सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

RAM Ratings: जानिए, किस मार्केट में श्रोताओं को सबसे ज्यादा भाया कौन सा FM रेडियो

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 30वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 33वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 22 September, 2022
Last Modified:
Thursday, 22 September, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 30वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 33वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  का मार्केट शेयर इस दौरान 20 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 14.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM)  दूसरे नंबर पर रहा है। इस हफ्ते ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  ने  ‘बिग एफएम’ (Big FM) को पीछे छोड़ दिया है और 14.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.3 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा, जबकि 23.6 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.3 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच यहां रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Radio Mirchi से अलग हुए CEO प्रशांत पांडेय, यहां शुरू करेंगे नया सफर

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के एफएम रेडियो चैनल ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) के सीईओ प्रशांत पांडेय अब कंपनी से अलग हो गए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 28 January, 2023
Last Modified:
Saturday, 28 January, 2023
prashantpandey512

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के एफएम रेडियो चैनल ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) के सीईओ प्रशांत पांडेय अब कंपनी से अलग हो गए हैं। उन्होंने साझा किया कि वह अब ‘वेंचर कैपिटल स्पेस’ (venture capital space) से जुड़ेंगे।

इस खबर को साझा करते हुए, पांडेय ने कहा कि समय आ गया है! 23 साल बाद मैं मिर्ची छोड़ रहा हूं। यह दुनिया का सबसे रोमांचक ब्रैंड और कंपनी है! मैं अपनी प्यारी टीम को यहां बहुत बड़ा धन्यवाद नहीं दे सकता, जितने के वे हकदार हैं और उन सभी को भी जिन्होंने शुरुआत से यहां काम किया है। हम सबने मिलकर यह कमाल किया है! मैं दूरदर्शी विनीत जैन और अपने गुरु व पहले बॉस अंबा प्रीतम परिगी का सदा आभारी रहूंगा! उनके बिना, यह जादू नहीं होता! मैं वेंचर कैपिटल स्पेस में शामिल हो रहा हूं। मुझे यकीन है कि हमारी राह फिर मिलेगी।

हमारी समाचार4मीडिया ने 1 नवंबर 2022 को यह सूचना दी थी। तब, ENIL ने घोषणा की थी कि पांडेय जल्द ही सेवानिवृत्त होंगे और यतीश महर्षि नए सीईओ के रूप में कंपनी में वापसी करेंगे। वहीं, पांडेय मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर काम करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Radio Mirchi में इस बड़े पद से जल्द रिटायर होंगे प्रशांत पांडेय

ENIL के चेयरमैन विनीत जैन ने तब एक बयान में कहा था कि मैं प्रशांत को कंपनी में उनके अमूल्य योगदान और पिछले 22 वर्षों में ब्रैंड मिर्ची को एक शक्तिशाली ब्रैंड बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में सबसे आगे रहा यह FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 48वें हफ्ते से 51वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 27 January, 2023
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 48वें हफ्ते से 51वें हफ्ते (27 नवंबर से 24 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.4 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.8 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया यह FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 47वें हफ्ते से 50वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Monday, 23 January, 2023
Radio FM

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 47वें हफ्ते से 50वें हफ्ते (20 नवंबर से 17 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.2 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया यह FM रेडियो

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 46वें हफ्ते से 49वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 13 January, 2023
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 46वें हफ्ते से 49वें हफ्ते (13 नवंबर से 10 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.1 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.6 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.6 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: जानिए, किस मार्केट में श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया कौन सा FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 44वें हफ्ते से 47वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 29 December, 2022
Last Modified:
Thursday, 29 December, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 44वें हफ्ते से 47वें हफ्ते (30 अक्टूबर से 26 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.9 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.1 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.3 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: इस FM Radio पर श्रोताओं ने लुटाया अपना प्यार

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 42वें हफ्ते से 45वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 14 December, 2022
Last Modified:
Wednesday, 14 December, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 42वें हफ्ते से 45वें हफ्ते (16 अक्टूबर से 12 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.1 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.6 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.8 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में कौन सा FM रेडियो रहा टॉप पर, जानिए यहांं

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 41वें हफ्ते से 44वें हफ्ते (09 अक्टूबर से 05 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 08 December, 2022
Last Modified:
Thursday, 08 December, 2022
Fm45454

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 41वें हफ्ते से 44वें हफ्ते (09 अक्टूबर से 05 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.1 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर, जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया और इस वजह से यह नंबर एक की पोजिशन पर है। वहीं,  14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह 9 बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.4 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.7 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.8 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह 9 बजे से सुबह 10 बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

FM चैनल न बजाएं इस तरह के गाने, नहीं तो होगी कार्रवाई

सूचना-प्रसारण मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ऐसी सामग्री का प्रसारण करना आकाशवाणी कार्यक्रम संहिता का उल्लंघन है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 02 December, 2022
Last Modified:
Friday, 02 December, 2022
FM Radio

केंद्र सरकार ने एफएम रेडियो चैनलों से आगाह किया है कि वह शराब, मादक पदार्थों, हथियारों, गैंगस्टर और बंदूक संस्कृति का महिमामंडन करने वाले गाने चलाने या प्रसारित न करें।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने एफएम रेडियो चैनलों को जारी एक परामर्श में उनसे कहा है कि वे ‘ग्रांट ऑफ परमिशन एग्रीमेंट’ (जीओपीए) और ‘माइग्रेशन ग्रांट ऑफ परमिशन एग्रीमेंट’ (एमजीओपीए) में निर्धारित नियमों तथा शर्तों का कड़ाई से पालन करें और इनका उल्लंघन करने वाली किसी सामग्री का प्रसारण न करें।

परामर्श में कहा गया है, ‘किसी भी उल्लंघन को लेकर जीओपीए/एमजीओपीए में निर्धारित नियमों और शर्तों के अनुसार उचित मानी जाने वाली दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।’

मंत्रालय ने यह पाए जाने के बाद परामर्श जारी किया है कि कुछ एफएम चैनल शराब, मादक पदार्थों, हथियारों, गैंगस्टर और बंदूक संस्कृति का महिमामंडन करने वाले गाने या सामग्री प्रसारित कर रहे हैं।

लिहाजा अब मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ऐसी सामग्री का प्रसारण करना आकाशवाणी कार्यक्रम संहिता का उल्लंघन है और केंद्र को ऐसे मामलों में अनुमति के निलंबन और प्रसारण पर रोक लगाने के लिए प्रतिबंध लगाने का अधिकार है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: इस FM रेडियो को श्रोताओं ने किया सबसे ज्यादा पसंद

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 40वें हफ्ते से 43वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 30 November, 2022
Last Modified:
Wednesday, 30 November, 2022
Radio FM

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 40वें हफ्ते से 43वें हफ्ते (दो अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.1 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 15.7 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.7 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं ने किस FM Radio को किया सबसे ज्यादा पसंद, जानिए यहां

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते से 42वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 26 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 26 November, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते से 42वें हफ्ते (25 सितंबर से 22 अक्टूबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) ने ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है और 17.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है।  ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.8 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.3 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए