फर्जी निकला हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बनने का ऑफर, यूं छलका निधि राजदान का 'दर्द'

पिछले साल जून में निधि राजदान ने 21 साल की पारी के बाद एनडीटीवी से इस्तीफा देने का फैसला लिया था। एक ट्वीट के जरिये उन्होंने इसकी वजह भी बताई थी।

Last Modified:
Friday, 15 January, 2021
Nidhi Razdan

वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने शुक्रवार को एक ट्वीट में चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस ट्वीट में निधि राजदान का कहना है कि वह प्रतिष्ठित ‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ के फैकल्टी ऑफ आर्ट्स एंड साइंसेज में बतौर एसोसिएट प्रोफेसर अपनी पारी शुरू नहीं करने जा रही हैं। इस ट्वीट में निधि राजदान ने कहा है कि दरअसल, उन्हें ‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ ने इस तरह का कोई ऑफर दिया ही नहीं था। निधि राजदान का कहना है कि वह फिशिंग अटैक (ऑनलाइन धोखाधड़ी, जहां ईमेल के जरिये धोखा देकर सारी जानकारी ले ली जाती है) का शिकार हुई हैं।  

ट्वीट में निधि ने लिखा है, ' जून 2020 में मैंने यह कहते हुए 21 सालों की एनडीटीवी की नौकरी छोड़ने का फैसला लिया कि मैं हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में जर्नलिज्म के एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में जॉइन करने जा रही हूं। मुझे बताया गया था कि मैं सितंबर 2020 में यूनिवर्सिटी जॉइन करूंगी। मैं अपने नए असाइनमेंट की तैयारी कर रही थी, इसी दौरान मुझे बताया गया कि महामारी की वजह से मेरी क्लासेज जनवरी 2021 में शुरू होंगी।'

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने NDTV छोड़ने का लिया फैसला, बताई ये वजह

निधि का कहना है, 'लगातार हो रही देर के बीच शुरू में तो मैंने यह सोचकर इन बातों पर ध्यान नहीं दिया कि महामारी में ये सब नॉर्मल है पर हाल ही में जो कुछ हुआ, वो ज्यादा परेशान करने वाला था। मैंने सीधे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारियों से स्थिति स्पष्ट करने के लिए संपर्क साधा और उनके आग्रह पर मैंने उनसे वे सारे कम्युनिकेशन्स शेयर किए जो तथाकथित रूप से यूनिवर्सिटी की ओर से किए गए थे।’

यूनिवर्सिटी का पक्ष जानने के बाद मुझे पता चला कि मैं साइबर फ्रॉड की शिकार हुई हूं और दरअसल हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने मुझे उनके जर्नलिज़्म डिपार्टमेंट की फैकल्टी बनने का कोई ऑफर भेजा ही नहीं था। राजदान का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही हार्वर्ड विश्वविद्यालय के अधिकारियों को लेटर लिखकर उनसे भी इस मामले को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि पिछले साल जून में निधि राजदान का एक ट्वीट सामने आया था, जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि वह एनडीटीवी में 21 साल की अपनी पारी को विराम देकर साल के अंत तक ‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ के फैकल्टी ऑफ आर्ट्स एंड साइंसेज में बतौर एसोसिएट प्रोफेसर अपनी पारी शुरू करेंगी। निधि राजदान की ओर से उस समय किए गए ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट्स आप यहां देख सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अपने हिंदी चैनल की लॉन्चिंग को लेकर Times Network ने की ये बड़ी घोषणा

देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) ने अपने हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ (Times Now Navbharat HD) की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है।

Last Modified:
Friday, 30 July, 2021
TIMESNOW454545

देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) ने अपने हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ (Times Now Navbharat HD) की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। नेटवर्क की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह चैनल एक अगस्त 2021 से लाइव होगा। टाइम्स नाउ नवभारत ने दावा किया कि वह ‘अब बदलेगा भारत, बनेगा नवभारत’ (Ab Badlega Bharat, Banega Navbharat) की पोजीशनिंग के साथ देश की एक नई और स्पष्ट आवाज बनेगा। बताया जाता है कि यह चैनल सभी प्रमुख केबल ऑपरेटर्स, मल्टीसिस्टम ऑपरेटर्स और डीटीएच प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। 

टीवी पर हिंदी समाचारों की श्रेणी में ‘धमाका’ करने का वादा करते हुए ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ ने अपनी बेहतरीन विजुअल एवं साउंड क्वालिटी के दम पर न्यूज देखने को और बेहतर बनाने का भी दावा किया है। इस बारे में जारी रिलीज में ये भी कहा गया है कि समाचारों के वास्तविक तत्व पर केन्द्रित यह चैनल शोर को पैनी पत्रकारिता, धारदार और संतुलित विश्लेषण, उत्तेजनात्मक प्रवृत्ति के साथ सत्य-आधारित रिपोर्ट की अपनी लगातार खोज में बदलने में प्रयत्शील रहेगा।

नाविका कुमार इस चैनल में एडिटर-इन-चीफ की जिम्मेदारी संभालेंगी। टाइम्स नाउ नवभारत ने सात प्राइम-टाइम शो भी लॉन्च किए हैं, जिन्हें सुशांत सिन्हा, पद्मजा जोशी, अंकित त्यागी और मीनाक्षी कंडवाल जैसे जाने-माने एंकर्स होस्ट करेंगे। प्राइम टाइम शो में शाम पांच बजे ‘राष्ट्रवाद’ (Rashtravad), शाम छह बजे ‘लोग तंत्र‘ (Log Tantra), शाम सात बजे ‘धाकड़ एक्सक्लूसिव‘ (Dhakad EXCLUSIVE), रात आठ  बजे ‘सवाल पब्लिक का‘ (Sawal Public Ka), रात नौ  बजे ‘न्यूज की पाठशाला‘ (News Ki PaathShala) और रात 10 बजे ‘ओपिनियन इंडिया‘ (Opinion India) शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, शाम सात बजे का शो पद्मजा जोशी और आठ बजे का शो नाविका कुमार संभालेंगी, वहीं रात नौ बजे के शो की जिम्मेदारी सुशांत सिन्हा और दस बजे के शो की जिम्मेदारी मीनाक्षी कंडवाल को दी गई है। 

इस लॉन्चिंग के बारे में टाइम्स नेटवर्क के एमडी और सीईओ एमके आनंद का कहना है, ‘इस क्षेत्र में पदार्पण के समय ही से हम अपने फ्लैगशिप ब्रैंड ‘टाइम्स नाउ’ के साथ इंग्लिश न्यूज कैटगरी में सबसे आगे रहे हैं। अब हम अपने पहले हिंदी न्यूल चैनल की लॉन्चिंग के साथ भारतीय भाषाई न्यूज के क्षेत्र में प्रवेश को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हमारा मानना है कि न्यूज में एक बेहतर समाज के लिए प्रभाव पैदा करने की ताकत होती है। टाइम्स नाउ नवभारत के साथ हम बदलावों को प्रेरित करने वाले समाचार पेश करने का वादा करते हैं। मुझे यकीन है कि टाइम्स नाउ नवभारत हिंदी समाचार प्रसारण के क्षेत्र में आगे और सुधार करने में योगदान करेगा।'

इस लॉन्चिंग के लिए टाइम्स नेटवर्क ने हिंदी भाषी मार्केट में जबर्दस्त मार्केटिंग कैंपेन की योजना बनाई है। मैकैन वर्ल्डग्रुप इंडिया ने इसकी ब्रैंड फिल्म बनाई है, जिसे मशहूर लेखक प्रसून जोशी ने लिखा है। देश के तमाम शहरों में चैनल के नामी एंकर्स के चेहरों वाली होर्डिंग्स लगाई जा रही हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

आजतक को अलविदा कह इस न्यूज चैनल से जुड़ीं एंकर मीनाक्षी कंडवाल

मीनाक्षी अभी तक ‘आजतक’ न्यूज चैनल के साथ बतौर डिप्टी एडिटर जुड़ीं हुईं थीं।

Last Modified:
Friday, 30 July, 2021
meenakshi887454

टाइम्स नेटवर्क के जल्द लॉन्च होने वाले नए हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ से एक बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल सूत्रों के मुताबिक चैनल से एक और जाना-पहचाना नाम जुड़ गया है, जो है मीनाक्षी कंडवाल का। उन्हें यहां न्यूज एडिटर के पद पर नियुक्त किया गया है।  

मीनाक्षी अभी तक ‘आजतक’ न्यूज चैनल के साथ बतौर डिप्टी एडिटर जुड़ीं हुईं थीं। वे ‘आजतक’ पर सुबह 10-11 बजे की डिबेट होस्ट करती थीं। एंकरिंग का सौम्य लहजा, सुलझा व्यक्तित्व, मुद्दों की समझ, कुछ अलग करने का जुनून और अपनी मुस्कुराहट को खबरों में न खोने देना मीनाक्षी को बाकी एंकर्स की लीग से अलग करता है।

मीनाक्षी देश की पहली ऐसी न्यूज एंकर हैं, जिन्होंने स्टार न्यूज का बहुचर्चित टैलेंट हंट जीतकर टीवी न्यूज की दुनिया में इतिहास रचा। 2010 में ‘स्टार एंकर हंट’ जीतकर मीनाक्षी ने ‘स्टार न्यूज’ (अब एबीपी न्यूज) से एंकरिंग करियर की शुरुआत की। फिर ‘इंडिया टीवी’ और 2015 में ‘आजतक’ जॉइन किया, तब से वह यहीं थीं।

बीते एक दशक में चुनावों से लेकर देश के सुदूर क्षेत्रों तक सम-सामयिक मुद्दों पर उनकी कवरेज ने जनता से लेकर सरकार तक का ध्यान आकर्षित किया। मीनाक्षी देश के चुनिंदा पत्रकारों में से एक हैं जिन्होंने पाकिस्तान से भारत-पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर के लिए रिपोर्टिंग की। भारत-चीन के बीच महाबलीपुरम द्विपक्षीय वार्ता, प्रयागराज कुंभ और नोटबंदी की रिपोर्ट काफी सराही गईं। नोटबंदी की टीम कवरेज के लिए मीनाक्षी ने प्रतिष्ठित ENBA पुरस्कार हासिल किया।  टीवी एंकरिंग और ग्राउंड रिपोर्टिंग के अलावा मीनाक्षी इंडिया टुडे मैगजीन के लिए भी आर्टिकल लिखती रही हैं।

मीनाक्षी दिल्ली में ही पैदा हुईं और पली-बढ़ीं लेकिन मूल रूप से उत्तराखंड से जुड़ी हैं। तमाम पहाड़ी की तरह अक्सर पहाड़ पर ही लौट जाने और बसने की ख्वाहिश रखती हैं। पहाड़ की संस्कृति, मुद्दों और प्राकृतिक संसाधनों के लिए उनका लगाव अक्सर उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल्स में दिखता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के विवेकानंद कॉलेज से कॉमर्स ग्रेजुएट मीनाक्षी ने मॉस कम्युनिकेशन में एमए भी किया है। मीनाक्षी की लिखने-पढ़ने और सिनेमा देखने में काफी दिलचस्पी है। वे कहती हैं कि यदि उन्होंने मीडिया नहीं जॉइन किया होता तो वे शायद किसी ट्रैवल ब्लॉगर, स्टोरी टेलर या मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर दिखाई दे सकती थीं। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

India Today को अलविदा कह अंकित त्यागी ने इस मीडिया समूह से शुरू किया नया सफर

जाने-माने टीवी एंकर अंकित त्यागी ने ‘इंडिया टुडे’ में अपनी करीब साढ़े दस साल की पारी को विराम दे दिया है।

Last Modified:
Thursday, 29 July, 2021
Ankit Tyagi

जाने-माने टीवी एंकर अंकित त्यागी ने ‘इंडिया टुडे’ (India Today) में अपनी पारी को विराम दे दिया है। वह एक दशक से ज्यादा समय से ‘इंडिया टुडे’ से जुड़े हुए थे और डिप्टी एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार अंकित त्यागी ने अपने करियर की नई पारी अब ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) के साथ शुरू की है। यहां उन्होंने सीनियर एडिटर के पद पर जॉइन किया है।

बता दें कि ‘इंडिया टुडे’ में अपने लगभग साढ़े दस साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने चैनल की पॉलिटिकल और चुनावी कवरेज में अहम भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी खबरें और ब्रेकिंग न्यूज भी कवर कीं।

सूत्रों का यह भी कहना है कि त्यागी ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ (Times Now Navbharat) में प्राइम टाइम शो की एंकरिंग करेंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नाविका कुमार के हाथों में होगी टाइम्स नेटवर्क के इस नए हिंदी न्यूज चैनल की कमान

देश के बड़े मीडिया ग्रुप्स में शुमार ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) ने वरिष्ठ पत्रकार नाविका कुमार को एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Last Modified:
Monday, 26 July, 2021
Navika Kumar

देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) ने सीनियर जर्नलिस्ट और एंकर नाविका कुमार को जल्द लॉन्च होने वाले अपने हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ (Times Now Navbharat HD) का एडिटर-इन-चीफ नामित किया है।

इन दिनों ‘टाइम्स नेटवर्क’ में ग्रुप एडिटर (Politics) की जिम्मेदारी निभा रहीं नाविका कुमार वर्तमान भूमिका के अलावा नए चैनल में संपादकीय टीम का नेतृत्व करेंगी और चैनल के समग्र प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इसके साथ ही वह रात नौ बजे ‘द न्यूजऑवर’ (The Newshour) और लोकप्रिय इंटरव्यू शो ‘Frankly Speaking’ को भी पहले की तरह होस्ट करती रहेंगी। वह नए चैनल को आगे बढ़ाने के लिए नेटवर्क की बिजनेस और लीडरशिप टीमों के साथ मिलकर काम करेंगी और ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ को हिंदी न्यूज की कैटेगरी में अग्रणी बनाने की दिशा में भी काम करेंगी।

बता दें कि नाविका कुमार ने इकनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और वे उन पत्रकारों की फेहरिस्त में शामिल हैं, जिन्होंने पॉलिटिकल रिपोर्टिंग में अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ-साथ बिजनेस रिपोर्टिंग में भी अपनी अलग धाक बनाई हुई है। उन्हें कई बड़ी स्टोरी ब्रेक करने और इंवेस्टिगेट करने का श्रेय दिया जाता है, जिनमें सोनिया गांधी का इस्तीफा, कॉमनवेल्थ घोटाले में फंसे सुरेश कलमाड़ी का इस्तीफा, अगस्ता हेलीकॉप्टर घोटाला, एयरसेल-मैक्सिस डील जैसी कई खबरें शामिल हैं। वह नेटवर्क के फ्लैगशिप चैनल ‘टाइम्स नाउ’ से इसकी शुरुआत के साथ से ही जुड़ी हैं और चैनल के विकास में उन्होंने काफी अहम भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: मार्केट में जल्द दस्तक देने को तैयार है टाइम्स नेटवर्क का यह न्यूज चैनल, लोगो हुआ लॉन्च

इस बारे में ‘टाइम्स नेटवर्क‘ के एमडी और सीईओ एमके आनंद का कहा है, ‘वर्ष 2005 में ‘टाइम्स नाउ‘ की स्थापना के समय से ही नाविका कुमार नेटवर्क के लिए काफी अहम हैं। अंग्रेजी न्यूज कैटेगरी में ‘टाइम्स नाउ‘ को टॉप पर ले जाने में उनकी काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर इस प्रतिस्पर्धी मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाई है और वह भारतीय प्राइम टाइम न्यूज का एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। नए चैनल की लॉन्चिंग को लेकर हम काफी उत्साहित हैं और हमारा मानना है कि ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की कमान संभालने के लिए वह सबसे उपयुक्त हैं।‘

वहीं, अपनी नई भूमिका को लेकर नाविका कुमार का कहना है, ‘मैं इस नए पद को लेकर काफी उत्साहित हूं, जो भारतीय भाषा में नेटवर्क की शुरुआत का प्रतीक है। मैं हिंदी न्यूज के एक विशिष्ट ब्रैंड के निर्माण और उसे आगे बढ़ाने के लिए जाने-माने पत्रकारों, तकनीशियनों और मजबूत टीम के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि टाइम्स नाउ नवभारत हिंदी न्यूज कैटेगरी में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा और न्यूज कवरेज में सिरमौर साबित होगा।‘

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए रिपोर्टर ने किया दिखावा, चैनल ने लिया एक्शन

रिपोर्टिंग के दौरान ग्राउंड की सच्चाई दिखाने के लिए रिपोर्टर कई बार मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन जो सच है उसी को ही दिखाना चाहिए।

Last Modified:
Monday, 26 July, 2021
susanna-ohlen4548

रिपोर्टिंग के दौरान ग्राउंड की सच्चाई दिखाने के लिए रिपोर्टर कई बार मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन जो सच है उसी को ही दिखाना चाहिए। लेकिन जर्मनी में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक महिला रिपोर्टर को बाढ़ पीड़ितों की मदद करने का दिखावा करना इस कदर महंगा पड़ा कि उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया।

यह घटना जर्मनी के डॉयचलैंड स्थित गुटेन मॉर्गन की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक प्राइवेट टीवी चैनल की रिपोर्टर सुजाना ओलेन (Susanna Ohlen) रिपोर्टिंग के लिए बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंचीं। रिपोर्टिंग शुरू करने से पहले उन्होंने अपने कपड़ों और चेहरे पर बाढ़ का कीचड़ लगाना शुरू कर दिया। दरअसल, अपने चेहरे पर मिट्टी लगाकर ये साबित करने की कोशिश कर रही थीं कि वे जर्मनी के बाढ़-प्रभावित इलाकों में स्थानीय लोगों की मदद कर रही हैं। लेकिन ऐसा करते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में रिपोर्टिंग के दौरान ओहलेन ब्लू शर्ट, हैट और बूट्स के साथ देखी जा सकती हैं। इस दौरान उनके साथ कुछ और कर्मचारी भी दिख रहे हैं। वे अपने हाथ में मिट्टी लेती हैं और उन्होंने ये मिट्टी अपने कपड़ों पर लगाई है। वे एक बार फिर झुकती हैं और इस बार अपने चेहरे पर थोड़ी सी मिट्टी लगा लेती हैं।

सुजैना के इस कारनामे को एक स्थानीय शख्स ने कैप्चर कर लिया। सुजैना ओलेन इसके बाद अपना चेहरा कैमरे की तरफ करती हैं और अपनी रिपोर्ट बनाने लगती हैं।

सोशल मीडिया पर उनके नाटक का वीडियो वायरल होने के बाद उन पर एक्शन लिया गया है। कंपनी ने रिपोर्टर को निकालने का फैसला किया है। चैनल की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि हमारे रिपोर्टर के एक्शन हमारे जर्नलिज्म के सिद्धांतों से मैच नहीं करते हैं, जिस वजह से हमने उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

वहीं, इसके बाद सुजैना ओलेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि ये काफी बड़ी गलती थी, उन्हें अपने कपड़ों पर मिट्टी नहीं लगानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से पर्सनली बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद कर रही थी। उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं दरअसल वहां साफ कपड़ों में काफी अजीब महसूस कर रही थी। मेरे आसपास के लोगों के हालात खराब थे। आम लोगों के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े लोगों के कपड़े भी धूल-मिट्टी से सने हुए थे। यही वजह है कि मैंने भी अपने चेहरे और कपड़ों पर मिट्टी लगा ली।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

दूरदर्शन से जुड़ीं सीनियर टीवी जर्नलिस्ट रीमा पाराशर, मिली यह जिम्मेदारी

वरिष्ठ टीवी पत्रकार रीमा पाराशर ने हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया न्यूज’ (India News) को अलविदा कह दिया है। उन्होंने दूरदर्शन के साथ अपनी नई पारी शुरू की है।

Last Modified:
Monday, 26 July, 2021
Reema Parashar

वरिष्ठ टीवी पत्रकार रीमा पाराशर ने हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया न्यूज’ (India News) को अलविदा कह दिया है। वह यहां करीब दो साल से कार्यरत थीं और इन दिनों डिप्टी एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं।

रीमा पाराशर ने अब ‘दूरदर्शन’ (Doordarshan) के साथ ग्रेड-1 में अपनी नई पारी की शुरुआत की है। उन्होंने ‘डीडी न्यूज‘ (DD News) में बतौर सीनियर एंकर जॉइन किया है। इस भूमिका में एंकरिंग के साथ-साथ यहां उनके ऊपर राजनीतिक और प्रमुख इवेंट्स को कवर करने की जिम्मेदारी भी होगी।

मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली रीमा पाराशर को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का करीब 24 साल का अनुभव है। उन्होंने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1997 में वरिष्ठ पत्रकार नलिनी सिंह के लोकप्रिय शो ‘आंखों देखी’ से की थी। इसके बाद यहां से अलविदा कहकर उन्होंने वर्ष 2001 में ‘सहारा समय’ के साथ नई पारी शुरू की। यहां वह बीजेपी और सरकार कवर करने के साथ-साथ प्राइम टाइम शो करती थीं। करीब छह साल यहां अपनी जिम्मेदारी निभाने के बाद उन्होंने यहां से बाय बोल दिया और वर्ष 2007 में ’आजतक’ से जुड़ गईं। वर्ष 2017 तक यानी करीब दस साल बतौर एसोसिएट एडिटर उन्होंने यहां अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम दिया।

इसके बाद कुछ समय तक वह जी हिन्दुस्तान में भी रहीं। 2018 में रीमा पाराशर ने ’इंडिया न्यूज’ जॉइन के साथ अपना नया सफर शुरू किया। इस चैनल में वह डिप्टी एडिटर के तौर पर कार्यरत थीं और एंकरिंग के साथ-साथ प्रमुख इवेंट्स कवर करती थीं। इसके बाद अब उन्होंने ’इंडिया न्यूज’ को अलविदा कहकर ’डीडी न्यूज’ के साथ नई शुरुआत की है।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो रीमा पाराशर ने ‘दिल्ली विश्वविद्यालय’ से मास कम्युनिकेशन में बीए (ऑनर्स) किया है। समाचार4मीडिया की ओर रीमा पाराशर को उनके नए सफर के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अभद्र टिप्पणी करने के संबंध में न्यूज चैनल के प्रधान संपादक ने दर्ज करवाया मामला

पुलिस को दी शिकायत में न्यूज चैनल के प्रधान संपादक ने आरोप लगाया है कि कई वेबसाइट्स उनके बारे में भ्रामक बातें फैला रहे हैं।

Last Modified:
Monday, 26 July, 2021
FIR

नोएडा स्थित एक न्यूज चैनल के प्रधान संपादक ने अपने और अपनी पत्नी के खिलाफ कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने के मामले में दो वेबसाइट सहित कई अज्ञात लोगों के खिलाफ सेक्टर-36 स्थित साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में ‘हिन्दी खबर’ न्यूज चैनल के प्रधान संपादक अतुल अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि कई वेबसाइट्स उनके बारे में भ्रामक बातें फैला रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और बच्चे के बारे में भी अमर्यादित और अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी एक प्रतिष्ठित चैनल में एंकर हैं और बेटा अभी नाबालिग है।

अग्रवाल ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके, उनकी पत्नी और अन्य परिजन के खिलाफ लगातार भ्रामक, असत्य, अश्लील, अपमानजनक, अशोभनीय तथ्य फैलाकर बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने बताया कि इससे उनकी और उनके रिश्तेदारों की छवि खराब हो रही है।

उल्लेखनीय है कि शिकायतकर्ता ने कुछ दिन पहले खुद के साथ लूट होने की शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए लूट की घटना को गलत बताया था। इसी मामले को लेकर उनके और परिवार के खिलाफ भ्रामक प्रचार करने का आरोप लगाया गया है।

साइबर थाना प्रभारी एवं निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मार्केट में जल्द दस्तक देने को तैयार है टाइम्स नेटवर्क का यह न्यूज चैनल, लोगो हुआ लॉन्च

टाइम्स नेटवर्क ने दो महीने के भीतर दो नए न्यूज चैनल्स लॉन्च करने की घोषणा की है।

Last Modified:
Monday, 26 July, 2021
Times Network

‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) ने जल्द लॉन्च होने वाले अपने हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ (Times Now Navbharat HD) का लोगो लॉन्च कर दिया है। बता दें कि लोगो पहले लॉन्च किया गया है, जबकि चैनल को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा। गौरतलब है कि नेटवर्क ने कुछ हफ्ते पहले अपने दो नए हिंदी न्यूज चैनल्स ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ और ‘ईटी नाउ स्वदेश’ (ET Now Swadesh) को लॉन्च करने की घोषणा की थी।

नेटवर्क की ओर से कहा गया था कि ‘टाइम्स नाउ नवभारत एचडी’ एक अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा, जबकि हिंदी भाषा के बिजनेस न्यूज चैनल ‘ईटी नाउ स्वदेश’ को एक सितंबर, 2021 को लॉन्च करने की तैयारी है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

सावन में विशेष प्रोग्राम शुरू कर रहा है न्यूज18

हिंदू कैलेंडर में सबसे पवित्र महीनों में से एक है सावन का महीना, जो भगवान शिव को समर्पित रहता है और साथ ही बहुत सारे उत्सव भी इससे जुड़े होते हैं।

Last Modified:
Friday, 23 July, 2021
News18-545454

हिंदू कैलेंडर में सबसे पवित्र महीनों में से एक है सावन का महीना, जो भगवान शिव को समर्पित रहता है और साथ ही बहुत सारे उत्सव भी इससे जुड़े होते हैं। इस माह का भगवान शिव के भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे की वजह से इससे जुड़े उत्सवों के थमने की संभावना है।

कोरोना के खतरे के बावजूद दर्शकों इस पवित्र महीने को हर्षोल्लास के साथ मना सके, इसके लिए न्यूज18 के हिंदी के चैनलों ने कुछ विशेष कार्यक्रम तैयार किए हैं, जिसमें शिव मंदिरों से LIVE, कांवर यात्रा पर अपडेट और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

न्यूज18 ने सावन के प्रत्येक सोमवार को ‘शिव का सोमवार’ नाम से विशेष शो शुरू किया है, जो प्रसिद्ध शिव मंदिरों से दर्शकों को लाइव दर्शन के साथ-साथ, सावन विशेष सोमवार का क्या महत्व है, इसका मार्गदर्शन करेंगे।

दिए गए समय पर चैनल के सावन विशेष कार्यक्रम देखे जा सकते हैं –

‘शिव का सोमवार’ - हर सोमवार सुबह 8:30 बजे News18 UP/UK, News18 MP/CG & News18 बिहार/JK पर

‘कण-कण शंकर’ - 25 जुलाई से 6 अगस्त तक हर दोपहर 2:30 बजे News18 UP/UK पर

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जल्द रीलॉन्च होगा 'समाचार प्लस' न्यूज चैनल, नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण

एक समय अपनी धाक जमा चुके न्यूज चैनल ‘समाचार प्लस’ एक बार फिर दर्शकों के बीच लौट रहा है।

Last Modified:
Thursday, 22 July, 2021
samacharplus5454

एक समय अपनी धाक जमा चुके न्यूज चैनल ‘समाचार प्लस’ एक बार फिर दर्शकों के बीच लौट रहा है। बता दें कि यह चैनल जल्द ही रीलॉन्च किया जाएगा।

‘समाचार प्लस’ के सीईओ उमेश कुमार ने समाचार4मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘समाचार प्लस’ को दोबारा से लॉन्च करने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सभी पदों पर नियुक्तियां भी पूर्ण हो गईं हैं और अब जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा।

बता दें कि इस बार ‘समाचार प्लस’ का कार्यालय नोएडा के सेक्टर-4 में बनाया गया है। हालांकि चैनल की कोशिश फिर से अपने पुराने दर्शकों के बीच लौटने की है, ताकि उनका खोया भरोसा फिर से प्राप्त कर सकें, लिहाजा चैनल का लोगो और टैग लाइन पुरानी ही रखी गई है, यानि-‘खबर वही, जो हमने कही’। वहीं नए दर्शकों को जोड़ने के लिए चैनल खास रणनीति के साथ मार्केट में दस्तक देगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए