‘ की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘अडानी मीडिया वेंचर्स‘ के सीईओ व एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, ‘दूरदर्शन‘ में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन और ‘एबीपी न्यूज‘ के तत्कालीन वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी (अब ‘एनडीटीवी इंडिया’ के कंसल्टिंग एडिटर) शामिल रहे थे।

समाचार4मीडिया 'पत्रकारिता 40 अंडर 40’ की पहली लिस्ट में शामिल विजेताओं के नाम आप यहां देख सकते हैं- 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'पिच सीएमओ समिट 2023' का बेंगलुरु एडिशन आज, देखें पूरा एजेंडा

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप एक बार फिर बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम 'पिच सीएमओ समिट 2023' लेकर आया है। 

Last Modified:
Friday, 18 August, 2023
PitchCMOSummit78556

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप एक बार फिर बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम 'पिच सीएमओ समिट 2023' लेकर आया है। यह कार्यक्रम आज 18 अगस्त को बेंगलुरु में सुबह 10 बजे से आयोजित किया जा रहा है। 

‘पिच सीएमओ समिट 2023’ एक छत के नीचे ला रहा है देश के सबसे प्रतिष्ठित ब्रैंड्स और उनके टॉप मैनेजेमेंट को, ताकि उनकी सफलता की कहानी को जाना जा सके और उनका ज्ञान लोगों तक पहुंचाया जा सके। लिहाजा समिट के इस एडिशन की थीम ‘Delivering Meaningful Omnichannel Consumer Experiences’ है।

इस कार्यक्रम के पावर्ड (Powered)  ABP News, The Hindu Group और Teads है, वहीं Truecaller इसके एसोसिएट पार्टनर हैं, जबकि 'स्पॉटिफाई' (Spotify) Celebratory पार्टनर हैं।  

शिखर सम्मेलन का यह संस्करण एबीपी न्यूज़, द हिंदू ग्रुप और टीड्स द्वारा संचालित है। एसोसिएट पार्टनर - ट्रूकॉलर और सेलिब्रेटरी पार्टनर - स्पॉटिफ़ाई एडवरटाइजिंग इस सभा में प्रतिभा का स्पर्श जोड़ देंगे।

'पिच सीएमओ समिट 2023' के बेंगलुरु एडिशन के दौरान एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप का मुख्य उद्देश्य विभिन्न पहलुओं का पता लगाना है कि ब्रैंड्स कैसे सार्थक ओमनीचैनल का अनुभव क्रिएट करते हैं और आज के डिजिटल परिदृश्य में प्रतिस्पर्धी बने रहने की चाहत रखने वाले व्यवसायों के लिए यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है? ओमनीचैनल में जाने में आने वाली चुनौतियां और जोखिम क्या हैं? कैसे ओमनीचैनल ग्राहकों के साथ मजबूत संबंध बनाने और राजस्व वृद्धि बढ़ाने में मदद कर सकता है?  

यहां देखें कार्यक्रम का पूरा एजेंडा-

PITCH CMO SUMMIT BENGALURU 2023

Theme: Delivering Meaningful Omnichannel Consumer Experiences

Friday, August 18, 2023

AGENDA

08:30 a.m. – 10:00 a.m.

Registration

 

09:45 a.m. –

09:50 a.m.

Welcome

 

9:50  a.m. – 10:00 a.m.

Welcome Address

NAWAL AHUJA

Co-founder & Director

exchange4media Group

10:00 a.m. – 10:25 a.m.

Keynote Session

Building Trust in the Home and Sleep Market: The Role of Authenticity and Transparency in Marketing

CHAITANYA RAMALINGEGOWDA

Director & Co-founder
Wakefit.co

10:25 a.m. – 10:45 a.m.

Keynote Fireside Chat

Heritage And Modernization: Finding The Balance

ARJUN RANGA
Managing Director
Cycle Pure Agarbathi

 

Session Chair: VAISHALI VERMA
Chief Executive Officer

Initiative India

10:50 a.m. – 11:40 a.m.

Panel Discussion
Festive World Cup on Television – An Unmissable Opportunity For Advertisers
 

KRISHNARAO BUDDHA

Senior Category Head - Marketing
Parle

 

POULOMI ROY

Chief Marketing Officer

RSH Global

 

PAWANDIP SINGH

Vice President - Marketing

Rapido

 

MK MACHAIAH
Chief Client Officer & Office Head – South

Wavemaker India

 

Session Chair: ADITI MISHRA
Chief Executive Officer

Lodestar UM India

 

11:45 a.m. – 12:05 p.m

Spotlight Session

Building Beauty At Mensa Brands

AISHWARYA MAHESH

Business Head - Beauty & FMCG

Mensa Brands

12:10 p.m.  – 1:05 p.m.

Panel Discussion

Designing Mobile-First Strategies For The Modern Consumer

APARNA TADIKONDA

Executive Vice President - South

Interactive Avenues India

 

GOKULDAS K

Director - Marketing

Razorpay

 

MOHIT RATHI

Vice President - Consumer Growth & Engagement

Porter

 

PRANESH URS
Vice President - Marketing
Ather Energy

 

PRASANTH NAIDU

Chief Marketing Officer

moneyview

RAJASHEKAR REDDY
Marketing Head

aha

 

Session Chair: ALTHEA VANDERVEEN

Director - South, Sales

Truecaller

 

1:05 p.m. to 2:05 p.m.

Lunch

 

2:05 p.m. – 3:00 p.m.

Panel Discussion
Role of Omnichannel Marketing in Building a Strong Brand Identity

AKSHAY MATHUR

Chief Revenue Officer

Tyroo

HARSHNA PASARI
Head of Marketing
BlueStone

 

RAHUL TAMADA

Co-founder & CEO

Tamada Media

RITIJ KHURANA
Senior Brand Manager
PhonePe

 

SNEHA JOHN,

Director - Brand Marketing & Social

Swiggy

 

VARUN AR

Head of Marketing

Livspace


Session Chair: TINA GARG

Founder & CEO

Pink Lemonade

3:00 p.m. to 3:15 p.m

Spotlight Session
Rise of Short-Form Video

GAURAV JAIN
Head - Emerging Business
Sharechat & Moj

3:15 p.m. – 4:10 p.m.

Panel Discussion

The Power of Personalization in Omnichannel Marketing

ANKUR AGARWAL

General Manager - Marketing

TTK Prestige
 

APARAJITA BISWAS

Head of Marketing

The Hindu Group

 

PRASHANT DHAR

Director - Marketing

AO Smith India

 

RAHUL KARTHIKEYAN

Chief Marketing Officer

Scaler

 

VAIBHAV MEHROTRA

Senior Director - Marketing

Cashfree Payments

 

Session Chair:  KARTHIK SHANKAR
Head - Digital Investments

GroupM India

4:10 p.m. - 4:30 p.m.

Spotlight Session

Progressive Portrayal

RUCHIRA JAITLY

Chief Marketing Officer

Diageo India

 

4:30 p.m. – 4:50 p.m.

Spotlight Session

What Is Omnichannel Experience And Why It Is Important For Brand Building

SHUVADIP BANERJEE
Chief Digital Marketing Officer

ITC Limited

4:50 p.m.

TEA

 

6:00 p.m. - 6:20 p.m.

Fireside Chat

CHANDRU KALRO
Managing Director
TTK Prestige

 

Session Chair: SURESH BALAKRISHNA
Chief Revenue Officer
The Hindu Group

 

6:00 p.m.

IMA SOUTH AWARDS

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:
https://e4mevents.com/pitch-cmo-summit-bangalore-2023/

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए