युवा TV पत्रकार सुकन्या सिंह ने अब इस मीडिया ग्रुप के साथ किया नए सफर का आगाज

युवा महिला पत्रकार सुकन्या सिंह ने ‘टीवी18’ (TV 18) ग्रुप में करीब साढ़े छह साल लंबी अपनी पारी को विराम दे दिया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 20 February, 2021
Last Modified:
Saturday, 20 February, 2021
Sukanya Singh

युवा महिला पत्रकार सुकन्या सिंह ने ‘टीवी18’ (TV 18) ग्रुप में करीब साढ़े छह साल लंबी अपनी पारी को विराम दे दिया है। वह ‘न्यूज18’ (बिहार/झारखंड) में बतौर न्यूज एंकर अपनी जिम्मेदारी संभाल रही थीं। बिहार में टीवी न्यूज का बड़ा चेहरा रहीं सुकन्या सिंह चैनल के मेन डिबेट शो ‘बहस बिहार की’ को होस्ट करती थीं। 

सुकन्या सिंह ने अब अपना नया सफर ‘टीवी टुडे’ (TV Today) नेटवर्क के साथ शुरू किया है। उन्होंने समूह के चैनल ‘बिहारतक’ (BihatTak) में बतौर प्रड्यूसर कम एंकर जॉइन किया है। वह फिल्मसिटी, नोएडा से अपना कामकाम देखेंगी।

मूल रूप से दरभंगा, बिहार की रहने वाली सुकन्या सिंह को पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का करीब 10 साल का अनुभव है। सुकन्या सिंह ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत ‘आईबीएन7’ (IBN7) के साथ की थी। अपने अब तक के करियर में वह ‘महुआ टीवी’ (MahuaaTV), ‘इंडिया न्यूज’ (India News) समेत कई चैनल्स में कई जिम्मेदारी निभा चुकी हैं।

सुकन्या सिंह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी है। सोशल मीडिया पर करीब 50 हजार लोग उन्हें फॉलो करते हैं। सुकन्या सिंह ने कोरोनावायरस महामारी में लगातार 14 दिनों तक 12 घंटे की शिफ्ट में काम किया था, जिस पर टीवी18 ग्रुप के शीर्ष प्रबंधन ने उनके हौसले व जज्बे की काफी प्रशंसा की थी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट सुकन्या सिंह ने ‘सेंटर फॉर रिसर्च इन आर्ट ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन’ (CRAFT), दिल्ली से जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा किया है। नौकरी के साथ-साथ वह मास्टर ऑफ आर्ट्स इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (MAJMC) की पढ़ाई भी कर रही हैं। वहीं, उनके पति सेना में मेजर के पद पर तैनात रहकर देश की सेवा में जुटे हुए हैं।

समाचार4मीडिया की ओर से सुकन्या सिंह को उनके नए सफर के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

एंकर के व्यवहार से नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर, LIVE शो के दौरान दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ पाकिस्तानी टीवी पर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने शो के बीच में अपना इस्तीफा दे दिया और शो छोड़कर चले गए।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 27 October, 2021
Last Modified:
Wednesday, 27 October, 2021
Shoaibkhan5454

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ पाकिस्तानी टीवी पर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने शो के बीच में अपना इस्तीफा दे दिया और शो छोड़कर चले गए। दरअसल, यह सब पाकिस्तानी चैनल PTV स्पोर्ट्स के एक Live शो के दौरान हुआ। शोएब ने कहा कि मेरे साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया है, वह बर्दाश्त करने लायक नहीं है। 

दरअसल, पाकिस्तान के PTV स्पोर्ट्स पर शोएब अख्तर अन्य कई पूर्व क्रिकेटर्स के साथ डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। शोएब अख्तर के साथ इस शो में वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर सर विव रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर, पाकिस्तान महिला क्रिकेट की पूर्व कप्तान सना मीर के अलावा कई अन्य पूर्व क्रिकेटर भी मौजूद थे। वहीं, शो की मेजबानी मशहूर एंकर डॉ. नौमान कर रहे थे। इसी दौरान डॉ. नौमान ने कुछ ऐसा कहा जिस पर शोएब अख्तर बुरा मान गए और इसके बाद शोएब अख्तर ने PTV स्पोर्ट्स चैनल में क्रिकेट विश्लेषक के अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मंगलवार को पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत के बाद कार्यक्रम में शोएब अख्तर शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ को लेकर कुछ पॉइंट रख रहे थे। इसी बीच शो की मेजबानी कर रहे डॉ. नौमान ने शोएब अख्तर से सवाल किया, पर अख्तर ने उनके सवाल पर ध्यान नहीं दिया और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को लेकर बात करने लगे और पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स और उसके कोच आकिब की प्रशंसा की। नौमान ने उन्हें रोकने की कोशिश की और फिर वह अख्तर से चिढ़ गए। उन्होंने अख्तर से कहा कि वह उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इसके बाद डॉ. नौमान ने शोएब अख्तर से कहा कि आप कुछ बेरुखी से बात कर रहे हैं, मैं ये नहीं कहना चाहता कि आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, तो आप जा सकते हैं। इसी के बाद शोएब अख्तर ने कहा कि इस बात को यहीं खत्म करें, मैं आपके खिलाफ कुछ नहीं कह रहा था जो मुद्दा था उस पर बात कर रहा था। लेकिन इसके बाद शोएब अख्तर नहीं रुके और उन्होंने लाइव टीवी पर ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। शोएब अख्तर ने कहा कि मैं पीटीवी से रिजाइन कर रहा हूं, जिस तरह से मेरे साथ नेशनल टीवी पर व्यवहार किया गया, मुझे नहीं लगता कि मुझे यहां रहना चाहिए। इसके बाद वे अपनी सीट से उठे, अपना माइक्रोफोन हटाया और लाइव टीवी पर शो छोड़कर चले गए। 

अख्तर के कार्यक्रम छोड़कर चले जाने से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया और लोगों ने डॉ. नौमान से माफी मांगने को कहा। अख्तर ने बुधवार को ट्विटर पर पोस्ट करके अपनी स्थिति स्पष्ट की। अख्तर ने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर कई वीडियो आ रहे हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। डॉ. नौमान ने असभ्यता दिखाई और उन्होंने मुझे कार्यक्रम छोड़ने के लिए कहा।'

अख्तर ने कहा, ‘यह काफी शर्मसार करने वाला था, क्योंकि आपके साथ सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गॉवर जैसे दिग्गज तथा मेरे कुछ समकालीन और वरिष्ठ भी सेट पर बैठे थे और लाखों लोग इसे देख रहे थे।’ अख्तर ने कहा, ‘मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास किया कि मैं आपसी समझ से नौमान की टांग खींच रहा हूं और नौमान भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम कार्यक्रम जारी रखेंगे। अख्तर ने कहा कि मैंने नौमान से माफी मांगने को कहा था, लेकिन उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया। इसके बाद मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था।’

उन्होंने कहा कि विदेशी खिलाड़ियों के सामने मेरे साथ इस तरह का व्यवहार किया गया, जो मेरे लिए काफी बुरा था। मैं एक नेशनल स्टार हूं, लेकिन जिस तरह से कहा गया वो पूरी तरह से गलत था।

आपको बता दें कि शोएब अख्तर का हाल ही में एक और विवाद हुआ था, जहां वो पूर्व क्रिकेटर वकार युनूस के साथ उस शो पर बैठे थे जिस पर उन्होंने मोहम्मद रिजवान के नमाज पढ़ने को लेकर विवादित बयान दिया था। शोएब अख्तर की उस वक्त चुप्पी लोगों को पसंद नहीं आई थी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

त्योहारी सीजन के मद्देनजर MIB ने टीवी चैनल्स के लिए जारी की ये एडवाइजरी

त्योहारी सीजन को देखते हुए ‘केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्रालय’ (MIB) ने सभी टीवी चैनल्स के लिए सामान्य एडवाइजरी जारी की है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 26 October, 2021
Last Modified:
Tuesday, 26 October, 2021
MIB

त्योहारी सीजन को देखते हुए ‘केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्रालय’ (MIB) ने सभी टीवी चैनल्स के लिए सामान्य एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में मंत्रालय ने टीवी चैनल्स से कहा है कि वह इस तरह के मैसेज और कंटेंट का प्रसारण करें, जिसमें लोगों को आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के तहत उचित व्यवहार करने की जरूरत के बारे में बताया जा सके।

एमआईबी का कहना है, ‘कोविड-19 से लड़ाई के लिए वैक्सीनेशन व अन्य कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन करने की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक करने में मीडिया सबसे आगे रहा है। आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए सभी प्राइवेट सैटेलाइट टीवी चैनल्स को सलाह दी जाती है कि वे लोगों को कोविड संबंधी प्रोटोकॉल्स का पालन करने, उचित सावधानी बरतने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने, एक-दूसरे से उचित दूरी का पालन करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता के बारे में सूचित करने के लिए मैसेज और अन्य कंटेंट प्रसारित कर सकते हैं।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

फिर गरमाया टीवी चैनल्स पर विज्ञापनों का मामला, TRAI पहुंचा कोर्ट

टीवी चैनलों पर 10+2 ऐड कैप (10+2 Ad Cap) का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 26 October, 2021
Last Modified:
Tuesday, 26 October, 2021
News Channel

टीवी चैनलों पर 10+2 ऐड कैप (10+2 Ad Cap) का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी कि ट्राई ने न्यूज चैनल्स द्वारा दिखाए जा रहे अत्याधिक विज्ञापनों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। ट्राई की इस याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) और केंद्र सरकार से जवाब मांगा है।

ट्राई ने अपनी याचिका में कहा है कि तमाम टेलीविजन चैनल्स पर जरूरत से ज्यादा विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं, जिसे लेकर उपभोक्ताओं से उन्हें कई शिकायती पत्र मिले में हैं, जिसमें उपभोक्ताओं ने टीवी देखने के अपने अनुभव को साझा करते हुए उनसे शिकायत की है।

ट्राई ने केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम, 1994 के नियम 7(11) को चुनौती देने वाली न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) द्वारा दायर एक याचिका में हस्तक्षेप आवेदन (intervention application) दायर किया है। एनबीए ने तर्क दिया है कि ये नियम संविधान द्वारा प्रदत्त वाक एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए अधिकारहीन हैं।

बता दें कि केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम, 1994 के नियम 7(11) में कहा गया है कि कोई भी टीवी चैनल एक घंटे में 12 मिनट से ज्यादा विज्ञापन नहीं दिखा सकता है। उक्त नियम में कहा गया है, ‘कोई भी कार्यक्रम बारह मिनट प्रति घंटे से अधिक के विज्ञापन नहीं दिखाएगा, जिसमें प्रति घंटे दस मिनट तक वाणिज्यिक विज्ञापन और दो मिनट प्रति घंटे तक चैनल के प्रमोशनल प्रोग्राम शामिल हो सकते हैं।’

ट्राई की ओर से शामिल वकील मनीषा धीर ने चीफ जस्टिस डीएन पटेल व जस्टिस ज्योति सिंह की पीठ को बताया कि यह पहले से ही सेवा की गुणवत्ता के मानक (टेलीविजन चैनल्स में विज्ञापन की अवधि) संशोधन विनियम 2012 और सेवा की गुणवत्ता के मानक (टेलीविजन चैनल्स में विज्ञापन की अवधि) संशोधन विनियमन 2013 को चुनौती देने वाली समान याचिकाओं के एक समूह में एक प्रतिवादी हैं।  

ऐड कैप रेगुलेशन को न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ने चुनौती दी थी, जिसमें तर्क दिया गया था कि ट्राई के पास टीवी चैनल्स पर विज्ञापनों की समय-सीमा तय करने की पावर नहीं है। विज्ञापन को रेगुलेट करने का मतलब संविधान के अनुच्छेद 19 (1) (ए) के तहत सिर्फ फ्री कमर्शियल स्पीच को ही रेगुलेट करने के अलावा और कुछ नहीं है।

बेंच ने मामले की सुनवाई 23 दिसंबर तक स्थगित कर दी है और इस मामले से जुड़ी पहले से पेंडिंग याचिकाओं को एनबीए की लंबित याचिका के साथ जोड़ दिया और एनबीए और केंद्र से ट्राई के हस्तक्षेप आवेदन का जवाब देने को कहा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टीवी चैनल्स के दाम बढ़ाने की तैयारी में ब्रॉडकास्टर्स, ट्राई ने दी ये चेतावनी

टीवी देखने के शौकीन लोगों को जल्द ही अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी पड़ सकती है। दरअसल, 01 दिसंबर से टीवी चैनल्स के रेट बढ़ने वाले हैं।

Last Modified:
Monday, 25 October, 2021
TV Channel

टीवी देखने के शौकीन लोगों को जल्द ही अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी पड़ सकती है। दरअसल, 01 दिसंबर से टीवी चैनल्स के रेट बढ़ने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कुछ प्रमुख ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क्स ने अपने लोकप्रिय चैनल्स को बुके से बाहर कर दिए हैं, जिसके कारण टीवी दर्शकों को 50% तक अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा इसलिए है क्योंकि ट्राई ने मार्च 2017 में टीवी चैनल्स की कीमतों को लेकर न्यू टैरिफ ऑर्डर (NTO) जारी किया था। उसके बाद 1 जनवरी, 2020 को NTO 2.0 जारी हुआ। इसके बाद से ही कई मीडिया नेटवर्क अपने चैनलों के दाम बदल रहे हैं।

वहीं, ट्राई ने शुक्रवार को कहा कि कुछ ब्रॉडकास्टर्स टीवी चैनलों के अ-ला-कार्टे मूल्य निर्धारण के लिए मिली स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर रहे हैं। ट्राई ने चेतावनी दी है कि उन पर कड़ी नजर रखी जाएगी और उपभोक्ताओं व इस सेक्टर के व्यापक हित में कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा। 

ट्राई का कहना था कि NTO 2.0 दर्शकों को केवल उन चैनलों के चयन और भुगतान करने का विकल्प और स्वतंत्रता देगा, जिन्हें वे देखना चाहते हैं।

बता दें कि ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क के किसी बुके में ऑफर किए जाने वाली चैनल की मंथली वैल्यू 15-25 रुपए के बीच गई थी, लेकिन ट्राई के नए टैरिफ ऑर्डर में यह न्यूनतम 12 रुपए तय की गई है। ऐसे में ब्रॉडकास्टर्स का मानना है कि उनके लिए अपने ज्यादातर चैनल सिर्फ 12 रुपए में ऑफर करना बहुत नुकसानदेह हो सकता है। यह नुकसान कम करने के लिए ब्रॉडकास्टर्स ने कुछ पॉपुलर चैनल्स को बुके से बाहर कर उनके दाम बढ़ाने का रास्ता सोचा है।

स्टार प्लस, कलर्स, जी टीवी, सोनी और कुछ रीजनल चैनल जैसे लोकप्रिय चैनल्स को देखने के लिए, दर्शकों को 35 से 50 फीसदी तक ज्यादा चुकाने होंगे।  

वहीं, ट्राई ने कहा कि एक निरंतर भ्रामक अभियान चलाया जा रहा है कि आसन्न मूल्य वृद्धि एनटीओ 2.0 (नए टैरिफ ऑर्डर और प्रसारण नियम) के कारण है। 

 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

पाकिस्तान में टीवी चैनलों को निर्देश, इस तरह के कंटेंट दिखाना करें बंद

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने पाक टीवी चैनलों को निर्देश दिया है

Last Modified:
Monday, 25 October, 2021
PEMRA45454

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने पाक टीवी चैनलों को निर्देश दिया है कि वह नाटकों में अभद्रता और अंतरंगता को दिखाना बंद करें।

प्राधिकरण द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि उसे दर्शकों से कई शिकायतें मिल रही हैं, जो मानते हैं कि नाटकों में चित्रित सामग्री पाकिस्तानी समाज की सच्ची तस्वीर का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

पीईएमआरए की रिपोर्ट के मुताबिक, गले लगना, दुलार करने, संबंध, अश्लील, बोल्ड ड्रेसिंग, बेड सीन और विवाहित जोड़ों के सीन को पाकिस्तानी समाज की इस्लामी शिक्षा और संस्कृति की अवहेलना करके ग्लैमराइज किया जा रहा है। अथॉरिटी ने कहा कि उसने चैनलों को ऐसे दृश्यों समीक्षा करने के लिए बार-बार निर्देश दिए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है, सितंबर के दौरान पीईएमआरए कॉल सेंटर द्वारा प्राप्त अधिकांश शिकायतें नाटक धारावाहिक ‘जुदा हुआ कुछ इस तरह से’ संबंधित हैं, जिसने आने वाले एपिसोड के लिए एक टीजर में एक अनजाने विवाहित जोड़े को पालक भाई-बहनों के रूप में दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर काफी तूफान खड़ा कर दिया। हालांकि, पूरा एपिसोड प्रसारित होने के बाद यह केवल एक पारिवारिक योजना बन गई, लेकिन उस समय तक एचयूएम टीवी पर साजिश को चलाने के लिए अनाचार के विषयों का उपयोग करने के लिए आलोचना शुरू हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय न्याय आयोग की कानूनी सलाहकार (दक्षिण एशिया) रीमा ओमर ने कहा, पीईएमआरए को आखिरकार कुछ सही मिला। विवाहित जोड़ों के बीच अंतरंगता और स्नेह पाकिस्तानी समाज का सच्चा चित्रण नहीं है और इसे ग्लैमराइज नहीं किया जाना चाहिए। हमारी संस्कृति पर इस तरह के विदेशी मूल्य नहीं थोपा जाना चाहिए।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान एंकर के बेटे ने की कुछ ऐसी हरकतें, वीडियो हो गया वायरल

टीवी लाइव रिपोर्टिंग के दौरान कई बार कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है जो सुर्खियों में आ जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

Last Modified:
Monday, 25 October, 2021
viralVideo454878

टीवी लाइव रिपोर्टिंग के दौरान कई बार कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है जो सुर्खियों में आ जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी हंसी रोक पाना मुश्किल हो जाएगा।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक एंकर टीवी पर लाइव रिपोर्टिंग कर रहा होता है, तभी उसका बेटा फ्रेम में आ जाता है। वह न केवल फ्रेम में आता है बल्कि ऐसी हरकतें भी करने लगता है जो काफी मजेदार है। वह लाइव टीवी पर कभी कूदता है तो कभी अजीब सा मुंह बनाकर चिढ़ाने लगता है। 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होता यह वीडियो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को ट्वीटर पर @aggichristiane नाम के एक यूजर द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 26 हजार से ज्यादा बार देखा जा चूका है। 

यहां देखें वीडियो-

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

न्यूज चैनल पर एंकर बता रही थी मौसम का हाल, तभी चलने लगा अश्लील वीडियो

क्या हो जब आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर टीवी देख रहे हों और अचानक से चैनल पर अश्लील वीडियो टेलिकास्ट होने लगे, तो आपका हैरान और शर्मसार होना लाजिमी है।

Last Modified:
Friday, 22 October, 2021
Video45487

क्या हो जब आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर टीवी देख रहे हों और अचानक से चैनल पर अश्लील वीडियो टेलिकास्ट होने लगे, तो आपका हैरान और शर्मसार होना लाजिमी है। दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ बीते दिनों अमेरिका में, जब यहां एक न्यूज चैनल में लाइव बुलेटिन के दौरान स्क्रीन पर अश्लील वीडियो चलने लगा।

दरअसल, मामला वॉशिंगटन के क्रेम न्यूज चैनल का है। वीडियो की शुरुआत में स्क्रीन पर दो फीमेल एंकर नजर आती है, जो एक एंकर दूसरे से मौसम का हाल पूछती हुई दिखाई देती हैं। इसके बाद दूसरी एंकर रिपोर्ट पढ़ना शुरू करती है कि तभी स्क्रीन पर अश्लील वीडियो चलने लगता है। इस दौरान एंकर को भनक तक नहीं लगता है कि उसके पीछे क्या चल रहा है। वह बेखबर होकर मौसम का हाल सुनाए जा रही थी। यह अश्लील वीडियो क्लिप 13 सेकंड तक स्क्रीन पर चलती रही। इसके बाद जब किसी का इस ओर ध्यान गया, तो फौरन टेलीकास्ट को रोक दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो के लाइव होने के कुछ घंटों बाद चैनल को इस गलती के लिए माफी मांगनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक, रात के बुलेटिन में क्रेम न्यूज की एंकर ने घटना को शर्मनाक बताते हुए इसके लिए माफी मांगी। इसके साथ ही चैनल ने यह भी कहा कि आगे इस तरह की गलती देखने को नहीं मिलेगी। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कहीं किसी ने जानबूझकर इस शर्मनाक घटना को अंजाम तो नहीं दिया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

शेयरधारकों की मांग पर बॉम्बे HC ने ZEE बोर्ड को EGM बुलाने का दिया मशविरा

इनवेस्को मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने ZEE बोर्ड से एक्स्ट्राऑर्डनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाने का मशविरा दिया है

Last Modified:
Friday, 22 October, 2021
Zee Entertainment

इनवेस्को मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने ZEE बोर्ड से एक्स्ट्राऑर्डनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाने का मशविरा दिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने 21 अक्टूबर को इस मामले में सुनवाई की और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) से EGM बुलाने को कहा है।

बता दें कि कोर्ट के समक्ष कंपनी के शेयरहोल्डर इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट फंड्स  (Invesco Developing Market Funds) और OFI ग्लोबल चाइना फंड (OFI Global China Fund) ने EGM बुलाने की मांग की थी। कोर्ट ने ये भी कहा है कि EGM में पारित प्रस्ताव को तब तक सुरक्षित रखा जाना चाहिए जब तक ये निर्णय न आ जाए की EGM बुलाने की मांग वैध है या नहीं।

बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, ZEEL की बोर्ड बैठक की अध्यक्षता एक रिटायर्ड जज करेंगे। EGM के बाद ZEEL परिणाम को चुनौती दे सकता है और अदालत मेरिट के आधार पर फैसला करेगा। यह तय करेगा कि MIB अप्रूवल और अधिकार क्षेत्र के बिना बोर्ड में किसी को नियुक्त किया जा सकता है। ZEE के EGM की तारीख के साथ बाकी डिटेल्स पर कोर्ट आज अंतिम आदेश पारित करेगा।

वहीं, जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) की तरफ से पैरवी करने वाले वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने भी यह बताया कि EGM की अध्यक्षता रिटायर्ड जज करेंगे। EGM में पारित प्रस्ताव सूचना-प्रसारण मंत्रालय के मंजूरी के अधीन होंगे। कंपनी EGM की तारीख की सूचना 22 अक्टूबर को देगी। कंपनी का कहना है कि वह कभी भी माननीय कोर्ट के कानून और आदेशों के खिलाफ नहीं जाएगी।

गौरतलब है कि जी एंटरटेनमेंट में इनवेस्को और OFI ग्लोबल चाइना फंड की हिस्सेदारी करीब 18 फीसदी है। इन दोनों ने कंपनी के बोर्ड से 11 सितंबर को मांग की थी कि कंपनी की EGM बुलाई जानी चाहिए। इन्वेस्को ने यह मीटिंग (EGM) MD व CEO पुनीत गोयनका के अलावा डायरेक्टर अशोक कुरियन और मनीष चोखानी को हटाने के लिए बुलाई थी। हालांकि, कुरियन और चोखानी पहले ही अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। इन्वेस्को ने बोर्ड में 6 नए डायरेक्टर्स की नियुक्ति की भी मांग की है, जिसके लिए उसने 6 नामों की भी घोषणा कर दी है।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

ABP न्यूज ने UAE में किया इस क्रिकेट कॉन्क्लेव का आयोजन, 22-23 को होगा प्रसारित

प्रतिष्ठित हिंदी न्यूज चैनल ‘एबीपी न्यूज’ ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप की अगुवाई में एक स्टार-स्टडेड क्रिकेट कॉन्क्लेव ‘विश्व विजेता दुबई कॉन्क्लेव 2021’ का आयोजन किया

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 21 October, 2021
Last Modified:
Thursday, 21 October, 2021
ABP87877

प्रतिष्ठित हिंदी न्यूज चैनल ‘एबीपी न्यूज’ ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप की अगुवाई में एक स्टार-स्टडेड क्रिकेट कॉन्क्लेव ‘विश्व विजेता दुबई कॉन्क्लेव 2021’ (Vishwa Vijeta Dubai Conclave 2021) का आयोजन किया। यह मेगा ऑन-ग्राउंड कॉन्क्लेव 17 अक्टूबर को दुबई में बुर्ज खलीफा की विशाल पृष्ठभूमि के बीच बुर्ज प्लाजा में आयोजित किया गया।

एबीपी न्यूज के इस पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सम्मेलन ने 24 अक्टूबर को होने वाले टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुठभेड़ को गति प्रदान की।

पैनल डिस्कशन में भारत और पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शामिल हुए, जिन्होंने इस प्रतियोगिता की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि का विश्लेषण करते हुए अपने खेल के अनुभव साझा किए।

भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, मोहम्मद अजहरुद्दीन, दिनेश कार्तिक (सदस्य 2007 टी 20 विश्व कप विजेता टीम) और अतुल वासन ने किया।

वहीं, पाकिस्तानी पक्ष का प्रतिनिधित्व आकिब जावेद, मोहम्मद आमिर, यूनिस खान (पाकिस्तान के 2009 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान) और महान बल्लेबाज जहीर अब्बास ने किया।

कार्यक्रम के दौरान ‘विश्व विजेता दुबई कॉन्क्लेव 2021’ में भाग लेने वाले क्रिकेटरों के बीच पिछले मुकाबलों के दिलचस्प किस्से सुनने को मिले, जिससे दर्शकों को अतीत के उन शानदार पलों को फिर से जीने का मौका दिया।

दोनों ही पैनलों के बीच प्रतिस्पर्धी बातचीत होती रही, लेकिन बीच-बीच में मस्ती भरी दोस्ताना मजाक भी चलती रही। वहीं, इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप टूर्नामेंट में भारत के शानदार अपराजेय रिकॉर्ड का भी जिक्र हुआ, जिसमें भारत 5-0 से आगे है।

एक्सपर्ट्स ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट से संबंधित वार्तालाप न होने का भी जिक्र छेड़ा और उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के नेतृत्व में दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों की बहाली जल्द से जल्द होगी।

जिक्र विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले का भी हुआ और यह चर्चा की गयी कि भारतीय क्रिकेट टीम पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा, पैनल में शामिल सभी सदस्यों ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की मेंटर की भूमिका निभाने के लिए एमएस धोनी की प्रशंसा की।  

इस तरह का कॉन्क्लेव, एबीपी न्यूज की पहली पहल थी, ताकि खेलों को बढ़ावा दिया जा सके और इस ओर बढ़ते फोकस पर प्रकाश डाला जा सके।

एबीपी नेटवर्क ने अपने खेल कवरेज का विस्तार किया है और इसमें महत्वपूर्ण निवेश किया है, जैसा कि पीजीटीआई गोल्फ टूर्नामेंट (PGTI golf tournament) की हालिया लाइव स्ट्रीमिंग और एबीपी नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रतिष्ठित जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट (JP Atrey cricket tournament) की कवरेज के  दौरान देखने को मिला है।

एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने ‘विश्व विजेता दुबई कॉन्क्लेव 2021′ और एबीपी न्यूज’ के खेल आयोजनों पर बढ़ते फोकस पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘एबीपी न्यूज में हम खेल गतिविधियों और आयोजनों में अपने दर्शकों की रुचि को महत्व देते हैं। पिछले कुछ वर्षों से हम क्रिकेट तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि अन्य खेलों में भी हम अपनी पेशकश को आगे बढ़ाने की दिशा में तेजी से प्रयास कर रहे हैं और यह सब हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक के हमारी विशेष कवरेज, गोल्फ इवेंट्स की हमारी कवरेज और प्रो-कबड्डी लीग के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी से स्पष्ट है। इस मिशन को जारी रखते हुए, हम अपने दर्शकों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रोग्रामिंग की पेशकश करते रहेंगे और यही हमारा लक्ष्य रहेगा।’  

बता दें कि एबीपी न्यूज का ‘विश्व विजेता दुबई कॉन्क्लेव 2021’ एबीपी न्यूज पर 22 और 23 अक्टूबर, 2021 को विशेष रूप से प्रसारित किया जाएगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

30 नवंबर से बंद हो जाएगा Disney-Star India के इन तीन चैनल्स का प्रसारण

सूत्रों के अनुसार इंग्लिश जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘डिज्नी इंटरनेशनल एचडी’ पहले की तरह चलता रहेगा।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 21 October, 2021
Last Modified:
Thursday, 21 October, 2021
Disney Star India

‘डिज्नी-स्टार इंडिया’ (Disney-Star India) ने अपने तीन अंग्रेजी ‘जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स‘ (GEC) का प्रसारण बंद करने का फैसला लिया है। जिन तीन चैनल्स को बंद करने का फैसला लिया गया है, उनके नाम ‘स्टार वर्ल्ड’ (Star World), ‘स्टार वर्ल्ड एचडी’ (Star World HD) और ‘स्टार वर्ल्ड प्रीमियर एचडी’ (Star World Premiere HD) हैं। बताया जाता है कि 30 नवंबर 2021 से इन चैनल्स का प्रसारण बंद कर दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इंग्लिश जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘डिज्नी इंटरनेशनल एचडी’ पहले की तरह चलता रहेगा। हालांकि, इस बारे में ‘स्टार’ की ओर से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

बता दें कि इससे पहले हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) ने रिपोर्ट दी थी कि ‘स्टार इंडिया’ (Star India) दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच 16 नए चैनल लॉन्च करेगी। ये चैनल्स विभिन्न जॉनर्स (genres) और भाषाओं में लॉन्च किए जाएंगे। ‘न्यू टैरिफ ऑर्डर‘ (NTO-2.0) के अनुपालन की दिशा में ब्रॉडकास्टर द्वारा दायर ‘रेफरेंस इंटरकनेक्ट ऑफर‘ (RIO) में इस बात का खुलासा किया गया है।

‘स्टार इंडिया’ की ओर से कहा गया था कि जो 16 चैनल्स लॉन्च किए जाएंगे, उनमें सात ‘एसडी’ और नौ ’एचडी ’ चैनल्स शामिल होंगे। नए लॉन्च होने वाले एसडी चैनल्स में Star Gold Romance, Star Gold Thrills, Jalsha Josh, Pravah Pictures, Star Kirano, Star Movies Select और Super Hungama शामिल हैं। इसके अलावा एचडी चैनल्स में Star Gold 2 HD, Star Sports 1 Tamil HD, Star Sports 1 Telugu HD, Disney Channel HD, Star Kirano HD, Pravah Pictures HD, Vijay Super HD, Asianet Movies HD और Hungama HD शामिल हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए