देश के नए चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर बने डॉ. वी अनंत नागेश्वरन

सरकार ने डॉ. वी. अनंत नागेश्वरन को चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर नियुक्त किया है।

Last Modified:
Friday, 28 January, 2022
VAnanthNageswaran2022

केंद्र सरकार ने आम बजट से ठीक पहले शुक्रवार को अर्थशास्त्री वी अनंत नागेश्वरन को चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर (सीईए) के पद पर नियुक्त करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि इस नियुक्ति से पहले डॉ. नागेश्वरन एक लेखक, शिक्षक और सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं और आज से ही उन्होंने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। 

शिक्षा क्षेत्र से जुड़े नागेश्वरन अब के वी सुब्रमण्यम का स्थान लेंगे, जिन्होंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद दिसंबर 2021 में सीईए का पद छोड़ दिया था। डॉ. वी. अनंत नागेश्वरन ने भारत और सिंगापुर में कई बिजनेस स्कूल और प्रबंधन संस्थानों में पढ़ाया है। और वहीं उनकी कई किताबें भी प्रकाशित हुई हैं। 

डॉ. वी. अनंत नागेश्वरन IFMR ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस के डीन रहे हैं और Krea यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के विशिष्ट विजिटिंग प्रोफेसर भी रह चुके हैं।  वह 2019 से 2021 तक प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक सलाहकार परिषद के पार्ट टाइम सदस्य भी रहे हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए