दिल्ली पुलिस FM चैनलों के साथ करने जा रही ये डील

इसी कवायद के तहत दिल्ली पुलिस एफएम रेडियो चैनलों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने जा रही है

Last Modified:
Monday, 18 July, 2022
delhipolice5212

दिल्ली में लोगों को यातायात की बेहतर सुविधा मिल सके, इसके लिए यहां की पुलिस लगातार कदम उठा रही है। इसी कवायद के तहत दिल्ली पुलिस एफएम रेडियो चैनलों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने जा रही है, ताकि लोगों को ट्रैफिक का ताजा अपडेट मिल सके, जिससे लोगों को यह पता चल सके कि जिस रास्ते उन्हें जाना है, वहां पर भीड़ का आलम क्या है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की कोशिश है कि सड़क बंद हो या फिर डायवर्जन की जानकारी देकर लोगों के ट्रैफिक के अनुभव को और बेहतर किया जाने का प्रयास है। लोगों की सुविधा के लिए के लिए यह सेवा दिल्ली पुलिस की तरफ से शुरू की जाएगी। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है।

पुलिस उपायुक्त (यातायात द्वारका रेंज और पब्लिक इंटरफेस यूनिट) अंकित सिंह ने बताया कि यातायात से संबंधित जानकारी रेंज से ली जाएगी और इसे एफएम चैनलों को आगे बढ़ाने के लिए जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) को अग्रेषित की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 1.22 करोड़ से अधिक पंजीकृत वाहन हैं। वहीं यह देखा गया है कि लोग कार ड्राइव करते समय या कोई अन्य वाहन चलाते समय एफएम चैनल जरूर सुनते हैं।  

इस प्रणाली के माध्यम से यात्रियों को वीवीआईपी मूवमेंट, विशेष व्यवस्थाओं, जलजमाव से जाम, धरना इत्यादि की जानकारी दी जाएगी, ताकि वे सुविधानुसार वैकल्पिक रूट निर्धारित कर सकें।

उन्होंने कहा कि हमने इस माध्यम को चुना है क्योंकि हमें लगता है कि यह हमारे और यात्रियों के लिए बहुत सुविधाजनक है। ट्रैफिक पुलिस की पब्लिक इंटरफेस यूनिट (पीआईयू) को शहर के सभी रेंजों से संबंधित क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम या जाम के बारे में जानकारी मिलती है, इसके बाद यह जानकारी दिल्ली पुलिस के पीआरओ के पास आती है, जिसे प्रसारण के लिए एफएम चैनलों के साथ साझा किया जाएगा। यात्रियों को विशेष मार्गों पर डायवर्जन के बारे में भी सुझाव दिया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) से मौसम की स्थिति के बारे में जानकारी लेना शुरू कर दिया है। बारिश के बाद जलजमाव से ट्रैफिक जाम होना महत्वपूर्ण चुनौती है। इसके लिए अभी सोशल मीडिया और दिल्ली पुलिस के तत्पर एप सहित अन्य प्लेटफॉर्म का उपयोग यातायात की स्थिति के बारे में लोगों को अपडेट करने के लिए हो रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में यह FM रेडियो रहा सबसे आगे

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 24वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 27वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 12 August, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 24वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 27वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) टॉप पर रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  का मार्केट शेयर इस दौरान 17 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 15.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  और 14.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.5 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 31.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 24.1 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.9 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘रेडियो जयघोष’ की हुई शुरुआत, इस तरह के कार्यक्रमों को दिया जाएगा बढ़ावा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कम्युनिटी रेडियो चैनल को किया लॉन्च

Last Modified:
Tuesday, 09 August, 2022
CM Yogi

लोक कलाओं और स्थानीय व्यंजनों को प्रमोट करने के लिए उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग ने कम्युनिटी रेडियो चैनल ‘रेडियो जयघोष’ (Radio Jaighosh) की शुरुआत की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में  इस कम्युनिटी रेडियो चैनल को लॉन्च किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की श्रंखला में काकोरी ट्रेन एक्सीडेंट की वर्षगांठ पर लखनऊ में मंगलवार को काकोरी स्मारक पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने इसे लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने लोगों से एकता और अखंडता की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से पूरे जोश और उल्लास के साथ हर घर तिरंगा फहराने के लिए भी अपील की।

कार्यक्रम में उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, क्रांतिकारियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित करते हुए कहा कि क्रांतिकारियों ने आज ही के दिन काकोरी की प्रसिद्ध घटना को अंजाम दिया था। तमाम अत्याचारों के बावजूद विदेशी ताकतें देश के वीरों को रोक नहीं सकी थीं। 1857 में आजादी की पहली लड़ाई प्रदेश की इसी पावन धरती पर शुरू हुई।

बताया जाता है कि ‘रेडियो जयघोष’ यूपी संगीत नाटक अकादमी के पुनर्निर्मित स्टूडियो से रोजाना सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा। ये कार्यक्रम इस रेडियो चैनल के मोबाइल ऐप और सोशल मीडिया पेज पर भी उपलब्ध होंगे।

दैनिक शो में शामिल 'पराक्रम' स्वतंत्रता से पहले और बाद के वीर सैनिकों और गुमनाम नायकों पर केंद्रित होगा,  जबकि 'शौर्य नगर' यूपी के सभी 75 जिलों से लोक-कथाओं को बढ़ावा देगा। 'कला यात्रा' कला पर आधारित होगा, वहीं 'राज्य की रसोई' यूपी के व्यंजनों पर, 'रंगशाला' थिएटर कलाकारों पर, 'राज्य की रफ्तार' सरकारी योजनाओं पर और 'रंग यात्रा' प्रदर्शन कलाओं पर आधारित होगी। शिक्षा पर साप्ताहिक शो भी होंगे।

गौरतलब है कि देश के इतिहास में काकोरी ट्रेन एक्शन बेहद ही महत्वपूर्ण घटना है। इस एक्शन का उद्देश्य अंग्रेजी शासन के विरूद्ध सरकारी खजाना लूटना और उन पैसों से हथियार खरीदना था। नौ अगस्त को ही रामप्रसाद बिस्मिल, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्लाह खान और उनके सात साथियों ने मिलकर काकोरी की घटना को अंजाम दिया था। इन शहीदों की याद में लखनऊ में काकोरी शहीद स्मारक भी बनाया गया है, जो काकोरी रेलवे स्टेशन से महज दो किलोमीटर दूर है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: जानिए, कौन से मार्केट में किस FM रेडियो ने जमाई अपनी धाक

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 23वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 26वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 06 August, 2022
Last Modified:
Saturday, 06 August, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 23वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 26वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) टॉप पर रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  का मार्केट शेयर इस दौरान 16.8 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  और 15 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 31 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.8 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.8 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2022’ के लिए दूरदर्शन व आकाशवाणी निभाएंगे ये बड़ी भूमिका

अखिल भारतीय तकनिकी शिक्षा परिषद (AICTE) और  दूरदर्शन व आल  इंडिया  रेडियो (AIR)  के  बीच ‘स्मार्ट इंडिया हैकथॉन’ के लिए मीडिया पार्टनरशिप को लेकर समझौता हस्ताक्षर हुआ।

Last Modified:
Friday, 05 August, 2022
dd-air1145

अखिल भारतीय तकनिकी शिक्षा परिषद (AICTE) और  दूरदर्शन व आल  इंडिया  रेडियो (AIR)  के  बीच ‘स्मार्ट इंडिया हैकथॉन’ 2022 के लिए मीडिया पार्टनरशिप को लेकर समझौता हस्ताक्षर हुआ। समझौता हस्ताक्षर AICTE के चेयरमैन प्रोफेस्सर अनिल सहस्रबुद्धे, दूरदर्शन के डायरेक्टर जनरल मयंक अग्रवाल, आकाशवाणी के डायरेक्टर जनरल ऐन वेणुधार रेड्डी  ने किये।

इस मौके पर दूरदर्शन के डिप्टी डायरेक्टर जनरल सीके जैन, AICTE  की ओर  से इनोवेशन डायरेक्टर मोहित गंभीर, मीडिया सलाकार सारिम व  पुनीत शर्मा  मौजूद थे। 

‘स्मार्ट इंडिया हैकथन’ इस समय दुनिया का एक बहुत ही बड़ा नवाचार मॉडल बन चुका है, जिसमें लाखों छात्र छात्राएं भाग लेते हैं। विभिन्न मंत्रालयों और संस्थानों द्वारा दी गई समस्याओं के समाधान ढूंढते हैं। यह एक ऐसा माध्यम है जिससे स्टार्टअप इंडिया और ‘मेक इन इंडिया’ को बल मिलता है। इस इवेंट के दौरान पूरे देश भर में इनोवेशन का एक अलग ही माहौल रहता है।

‘स्मार्ट इंडिया हैकथॉन’ के इस पांचवें संस्करण में कई लाख बच्चों ने पहले चरण में अपने-अपने कॉलेजों में अपने-अपने विद्यालयों में भाग लेते हुए इस प्रतिस्पर्धा में भाग लिया, जिनमें से चुनिंदा छात्र-छात्राएं आगे जो ग्रैंड फिनाले में भाग लेंगे। लगभग 2033 टीम्स जिसमें 12000 के करीब छात्र-छात्राएं मिलजुलकर नए-नए समाधान का सुझाव देंगे। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यह इवेंट 75 नोडल सेंटर 25 अगस्त से 29 अगस्त तक किया जाएगा।

हर संस्करण की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अगस्त को रात्रि 8 बजे के आसपास प्रतिभागियों से वार्तालाप करेंगे।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

e4m के 'गोल्डन माइक्स रेडियो एडवर्टाइजिंग अवॉर्ड्स’ की धूम, देखें विजेताओं की सूची

दो साल के अंतराल के बाद एक बार फिर ‘e4m गोल्डन माइक्स रेडियो एडवर्टाइजिंग अवॉर्ड्स’ ने अपनी धूम मचाई।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 04 August, 2022
Last Modified:
Thursday, 04 August, 2022
e4mgoldenmikes5454

दो साल के अंतराल के बाद एक बार फिर ‘e4m गोल्डन माइक्स रेडियो एडवर्टाइजिंग अवॉर्ड्स’ ने अपनी धूम मचाई। बुधवार को मुंबई के ताज होटल में इस सम्मान समारोह के 10वें संस्करण का शानदार तरीके से आयोजन किया गया। सम्मान समारोह के दौरान देश में आवाज से अपनी पहचान बना चुके सुप्रसिद्ध रेडियो जॉकी, चैनल लीडर और अन्य इंडस्ट्री जगत के दिग्गज एक साथ एकत्रित हुए।

‘गोल्डन माइक्स’ अवॉर्ड्स एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप द्वारा दिए जाने वाला प्रमुख रेडियो विज्ञापन पुरस्कार हैं। यह क्रिएटिविटी, प्रमोशंस, इनोवेशंस, ब्रॉडकास्टर्स, रीजनल लैंग्वेज रेडियो सहित अन्य श्रेणियों में दिया जाता है। विभिन्न श्रेणियों व उप-श्रेणियों के तहत देशभर से एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप को 300 से अधिक प्रविष्टियां प्राप्त हुईं, जिसके बाद ग्रैंड जूरी ने बहुत ही सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद कुछ नामों का चयन किया।

‘रेडियो मिर्ची’ (ENIL) ने ‘स्टेशन ऑफ द ईयर’ का खिताब जीता, जबकि ‘मिर्ची लव’ की प्रिंसी पारिख को ‘आरजे ऑफ द ईयर’ (हिंदी/अंग्रेजी भाषा) चुना गया। इस बीच, ‘रेडियो सिटी 91.1 एफएम’ की आरजे शोनाली और ‘रेडियो मिर्ची’ अहमदाबाद के कुणाल देसाई दोनों को ‘आरजे ऑफ द ईयर’ (अन्य भाषा) का पुरस्कार दिया गया।

रेडियो मिर्ची और म्यूजिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड् अपने नाम किए। वहीं कई नई आवाजों ने भी कुछ पुरस्कार अपने नाम किए।

बता दें कि 1 मार्च 2020 से 28 फरवरी 2022 के बीच की अवधि में किए गए कार्यों के लिए प्रविष्टियां स्वीकार की गईं। इनमें कुछ कैंपेन ऐसे थे, जो पहले शुरू किए गए थे लेकिन इस अवधि के दौरान भी चलते रहे या फिर इस अवधि के बाद भी चलते रहे, उन्हें भी योग्य माना गया।

आप विजेताओं की पूरी लिस्ट नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं-

https://e4mevents.com/golden-mikes-2022/winners

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में इस बार टॉप पर रहा ये FM रेडियो

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 22वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 25वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 29 July, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 22वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 25वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, इस बार दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) टॉप पर रहा है। पिछले हफ्ते की तरह इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  का मार्केट शेयर इस दौरान 16.4 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  और 15.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 31.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 23.8 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

15 अगस्त को केरल कांग्रेस इस नाम से शुरू करेगी रेडियो चैनल

यह चैनल 15 अगस्त को देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में लाइव होगा।  

Last Modified:
Tuesday, 26 July, 2022
FM Radio

दक्षिणी राज्य में पार्टी के राजनीतिक दृष्टिकोण को प्रसारित करने के लिए केरल कांग्रेस 'जय हो' नामक एक नया रेडियो चैनल शुरू करेगी।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में निर्णय कांग्रेस पार्टी के डब्ल्यू-डे मंथन सत्र या 'चिंतन शिविर' के दौरान लिया गया था। यह चैनल 15 अगस्त को देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में लाइव होगा। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में इस बार टॉप पर रहा ये FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 21वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 24वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Saturday, 23 July, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 21वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 24वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) टॉप पर रहा है। पिछले हफ्ते की तरह इस दौरान मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  का मार्केट शेयर इस दौरान 16.3 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  दूसरे स्थान पर और 15 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 30.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.8 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.6 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

BIG FM ने राहुल शर्मा को इस पद पर किया नियुक्त

अपनी पिछली भूमिका में राहुल शर्मा 'जी' (Zee) में एग्जिक्यूटिव क्लस्टर हेड की भूमिका में थे

Last Modified:
Friday, 22 July, 2022
RahulSharma45212

 ‘बिग एफएम’ (BIG FM) ने राहुल शर्मा को मेट्रो मार्केट्स का बिजनेस हेड (Business Head – Metro Markets) नियुक्त किया है।

25 साल के करियर में शर्मा ने मीडिया व डिजिटल स्पेस में कई मुकाम हासिल किए हैं। अपनी पिछली भूमिका में शर्मा 'जी' (Zee) में एग्जिक्यूटिव क्लस्टर हेड की भूमिका में थे, जहां उन्होंने नेटवर्क चैनल्स  के लिए जी लाइव (Zee Live), जी सोशल (Zee Social) और जी जेस्ट (Zee Zest) जैसे ब्रैंड सॉल्यूशंस के लिए देशभर में सेल्स की निगरानी की।

बिग एफएम के सीओओ सुनील कुमारन ने कहा, ‘मौजूदा माहौल ने हमें ग्रोथ के कई मौके दिए हैं और एक संगठन होने के नाते हम इनका उपयोग करने के लिए हम खुद को तैयार कर रहे हैं और सक्षम बना   रहे हैं। राहुल की नियुक्ति उन लक्ष्यों के अनुरूप है, जिन्हें नेटवर्क हासिल करना चाहता है। मुझे विश्वास है कि मीडिया बिजनेस में अपने समृद्ध अनुभव और रणनीति के दम पर राहुल हमारे ग्रोथ के एजेंडे को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

अपनी नियुक्ति के बारे में बोलते हुए, राहुल शर्मा ने कहा कि मैं बिग एफएम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। मेरा मुख्य उद्देश्य सभी प्रमुख मेट्रो मार्केट्स में बिग एफएम की सेल्स को बढ़ाना है। मैं नई रणनीतियों को क्रियान्वित करने के लिए तत्पर हूं, जिससे देश के प्रमुख मेट्रो मार्केट्स में ग्रोथ देखी जा सके।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: जानिए, श्रोताओं की पसंद के मामले में टॉप पर रहा कौन सा FM रेडियो

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 20वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 23वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Thursday, 14 July, 2022
FM Radio

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 20वें हफ्ते से वर्ष 2022 के 23वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली के मार्केट में इस बार ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) टॉप पर रहा है। इस दौरान मुंबई और कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  का मार्केट शेयर इस दौरान 16.2 रहा है और यह टॉप पर रहा है। इस अवधि में 16  प्रतिशत शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  दूसरे स्थान पर और 15.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) तीसरे नंबर पर रहा है।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। दिल्ली के मार्केट में 14.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever)  तीसरे नंबर पर रहा है।

बेंगलुरु के मार्केट की बात करें तो 30.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में टॉप पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.6 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15.8 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया।

वहीं, कोलकाता को देखें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि 24 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए