सुधीर चौधरी ने कुछ दिनों के लिए न्यूज रूम से बनाई दूरी, बताई यह वजह

कोरोनावायरस (कोविड-19) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी की चपेट में आकर तमाम लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं कई अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं।

Last Modified:
Thursday, 20 May, 2021
Sudhir Chaudhary

कोरोनावायरस (कोविड-19) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी की चपेट में आकर तमाम लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं कई अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं। कोरोना के खिलाफ ‘जंग’ में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे तमाम मीडियाकर्मी भी इसकी चपेट में आ चुके हैं, जिनमें अब ‘जी न्यूज’ (Zee News)  के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है।

अपने ट्वीट में सुधीर चौधरी ने लिखा है, ‘मैं कोविड पॉजिटिव हो गया हूं और अब इससे रिकवर कर रहा हूं।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘मैं दो दिन से डीएनए से दूर हूं और इस दौरान आपकी ओर से कॉल्स और मैसेज की बाढ़ सी आ गई है। आप लोग मेरी काफी चिंता करते हैं, जिसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं। मैंने कोविड का टेस्ट कराया था, जो पॉजिटिव आया है और मैं डॉक्टरों की सलाह के अनुसार ट्रीटमेंट ले रहा हूं। उनके प्रयासों और आपकी शुभकामनाओं ने मुझे इस महामारी से लड़ने की ताकत दी है, जो कई लोगों की जान ले चुकी है। जो लोग पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि वे कोविड टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें। मैं आप सभी की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। उम्मीद है कि जल्द आपसे फिर मुलाकात होगी।’

सुधीर चौधरी द्वारा किए गए ट्वीट को आप यहां देख सकते हैं।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

9X Media में पुनीत पांडेय को मिली ये अतिरिक्त जिम्मेदारी

‘9एक्स मीडिया’ में यह जिम्मेदारी संभालने से पहले पुनीत पांडेय वर्ष 2007 में ‘9एक्सएम’ (9XM) की लॉन्चिंग के बाद चैनल की नेशनल सेल्स टीम का दो साल से ज्यादा समय तक नेतृत्व कर चुके हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 30 November, 2021
Last Modified:
Tuesday, 30 November, 2021
Punit Pandey

म्यूजिक नेटवर्क ‘9एक्स मीडिया’(9X Media) में चीफ बिजनेस ऑफिसर पुनीत पांडेय को नेटवर्क के रेवेन्यू हेड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अपनी इस नई भूमिका में वह ‘9एक्स मीडिया’ की सेल्स टीम का मार्गदर्शन करेंगे।

कंपनी की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि पुनीत पांडेय को बिजनेस डेवलपमेंट का 30 साल से ज्यादा का अनुभव है। ‘9एक्स मीडिया’ की एग्जिक्यूटिव टीम का हिस्सा होते हुए पुनीत पांडेय नेटवर्क को और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के साथ मिलकर काम करेंगे।

स्टेटमेंट के अनुसार, ‘पांडेय को मीडिया और टेक्नोलॉजी की काफी गहरी समझ है। मल्टी-प्लेटफॉर्म मार्केटिंग और विज्ञापन में उनका विशाल अनुभव नेटवर्क को विकास के पथ पर लाने में बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा।’

बता दें कि ‘9एक्स मीडिया’ में यह जिम्मेदारी संभालने से पहले पुनीत पांडेय वर्ष 2007 में ‘9एक्सएम’ (9XM) की लॉन्चिंग के बाद चैनल की नेशनल सेल्स टीम का दो साल से ज्यादा समय तक नेतृत्व कर चुके हैं। इसके अलावा पूर्व में वह MTV, Zee TV, Rediff.com, Radio Mirchi, Mid-day और the Reliance Enterprise Business आदि मीडिया ब्रैंड्स के साथ भी काम कर चुके हैं।

रेवेन्यू हेड का अतिरिक्त प्रभार दिए जाने पर ‘9एक्स मीडिया’ के चीफ बिजनेस ऑफिसर पुनीत पांडेय का कहना है, ‘ वर्ष 2007 में नेटवर्क की स्थापना के बाद से 9X मीडिया का हिस्सा बनकर मुझे बेहद गर्व हो रहा है। एक म्यूजिक टेलीविजन चैनल से शुरू होकर 9X मीडिया देश के बड़े म्यूजिक टेलीविजन नेटवर्क के रूप में विकसित हो चुका है, जिसमें टेलीविजन और डिजिटल दोनों प्लेटफॉर्म्स शामिल हैं। इस चुनौतीपूर्ण दौर में विज्ञापन बिक्री का कार्यभार संभालने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। रेवेन्यू हेड के रूप में मेरी प्राथमिकता नेटवर्क को विकास के अगले चरण की ओर ले जाना है।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इन चैनल्स की लॉन्चिंग पर Star India ने फिलहाल के लिए लगाया ‘ब्रेक’

‘डिज्नी‘ (Disney) के स्वामित्व वाले ‘स्टार इंडिया’ (Star India) ने अपने 15 नए चैनल्स की लॉन्चिंग और एक चैनल का नाम बदलने की योजना को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 30 November, 2021
Last Modified:
Tuesday, 30 November, 2021
Star India

‘डिज्नी‘ (Disney) के स्वामित्व वाले ‘स्टार इंडिया’ (Star India) ने अपने 15 नए चैनल्स की लॉन्चिंग और एक चैनल का नाम बदलने की योजना को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया है। बता दें कि ‘न्यू टैरिफ ऑर्डर‘ (NTO-2.0) के अनुपालन की दिशा में इस ब्रॉडकास्टर ने अक्टूबर में नए टैरिफ की घोषणा करते हुए इन चैनल्स की लॉन्चिंग की घोषणा की थी। ‘स्टार इंडिया’ ने घोषणा की थी कि दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच ये 15 चैनल्स विभिन्न जॉनर्स (genres) और भाषाओं में लॉन्च किए जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रॉडकास्टर्स की ओर से जारी एक सार्वजनिक सूचना में कहा गया है, ‘ टेलीविजन चैनल्स के सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स को सूचित किया जाता है कि 15 नए चैनल्स की लॉन्चिंग और एक चैनल का नाम परिवर्तन करने की योजना को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है।’ सूत्रों का कहना है कि ब्रॉडकास्टर ‘न्यू टैरिफ ऑर्डर‘ पर और स्पष्टता का इंतजार कर रहा है, क्योंकि यह मामला 30 नवंबर को अंतिम सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने आने की उम्मीद है। इसलिए नए चैनल्स की लॉन्चिंग की योजना को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

‘स्टार इंडिया’ की ओर से जिन नए चैनल्स को लॉन्च किए जाने की योजना है, उनमें सात ‘एसडी’ और नौ ’एचडी ’ चैनल्स शामिल हैं। नए लॉन्च होने वाले एसडी चैनल्स में Star Gold Romance, Star Gold Thrills, Jalsha Josh, Pravah Pictures, Star Kirano, Star Movies Select और Super Hungama शामिल हैं। इसके अलावा एचडी चैनल्स में Star Gold 2 HD, Star Sports 1 Tamil HD, Star Sports 1 Telugu HD, Disney Channel HD, Star Kirano HD, Pravah Pictures HD, Vijay Super HD, Asianet Movies HD और Hungama HD को लॉन्च किए जाने की योजना है। वहीं, किड्स जॉनर में Marvel HQ की जगह Super Hungama लेगा।

Star Gold Romance और Star Gold Thrills हिंदी मूवी चैनल्स हैं। कंपनी के पास पहले से ही चार मूवी चैनल्स Star Gold, Star Gold 2, Star Utsav Movies और Star Gold Select हैं। बताया जाता है कि Pravah Pictures और Pravah Pictures HD मराठी मूवी चैनल्स हैं। इसके अलावा Jalsha Movies के बाद अपना दूसरा बंगाली मूवी चैनल Jalsha Josh भी लॉन्च करेगी। अंग्रेजी मूवी जॉनर की बात करें तो Star Movies Select चैनल लॉन्च करने की तैयारी है।

‘स्टार’ की उड़िया मार्केट में भी अपने पैर पसारने की योजना है। इसके तहत Star Kirano और Star Kirano HD चैनल्स लॉन्च किए जाएंगे, वहीं किड्स जॉनर में Marvel HQ की जगह Super Hungama लेगा। एचडी कैटेगरी में तमिल और तेलुगु स्पोर्ट्स चैनल्स Star Sports 1 Tamil HD, Star Sports 1 Telugu HD के एचडी वर्जन के अलावा Star Gold 2 HD लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा एचडी किड्स कैटेगरी में Disney Channel HD और Hungama HD भी हैं। कंपनी अपने दूसरे तमिल जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (GEC) Vijay Super और मलयालम मूवी चैनल Asianet Movies का एचडी वर्जन भी लॉन्च करेगी। एक दिसंबर को जो चैनल्स लॉन्च किए जाने थे, उनमें Star Gold Romance, Star Gold Thrills, Jalsha Josh, Star Gold 2 HD, Star Sports 1 Tamil HD, Star Sports 1 Telugu HD, Star Movies Select, Super Hungama, Disney Channel HD और Hungama HD शामिल थे। वहीं, Pravah Pictures, Pravah Pictures HD, Vijay Super HD और Asianet Movies HD को 25 दिसंबर को लॉन्च किया जाना था। इनके अलावा Star Kirano और Star Kirano HD को 24 जनवरी 2022 को लॉन्च किया जाना था।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

FEVER FM के पूर्व CEO हर्षद जैन ने अब इस दिशा में बढ़ाए कदम

हर्षद जैन को 27 साल का विशाल अनुभव है। पूर्व में वह NMW, PepsiCo, World Space और Bharti Airtel में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 29 November, 2021
Last Modified:
Monday, 29 November, 2021
Harshad Jain

‘एचटी मीडिया’ (HT Media) के स्वामित्व वाले ‘नेक्स्ट मीडिया वर्क्स‘ (NMW) के पूर्व एमडी और सीईओ हर्षद जैन ने ‘अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स’ (Adani Airport Holdings) के साथ नई पारी की शुरुआत की है। हर्षद जैन के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने अक्टूबर में यहां पर बतौर जॉइंट प्रेजिडेंट (Non-Aero business) जॉइन किया है। हालांकि, इस बारे अडानी ग्रुप अथवा हर्षद जैन ने किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है।

बता दें कि 22 अप्रैल 2019 को हर्षद जैन को तीन साल के लिए ‘NMW’ का सीईओ नियुक्त किया गया था। इस भूमिका में वह तीनों प्रमुख ब्रैंड्स फीवर एफएम, रेडियो नशा और रेडियो वन का नेतृत्व कर रहे थे।

इस भूमिका को संभालने से पहले वह एचटी मीडिया के स्वामित्व वाले ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) के सीईओ थे, जहां पर वह ‘फीवर’ और ‘नशा’ के साथ ही फीवर एंटरटेनमेंट बिजनेस संभालते थे। अक्टूबर 2011 में कंपनी को जॉइन करने के बाद उन्होंने ‘फीवर एफएम‘ में करीब आठ साल की पारी खेली थी।

हर्षद जैन को 27 साल का विशाल अनुभव है। पूर्व में वह NMW, PepsiCo, World Space और Bharti Airtel जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की हालत गंभीर, ICU में भर्ती

विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर कर प्रशंसकों से उनके पिता के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करने की अपील की है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 29 November, 2021
Last Modified:
Monday, 29 November, 2021
Vinod Dua

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ गंभीर रूप से बीमार हैं। हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। विनोद दुआ की बेटी और जानी-मानी अभिनेत्री व कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने सोमवार को सोशल मीडिया पर इस बारे में बताया है।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में मल्लिका दुआ ने अपने प्रशंसकों से विनोद दुआ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करने की अपील की है। इस पोस्ट में मल्लिका दुआ ने लिखा है कि मेरे पापाजी की हालत नाजुक है और वह आईसीयू में भर्ती हैं। मल्लिका दुआ के अनुसार, अप्रैल से उनके पिता की तबीयत बिगड़ती जा रही थी और अब उन्हें आईसीयू में भर्ता कराया गया है।   

बता दें कि इसी साल जून में कोरोनावायरस (कोविड-19) की चपेट में आकर विनोद दुआ की पत्नी डॉ. पदमावती दुआ का निधन हो गया था। उस समय पत्नी के साथ विनोद दुआ भी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। दंपती को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चिन्ना (Chinna) के नाम से मशहूर करीब 56 वर्षीय डॉ. पद्मावती को नहीं बचाया जा सका था।

गौरतलब है कि करीब 67 वर्षीय विनोद दुआ हिंदी पत्रकारिता में जाना-माना नाम हैं। वह ‘दूरदर्शन’ और ‘एनडीटीवी’ जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस न्यूज चैनल में स्टेट हेड बने वरिष्ठ पत्रकार दिनेश त्रिपाठी

मूल रूप से जौनपुर (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले दिनेश त्रिपाठी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 26 November, 2021
Last Modified:
Friday, 26 November, 2021
Dinesh Tripathi

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश त्रिपाठी ने ‘के न्यूज’ (K News) चैनल के साथ अपना नया सफर शुरू किया है। उन्होंने इस चैनल में बतौर स्टेट हेड (उत्तर प्रदेश) जॉइन किया है। वह लखनऊ से अपना कामकाज संभालेंगे।  

मूल रूप से जौनपुर (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले दिनेश त्रिपाठी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। पत्रकारिता के क्षेत्र में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2007 में ‘आज‘ अखबार के नोएडा ब्यूरो ऑफिस से की थी।

इसके बाद उन्होंने ‘NNI‘ न्यूज एजेंसी और फिर ‘हिंदुस्तान‘ दिल्ली का सफर तय किया। इसके बाद निजी कारणों से दिनेश त्रिपाठी को लखनऊ आना पड़ा। लखनऊ में वह ‘दैनिक प्रभात‘ समेत कई अखबारों में कार्यरत रहे।

प्रिंट मीडिया में लंबे समय तक अपनी जिम्मेदारी निभाने के बाद वर्ष 2017 में उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का रुख किया। पहले ‘tv24‘,  उसके बाद ‘न्यूज वर्ल्ड इंडिया‘ और फिर ‘जनता टीवी‘ के बाद अब उन्होंने अपनी नई पारी की शुरुआत ‘के न्यूज‘ के उत्तर प्रदेश ब्यूरो प्रमुख के रूप में शुरू की है। समाचार4मीडिया की ओर से दिनेश त्रिपाठी को उनके नए सफर के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

झारखंड में पत्रकारों को मिलेगी ये बड़ी सौगात, प्रस्ताव मंजूर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां के पत्रकारों को एक बड़ी सौगात दी है। दरअसल, झारखंड में कार्यरत मीडियाकर्मियों को स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने की घोषणा की गयी है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 26 November, 2021
Last Modified:
Friday, 26 November, 2021
journalists54

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां के पत्रकारों को एक बड़ी सौगात दी है। दरअसल, झारखंड में कार्यरत मीडियाकर्मियों को स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने की घोषणा की गयी है। सीएम सोरेन ने गुरुवार को इस बाबत सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली-2021 के गठन और इसकी नियमावली के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। अब इसे मंत्रिमंडल से पारित कराया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस योजना नियमावली के तहत मीडियाकर्मियों का अभिप्राय वैसे लोगों से है, जो प्रधान संपादक, समाचार संपादक, उप संपादक, संवाददाता, छाया पत्रकार, वीडियोग्राफर पत्रकार और समाचार व्यंगकार चित्रकार आदि हैं, जो किसी दैनिक, साप्ताहिक, पाक्षिक, मासिक, टैबलॉयड समाचार पत्र, पत्रिका समाचार एजेंसी, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, न्यू मीडिया (सामाचार आधारित वेब साइट्स/ वेब पोर्टल) में कार्य कर रहे हों। साथ ही दि वर्किग जर्नलिस्ट एंड अदर न्यूज पेपर एम्प्लॉयी (कंडिसन्स ऑफ सर्विस) एंड मिसलिनियस प्रॉविजन्स एक्ट 1985 से परिभाषित किए गए हों। यह योजना अधिसूचना जारी होने के दिन से प्रभावी होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली-2021  मीडिया प्रतिनिधियों के लिए ग्रुप बीमा के रूप में लागू होगी। बीमा लागू होने की तिथि से बीमाधारक मीडिया प्रतिनिधि सहित उसके पति/पत्नी एवं 21 वर्ष की आयु के दो अविवाहित एवं निर्भर संतान को लाभ मिलेगा। इसमें नियत प्रीमियम राशि का भुगतान राज्य सरकार और बीमाधारक मीडिया प्रतिनिधि के द्वारा क्रमशः 80 और 20 के अनुपात में किया जाएगा।

बीमाधारक मीडिया प्रतिनिधि का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पांच लाख रुपए का होगा। इसके अतिरिक्त उनके आश्रितों व सभी बीमितों को ग्रुप मेडिक्लेम विषयक भी कुल 5 लाख रुपए तक के चिकित्सा खर्च की सुविधा प्रदान की जाएगी। यह बीमा योजना एक वर्ष के लिए मान्य होगा और साथ ही प्रतिवर्ष नवीनीकरण का भी प्रावधान होगा। वहीं, इस योजना के अंतर्गत बीमाधारक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर उसके नाम निर्देशित सदस्य अथवा स्थायी रुप से निःशक्त होने होने पर स्वयं बीमा धारक के दावे का निम्न प्रावधान किया गया है।

दावे का प्रावधान

दावा हेतु अवधारित प्रपत्र में सूचना 

पुलिस थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर की प्रति 

आवश्यक पोस्टमार्टम रिपोर्ट अथवा मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र

मृत्यु प्रमाण पत्र

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मातृभूमि ग्रुप ने देविका श्रेयम्स कुमार को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

देविका श्रेयम्स कुमार सीधे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर एम.वी श्रेयम्स कुमार को रिपोर्ट करेंगी।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 26 November, 2021
Last Modified:
Friday, 26 November, 2021
Devika Shreyams Kumar

केरल के प्रमुख मीडिया समूह ‘मातृभूमि’ (Mathrubhumi) ने देविका श्रेयम्स कुमार को वाइस प्रेजिडेंट (ऑपरेशंस) के पद पर नियुक्त किया है। अपनी इस भूमिका में वह समूह के सभी महत्वपूर्ण कार्यों, जैसे- सर्कुलेशन, रिस्पॉन्स, प्रोडक्शन, कॉमर्शियल, फाइनेंस, पब्लिक रिलेशंस और ब्रैंड कम्युनिकेशंस आदि के लिए जिम्मेदार होंगी। देविका श्रेयम्स कुमार सीधे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को रिपोर्ट करेंगी।  

इस बारे में ‘मातृभूमि’ समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर एम.वी श्रेयम्स कुमार का कहना है, ‘हम देविका का स्वागत करते हैं। मुझे विश्वास है कि वह पूरे समूह में बेहतर परिचालन क्षमता के लिए नई ऊर्जा, विचार और उत्साह लाएंगी। वर्तमान मीडिया परिदृश्य में समूह के विकास के अगले चरण को परिभाषित करने में यह काफी महत्वपूर्ण होगा। मैं देविका को शुभकामनाएं देता हूं।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

युवा पत्रकार हिमांशु तिवारी ने इस मीडिया समूह के साथ शुरू किया नया सफर

इस नई पारी को शुरू करने से पहले वह करीब साढ़े चार साल से लखनऊ में ‘नवभारत टाइम्स’ के डिजिटल वेंचर से जुड़े हुए थे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 26 November, 2021
Last Modified:
Friday, 26 November, 2021
Himanshu Tiwari

युवा पत्रकार हिमांशु तिवारी ने ‘इंडिया टुडे’ समूह के साथ अपने नए सफर की शुरुआत की है। उन्होंने ‘इंडिया टुडे’ समूह की वेबसाइट ‘द लल्लनटॉप’ में बतौर चीफ सब एडिटर जॉइन किया है।

हिमांशु तिवारी को पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का करीब साढ़े छह साल का अनुभव है। इस नई पारी को शुरू करने से पहले वह करीब साढ़े चार साल से लखनऊ में ‘नवभारत टाइम्स’ के डिजिटल वेंचर से जुड़े हुए थे। हिमांशु ने कानपुर के जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन से ‘एमसीएजे’ करने के दौरान ही स्वतंत्र लेखन शुरू कर दिया था।

हिमांशु ने ‘न्यूज एक्सप्रेस‘ में बतौर असिस्टेंट प्रड्यूसर अपने करियर की शुरुआत की थी। कुछ ही दिनों में उनके काम को देखते हुए चैनल प्रबंधन ने उन्हें प्रड्यूसर पद की जिम्मेदारियां थमा दीं। हालांकि चैनल बंद हो जाने की वजह से सभी कर्मचारियों को एक बड़ा झटका लगा। इसके बाद हिमांशु ‘वन इंडिया’ (फ्रीलांस जर्नलिस्ट) और ‘आर्यावर्त’ के साथ भी जुड़े रहे।

कांशीराम के करीबी आरके चौधरी, कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह, शीला दीक्षित, योगी आदित्यनाथ से बातचीत कर एक्सक्लूसिव देने वाले हिमांशु तिवारी ने ‘वन इंडिया’ से नाता तोड़कर ‘भारत समाचार’ में अपनी नई पारी शुरू की और फिर बाद में यहां से अलविदा कहकर ‘नवभारत टाइम्स‘ के साथ जुड़ गए थे। ‘एनबीटी ऑनलाइन’ में रहते हुए हिमांशु ने मुनव्वर राणा के कई इंटरव्यू और करगिल के शौर्यवीर समेत कई सीरीज की हैं। समाचार4मीडिया की ओर से हिमांशु तिवारी को उनके नए सफर के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RSS प्रमुख के साथ न्यूज चैनल्स के संपादकों की बैठक, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

इस बैठक में आरएसएस के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय प्रमुख सूर्य प्रकाश टोंक और आरएसएस के नेशनल कम्युनिकेशन हेड राम लाल भी मौजूद रहे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 24 November, 2021
Last Modified:
Wednesday, 24 November, 2021
Meeting

‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में प्रमुख न्यूज चैनल्स के वरिष्ठ संपादकों के साथ बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में आरएसएस के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय प्रमुख सूर्य प्रकाश टोंक और आरएसएस के नेशनल कम्युनिकेशन हेड राम लाल भी मौजूद रहे।

बताया जाता है कि इस बैठक में जिन वरिष्ठ संपादकों ने शिरकत की, उनमें ‘सुदर्शन न्यूज’ के एडिटर सुरेश चव्हाणके, ‘आजतक’ के एग्जिक्यूटिव एडिटर और एंकर सईद अंसारी, ‘नेटवर्क18’ के ग्रुप मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह, ‘एबीपी न्यूज’ के वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज और प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी, ‘एबीपी न्यूज’ के एंकर विकास भदौरिया, ‘इंडिया टुडे’ के सीनियर एग्जिक्यूटिव एडिटर और एंकर गौरव सावंत, ‘न्यूज24’ की एडिटर अनुराधा प्रसाद, ‘इंडिया टुडे ग्रुप’ के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद और ‘टाइम्स नेटवर्क’ की ग्रुप एडिटर नाविका कुमार शामिल थीं।

उपरोक्त नामों वाली बैठक की एक तस्वीर ट्विटर पर सामने आई है। कथित तौर पर यह बैठक दो घंटे तक चली, जिसमें राष्ट्रीय महत्व के कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

IMPACT Person of the Year अवॉर्ड समारोह परसों, स्मृति ईरानी होंगी मुख्य अतिथि

दिल्ली के ‘द इंपीरियल’ होटल में दो दिसंबर को शाम करीब छह बजे से आयोजित होने वाले एक समारोह में यह अवॉर्ड दिया जाएगा। यह पहला मौका है, जब यह अवॉर्ड समारोह दिल्ली में आयोजित किया जाएगा

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 24 November, 2021
Last Modified:
Wednesday, 24 November, 2021
IPOY

एक्‍सचेंज4मीडिया (exchange4media) ग्रुप द्वारा मीडिया, मार्केटिंग और एडवर्टाइजिंग के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने और ऊंचाइयों को छूने वालों को हर साल दिए जाने वाले ‘इंपैक्‍ट पर्सन ऑफ द ईयर’ (IMPACT Person of the Year) अवॉर्ड का सिलसिला साल दर साल जारी है। इस बार बहुप्रतीक्षित ‘इंपैक्ट पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ (IMPACT Person of the Year award) के विजेता के नाम से दो दिसंबर को पर्दा उठ जाएगा। यह ‘इंपैक्ट पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ का 16वां एडिशन है।

दिल्ली के ‘द इंपीरियल’ होटल में दो दिसंबर को शाम करीब छह बजे से आयोजित होने वाले एक समारोह में यह अवॉर्ड दिया जाएगा। यह पहला मौका है, जब यह अवॉर्ड समारोह दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी मुख्य अतिथि होंगी। बता दें कि अमेठी से निर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद में सबसे कम उम्र की मंत्री हैं और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री और केंद्रीय कपड़ा मंत्री के रूप में पद संभालने वाली पहली महिला हैं।

इस साल इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने वालों में ‘Zomato’ के को-फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल, ‘Nykaa’ की सीईओ और फाउंडर फाल्गुनी नायर, ‘Publicis Groupe’ की सीईओ (साउथ एशिया) अनुप्रिया आचार्य, ‘Dream 11’ के को-फाउंडर्स हर्ष जैन और भावित सेठ, ‘Nazara Technologies’ के फाउंडर और जॉइंट एमडी नीतीश मित्रसेन, ‘Swiggy’ के को-फाउंडर्स राहुल जैमिनी, श्रीहर्ष मजेटी और नंदन रेड्डी, ‘ITC’ के चेयरमैन और एमडी संजीव पुरी, ‘upGrad’ के चेयरपर्सन और को-फाउंडर रोनी स्क्रूवाला और ‘Amul’ के एमडी (GCMMF) आर.एस सोढ़ी शामिल हैं।

इससे पहले यह अवॉर्ड उदय शंकर (2010), एजनेलो डायस और हरीश चावला (2011), अंबिका सोनी (2012), विनीत जैन (2013), पुनीत गोयनका (2014), अरनब गोस्वामी (2015), विजय शेखर शर्मा (2016), बाबा रामदेव (2017), राजन अनंदन (2018) और बायजू रवींद्रन (2019) आदि को मिल चुका है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए