वेब सीरीज और TV Shows की शूटिंग को लेकर तमाम प्रॉडक्शन हाउस 'उड़ान' भरने को तैयार

महाराष्ट्र में टीवी शो अथवा वेब सीरीज की शूटिंग फिर से शुरू करने की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्टेकहोल्डर्स के साथ चर्चा की।

Last Modified:
Wednesday, 27 May, 2020
Shooting

दो महीने तक ठप रहने के बाद महाराष्ट्र में वेब सीरीज और टीवी शोज की शूटिंग जून अथवा जुलाई में फिर शुरू होने की संभावना है। राज्य में टीवी शो अथवा वेब सीरीज की शूटिंग फिर से शुरू करने की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्टेकहोल्डर्स के साथ चर्चा की। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हुई इस चर्चा में प्रड्यूसर्स और ब्रॉडकास्टर्स भी शामिल हुए।

टेलिविजन की दुनिया की मशूहर हस्ती और ‘बालाजी टेलिफिल्‍म्‍स (Balaji Telefilms) की जाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर व क्रिएटिव हेड एकता कपूर ने ट्वीट कर बताया कि इस चर्चा के दौरान स्टेकहोल्डर्स ने बिजनेस और नौकरियों के नुकसान को लेकर भी चिंता जताई और दर्शकों की जरूरतों को देखते हुए सुरक्षा मानकों के साथ शूटिंग को फिर से शुरू करने की इच्छा व्यक्त की। सीएम ने सभी मुद्दों पर बातचीत के बाद शूटिंग को जल्द शुरू किए जाने की संभावनाओं पर काम करने के लिए एक कमेटी गठित करने के लिए कहा है।  

इस बारे में ‘एंडमोल शाइन इंडिया’ (Endemol Shine India) के सीईओ अभिषेक रेगे का कहना है, ‘शूटिंग और अपने ऑफिस के लिए हम स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) तैयार कर रहे हैं। इसे हम IFTPC के साथ मिलकर पूरा कर रहे हैं।’ इस मीटिंग के बाद प्रॉडक्शन हाउसेज शूटिंग शुरू करने के लिए अपने आप को तैयार कर रहे हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि शूटिंग कब फिर से शुरू होगी और किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

‘कॉन्टिलो पिक्चर्स’ (Contiloe Pictures) के फाउंडर और सीईओ अभिमन्यु सिंह का कहना है, ‘अभी किसी को भी इस बारे में स्पष्ट रूप से नहीं पता है कि किस तरह चीजें फिर शुरू होने जा रही हैं। हालांकि, सभी को अपनी योजना तैयार करनी होगी। अभी हम SOP को लेकर विभिन्न स्टेकहोल्डर्स से बातचीत कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्टूडियो में सुरक्षा मानकों का पालन किस तरह किया जा सकता है। इसमें यथासंभव दूरी बनाते हुए लोगों को काम करने का सुरक्षित माहौल किस तरह दिया जा सकता है।’

वहीं, ‘Directors’ Kut’ के फाउंडर राजन शाही का कहना है, ‘टीवी मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक कहावत काफी कही जाती है कि ‘शो मस्ट गो ऑन’ (the show must go on)’ शाही के अनुसार, ‘टेलिविजन ने परिवारों को जोड़े रखा है और वर्षों तक उनका एंटरटेनमेंट किया है। मेरा मानना है कि हमें तमाम सुरक्षा उपायों के साथ सामूहिक रूप से आगे आना होगा, ताकि काम शुरू किया जा सके।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

शुरू होने जा रही कई टीवी शो की शूटिंग फिर रुकी, जानिए वजह

मंगलवार को कई टीवी शोज की शूटिंग शुरू होने वाली थी। हालांकि, इससे पहले शूटिंग शुरू हो, उसे रद्द कर दिया गया

Last Modified:
Wednesday, 24 June, 2020
shooting

इस साल मार्च के मध्य से टीवी शोज की शूटिंग बंद है। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए लागू किए लॉकडाउन की वजह से ऐसा किया गया। लेकिन हाल ही में खबर आई थी कि कई टीवी सीरियल्स की शूटिंग दोबारा शुरू होने जा रही है। 

दरअसल, लॉकडाउन की वजह से टीवी इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने शर्त के साथ शूटिंग शुरू करने की इजाजत दे दी थी। मंगलवार को कई टीवी शोज की शूटिंग शुरू होने वाली थी। हालांकि, इससे पहले शूटिंग शुरू हो, उसे रद्द कर दिया गया। इसके पीछे पुराने बकाये को कारण बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’,  'शक्ति- अस्तित्व के एहसास की', ‘कुमकुम भाग्य’, ‘कुंडली भाग्य’, ‘तुझसे है राब्ता’ और ‘कुर्बान हुआ’ जैसे कई सीरियल्स अपनी शूटिंग शुरू करने वाले थे। हालांकि, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्स इंडिया सिने एम्प्लॉइस (FWICE) और सिने एंड टेलिविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने अपने सदस्यों को टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने से रोक दिया है।  उन्होंने सेट पर सुरक्षा उपायों और भुगतान को लेकर आम सहमति नहीं बन पाने की वजह से ऐसा किया है। दोनों ही संस्थानों ने इस मुद्दे पर एक साझा बयान जारी किया है।

इस बारे में सोमवार को FWICE और CINTAA ने एक ऑनलाइन बैठक की, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। इसे लेकर सोमवार देर रात एसोसिएशन की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई, जिसमें कहा गया कि प्रड्यूसर्स एसोसिएशन को अब भी सभी कलाकारों और तकनीशियनों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित होने का इंतजार है।

CINTAA और FWICE ने एक संयुक्त बयान में कहा, 'बेहदी ही अफसोस के साथ यह कहना पड़ रहा है कि सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने सभी प्रड्यूसर्स को सख्त दिशा निर्देश देते हुए कलाकारों, कर्मचारियों और तकनीशियनों को कोविड-19 की वजह से लगाए गए लॉकडाउन से पहले की बकाया राशि का भुगतान करने के लिए कहा था। लेकिन प्रड्यूसर्स ने अब भी हमारे सदस्यों की बकाया राशि नहीं चुकाई है। हमारे सदस्यों की पूरी बकाया राशि का भुगतान शूटिंग शुरू होने से पहले हो जाना चाहिए।'

बयान में कहा गया है कि एक बार सदस्यों का बकाया बकाया चुका दिया जाए, तो वे शूटिंग फिर से शुरू कर देंगे। इसके अलावा उन्होंने कुछ नियम बताए हैं, जिसे प्रड्यूसर्स को मानना होगा। जैसे- शूट की शिफ्ट आठ घंटे बनाए रखना। दैनिक वेतन भोगी अभिनेताओं, श्रमिकों और तकनीशियनों को भुगतान दिन के अंत में करना होगा। संविदा कर्मचारियों को 30 दिनों में भुगतान करना होगा। कन्वेन्स को दिन के अंत में निपटाना होगा। अनिवार्य साप्ताहिक अवकाश देना होगा। सरकार के निर्देशों के अनुसार कड़े स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इसके अलावा भी कई बातों का शामिल किया गया है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

महिलाओं के संघर्ष की कहानी को यूं घर-घर तक पहुंचाएगा दंगल टीवी

व्युअर्स इस शो को रोजाना रात नौ बजे देख सकते हैं। अगले दिन सुबह 10 बजे इसका रिपीट टेलिकास्ट किया जाएगा

Last Modified:
Tuesday, 16 June, 2020
Dangal

हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘दंगल’ (Dangal) ने महिलाओं पर केंद्रित एक शो ‘ज्योति’ शुरू किया है। भारत में आमतौर पर महिलाओं को रोजाना किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, शो में उस पर प्रकाश डाला जाएगा। इसमें यह भी दिखाया जाएगा कि कैसे एक महिला अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने सपनों का बलिदान करती है। यह शो ‘ज्योति’ नामक महिला के इर्द-गिर्द घूमता है, जो अपने सपनों और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए तमाम संघर्षों का सामना करती है। वही अपने घर में एकमात्र कमाने वाली सदस्य होती है।

इस शो में ज्योति का किरदार एक्ट्रेस स्नेहा वाघा (Sneha Wagh) ने निभाया है। स्नेहा के अलावा इस शो में श्रीनिधि शेट्टी, समीर शर्मा और वरुण खंडेलवाल भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

यह शो पहली बार वर्ष 2009 में प्रसारित हुआ था और इसे काफी पसंद भी किया गया था। लोगों की मांग पर अब ‘दंगल’ टीवी पर यह शो वापस आ रहा है। व्युअर्स इस शो को रोजाना रात नौ बजे देख सकते हैं। अगले दिन सुबह 10 बजे इसका रिपीट टेलिकास्ट किया जाएगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इन दो चैनल्स के साथ ZEE ने 'फ्री टू एयर' की दुनिया में फिर बढ़ाए कदम

‘जी’ (ZEE) एंटरटेनमेंट ने डीडी फ्री डिश पर अपने दो चैनल्स की वापसी के साथ फ्री टू एयर स्पेस में फिर कदम रख दिए हैं

Last Modified:
Friday, 12 June, 2020
Zee

‘डीडी फ्रीडिश’ (DD Free Dish) पर ‘जी अनमोल’ (Zee Anmol) और ‘जी अनमोल सिनेमा’ (Zee Anmol Cinema) की वापसी के साथ ‘जी’ (ZEE) एंटरटेनमेंट एक बार फिर फ्रीटूएयर (FTA) की दुनिया में छाने के लिए तैयार है।  

‘जी अनमोल’ की ’ डीडी फ्रीडिश’ पर वापसी के बारे में ‘जी’ की चीफ कंज्यूमर ऑफिसर प्रत्यूषा अग्रवाल का कहना है, ‘वर्षों से ‘जी अनमोल’ ने ग्रामीण दर्शकों की नब्ज पहचानकर उसी हिसाब से कंटेंट प्रसारित किया है और ग्रामीण भारत के साथ एक स्पेशल रिश्ता साझा किया है। वर्तमान परिदृश्य में हमें डीडी फ्रीडिश पर विभिन्न कंटेंट की मांग में काफी वृद्धि देखने को मिली है। खासकर भोजपुरी में ‘Zee Biskope’ और पंजाबी मार्केट में ‘Zee Punjabi’ के हालिया बेहतर प्रदर्शन से हमें यह समझने को मिला है। हम इसे ‘जी अनमोल’ के लिए डीडी फ्रीडिश पर चैनल के पुन: आगमन के माध्यम से हिंदी भाषी ग्रामीण मार्केट में अपने नेतृत्व की स्थिति को पुनः प्राप्त करने के अवसर के रूप में देखते हैं।’

वहीं, इस प्लेटफॉर्म पर ‘जी अनमोल सिनेमा’ की वापसी के साथ चैनल का उद्देश्य दर्शकों के साथ व्यक्तिगत संपर्क स्थापित करके हिंदी मूवी स्पेस में एक अलग स्थान पर कब्जा करना है। ‘Simmba’, ‘2.0’, ‘Satyamev Jayate’, ‘Commando 3’, ‘Race 3’, ‘Spyder’, ‘Suriya S3’, ‘Saamy 2’ और ‘K3 – Kaali Ka Karishma’जैसी फिल्मों के जरिये चैनल अपने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार है।

‘जी’ के बिजनेस हेड (Hindi Movies Cluster) रुचिर तिवारी का कहना है, ‘स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के साथ पूरे देश में मनोरंजन की ज्यादा आवश्यकता है। मूवी जॉनर में व्युअर्स की संख्या में आया उछाल उसी का प्रमाण है। इस कदम से उम्मीद है कि हम एक बार फिर बड़े दर्शक वर्ग तक पहुंचेंगे और पारिवारिक मनोरंजन के लिए उनकी नंबर वन पसंद बन जाएंगे।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

डीडी फ्रीडिश पर दर्शकों को कुछ यूं लुभाएगा Colors Rishtey

कोरोनावायरस (कोविड-19) के दौरान अपने बड़े दर्शक वर्ग की एंटरटेनमेंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए कलर्स रिश्ते ‘डीडी फ्रीडिश’ प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम कंटेंट का प्रसारण करेगा।

Last Modified:
Thursday, 11 June, 2020
Colors Rishtey

देश-दुनिया में फैली महामारी कोरोनावायरस (कोविड-19) के दौरान अपने बड़े दर्शक वर्ग की एंटरटेनमेंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए कलर्स रिश्ते (COLORS Rishtey) ‘डीडी फ्रीडिश’ (DD Free Dish) प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम कंटेंट का प्रसारण करेगा। इसके तहत फ्रीडिश के दर्शकों को इस चैनल पर ‘नागिन 3’ (Naagin 3), ‘मधुबाला’(Madhubala), ‘खतरा खतरा खतरा’ (Khatra Khatra Khatra) और ‘किचन चैंपियन’ (Kitchen Champion)  जैसे शो देखने को मिलेंगे।   

यही नहीं, विभिन्न जॉनर्स जैसे-पौराणिक, रोमांस, ड्रामा और किड्स स्पेशल आदि के माध्यम से चैनल इस मुश्किल समय में भी अपने व्युअर्स के साथ बना रहेगा। किड्स जॉनर की बात करें तो चैनल ‘मोटू पतलू’ (Motu Patlu), ‘गट्टू बट्टू’ (Gattu Battu) और ‘पकड़म पकड़ाई’ (Pakdam Pakdai) जैसे शो के साथ अपने ‘नन्हे दर्शकों’ का भरपूर मनोरंजन करेगा। इसके अलावा ‘जय श्रीकृष्णा’ (Jai Shri Krishna) के जरिये कृष्ण के बाल गोपाल रूप को पेश करना भी इस लाइप अप का हिस्सा होगा।

चैनल ‘इंटरनेट वाला लव’ (Internet Wala Love) और ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ (Meri Aashiqui Tum Se Hi) जैसे कार्यक्रमों के साथ अपनी प्रोग्रामिंग को और मजबूत करेगा। ‘कलर्स रिश्ते’ 10 जून से डीडी फ्रीडिश प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब इस राज्य में भी मिली फिल्म व TV सीरियल्स की शूटिंग को हरी झंडी

तय दिशानिर्देशों के साथ शूटिंग पूरी होने पर पोस्ट प्रॉडक्शन का काम करने के लिए भी सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है

Last Modified:
Wednesday, 10 June, 2020
Film Shooting

महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद अब तेलंगाना सरकार ने भी राज्य में फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग फिर शुरू करने को हरी झंडी दे दी है। शूटिंग पूरी होने पर पोस्ट प्रॉडक्शन का काम करने के लिए भी सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से यहां करीब तीन महीनों से फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर ‘ब्रेक’ लगा हुआ था।

सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इससे जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए। मुख्यमंत्री की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीमित स्टाफ के साथ प्रॉडक्शन, शूटिंग और पोस्ट प्रॉडक्शन का काम फिर शुरू किया जा सकता है। इस दौरान राज्य की ओर से जारी गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करना होगा।

सरकार ने फिल्म निर्माताओं को कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए सभी आवश्यक दिशानिर्देशों और शर्तों का पालन करने की भी सलाह दी है। हालांकि राज्य सरकार ने केंद्र द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, सिनेमा थिएटर्स और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी है। गौरतलब है कि राज्य में फिल्म व टीवी सीरियल्स की शूटिंग की अनुमति के लिए पिछले दिनों तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों, निर्माताओं तथा निर्देशकों ने मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की थी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

आज से DD फ्रीडिश पर फिर देखने को मिलेगा यह चैनल

लोगों की पसंद के ध्यान में रखते हुए चैनल की ओर से तमाम वैरायटी के शो प्रसारित किए जाएंगे

Last Modified:
Wednesday, 10 June, 2020
Free Dish

टेलिविजन प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, प्रसार भारती के ‘डायरेक्ट टू होम’ (DTH) प्लेटफॉर्म ‘डीडी फ्रीडिश’ (DD Free Dish) पर 10 जून यानी आज से ‘स्टार उत्सव’ (Star Utsav)  की वापसी हो रही है। बताया जा रहा है कि इस चैनल पर दर्शकों को 10 जून से विभिन्न वैरायटी का कंटेंट देखने को मिलेगा। इसमें पौराणिक, रोमांस, थ्रिलर और फैंटेसी समेत तमाम तरह का कंटेंट शामिल होगा।  

इस बारे में ‘स्टार उत्सव’ के प्रवक्ता का कहना है, ‘चैनल अपने दर्शकों को भरपूर मनोरंजन देने में विश्वास रखता है। इसके लिए सभी वर्ग के दर्शकों की पसंद का ध्यान रखा जाएगा और उन्हें विभिन्न वैरायटी का कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि इन शो को पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकता है।’

प्रवक्ता का यह भी कहना है, ‘डीडी फ्रीडिश के साथ हमारा जुड़ाव इस वादे का साक्षी है कि हम दोनों मिलकर 10 जून 2020 से दर्शकों को बेहतरीन एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराएंगे।’ बताया जाता है कि चैनल की ओर से शाम सात बजे ‘कसौटी जिंदगी की’, रात आठ बजे ‘महाभारत’ और रात 11 बजे ‘नजर’ जैसे शो दिखाए जाएंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कुछ यूं सिनेमा की बारीकियों से दर्शकों को रूबरू करा रहा आउटलुक समूह का यह शो

इस शो को जाने-माने कॉलमिस्ट और लेखक मित्रजीत भट्टाचार्य होस्ट करते हैं और प्रत्येक शुक्रवार की रात नौ बजे विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर इसका प्रसारण किया जाता है।

Last Modified:
Tuesday, 09 June, 2020
Bollywood Talkies

अपनी बढ़ती हुई डिजिटल मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए ‘आउटलुक’ (Outlook) समूह ने एक नया शो ‘बॉलिवुड टॉकीज विद आउटलुक’ (Bollywood Talkies with Outlook) शुरू किया है। इस शो को जाने-माने कॉलमिस्ट और लेखक मित्रजीत भट्टाचार्य होस्ट करते हैं। प्रत्येक शुक्रवार को रात नौ बजे ग्रुप की वेबसाइट के अलावा फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर इस शो का प्रसारण किया जाता है।     

अब तक इस शो में फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों जैसे-नीरज पांडे, कबीर खान, तापसी पन्नू और आदिल हुसैन से तमाम मुद्दों पर बातचीत की जा चुकी है। इस शो में फिल्म इंडस्ट्री की विभिन्न बारीकियों पर चर्चा की जाती है और दर्शकों को फिल्म निर्माण के बारे में काफी जानकारी मिलती है। 

इस बारे में आउटलुक ग्रुप की वाइस प्रेजिडेंट (ब्रैंड मार्केटिंग) श्रुतिका दीवान का कहना है, ’25 वर्षों से आउटलुक समूह गंभीर और विश्वसनीय पत्रकारिता का पर्याय बना हुआ है। इस शो के माध्यम से हम दुनिया के सबसे बड़े सिनेमा, उनके कलाकारों और पर्दे की पीछे की कहानियों के बारे में बताते हैं।’

वहीं, मित्रजीत भट्टाचार्य का कहना है, ‘हम एक ऐसा शो बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें सिनेमा की सभी प्रमुख विधाओं से जुड़ी जानकारियों को सामने लाया जा सके। हमारे शो में हिंदी और रीजनल मूवी इंडस्ट्री के तमाम एक्टर्स और डायरेक्टर्स शामिल होंगे। इस शो में भारतीय फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों से उनके करियर, उनकी एक्टिंग और उनकी पसंदीदा चीजों के बारे में चर्चा की जाती है। किसी भी प्लेटफॉर्म पर वर्तमान में इस तरह का शो नहीं है, जहां पर एक ही समय पर मनोरंजन के साथ तमाम जानकारी भी मिले।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जानें, कौन सा चैनल रहा इस बार नंबर वन, किस शो ने मारी बाजी

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था 'ब्रॉडकास्टस ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया ने इस साल 21वें हफ्ते के डाटा जारी कर दिए हैं।

Last Modified:
Thursday, 04 June, 2020
Channels

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था 'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया ने 21वें हफ्ते के डाटा जारी कर दिए हैं। इन डाटा के अनुसार, 21वें हफ्ते में हिंदी के टॉप10 हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स (Hindi GEC) की लिस्ट (शहरी+ग्रामीण) में ‘दंगल’ ने अपनी ‘बादशाहत’ कायम रखी है। चैनल ने 1208418 (000s) इंप्रेशंस दर्ज किए हैं, जबकि 783816 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘स्टार प्लस’ दूसरे और 700398 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘बिग मैजिक’ तीसरे नंबर पर है। ‘सोनी सब’ और ’डीडी नेशनल’ इस लिस्ट में क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर हैं। इन्होंने क्रमश: 694926 (000s) और 436735 (000s) इंप्रेशंस दर्ज किए हैं।

इस हफ्ते टॉप कार्यक्रमों की लिस्ट की बात करें तो ‘डीडी नेशनल’ पर प्रसारित होने वाला शो ‘श्रीकृष्ण’ सबसे ज्यादा देखा गया। इस शो को 20423 (000s) इंप्रेशंस हासिल हुए, जबकि 17024(000s)  इंप्रेशंस के साथ ‘दंगल’ का ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ दूसरे नंबर पर और 13535 (000s)  इंप्रेशंस के साथ ‘महिमा शनिदेव की’ तीसरे नंबर पर रहा। ‘स्टार प्लस’ पर आने वाले शो ‘महाभारत’ और ‘दंगल’ पर आने वाले शो ‘रामायण’ ने 11650 (000s) इंप्रेशंस और 10637 (000s)  इंप्रेशंस के साथ इस लिस्ट में क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।      

हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल्स को देखें तो शहरी मार्केट में 21वें हफ्ते में ‘स्टार प्लस’ सबसे ज्यादा देखे जाने वाले चैनल्स की लिस्ट में टॉप पर बना रहा। इस चैनल ने 536031(000s) इंप्रेशंस हासिल किए, जबकि 461800 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘सोनी सब’ दूसरे नंबर पर रहा। इस लिस्ट में 311535 (000s) के साथ ‘कलर्स’ तीसरे नंबर पर रहा। 279067 (000s) और 261602 (000s) इंप्रेशंस के साथ इस लिस्ट में ‘दंगल’ और ‘सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन’ क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर रहे।

21वें हफ्ते में टॉप-5 कार्यक्रमों की लिस्ट में पहले नंबर पर ‘डीडी नेशनल’ का ‘श्रीकृष्णा’ रहा। इसने 10837 (000s) इंप्रेशंस दर्ज किए। 7881 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘स्टार प्लस’ का शो ‘महाभारत’ दूसरे और 4079 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘डीडी भारती’ का शो ‘विष्णु पुराण’ तीसरे नंबर पर रहा। इस लिस्ट में 3863 (000s)  इंप्रेशंस के साथ ‘स्टार प्लस’ के शो ‘देवों के देव महादेव’ ने चौथे और 3470 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘दंगल’ के शो ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ ने पांचवे स्थान पर कब्जा जमाया।

ग्रामीण मार्केट में हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स की बात करें तो 21वें हफ्ते में ‘दंगल’ का जलवा बरकरार रहा और यह पहले पायदान पर बना रहा। 21वें हफ्ते में इसे 929350 (000s) इंप्रेशंस हासिल हुए। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 536641 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘बिग मैजिक’ और 247785 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘स्टार प्लस’ रहा। ‘सोनी सब’ और ‘डीडी नेशनल’ ने 33126 (000s) और 205530 (000s) इंप्रेशंस के साथ इस लिस्ट में क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया।

21वें हफ्ते में ग्रामीण क्षेत्रों में जिन कार्यक्रमों ने अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई, उनमें 13555 (000s) इंप्रेशंस के साथ ‘दंगल’ का ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ पहले और इसी चैनल का शो ‘महिमा शनिदेव’ की 10473 (000s) इंप्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर रहा। इस लिस्ट में ‘डीडी नेशनल’ के शो ‘श्रीकृष्णा’ ने 9587 (000s) इंप्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया। 21वें हफ्ते में टॉप 5 कार्यक्रमों की लिस्ट में ‘दंगल’ के दो शो ‘रामायण’ और ‘रक्त संबंध’ चौथे और पांचवे नंबर पर रहें। इन्हें क्रमश: 8275 (000s) और 7031 (000s) इंप्रेशंस हासिल हुए।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

COLORS पर जल्द प्रसारित होगा यह लोकप्रिय पौराणिक शो

लोगों की डिमांड को देखते हुए चैनल अपने दो लोकप्रिय शो ‘न आना इस देश लाडो’ और ‘उतरन’ का एक बार फिर प्रसारण शुरू करेगा

Last Modified:
Monday, 01 June, 2020
Colors Channel

कोरोनावायरस (कोविड-19) ने देशभर में टीवी ऑडियंस के कंटेंट इस्तेमाल करने के पैटर्न (content consumption patterns) में काफी बदलाव ला दिया है। पिछले कुछ महीनों से लोगों की पौराणिक कहानियों वाले टीवी धारावाहिकों में ज्यादा रुचि देखने को मिल रही है। दर्शकों के पसंदीदा पौराणिक शो में से कुछ को दोबारा से पेश करने के बाद वायकॉम18 (Viacom18) का प्रमुख हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल ‘कलर्स’ एक और पौराणिक शो ‘ओम नम: शिवाय’ (Om Namah Shivay) का टेलिकास्ट शुरू करने जा रहा है।    

धीरज कुमार के निर्देशन में बना ये शो सबसे पहले वर्ष 1997-1999 के बीच में प्रसारित किया गया था। यह शो बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को पसंद था। इसमें भगवान शिव का किरदार अभिनेता समर जय सिंह ने निभाया था।

इस बारे में वायकॉम18 की चीफ कंटेंट ऑफिसर (Hindi Mass Entertainment) मनीषा शर्मा का कहना है, ‘इन दिनों हम अभूतपूर्व दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे समय में दर्शक धार्मिक और पौराणिक शोज को ज्यादा देख रहे हैं। बार्क रेटिंग से स्पष्ट हो चुका है कि दर्शकों पर इन शोज का बहुत अधिक प्रभाव है। जयश्री कृष्ण, महाभारत और कर्मफल दाता शनि को हमारे व्युअर्स काफी देख रहे हैं। इस श्रंखला में हमने अब एक नया शो ‘ओम नम: शिवाय को प्रसारित करने का निर्णय लिया है।’

इसके अलावा लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए चैनल अपने दो लोकप्रिय फिक्शन शो ‘न आना इस देश लाडो’ (Na Aana Is Des Laado) और ‘उतरन’ (Uttaran) का एक बार फिर प्रसारण शुरू करेगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

महाराष्ट्र में फिल्म व TV सीरियल्स की शूटिंग को मंजूरी, फॉलो करने होंगे ये नियम

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर मार्च से छाये काले बादल अब धीरे-धीरे छंटते नजर आ रहे हैं।

Last Modified:
Monday, 01 June, 2020
Shooting

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर मार्च से छाये काले बादल अब धीरे-धीरे छंटते नजर आ रहे हैं। दरअसल, लॉकडाउन-पांच में कुछ छूट देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई को ‘नॉन कंटेनमेंट जोन’ (non-containment zones) में फिल्म और टीवी शोज की शूटिंग फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है।   

राज्य सरकार नें शूटिंग शुरू करने के लिए कुछ नियम और शर्तें तय की हैं, जिनका पालन सुनिश्चित करना होगा। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से प्रॉडक्शन हाउसेज के लिए ये गाइडलाइंस जारी की गई हैं।

इन गाइडलाइंस में कहा गया है कि टीम को अपनी 33 प्रतिशत स्ट्रैंथ के साथ काम करना होगा। क्रू मेंबर्स को शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सेट पर सभी के लिए हैंड सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा। स्टूडियो में विभिन्न प्रमुख जगहों पर सैनिटाइजर्स रखना जरूरी है।   

सरकार द्वारा शूटिंग फिर से शुरू करने के लिए जारी किए गए नियम व शर्तों में यह भी कहा गया है कि शूटिंग स्थल और इसमें इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों को शूटिंग से पहले और बाद में अच्छी तरह सैनिटाइज करना होगा। जहां भी शूटिंग हो रही है, उसके लिए वहां के कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी।

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इन गाइडलाइंस में सभी वर्कर्स और कलाकारों से आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करने की अपेक्षा की गई है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते तमिलनाडु सरकार ने कुछ नियम व शर्तों के साथ राज्य में टीवी और फिल्म की शूटिंग फिर शुरू करने की अनुमति दे दी थी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए