सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

RAM Ratings: इस हफ्ते किस रेडियो FM ने बनाई मार्केट में अपनी बढ़त, जानिए यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 26वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 29वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 26 August, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 26वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 29वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि मुंबई में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर आ गया है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  का मार्केट शेयर इस दौरान 17.3 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  और 15 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 30.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.8 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.7 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 24.5 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं ने किस FM Radio को किया सबसे ज्यादा पसंद, जानिए यहां

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते से 42वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 26 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 26 November, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते से 42वें हफ्ते (25 सितंबर से 22 अक्टूबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) ने ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है और 17.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है।  ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.8 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.3 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: जानें, श्रोताओं ने किन FM रेडियो को सुना जमकर

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 37वें हफ्ते से 40वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 09 November, 2022
Last Modified:
Wednesday, 09 November, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 37वें हफ्ते से 40वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि दिल्ली के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) अभी भी टॉप पर बना हुआ है। हालांकि, इस चार हफ्तों के दौरान, ‘फीवर एफएम’ ने 17.6 फीसदी की मार्केट हिस्सेदारी हासिल करते हुए ‘रेडियो मिर्ची’ पर जीत हासिल की है। ‘रेडियो मिर्ची’ 17.3% के साथ दूसरे स्थान पर रही।  वहीं, ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.5 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ बिना किसी लाभ-हानि के ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.7 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.7 प्रतिशत मार्केट शेयर में 0.6 प्रतिशत की गिरावट हासिल की और दूसरे स्थान पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.4 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.7 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.8 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.6 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं ने सबसे ज्यादा सुना कौन सा FM रेडियो, जानें यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 36वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 05 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 05 November, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 36वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 39वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान दिल्ली के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) 18.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। 17.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) दूसरे नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.1 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.5 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.7 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.6 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

यतीश महर्षि बने ‘Mirchi’ के नए CEO

बता दें कि यतीश की ‘ENIL’ में यह दूसरी पारी है। इससे पहले वह करीब 11 साल तक ‘ENIL’ के साथ काम कर चुके हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 02 November, 2022
Last Modified:
Wednesday, 02 November, 2022
Yatish Mehrishi

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के स्वामित्व वाली म्यूजिक और एंटरटेनमेंट कंपनी ‘मिर्ची’ (Mirchi) ने अपनी लीडरशिप को और मजबूती देते हुए यतीश महर्षि को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (CEO) के पद पर नियुक्त करने की घोषणा की है। अपनी इस भूमिका में यतीश महर्षि कंपनी के प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे और यह सुनिश्चित करना जारी रखेंगे कि 'मिर्ची' म्यूजिक और एंटरटेनमेंट के लिए दर्शकों का पसंदीदा स्थान बना रहे।

बता दें कि यतीश की ‘ENIL’ में यह दूसरी पारी है। इससे पहले वह करीब 11 साल तक ‘ENIL’ के साथ काम कर चुके हैं। जनवरी 2021 में यहां अपनी पारी समाप्त करने से पहले वह चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। ‘ENIL’ में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर से पहले वह इस कंपनी में चीफ रेवेन्यू ऑफिसर और उससे पहले रीजनल डायरेक्टर के पद पर अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

‘ENIL’ से अलग होकर वह ‘Arvind Fashions’ में चीफ रेवेन्यू ऑफिसर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। ग्रेजुएशन और एमबीए के अलावा यतीश ने लंदन बिजनेस स्कूल से हाल ही में एमएससी (स्ट्रैटेजिक एंड लीडरशिप) की है। उन्हें एफएमसीजी, टेलिकॉम और फैशन समेत तमाम सेक्टर्स में काम करने का 23 साल से ज्यादा का अनुभव है।

इस नियुक्ति के बारे में ‘बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटिड’ (BCCL) के मैनेजिंग डायरेक्टर विनीत जैन का कहना है, ‘पिछले 20 वर्षों में  मिर्ची एक मल्टी प्लेटफॉर्म और मल्टी फॉर्मेट ब्रैंड के रूप में विकसित हुआ है, जिसकी FM, LIVE और डिजिटल में मौजूदगी है। मुझे विश्वास है कि मिर्ची की नई परिवर्तनकारी यात्रा के अनुरूप यतीश की ENIL में वापसी डिजिटल फर्स्ट ब्रैंड होने की हमारी यात्रा को और आगे बढ़ाने में मदद करेगी।’

वहीं, अपनी इस भूमिका के बारे में यतीश महर्षि का कहना है, ‘ENIL में वापसी को लेकर मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। मिर्ची वर्षों से ऑडियो इंडस्ट्री में प्रभुत्व के साथ म्यूजिक और एंटरटेनमेंट के लिए लोगों का पसंदीदा स्थान रहा है और अब अपने नए ऐप मिर्ची प्लस के साथ, यह ऑडियो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार है। मैं मिर्ची की डिजिटल यात्रा को आगे बढ़ाने और हमारी रेडियो यात्रा की सफलता को दोहराने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Radio Mirchi में इस बड़े पद से जल्द रिटायर होंगे प्रशांत पांडेय

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक यतीश महर्षि अब ‘रेडियो मिर्ची’ के नए सीईओ होंगे। उनका कार्यकाल एक नवंबर, 2022 से प्रभावी होगा।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 01 November, 2022
Last Modified:
Tuesday, 01 November, 2022
Prashant Pandey

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के एफएम रेडियो चैनल ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) के सीईओ प्रशांत पांडेय अपने पद से सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। हालांकि, वह मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर बने रहेंगे। ‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक यतीश महर्षि अब ‘रेडियो मिर्ची’ के नए सीईओ होंगे। उनका कार्यकाल एक नवंबर, 2022 से प्रभावी होगा।

बता दें कि यतीश की इस कंपनी में यह दूसरी पारी है। इससे पहले वह करीब 11 साल तक ‘ENIL’ के साथ काम कर चुके हैं। जनवरी 2021 में यहां अपनी पारी समाप्त करने से पहले वह चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। ‘ENIL’ में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर से पहले वह इस कंपनी में चीफ रेवेन्यू ऑफिसर और उससे पहले रीजनल डायरेक्टर के पद पर अपनी भूमिका निभा चुके हैं। ‘ENIL’ से अलग होकर वह ‘Arvind Fashions’ में चीफ रेवेन्यू ऑफिसर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे।

इस बारे में ‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ के चेयरमैन विनीत जैन द्वारा जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है, ‘मैं प्रशांत को कंपनी में उनके अमूल्य योगदान और पिछले 22 वर्षों में ब्रैंड मिर्ची को एक पावर ब्रैंड के रूप में तैयार करने के लिए धन्यवाद देता हूं।’ अपने स्टेटमेंट में विनीत जैन ने यह भी कहा है, ‘यतीश को रेडियो और मीडिया व इंटरटेनमेंट की काफी अच्छी समझ है। इसके अलावा उन्हें ENIL में विभिन्न भूमिकाओं में काम करने का काफी अनुभव है।’  

इसके साथ ही जैन ने यह भी बताया कि कंपनी में एग्जिक्यूटिव प्रेजिडेंट नंदन श्रीनाथ भी यहां से अलग होने जा रहे हैं। जैन के अनुसार, ‘कुछ समय पहले नंदन ने मुझे बताया था कि वह ENIL में पूर्णकालिक भूमिका के बजाय कुछ और करना चाहते हैं। समूह में नंदन का बहुत ही अहम योगदान रहा है। उन्होंने हाल ही में मिर्ची में डिजिटल प्लेटफॉर्म स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह अगले कुछ महीनों तक यतीश के साथ काम करेंगे और कंपनी से अलग होने से पहले भविष्य के लिए संगठनात्मक रोडमैप को तैयार करने में मदद करेंगे।’

बता दें कि ग्रेजुएशन और एमबीए के अलावा यतीश ने लंदन बिजनेस स्कूल से हाल ही में एमएससी (स्ट्रैटेजिक एंड लीडरशिप) की है। उन्हें एफएमसीजी, टेलिकॉम और फैशन समेत तमाम सेक्टर्स में काम करने का 23 साल से ज्यादा का अनुभव है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: किस मार्केट के श्रोताओं ने सबसे ज्यादा सुना कौन सा FM रेडियो, जानिए यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 35वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 38वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 28 October, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 35वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 38वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान दिल्ली के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) 18.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। 17.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) दूसरे नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.4 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 12.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.7 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में यह रेडियो FM रहा सबसे आगे

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 33वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 36वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 14 October, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 33वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 36वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी टॉप पर रहा है। दिल्ली के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) इस बार भी सबसे आगे रहा है। वहीं, इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) का मार्केट शेयर इस दौरान 20.6 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) दूसरे नंबर पर आ गया है जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह 10 बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा, जबकि 24.3 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.8 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: किस FM Radio को श्रोताओं ने किया सबसे ज्यादा पसंद, जानिए यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 32वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 35वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 07 October, 2022
Radio FM

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 32वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 35वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। दिल्ली के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) का मार्केट शेयर इस दौरान 19.3 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) दूसरे नंबर पर आ गया है जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 14.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.3 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा, जबकि 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। दिल्ली और मुंबई की तरह यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

चुनाव आयोग ने AIR के साथ मिलकर शुरू किया ‘मतदाता जंक्शन’, ये है खास मकसद

मुख्य चुनाव आयोग ने आकाशवाणी के साथ मिलकर सोमवार को ‘मतदाता जंक्शन’ नाम से एक रेडियो सीरीज का शुभारंभ किया।

Last Modified:
Monday, 03 October, 2022
MatdataJunction

मुख्य चुनाव आयोग ने आकाशवाणी के साथ मिलकर सोमवार को ‘मतदाता जंक्शन’ नाम से एक रेडियो सीरीज का शुभारंभ किया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के साथ आकाशवाणी के रंग भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इसकी शुरुआत की। यह जागरूकता कार्यक्रम एक वर्ष तक चलेगा।

बता दें कि यह कार्यक्रम प्रत्येक शुक्रवार को आकाशवाणी के माध्यम से देश भर में चलाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग चुनाव से जुड़ी जानकारियों को हासिल कर सकें।

इस मौके पर मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग इस कार्यक्रम के माध्यम से गांव-गांव, शहर-शहर के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मत देने के लिए प्रेरित करेगा। इसके साथ ही जो हमारे युवा मतदाता हैं उनको प्रेरित करने का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। ‘मतदाता जंक्शन’ के माध्यम से चुनाव से जुड़ी हर जानकारी दूर-दूर तक पहुंचाने का लक्ष्य है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मत का इस्तेमाल करने के लिए बूथ पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मत का इस्तेमाल करने के लिए छुट्टी दी जाती है, लेकिन लोग उसका इस्तेमाल चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल ना करके उसे अपनी पर्सनल छुट्टी के तौर पर मनाने लगते हैं। ऐसे में मतदाताओं से अपील है कि चुनाव वाले दिन अगर आपको छुट्टी मिल रही है तो अपनी छुट्टी का इस्तेमाल अपना मत देने में करें।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग असंगठित क्षेत्रों के संगठनों से भी बात करेगा, ताकि वहां पर काम करने वाले मजदूर कर्मचारी उनको छुट्टी मिल सके और वह अपने मत का इस्तेमाल कर पाएं।

‘मतदाता जंक्शन’ के अंतर्गत 52 कडि़यां होंगी और प्रत्‍येक की अवधि 15 मिनट की होगी। यह कार्यक्रम हर शुक्रवार को विविध भारती, एफएम रेनबो, एफएम गोल्‍ड और आकशवाणी के प्राइमरी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। देशभर की 23 भाषाओं में इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा। कार्यक्रम की प्रत्‍येक कडी चुनावी प्रक्रिया पर एक विशेष विषय पर आधारित होगी।

इस सप्‍ताहिक कार्यक्रम में मतदाताओं से संबंधित सभी पहलुओं की जानकारी शामिल की जाएगी। सभी 52 कड़ियों का लक्ष्‍य मतदान के लिए पात्र सभी नागरिकों को प्रोत्‍साहित करना है, ताकि‍ वे चुनाव में सूझबूझ से निर्णय लें।

वहीं, मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को निर्वाचन आयोग का नेशनल आइकॉन घोषित किया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कौन से मार्केट में किस FM रेडियो का पलड़ा रहा भारी, जानिए यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 31वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 34वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 29 September, 2022
Last Modified:
Thursday, 29 September, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 31वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 34वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। पिछले हफ्ते की तरह मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  का मार्केट शेयर इस दौरान 19.5 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 14.8 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM)  दूसरे नंबर पर रहा है। इस हफ्ते ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  14.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 30.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.3 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.3 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा, जबकि 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच यहां रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए