Google India को लगा झटका, वाइस प्रेजिडेंट & MD ने दिया इस्तीफा

‘गूगल इंडिया’ (Google India) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई...

Last Modified:
Tuesday, 02 April, 2019
Google

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘गूगल इंडिया’ (Google India) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, ‘गूगल इंडिया’ के वाइस प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह इस महीने के आखिरी तक गूगल में अपने सेवाएं देते रहेंगे। वह गूगल के साथ पिछले आठ वर्षों के साथ काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आनंदन अब भारत और दक्षिण एशिया के नए-नवेले टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स में निवेश करने पर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे। इस पद पर नई नियुक्ति होने तक कंट्री डायरेक्टर (सेल्स) विकास अग्निहोत्री यह जिम्मेदारी संभालेंगे।  

 मिली जानकारी के मुताबिक, राजन अपनी अगली पारी Sequoia Capital India के साथ बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर शुरू करेंगे।

आनंदन ने कंपनी कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि उनके लिए यह समय आगे बढ़कर नई चुनौतियां लेने का है। उन्होंने कहा है, ‘मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि चाहे आम व्यक्ति हो अथवा बिजनेस लीडर, आगे बढ़ने के लिए उन्हें नए तरीकों से चुनौती लेने की जरूरत है। किसी भी चीज के मुकाबले मुझे दो चीजों ने सबसे ज्यादा उत्साहित किया है। लोगों की बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए इनमें पहली टेक्नोलॉजी की ताकत और दूसरी महत्वाकांक्षी एंटरप्रिन्योर्स की ताकत है। गूगल में मुझे इस दिशा में काम करने का अवसर मिला। अब अपने जीवन के अगले चरण में मैं भारत और दक्षिण एशिया के नए-नवेले टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स में निवेश करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं।’

वहीं, इस बारे में ‘गूगल’ (एशिया पैसिफिक) के प्रेजिडेंट स्कॉट ब्यूमोंट (Scott Beaumont) ने कहा कि आनंदन के नेतृत्व में भारत और दक्षिण एशिया में इंटरनेट सेवा को विस्तार देने में काफी मदद मिली है। हम उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जानें, कौन सी खास बातें बनाती हैं पीएम मोदी को ब्रैंड मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज देश में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व पटल पर चर्चा हो रही है, उन्होंने मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मनाया

समाचार4मीडिया ब्यूरो by समाचार4मीडिया ब्यूरो
Published - Tuesday, 17 September, 2019
Last Modified:
Tuesday, 17 September, 2019
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज देश में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व पटल पर चर्चा हो रही है। वह क्या पहनते हैं और क्या कहते हैं? से लेकर उनके अच्छे दिन के वादे और ‘मित्रों’ कहने का अंदाज लोगों के बीच उन्हें एक अलग रूप में पेश करता है। निर्विवाद रूप से 69 वर्षीय मोदी देश के सबसे पॉवरफुल व्यक्ति हैं। मंगलवार को उन्होंने अपना 69वां जन्मदिन मनाया। समय के साथ ही एक ब्रैंड के रूप में मोदी की इमेज और मजबूत हुई है। इस मौके पर हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) ने इंडस्ट्री के दिग्गजों से जानना चाहा कि मोदी ब्रैंड का जादू किस तरह लोगों के दिलोदिमाग पर चल रहा है।     

दरअसल, मोदी अपने आप में एक ब्रैंड हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या अमिताभ बच्चन अथवा शाहरुख खान जैसी बालिवुड हस्तियों से ज्यादा है। एक रीजनल नेता से ग्लोबल लीडर बनने तक प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान उनके खाते में कई उपलब्धियां दर्ज हैं। 

मोदी के बारे में राजनीतिक टिप्पणीकार और ब्रैंड सलाहकार अनूप शर्मा का कहना है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ब्रैंड आइडेंटिटी को काफी मजबूती दी है। मोदी आज के दौर के सबसे बड़े जननेता हैं।’ शर्मा का कहना है, ‘मोदी ने भारतीय राजनीति को फिर से परिभाषित किया है। दूसरे नेताओं की तरह मोदी को भी विवादों का सामना करना पड़ता है, लेकिन वह उनसे प्रभावित नहीं होते, क्योंकि उन्होंने अपनी काफी मजबूत ब्रैंड इमेज बनाई हुई है। हमेशा प्रचार मोड में रहने वाले मोदी अपनी मार्केटिंग स्टाइल से यह सुनिश्चित कर लेते हैं कि एकता, शासन और तरक्की को लेकर उनका मैसेज बिल्कुल स्पष्ट है।’

योग को बढ़ावा देने की बात हो अथवा खादी को, ऐसे देशों की यात्रा करना हो, जहां अब तक कोई भारतीय प्रधानमंत्री नहीं गया अथवा आप्रवासी भारतीयों के साथ अंतरराष्ट्री स्तर के नेताओं को संबोधित करना हो। यही नहीं, रेडियो के द्वारा देश के लोगों से जुड़ने से लेकर बेयर ग्रिल्स के साथ शो करने की बात हो अथवा सर्जिकल स्ट्राइक ही क्यों न हो, ब्रैंड मोदी आत्मविश्वास के लिए प्रेरित करता है।

बार्क इंडिया के डाटा के अनुसार ‘डिस्कवरी’ चैनल पर आने वाले ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के जिस शो में 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेयर ग्रिल्स के साथ हिस्सा लिया, उसने वर्ष 2017 के आठवें हफ्ते से लेकर अब तक सबसे ज्यादा व्युअरशिप हासिल करने में मदद की है। इस एपिसोड के मूल प्रसारण के दौरान 6.9 मिलियन इंप्रेशंस और 400 मिलियन व्यू मिनट्स दर्ज किए गए। देश भर में कुल 18.4 मिलियन यूनिक व्युअर्स ने इस शो को देखा।

खादी को आगे बढ़ाने का क्रेडिट मोदी को सिर्फ इसलिए नहीं दिया जाता है कि वह इसके ग्लोबल एम्बेसडर हैं, बल्कि वह इस इंडस्ट्री को पुराने रूप में भी वापस लाए हैं। बॉलिवुड, टॉप फैशन डियाजनर्स और बड़े-बड़े स्टोर्स में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के बावजूद खादी ने अपनी फैशन लाइन को बढ़ावा देने के लिए कभी किसी सेलेब्रिटी का सहारा नहीं लिया। प्रधानमंत्री मोदी के खादी के कुर्ते और जैकेट्स दुनिया भर में इसके ब्रैंड मैसेज को ले जाने के लिए पर्याप्त हैं।

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के चेयरमैन वी के सक्सेना ने कहा, ‘खादी के सिर्फ दो ही ब्रैंड एम्बेसडर हैं। एक थे मोहनदास करमचंद गांधी, जिन्होंने इसे स्वतंत्रता प्राप्ति में एक हथियार की तरह इस्तेमाल किया। दूसरे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी, जिन्होंने खादी को फैशन में बदल दिया है और देश के लिए आर्थिक परिवर्तन लाने की दिशा में काम कर रहे हैं।’

मोदी की कौन सी खूबी उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, इस बारे में राजनीतिक टिप्पणीकार संतोष देसाई का कहना है, ‘मोदी एक ऐसे नेता है, जिनकी देश में काफी साख है। पिछले सालों के दौरान उनकी निर्णायक मजबूत लीडरशिप वाली इमेज में काफी इजाफा हुआ है। मन की बात से लेकर सोशल मीडिया पर उनकी मौजूदगी लोगों को उनसे जोड़े रखती है। मोदी ब्रैंड निर्माण पर मजबूत फोकस करने वाले नेता हैं और इस दिशा में वह लगातार जुटे हुए हैं।’

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Reality+ के इस कार्यक्रम में सम्मानित हुए रियल एस्टेट जगत के दिग्गज, उठे बड़े मुद्दे

इन दिग्गजों ने न सिर्फ सफलता की नई कहानियां लिखीं हैं, बल्कि अपने कार्यों से दूसरों के लिए उदाहरण भी पेश किए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by समाचार4मीडिया ब्यूरो
Published - Friday, 13 September, 2019
Last Modified:
Friday, 13 September, 2019
Conclave

रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए The 11th Realty+ Conclave & Excellence Awards- North presented by Sai Estate Consultants Chembur Pvt Ltd का आयोजन 11 सितंबर को गुरुग्राम के होटल लीला एंबियंस में  किया गया। कार्यक्रम में रियल एस्टेट से जुड़े ऐसे दिग्गजों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने न सिर्फ सफलता की नई कहानियां लिखीं हैं, बल्कि अपने कार्यों से दूसरों के लिए उदाहरण भी पेश किए हैं। 

कॉन्क्लेव की शुरुआत पैनल डिस्कशन से हुई, जिसका सब्जेक्ट ‘Surviving the Crisis: A New Approach to Liquidity Crunch’ रखा गया। इस पैनल को ‘India Cushman & Wakefield’ के कंट्री हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर अंशुल जैन ने मॉडरेट किया। इस सेशन के तहत हुए पैनल डिस्कशन में ‘खेतान एंड कंपनी’ के पार्टनर अवनीश शर्मा, ‘सम्यक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड’ के मैनेजिंग डायरेक्टर गौरव जैन, ‘रिसर्जेट इंडिया’ की फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योति प्रकाश गडिया, ‘फाइनेंस इंडस्ट्री डेवलपमेंट काउंसिल’ के चेयरमैन, SREI के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और हेड (कॉरपोरेट अफेयर्स) रमन अग्रवाल, ‘पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड’ के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शिवाजी वर्गीस और ‘कोटक रियलिटी फंड’ के एसोसिएट डायरेक्टर सोनू जालान शामिल थे।

फाइनेंस पर हुए डिस्कशन के बाद ‘Championing the Cause – Interrelating Architecture and Society’ पर डिस्कशन हुआ। इस डिस्कशन को ‘NilaA Architecture & Urban Design Expert’ के फाउंडर आर्किटेक्ट निशांत लाल ने मॉडरेट किया। इस पैनल डिस्कशन में ‘रोहा लैंडस्केप आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग’ के प्रिंसिपल आदित्य आडवाणी, ‘अमित खन्ना डिजायन एसोसिएट्स’ के फाउंडर और डिजायन प्रिंसिपल अमित खन्ना, ‘क्रिएटिव ग्रुप’ के फाउंडर प्रिंसिपल प्रो. चरनजीत शाह, ‘भारद्वाज भारद्वाज एंड एसोसिएट्स’ के आर्किटेक्ट पार्टनर दक्ष भारद्वाज, ‘एनवॉयरनमेंटल डिजायन सॉल्यूशंस’ के डायरेक्टर गुरनीत सिंह के साथ ही ‘rat[LAB] – Research in Architecture & Technology’ के फाउंडिंग पार्टनर और डिजायन हेड सुशांत जय-अमिता वर्मा शामिल थे।      

कॉन्क्लेव में पहली बार फैसेलिटी मैनेजमेंट पर एक सेशन शामिल किया गया। ‘Creating Competitive Advantage – Changing Face of Facility Management’ टॉपिक पर हुए इस सेशन को संदीप सेठी (Chair-Corporate Solutions and Managing Director, IFM- West Asia JLL) ने मॉडरेट किया। इस सेशन के तहत हुए पैनल डिस्कशन में ‘डीएलएफ लिमिटेड’ के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (ऑपरेशंस और क्लस्टर हेड, नॉर्थ) अमित मिढा (Amit Midha), ‘CBRE’ के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (GWS & Property Management) अनीस कादयान, ‘OCS’ के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज पारिख, ‘Cushman and Wakefield India’ के मैनेजिंग डायरेक्टर (Facilities Management Asset Services) कैप्टन राजेश शर्मा, ‘SILA’ के फाउंडर रुषभ वोरा (Rushabh Vora) और ‘Dusters Total Solution Services Private Limited’ के प्रेजिडेंट संजीव कुमार शामिल हुए और अपने विचार रखे।   

अगले पैनल डिस्कशन में दिल्ली और उसके आसपास कॉमर्शियल प्रॉपर्टी में हुई वृद्धि को लेकर चर्चा की गई। ‘The Rule of Three – Commercial Realty of Delhi, Gurugram and Noida’ टाइटल से हुए इस पैनल डिस्कशन को ‘Colliers International’ के मैनेजिंग डायरेक्टर (नॉर्थ इंडिया) संजय चत्रथ ने मॉडरेट किया। उनके अलावा इस पैनल में ‘गुलशन होम्ज’ के डायरेक्टर और ‘क्रेडाई’ (Confederation of Real Estate Developers Association of India) के पश्चिमी यूपी के प्रेजिडेंट दीपक कपूर, ‘वन कल्चर’ के फाउंडर अभिलाष शुक्ला, ‘ब्रुकफील्ड प्रॉपर्टीज’ के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट शांतनु चक्रवर्ती, ‘भूमिका ग्रुप’ के मैनेजिंग डायरेक्टर उद्धव पोद्दार और ‘M3M India Private Limited’ के प्रेजिडेंट- Leasing (Commercial, Retail, Resi) शामिल रहे।   

इस कॉन्क्लेव के फाइनल पैनल डिस्कशन में ‘Best Way to Increase Residential Sales: Direct Sales or Marketing Firms & Channel Partners’ टाइटल के तहत आज के दौर के चर्चित टॉपिक पर बात की गई। इस पैनल को रियल एस्टेट क्षेत्र के विशेषज्ञ जे.एस ऑगस्टीन (J S Augustine) ने मॉडरेट किया। इस टॉपिक पर हुए डिस्कशन के दौरान पैनल में ‘Experion Developers’ के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. अनंत सिंह रघुवंशी, ‘Signature Global Group’ के फाउंडर व चेयरमैन और Assocham National Council On Real Estate, Housing And Urban Development के चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल, ‘पार्श्वनाथ डेवलपर्स’ के चेयरमैन प्रदीप जैन, ‘RE/MAX India’ के डायरेक्टर (सेल्स एंड ऑपरेशंस) साहिल कपूर, ‘ट्रस्ट लीगल’ के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर सुधीर मिश्रा और ‘NAR’ के हेड (नॉर्थ जोन) व ‘Association of Property Professionals -Delhi NCR’ के प्रेजिडेंट क्षितिज नागपाल शामिल रहे।       

कॉन्क्लेव के आखिर में ‘Morphogenesis’ के फाउंडिंग पार्टनर मनीत रस्तोगी ने ‘What is Brand India when it comes to Architecture?’ टॉपिक पर अपने विचार रखे। इसके बाद हुए कार्यक्रम में इस क्षेत्र के दिग्गजों को उनके समर्पण व उल्लेखनीय योगदान के लिए ‘Scroll of Honour’  से सम्मानित किया गया। जिन दिग्गजों को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, उनमें ‘SHiFt: Studio for Habitat Futures’ के प्रिंसिपल आर्किटेक्ट संजय प्रकाश, ‘Kamath Design Studio’ की रेवती शेखर कामथ (Revathi SekharKamath), ‘जलपुरुष’ के नाम से मशहूर पर्यावरणविद राजेंद्र सिंह, ’भारद्वाज भारद्वाज एंड एसोसिएट्स’ के आर्किटेक्ट पार्टनर दक्ष भारद्वाज, ‘India Cushman & Wakefield’ के कंट्री हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर अंशुल जैन के साथ ही ‘rat[LAB] – Research in Architecture & Technology’ के फाउंडिंग पार्टनर और डिजायन हेड सुशांत जय-अमिता वर्मा शामिल रहे।

देर रात को हुए रियलिटी+ एक्सीलेंस अवॉर्डस में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी जानी-मानी हस्तियां मौजूद रहीं। इस मौके पर मैगसायसाय अवॉर्ड विनर राजेंद्र सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। उनकी स्पीच के बाद कार्यक्रम में शामिल व्यक्तियों को ‘NBCC’ के पूर्व चेयरमैन अनूप मित्तल, एडवोकेट जगमोहन डांग और ‘सनसिटी प्रोजेक्ट्स प्रा. लिमिटेड’ के चेयरमैन व ‘एस्सेल ग्रुप ऑफ कंपनीज’ के वाइस चेयरमैन लक्ष्मी नारायण गोयल के विचारों को जानने का मौका भी मिला। उन्होंने पर्यावरण व मानवीयता को महत्व देने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि रियल एस्टेट के क्षेत्र में दोबारा से ‘अच्छे दिन’ आएंगे।  

इस यादगार शाम का समापन प्रतिष्ठित Realty+ Excellence Awards ceremony से हुआ। कार्यक्रम में विभिन्न कैटिगरी में प्रतिष्ठित रियलिटी+एक्सीलेंस अवॉर्ड पाने वालों की लिस्ट आप यहां देख सकते हैं।

Commercial Project of the year: Candor TechSpace for Candor TechSpace IT/ITES SEZ, Sector-21, Gurugram
IT Park Project of the Year: Ascendas India, A Member of CapitaLand for International Tech Park Gurgaon (ITPG)
Residential Project of the Year: Omaxe Group for The Lake, New Chandigarh & Gulshan Homz for Gulshan Botnia
Affordable Housing Project of the Year: Signature Global India for Solera, Sector 107
Prestigious Luxury Project of the Year: M3M India for M3M Golf Estate
Ultra Luxury-Lifestyle Project of the Year: Central Park for Central Park Resorts & Kalpataru for Kalpataru Grandeur (Under Non-metro)
Design Project of the Year: Experion Developers for Windchants
Themed project of the year: Ashiana Housing for Ashiana Anmol “Kid Centric Homes”
Villa Project of the Year: Max Estates for 222 Rajpur, Dehradun
Iconic Project of the Year: M3M India for M3M IFC
Residential Complex of the Year: Mahagun India for Mahagun Mezzaria
Mixed-Use Project of the Year: Bhumika Enterprises for Urban Square
Most Environment-Friendly Commercial Space: Max Estates for Max Towers
Most Popular Mall of the Year: DLF for DLF Mall of India
Institutional Project of the Year: RSP India for Bennett University
Developer of the Year – Commercial M3M India
Developer of the Year – Residential: Emaar India
Developer of the Year Retail: Elan Group
Emerging Developer of the Year: Candor TechSpace
Excellence in delivery: Ascendas India, A Member of CapitaLand for International Tech Park Gurgaon (ITPG)
Architectural Design of the Year – Commercial: AEON Design Studios for HCL Corporate Office, Sector-24, Noida
Project Management Firm of the Year: Global C for Mankind Pharma Corporate HQ
FM Brand of the Year: Dusters Total Solutions Services
FM Project of the Year – Residential: Colliers International India for Grand Omaxe, Noida
FM Professional of the Year: Tapasi Chakraborty, CEO & Director, Astute Outsoursing Services
FM Business Leader of the Year : GS Tyagi, Senior Director FM Services | North India, Colliers International India
FM Technology Innovation of the Year: Property Solutions (India) & Enviro India
IFM Brand of the Year: Embassy Services
Digital marketing campaign of the year: Amura Marketing Technologies for Emaar DigiHomes
Project Launch of the Year: Emaar India for Emaar Digi Homes & Elan Group for Elan Epic
Integrated Brand Campaign of the Year : Alchemist Marketing Talent Solutions for M3M The Power of Zero Campaign
Advertising Agency of the Year ; Alchemist Marketing Talent Solutions
Electronic Media Campaign of the Year (TV): Signature Global India for Apna Ghar to apna hi hota hai featuring Vidya Balan
Real-Estate Website of the Year: Square Yards for www.squareyards.com
CXO of the year: Pushpa Bector, Executive Director – DLF Shopping Malls
Young Achiever of the Year : Ashish Bhutani, CEO, Bhutani Group
Sustainable-Business Leader of the Year: Pradeep Aggarwal, Founder & Chairman, Signature Global Group
Lifetime Achievement of the Year: Anoop Kumar Mittal, Former Chairman & MD, NBCC India Ltd.

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अलीबाबा समूह की सराहनीय पहल को कुछ यूं लगे ‘पंख’

इस पहल का उद्देश्य ऐसा कंटेंट ईकोसिस्टम तैयार करना है,जिससे भारत में डिजिटल खाई को पाटने, रोजगार के अवसर पैदा करने और गरीबी दूर करने में मदद मिल सके

समाचार4मीडिया ब्यूरो by समाचार4मीडिया ब्यूरो
Published - Thursday, 05 September, 2019
Last Modified:
Thursday, 05 September, 2019
Philanthropy Forum

चीन के अलीबाबा (Alibaba) समूह की अग्रणी मोबाइल इंटरनेट कंपनी ‘यूसीवेब’ (UCWeb) ने परोपकार के कार्यों (फिलैनथ्रॉपी) से जुड़ी इसकी इकाई ‘अलीबाबा फाउंडेशन’ की ओर से गुरुवार को भारत में द्वितीय फिलैनथ्रॉपी फोरम की मेजबानी की। इस फोरम का उद्देश्य देश में यूनिवर्सल शिक्षा को आगे बढ़ाना है।

इस फोरम में जिन पहल की घोषणा की गई, उनमें यूसीवेब द्वारा इंटरनेट प्लस फिलैनथ्रॉपी मॉडल की स्थापना करना है, जिसका लक्ष्य ऐसा कंटेंट ईकोसिस्टम तैयार करना है,जिससे भारत में डिजिटल खाई को पाटने, रोजगार के अवसर पैदा करने और गरीबी दूर करने में मदद मिल सके। बता दें कि यूसी ब्राउजर थर्ड पार्टी मोबाइल ब्राउजर है, जिसके दुनियाभर में (चीन को छोड़कर) 1.1 बिलियन यूजर डाउनलोड्स हैं, जिनमें आधे भारत से हैं।

गुरुवार को दिल्ली में हुआ यह फोरम, चीन के हांगझोउ (Hangzhou) में हुई अलीबाबा फाउंडेशन के 9.5 फिलैनथ्रॉपी कॉन्फ्रेंस 2019 का हिस्सा है, जिसमें भारत में शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि शिक्षा के लिए समान अवसर देकर हर किसी को सशक्त करने में इंटरनेट का किस तरह से उपयोग किया जा सकता है।

भारतीय अभिनेत्री और लेखिका टिस्का चोपड़ा की मेजबानी में हुए इस फोरम में देश-विदेश में सामाजिक कल्याण, कारोबार  और अन्य क्षेत्रों से जुड़े कई दिग्गज एक मंच पर आए। इनमें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय कार्यकारी सलाहकार आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena), अभिनेत्री रिचा चड्ढा और यूनिसेफ की प्रतिनिधि अल्का मलहोत्रा आदि शामिल रहीं।

फोरम में यूसीवेब (ग्लोबल बिजनेस) के वाइस प्रेजिडेंट हुआइयुआन यांग (Huaiyuan Yang) ने कहा, ‘चीन के बिजनेसमैन और राजनेता जैकमा (Jack Ma) के इस विश्वास के साथ कि सम्मान प्राप्त करने के लिए हमें इस दुनिया के लिए अच्छा करना होता है, अलीबाबा विश्व की पहली इंटरनेट कंपनी है, जिसने परोपकार को अपनी मुख्य रणनीति में समाहित किया है।‘

उन्होंने कहा, ‘यूसी इंटरनेट प्लस फिलैनथ्रॉपी ऐसा कांस्पेट लेकर आ रही है, जो एक पारदर्शी और प्रभावी मॉडल है, जिसमें एक अच्छे कार्य में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इंटरनेट की ताकत का उपयोग किया जाएगा। हमारा लक्ष्य इंटरनेट प्रौद्योगिकियों का उपयोग कर एक जिम्मेदार कंटेंट ईकोसिस्टम का निर्माण करना है, जिसके जरिये सूचना एवं ज्ञान का प्रसार किया जा सके और भारतीय बाजार को लेकर हमारी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता के तहत इस डिजिटल खाई को पाटा जा सके।’

अलीबाबा फाउंडेशन की इस पहल पर बधाई देते हुए पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर और मैगसायसाय पुरस्कार विजेता डॉ.किरण बेदी ने एक विडियो संदेश में कहा, ‘अलीबाबा फाउंडेशन के लिए इस दिशा में कदम उठाने का यह सही समय है,क्योंकि यह सभी लोगों खासकर ग्रामीण एवं वंचित तबके के बीच डिजिटल साक्षरता बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप है।’

दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय कार्यकारी सलाहकार और आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की सदस्य आतिशी मार्लेना ने कहा, ‘शिक्षा वह केंद्र बिंदु है, जिस पर समाज में हर चीज आधारित है। मुझे खुशी है कि शिक्षा के क्षेत्र में परोपकार को लेकर कॉरपोरेट क्षेत्र रुचि दिखा रहा है और अलीबाबा जैसी कंपनियां इस क्षेत्र में उतर रही हैं। मैं इस क्षेत्र के उत्थान के जरिये भारत के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूं।‘

अलीबाबा  फाउंडेशन ने वर्ष 2017 में 9.5 फिलैनथ्रॉपी वीक की शुरूआत की, जिसमें इस विश्वास के साथ कि ‘एक बेहतर भविष्य के लिए हर कोई भागीदारी करता है’, समाज के सदस्यों से तीन घंटे परोपकारी गतिविधियों में खर्च करने का आह्वान किया गया।

‘पॉवर ऑफ स्माल’ विषय पर बॉलिवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने कहा, ‘आज दुनिया में ‘शिक्षा और सूचना तक पहुंच’ से अधिक सशक्तिकरण का कोई तरीका नहीं है। मुझे इस बात की खुशी है कि अलीबाबा और यूसीवेब जैसी कंपनियां इस पहलू पर ध्यान दे रही हैं और हम सभी को इस नेक कार्य में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। रिचा चड्ढा यूनिसेफ की गोब्लू कैंपेन (GoBlue Campaign) का हिस्सा रही हैं। इस कैंपेन के तहत समाज से बच्चों की शिक्षा के लिए एक सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने का आग्रह किया जाता है।

बता दें कि अलीबाबा समूह ने देशभर में स्कूलों और कॉलेजों को 10 लाख किताबें दान करने के लक्ष्य के साथ वर्ष 2016 में मिशन मिलियन्स बुक्स नाम से अपनी परोपकारी पहल शुरू की। इसका उद्देश्य भारत सरकार की शिक्षा नीति के मुताबिक देश के बच्चों और युवाओं को शिक्षित और सशक्त करने में मदद करना है। अब तक नौ लाख से अधिक किताबें एकत्रित की जा चुकी हैं और करीब 7.5 लाख किताबें दान की जा चुकी हैं, जिनसे भारत में 2500 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों के करीब 25 लाख विद्यार्थी लाभान्वितहुए हैं।

भारतीय बाजार में अपने यूजर के प्रभाव और ब्रैंड की प्रतिष्ठा का उपयोग करते हुए यूसीवेब ने इस देश में शिक्षा और बाल संरक्षण से लेकर महिला सशक्तिकरण तक परोपकारी परियोजनाओं की एक सीरीज भी शुरू की है। इनमें से एक पहल यूसी शिक्षा अभियान है, जो यूजर द्वारा ऑनलाइन टू ऑफलाइन पुस्तक दान कार्यक्रम है और इसने लाखों यूजर्स ने भागीदारी दर्ज कराई है। इस कार्यक्रम के तहत अब तक एक लाख से अधिक किताबें दान की गई हैं। 2019 के फोरम में यूसी ने 10 दिनों की अवधि में और 50,000 किताबें दान करने की एक योजना ‘50K Book Challenge’ भी लॉन्च की है।

यूसी ने स्वयं को एक ब्राउजर से एक कंटेंट प्लेटफॉर्म में तब्दील किया है और यूजर्स को कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए एक कंटेंट ईकोसिस्टम तैयार किया है।फिलहाल भारत में यूसीवी-मीडियाप्लेटफॉर्म पर करीब 1,20,000 पंजीकृत खाते हैं और 700 से अधिक मीडिया संगठनों और समूहों ने यूसी के साथ कंटेंट के लिए गठबंधन कर रखा है। भारतीय यूज़र्स के लिए यूसीब्राउजर के पास 15 प्रमुख भाषाओं में 20 से अधिक चैनल हैं, जिनमें मनोरंजन, स्पोर्ट्स, फैशन आदि जॉनर शामिल हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

फ्रंट पेज के मामले में आज इस अखबार ने मारी बाजी

मध्य प्रदेश के बल्लामार विधायक की खबर को लगभग सभी प्रमुख अखबारों ने लीड बनाया है

नीरज नैयर by नीरज नैयर
Published - Wednesday, 03 July, 2019
Last Modified:
Wednesday, 03 July, 2019
Paper

मध्य प्रदेश के बल्लामार विधायक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नाराजगी राजधानी दिल्ली के अखबारों में भी छाई रही। लगभग सभी प्रमुख अखबारों ने इस खबर को लीड बनाया है। हालांकि ‘नवभारत टाइम्स’ ने फ्रंट पेज पर टॉप बॉक्स खेल के नाम समर्पित किया है। सात कॉलम के इस बॉक्स में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही विम्बल्डन से जुड़ी एक चौंकाने वाली खबर है। चौंकाने वाली इस लिहाज से कि महज 15 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में चैंपियन वीनस विलियम को शिकस्त दे डाली। हर खेल प्रेमी को ‘नवभारत टाइम्स’ का यह कॉम्बो पसंद आया होगा। इसके नीचे लीड को जगह मिली है, जिसकी हेडलाइन बेहद कलात्मक है।

‘नवभारत टाइम्स’ वैसे भी रचनात्मक शीर्षक और कुछ अलग करने के लिए पहचाना जाता है। अब चूंकि आकाश विजयवर्गीय ने बल्ला चलाया था और फिजा में भी क्रिकेट ही घुला हुआ है, इसलिए लीड का शीर्षक है ‘बैट-मार विधायक पर मोदी का बाउंसर।’ अखबार ने अपने प्रथम पृष्ठ पर स्थानीय और आसपास की खबरों को प्रमुखता से जगह दी है, जैसे कि दिल्ली में हौज काजी का तनाव, यमुना किनारे बनेंगे तालाब और योगी सरकार के आरक्षण संबंधी फैसले पर केंद्र की आपत्ति। इसके अलावा मुंबई में बारिश के राहत से आफत बनने की खबर को बेहतरीन लेआउट एवं ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है।

‘हिन्दुस्तान’ ने भी बल्लामार विधायक को सबसे प्रमुख खबर के रूप में जगह दी है, लेकिन इसकी हेडलाइन ‘चेतावनी: बेटा किसी का भी हो, मनमानी नहीं चलेगी’ ‘नवभारत टाइम्स’ जितनी कलात्मक नहीं है। हालांकि, खबर की प्रस्तुति जरूर ‘नवभारत टाइम्स’ से बेहतर है। ‘हिन्दुस्तान’ का फ्रंट पेज विज्ञापनों के बावजूद काफी आकर्षक लग रहा है। अखबार में दूसरी प्रमुख खबर क्रिकेट है, इसके अलावा सीबीआई छापे, मुंबई की बारिश और अन्य महत्वपूर्ण समाचारों को भी फ्रंट पेज पर रखा गया है।

‘हिन्दुस्तान’ का फ्रंट पेज काफी खुला-खुला और आकर्षक नजर आ रहा है, जो कि अखबार की खासियत रही है। ‘हिन्दुस्तान’ की टीम इस बात को समझती है कि खाने में स्वाद के साथ-साथ उसका प्रजेंटशन भी मायने रखता है और यही वजह है कि हर रोज अखबार पहले से ज्यादा आकर्षक दिखाई देता है।

‘दैनिक जागरण’ के दिल्ली संस्करण के फ्रंट पेज पर बाकी अखबारों की तरह लगभग सभी महत्वपूर्ण खबरें हैं। यहां भी लीड मोदी की नाराजगी को बनाया गया है, लेकिन शीर्षक बेहद सामान्य है। ‘दैनिक जागरण’ वैसे भी लेआउट और शीर्षक में ज्यादा प्रयोग करने में विश्वास नहीं रखता, यही वजह है कि अखबार का फ्रंट पेज दूसरे समाचारपत्रों की तुलना में उतना मोहक या आकर्षक नहीं लग पाता।

एंकर में ‘दैनिक जागरण’ ने आम बजट से जुड़ी एक अच्छी खबर लगाई है। इस वक्त बजट के बारे में लोग जानना चाहते हैं, हालांकि काफी कुछ पहले से ही तय है, फिर भी उत्सुकता बनी रहती है। इसके अलावा अखबार में जल संग्रहण से जुड़ी एक खबर भी है, जो आज के वक्त में सबसे ज्यादा अहमियत रखती है। पत्रकार रणविजय सिंह की बाईलाइन वाली यह खबर बताती है कि बारिश के पानी का संग्रहण नहीं करने पर भविष्य में जुर्माना भरना पड़ेगा।

‘अमर उजाला’ की बात करें तो अखबार का फ्रंट पेज काफी आकर्षक नजर आ रहा है। टॉप बॉक्स क्रिकेट के नाम है और शीर्षक भी बेहद दमदार लिखा गया है। ‘अमर उजाला’ की टीम ने बॉक्स में दो फोटो इस्तेमाल किये हैं, पहला सबसे चर्चित जिसमें विराट कोहली स्टेडियम में मौजूद बुजुर्ग महिला से मिल रहे हैं और दूसरा मैन ऑफ द मैच रोहित का। इस खबर का शीर्षक है ‘भारत सेमीफाइनल में, विश्व विजेता बनना...सिर्फ दो कदम दूर’। इस ‘दूर’ की सोच ने ‘अमर उजाला’ की हेडलाइन को सबसे अलग बना दिया है और इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है।

लीड स्वाभाविक रूप से मोदी ही हैं, मगर यहां शीर्षक दिल को छूने वाला नहीं है। सीबीआई छापे की खबर को डॉटेड लाइन वाले बॉक्स में रखा गया है, जिससे वह ज्यादा आकर्षक लग रही है। ‘अमर उजाला’ ने ‘नवभारत टाइम्स’ की तरह ‘यमुना किनारे बनेंगे तालाब’ वाली न्यूज़ को प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है, मगर प्रजेंटशन उससे अच्छा है। इस खबर को एंकर में सजाया गया है, जिसका शीर्षक है ‘यमुना की बाढ़ से दिल्ली की प्यार बुझाएगी सरकार।’

कुल मिलाकर देखा जाए तो ‘अमर उजाला’ का तीन जुलाई का अंक बाकी प्रमुख अखबारों पर भारी नजर आ रहा है। लीड की हेडलाइन बशर्ते ‘नवभारत टाइम्स’ की सबसे बेहतर है, लेकिन ‘अमर उजाला’ ने अन्य खबरों के शीर्षक से उस कमी को भर दिया है और लेआउट भी आकर्षक दिखाई दे रहा है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Realty+ ने रियल एस्टेट की हस्तियों को किया सम्मानित, कई मुद्दों पर हुई बात

Reality+ ने 11 वां Realty+ Conclave and Excellence Award 2019-Gujarat सेलिब्रेट किया

Last Modified:
Tuesday, 18 June, 2019
Samachar4media

रियल एस्टेट के लिए समर्पित लीडिंग पब्लिकेशन Reality+ ने 14 जून को अहमदाबाद के कोर्टयार्ट मैरियट में 11 वां Realty+ Conclave and Excellence Award 2019-Gujarat सेलिब्रेट किया। आयोजन में खासतौर पर क्षेत्र के वर्तमान विषयों पर जोर देने के साथ-साथ रियल एस्टेट के दिग्गजों को सम्मानित किया गया। कॉन्क्लेव में वित्त और विपणन से लेकर प्रौद्योगिकी और डिजाइन के साथ-साथ रियल एस्टेट के वर्तमान परिदृश्य और ट्रेंड को रेखांकित गया।

यह कार्यक्रम कई चरणों में पूरा हुआ और हर चरण अपने आप में खास रहा। पहले सत्र ‘How to be Creative: Traditional & Non-Traditional Capital Sources’ के दौरान अचल संपत्ति में पूंजी और तरलता के मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। सत्र का संचालन पवन बाकरी, प्रबंध निदेशक बाकरी समूह ने किया जबकि विशेषज्ञ पैनल में चेतन शाह, कार्यकारी निदेशक कोटक रियल्टी फंड, कोटक इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड, फरीद करचीवाला, पार्टनर जे. सागर एसोसिएट्स, जयेश करिया, रियल एस्टेट एक्सपर्ट, कंसल्टेंट एंड चार्टर्ड अकाउंटेंट बीएसआर एफिलीयेट, एन.के. पटेल, संस्थापक निदेशक और समूह अध्यक्ष सन बिल्डर्स ग्रुप, मनीष शाह, प्रबंध निदेशक ट्रू वैल्यू ग्रुप शामिल रहे।


अगले सत्र  “Embracing Change: Investing in Innovative Construction Technologies” में पैनलिस्ट अतुल देसाई, सीईओ और कार्यकारी निदेशक प्रिज्म जॉनसन (आरएमसी इंडिया डिवीजन), पिनल शाह, मैनेजिंग पार्टनर रुश्बा कंस्ट्रक्शन एलएलपी, ध्रुविल पटेल, कार्यकारी निदेशक BPC प्रोजेक्ट्स एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि, यतिन पंड्या, संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार फुटप्रिंट अर्थ  और शरद महाजन, आर्किटेक्ट और प्लानर के बीच चर्चा हुई। इस सत्र की अध्यक्षता पंकज धरकर, अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष - फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FSAI) और निदेशक पंकजधरकर एंड एसोसिएट्स – पीडीए ने की।

तीसरे पैनल डिस्कशन “Who Moved My Cheese: Real Estate Digital Marketing Transformation” में पैनलिस्ट चित्रक शाह, प्रबंध निदेशक शिवालिक ग्रुप, दीप वड़ोदरिया, निदेशक एनआईएलए स्पेस लिमिटेड, करन भाटिया, निदेशक मार्केटिंग एवं सेल्स एचआरजी ग्रुप, गोविंदराय, सह-संस्थापक रियल्टीएक्स, चिराग दगली, संस्थापक और निदेशक कम्युनिकेशन क्राफ्ट्स के बीच गर्मागर्म बहस हुई। सत्र का संचालन नीरज शाह, अध्यक्ष IIID अहमदाबाद रीजनल चैप्टर और पार्टनर संस्थापक, आईडीओ डिजाइन द्वारा किया गया।

“Real Estate after Elections: Trends Expected to Emerge” पर बेहद दिलचस्प सत्र में मॉडरेटर अमित वाधवानी, सह-संस्थापक साई एस्टेट कंसल्टेंट्स चेम्बूर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कुछ प्रमुख मुद्दे उठाये गए। जबकि पैनेलिस्ट्स आशीष शाह, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री बालाजी ग्रुप, जयेशकरिया, रियल एस्टेट विशेषज्ञ, सलाहकार और चार्टर्ड एकाउंटेंट बीएसआर एफिलीयेट, रंजीवमहिंद्रू, सीईओ आदित्य रियल्टी, समीर सिन्हा, प्रबंध निदेशक सेवी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, दुष्यंतगोस्वामी, प्रबंध निदेशक सुविधा प्रोजेक्ट्स, पंकज शाह, निदेशक सिंथेसिस स्पेसलिंक प्राइवेट लि., योगेश भावसार, अध्यक्ष व्याप्तिवंदेमातरम् समूह, आनंदचौकसे, प्रबंध निदेशक द रियल एस्टेट कनेक्ट, के बीच विषय से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। 

इसके अलावा “The Gift that Keeps Giving: Designing Cities for People” पर डिज़ाइन उन्मुख चर्चा का संचालन कार्तिकेय साराभाई, संस्थापक और निदेशक सेंटर फ़ॉर एनवायरनमेंटल एजुकेशन ने किया, जिसमें बतौर पैनलिस्ट एआर पारुलजवेरी, सह-संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार अभिराम, दीपेश शाह, प्रमुख - व्यवसाय विकास और चीफ (IFSC) GIFT सिटी, एआर जागृत पटेल, संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार जागृत एंड पार्टनर्स, परेश शर्मा चीफ टाउन प्लानर - गुजरात सरकार, प्रो. एच.एम. शिवानंदस्वामी, कार्यकारी निदेशक सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन अर्बन ट्रांसपोर्ट, सीईपीटी विश्वविद्यालय ने भाग लिया।

Realty+ Excellence Awards के मौके पर मीडिया के सबसे चर्चित चेहरे डॉ. अनुराग बत्रा, एडिटर-इन-चीफ, बिजनेस वर्ल्ड एंड चेयरमैन एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप ने प्रेरणादायक संबोधन पेश किया। इस दौरान, गुजरात सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुलमित्रा, जैक्स शाह, अध्यक्ष - क्रेडाई इंडिया और प्रबंध निदेशक सेवी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, अमित वाधवानी, सह-संस्थापक साई एस्टेट कंसल्टेंट्स चेम्बूरप्राइवेट लिमिटेड और एनजीओ संवेदना की संस्थापक जानकीवसंत भी मौजूद थीं।

कार्यक्रम के दौरान Realty+ की तरफ से उद्योग की जानी-मानी हस्तियों को प्रतिष्ठित 'स्क्रॉल ऑफ ऑनर ट्रॉफी' से सम्मानित किया गया। इस फेहरिस्त में कार्तिकेय साराभाई, संस्थापक और निदेशक, सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एजुकेशन और पैनलिस्ट एआर पारुलजवेरी, सह-संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार अभिकर्म, समीर सिन्हा, प्रबंध निदेशक सेवी इंफ्रास्ट्रक्चर्स प्रा. लिमिटेड, पंकज शाह, निदेशक सिंथेसिस स्पेसलिंक प्राइवेट लिमिटेड, योगेश भावसार, अध्यक्ष व्याप्तिवंदेमातरम् ग्रुप और एआर जागृत पटेल, संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार जागृत एंड पार्टनर्स शामिल रहे। यह सम्मान समारोह Realty + कॉफ़ी बुक टेबल – “THE Pillars of Real Estate – India’s Top 100 Building Material Brands” के कवर के अनावरण के बाद आयोजित हुआ। गुजरात के विख्यात गायक अरविंद और पार्थ ने अपनी आवाज़ से इस यादगार शाम को और भी हसीन और यादगार बना दिया।

इस यादगार शाम का समापन प्रतिष्ठित Realty+ Excellence Awards ceremony से हुआ है। विभिन्न कैटिगरी में निम्म विजेता चुने गए हैं...
 

Category: Real Estate Projects

Commercial Project of the Year

Brigade Enterprises for Brigade International Financial Centre – GIFT City

Commercial Project of the Year-Non-Metro

Evercon Developers for Twinstar

Residential Project of the Year

NCS Properties for Yogeshwar Prime

Budget Housing Project of the Year

Sun Builders Group for Sun Southwinds

Affordable Housing Project of the Year

Rajyash Group for RajyashReeva&ArvindSmartSpaces for ArvindAavishkaar

Mid – Segment Project of the Year

Vishwanath Builders for VishwanathSopan

Mid – Segment Project of the Year- Non-Metro

Shaligram Group for The Pursuit of Happiness

Luxury Project of the Year

Piramyd Group for Barbella

Ultra Luxury-Lifestyle Project of the Year

True Value Group for East Ebony

Ultra Luxury-Lifestyle Project of the Year-Non- Metro

Shivalik Group for Shivalik Residences

Design Project of the Year

Suvidha Group for Stellar

Themed Project of the Year

Gruham Developers for Gruham Garden Valley

Villa Project of the Year

Pacifica Companies for Westridge

Iconic Project of the Year

HRG Construction for Verántes

Iconic Project of the Year- Non-Metro

Oscar Infrastructure for Oscar Sky Park

Skyscraper of the Year

Evercon Developers for Twin Star

Residential Complex of the Year

Swagat Infrastructure for Swagat Pelican

Plotted Development of the Year

Synthesis Spacelinks for Suramya Abode

Most Popular Mall of the Year

Virtuous Retail for VR Surat

Hospitality Project of the Year

HiRise Hospitality for Double tree by Hilton

Redevelopment Project of the Year

Nila Infrastructures for Girdharnagar Slum

Co-working Space of the Year

DevX

Senior Citizen Housing Project of the Year

Everest Group for Everest Dignity

Category- Developers & Builders

Developer of the Year – Commercial

Sun Builders Group

Developer of the Year – Residential

Shivalik Group

Developer of the Year – Township

Adani Realty

Emerging Developer of the Year

Shridhar Group
Excellence in Delivery

Pramukh Group for Orbit 1

Excellence in Customer Service

Samsara Buildtech

Category- Architects, Interior Designers & Consultants

Architectural firm of the Year

Scarlett Designs

Architect of the Year

PDC Architects for Orbit 1

Architectural Design of the Year – Commercial

DSP Design Associates for Lubi Pumps, India

Architectural Design of the Year – Residential

Blocher (ब्लोहर) Partners India for Skydeck Select

Architectural Design of the Year – Hospitality

Scarlett Designs for Meraki Hills Resort & Spa

Interior Design Firm of the Year

PDC Architects

Best Interior Design – Villa

Chintal Design Studio for Vipul Patel at Casa Bellevue

Luxury Interiors of the Year

Kardraveya Architectural Studio for Jain Residence

Property Consultant of the Year

Coldwell Banker Gujarat

Category- Individual Awards

Marketer of the Year

Paras Pandit, CMD, Sheetal Infrastructure Pvt. Ltd.

Innovative Marketing Concept of the Year

Nila Spaces for Anant Sky

Real-Estate Website of the Year

Vishwanath Builders for www.vishwanathbuilders.com

CXO of the year

S. Patel, Chairman, Managing Director & CEO, PSP Projects Ltd.
Young Achiever of the year

Yash Shah, Founder &CEO, The Address

Lifetime Achievement of the Year

Narendra K. Patel, Founder Director & Group Chairman, Sun Builders Group

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

रेटिंग्स को लेकर विवादों के बीच ABP News ने शुरू किया नया कैंपेन

बार्क इंडिया, ब्रॉडकास्टर्स और टीडीसैट के बीच चल रहा है विवाद

Last Modified:
Friday, 14 June, 2019
ABP News

देश में टीवी दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (BARC) इंडिया, ब्रॉडकास्टर्स  और दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण में चल रहे विवाद के बीच ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) ने ‘रेटिंग में सेटिंग नहीं’ (Rating Mein Setting Nahin) नाम से एक कैंपेन शुरू किया है।

इस कैंपेन में कहा गया है, जब भी व्युअरशिप की बात आती है, तो न्यूज चैनल तमाम तरह के हथकंडों का सहारा लेते हैं। इन सबके बीच हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि ‘एबीपी न्यूज’ देश के प्रमुख न्यूज चैनल्स की लिस्ट में बना हुआ है।’ चैनल की ओर से यह भी कहा गया है, ‘चाहे एग्जिट पोल हो अथवा मतगणना वाला दिन, विधानसभा चुनाव हों अथवा आम चुनाव, हमारी रेटिंग से बार-बार यह साबित होता है कि ‘एबीपी न्यूज’ में दर्शकों का भरोसा अटल है।’

इस बारे में ‘एबीपी न्यूज नेटवर्क’ (ANN) के सीईओ अविनाश पांडे पूर्व में बार्क रेटिंग्स को लेकर हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) के समक्ष अपनी निराशा जाहिर कर चुके हैं। उनका कहना था, ‘यह प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है। कुछ मीडिया कंपनियां ऐसी हैं, जिनकी पॉकेट काफी गहरी है और कुछ ऐसी भी हैं, जिनकी पैरेंट कंपनियां केबल कंपनियां भी चलाती हैं। यह कहना गलत है कि वे नियंत्रित करते हैं कि लोग क्या देखते हैं। लैंडिंग पेज में निवेश करना एक मार्केटिंग एक्टिविटी है और मीडिया कंपनियां इस खर्च को उठा सकती हैं। लेकिन, फिर रेटिंग्स को डिफाइन करते समय बार्क को लैंडिंग पेज की संख्या पर विचार नहीं करना चाहिए। इस कदम से न सिर्फ ब्रॉडकास्टर्स को बल्कि लंबी अवधि के दौरान पूरी इंडस्ट्री को नुकसान होगा।’

गौरतलब है कि टीडीसैट द्वारा लैंडिग पेजों को लेकर 31 मई को दिए गए फैसले के बाद बार्क ने 22वें हफ्ते की रेटिंग में लैंडिंग पेज के अनफिल्टर्ड आउटलियर डाटा को शामिल किया था। हालांकि 23वें हफ्ते में बार्क ने अपनी पुरानी परिपाटी के अनुसार, लैंडिंग पेज के डाटा को फिर फिल्टर करना शुरू कर दिया है। बार्क का कहना कि विभिन्न स्टैकहोल्डर्स से प्राप्त अभ्यावेदन (representations) के बाद यह किया गया है।

आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कीजिए

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इंफीनिक्स लाया नया स्मार्ट फोन, ये हैं खूबियां

17 से 21 जून तक फ्लिपकार्ट पर खरीदारों को मिलेगी 1000 रुपए की विशेष छूट

Last Modified:
Monday, 10 June, 2019
INFINIX

चीन की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ‘ट्रांसन होल्डिंग्स’ (Transsion Holdings) का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड ‘इंफीनिक्स’ नया स्मार्टफोन ‘हॉट7प्रो’ (HOT 7 Pro) लेकर आया है। दस हजार रुपए से कम कीमत में यह फोन फ्लिपकार्ट पर मिडनाइट ब्लैक और एक्वा ब्लू रंगों में उपलब्ध होगा। 17 से 21 जून तक फ्लिपकार्ट पर खरीदार अतिरिक्त 1000 रुपए के विशेष लॉन्च ऑफर की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

इस फोन में पहली बार 6+64 जीबी रैम+रोम कॉम्बिनेशन के साथ फोन में 6.19 इंच का एचडी+नॉच डिस्प्ले, 4,000 एमएएच की बैटरी और 13 एमपी एफ1.8+2मेगा पिक्सल रियर और एलईडी फ्लैशलाइट के साथ 13+2 एमपी फ्रंट कैमरा भी है। इसके अब तक के उत्पाद स्मार्ट 3 प्लस और एस4 ने क्रमशः सात हजार और नौ हजार रुपए से कम मूल्य की श्रेणी में यूजर्स से अच्छा रेस्पांस हासिल किया है। स्मार्ट 3 प्लस ने अपने सेग्मेंट में एआई से लैस ट्रिपल रियर कैमरा पेश किया, वहीं एस4 ने 32 एमपी के सेल्फी कैमरे को 120डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ प्रस्तुत किया और अपने ग्रुप की सेल्फी कैप्चर करने के लिए वाइड स्क्रीन स्पेस की सुविधा दी।

लुक्स और डिस्प्ले की बात करें तो हॉट7प्रो में प्रीमियम मेटल यूनिबॉडी डिज़ाइन है। यह एक ऐसे सेग्मेंट में यूजर्स के लिए बोनस है, जिसमें ज्यादातर प्लास्टिक बॉडीज ही उपलब्ध होती हैं। इसमें 7.9 मिमी की चौड़ाई और 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले के साथ एक पतली बॉडी है। बैक कवर टेंपर्ड है, जो फोन को शानदार फिनिश देता है, जिससे उसकी हैंडलिंग आरामदायक होती है। फिल्म देखने, संगीत सुनने या गेम खेलने के अनुभव को और बेहतरीन बनाने के लिए हॉट7प्रो में एक अनूठी डायरेक स्टीरियो वाइडनिंग तकनीक है, जो छोटे स्पीकर की आवाज को भी काफी बढ़ा देती है है। यह यूजर को एक सराउंड साउंड अनुभव प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार, हॉट7प्रो को अविश्वसनीय बनाता है उसमें 6 जीबी+64 जीबी रैम+रोम कॉम्बिनेशन जो इस मूल्य श्रेणी में पहला फोन है। यह फीचर इसे चलाने में आरामदेह बनाता है, जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। जीरो लैग यानी अटकता नहीं है, फिर चाहे कई घंटों तक इसका इस्तेमाल क्यों न किया जाए! 9,999 रुपए मूल्य में इसकी जो विशेषताएं हैं, वह इस प्राइज रेंज में किसी भी अन्य मोबाइल की तुलना में कई गुना बेहतर हैं।

इस बारे में इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ अनीष कपूर ने कहा,  ‘हॉट7प्रो के साथ हमने कीमत पर समझौता किए बिना उसे सही मायने में फीचर से भरपूर और युवाओं के लिए उपयोगी बनाने के बीच सही संतुलन बनाने का प्रयास किया है। पहले से ही कम कीमत में कई सुविधाओं वाला यह फोन यूजर्स को 17-21 जून तक लॉन्च ऑफर के तौर पर और भी आकर्षक डील के रूप में मिलने वाला है।’ उनका कहना था, ‘इस कीमत पर हॉट7प्रो द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं बेजोड़ हैं। इसकी लॉन्चिंग की टाइमिंग भी बहुत अच्छी है। खास बात यह है कि यूजर्स की ‘परफेक्ट’ फोन की तलाश खत्म हुई है जो विश्वकप क्रिकेट के सीजन में मैच देखने का अनुभव और भी शानदार करेगा।’

बता दें कि 2013 में स्थापित इंफीनिक्स दुनिया के बड़े स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक ट्रांसन होल्डिंग्स का एक ब्रैंड है। यह दुनियाभर में उभरते बाजारों में प्रमुख ब्रैंड है। इंफीनिक्स ऐसे डिवाइस विकसित करता है, जो कम लागत में प्रीमियम स्मार्टफोन का अनुभव प्रदान करते हैं। इसे ब्रिटिश बिजनेस मैग्जीन ‘अफ्रीकन बिजनेस’ द्वारा जारी टॉप 30 मोस्ट एडमायर्ड ब्रैंड्स इन अफ्रीका में भी जगह दी गई है।

आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कीजिए

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कुछ अलग तरह का 'टीवी चैनल' हुआ लॉन्च, हो रहीं भर्तियां

नए जमाने के मीडिया स्टार्टअप ‘फाउंडर इंडिया’ ने देश में अपनी तरह का अलग टीवी चैनल लॉन्च कर दिया है

Samachar4media Bureau by Samachar4media Bureau
Published - Tuesday, 23 April, 2019
Last Modified:
Tuesday, 23 April, 2019
Founder

‘बातचीत से हर समस्या को सुलझाया जा सकता है’, इसी कहावत से एक आइडिया का जन्म हुआ और उसी आइडिया को आगे बढ़ाते हुए नए जमाने के मीडिया स्टार्टअप ‘फाउंडर इंडिया’ ने देश का पहला टॉक शो आधारित टीवी चैनल लॉन्च कर दिया है। ‘फाउंडर इंडिया’ नाम के इस चैनल पर विभिन्न विषयों और इंडस्ट्रीज़ पर टॉक शो की कई सीरीज़ ब्रॉडकास्ट होंगी। इसे फिलहाल अमेज़ॉन फायर टीवी पर लाइव कर दिया गया है। अन्य ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म्स पर इसे जल्द लाने की तैयारी चल रही है। 

‘फाउंडर इंडिया’ पर शुरुआती चरण में जो शो ऑनएयर हो रहे हैं उनमें प्रमुख है बियॉन्ड द लाइंस विद शिल्पी शुक्ला। यह शो देश-विदेश के नामी लेखकों के साथ 'चर्चा' फॉर्मेट पर आधारित है। शिल्पी विभिन्न मीडिया संस्थानों में काम कर चुकी हैं और किताब-प्रेमी भी हैं। बताया जाता है कि जहां एक ओर ‘फाउंडर इंडिया’ नए तरह का टीवी चैनल है, वहीँ दूसरी ओर उस पर प्रसारित होने वाले शो भी उतने ही खास हैं। देश का पहला क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन पर आधारित टॉक शो-हार्ड फोर्क भी फाउंडर इंडिया पर ब्रॉडकास्ट हो रहा है। शो को होस्ट कर रहे हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट शांतनु शर्मा। मेडिकल और हेल्थकेयर सेक्टर में देश के बेस्ट स्टार्टअप आइडियाज़ को शोकेस करने वाला शो-सुपर स्टार्टर्स इंक. भी चैनल के लॉन्च पैकेज का हिस्सा है। ये शो फोर्टिस ग्रुप द्वारा करवाए गए एक कम्पटीशन के विजेताओं पर आधारित है। वरिष्ठ पत्रकार एन माधवन के साथ भी चैनल एक विशेष शो प्लान कर रहा है।

चैनल की लॉन्चिंग के मौके पर ‘फाउंडर इंडिया’ के एडिटर एलेक्स ने बताया, ‘हमारे सभी शो कोई ऐसा व्यक्ति होस्ट करेगा, जो उस विषय पर मज़बूत पकड़ रखता हो। हम चाहते हैं कि जिन शख्सियतों को हम अपने शो पर बुलाते हैं, उन पर सिर्फ सवालों की बरसात करके जवाबों का इंतज़ार न करके हमारे होस्ट उनसे एक बेहतर चर्चा करें। हमारा हर एपिसोड ज्ञानवर्धक, और रोचक होना चाहिए।हम नामी लोगों को बुलाकर सिर्फ उनके नाम पर एपिसोड नहीं बनाना चाहते हैं।‘ एलेक्स ने बताया, टअभी हम वन-टू-वन फॉर्मेट से शो शुरू कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही पैनल डिस्कशन, सुदूर लोकेशन से लोगों की भागीदारी और डिजिटल माध्यमों से भागीदारी भी देखने को मिलेगी। हम तकनीक का इस्तेमाल करके देश के टीवी इतिहास के सबसे अनोखे प्रयोग करने वाले हैं।’

गुरुग्राम से शुरू होने वाले इस चैनल के जल्द विस्तार की भी तैयारी है। मीडियाकर्मियों की भर्तियां ज़ोरों पर हैं। फाउंडर इंडिया के आइडिया से प्रभावित कई निवेशकों ने चैनल में निवेश करने की इच्छा जताई है। इसी के चलते चैनल ने हिंदी चैनल पर काम शुरू कर दिया है और शीघ्र ही अन्य भाषाओं में भी चैनल उपलब्ध होगा। ‘फाउंडर इंडिया’ पॉडकास्ट के माध्यम से ऑडियो चैनल भी लांच करने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि फाउंडर इंडिया ग्रीन चीज़ मीडिया घराने का न्यूऐज स्टार्टअप चैनल है। फाउंडर इंडिया के संस्थापक लवजीत एलेक्ज़ेंडर ने कई बड़े मीडिया घरानों के साथ काम किया है, जिनमें टाइम्स ऑफ़ इंडिया, हिन्दुस्तान टाइम्स, दैनिक जागरण और सहारा समय ग्रुप शामिल हैं। मार्केटिंग और ब्रैंडिंग कम्युनिकेशन इंडस्ट्री के लोग उन्हें एलेक्स के नाम से जानते हैं। दो दशकों के अनुभव के साथ एलेक्स मीडिया में अपने प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इन खूबियों के साथ शिंको इंडिया ने लॉन्च किया फुल एचडी LED TV

‘शिंको इंडिया’ ने कई खूबियों के साथ 98cm का फुल एचडी एलईडी टेलिविजन...

Samachar4media Bureau by Samachar4media Bureau
Published - Monday, 18 March, 2019
Last Modified:
Monday, 18 March, 2019
Television

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘शिंको इंडिया’ (SHINCO INDIA) ने कई खूबियों के साथ 98cm (39इंच) का टीवी 13990 रुपए की सुविधाजनक कीमत पर लॉन्च किया है और यह अमेजॉन पर उपलब्ध है। प्रीमियम फुल एचडी रेडीविथ 4K  विडियो सपोर्ट (13366*768p) एलईडी टेलिविजन अपने आकर्षक डिजाइन के साथ एचआरडीपी तकनीक सहित उन्नत तस्वीर की गुणवत्ता और ध्वनि-वर्धक विशेषताएं प्रदान करता है। एचआरडीपी ऐसी तकनीक है जो अधिक आरामदायक तरीके से टीवी देखने के अनुभव को बढ़ावा देती है और स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाले पिक्सल को बड़ा करती है, जिससे आप पीएसपी या एक्सबॉक्स जैसे अपने गेमिंग डिवाइस पर PUBG या FIFA 18 जैसे खेल खेल सकते हैं।

SO4A ए+ग्रेड पैनल डिस्प्ले के संदर्भ में सबसे बेहतर स्क्रीन का दावा करता है और धुंधलापन कम करता है। 20W स्पीकर के साथ जुड़ा बिल्ट-इन सराउंड सिस्टम बहुत सारे बेस और स्पष्टता के साथ ध्वनि उत्पन्न करता है जो आपके जीवन में आरामदायी अनुभव प्रदान करता है। ‘विडियोटेक्स इंटरनेशनल’ और ‘शिंको इंडिया’ के निदेशक अर्जुन बजाज का कहना है, ‘टेलिविजन मार्केट की बढ़ती मांग के कारण हम अपने ग्राहकों के लिए अधिक उत्पादों को जोड़ने के लिए बेहतरीन चित्र गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण कर रहे हैं और यह मेक इन इंडिया की दिशा में बहुत ही सराहनीय कदम है।’

बजाज ने बताया की शिंको का यूएसबी टू यूएसबी कॉपी फीचर आपको रिमोट पर एक बटन के साधारण क्लिक के साथ कंटेंट को ट्रांसफर करने की अनुमति देता है। नया रिमोट आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम से जुड़े मीडिया प्लेयर्स और वायरलेस हेडफ़ोन को भी सपोर्ट करेगा। नया रिमोट आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम से जुड़े मीडिया प्लेयर्स और वायरलेस हेडफ़ोन को भी सपोर्ट करेगा।

इसके साथ ही 'शिंको ऐप सेल्स के बाद सर्विस ऐप है, जिसकी सहायता से ग्राहक प्रॉडक्ट के इंस्टॉलेशन/रिपोयरिंग के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह ऐप आपको वारंटी बढ़ाने का लाभ उठाने और यहां तक कि उनके प्रॉडक्ट के विवरण को ट्रैक करने में सहायक है। भविष्य में किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए ग्राहक अपने प्रॉडक्ट को रजिस्टर कर सकते हैं और यदि आपसे टीवी खरीद का बिल खो भी गया है तो आप इस ऐप के माध्यम से प्रॉडक्ट की खरीद और सर्विस के बारे में सभी जानकारी देख सकते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘अब हर हाथ में जादू’ से लोगों को रूबरू कराएगी itel की ये पहल

ट्रांसियन होल्डिंग्स (TRANSSION HOLDINGS) कंपनी ने अपने मोबाइल फोन ब्रैंड ‘आईटेल’ (itel)...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by समाचार4मीडिया ब्यूरो
Published - Tuesday, 12 February, 2019
Last Modified:
Tuesday, 12 February, 2019
itel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

ट्रांसियन होल्डिंग्स (TRANSSION HOLDINGS) कंपनी ने अपने फोन मोबाइल ब्रैंड ‘आईटेल’ (Itel) के भारत में तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए नया कैंपेन-‘अब हर हाथ में जादू’ लॉन्च किया है। मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने और टेक्नोलॉजी में इजाफा करते हुए कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए यह नया ब्रैंड कैंपेन बनाया है, ताकि लोगों को स्मार्ट फोन का एक नया अनुभव दिया जा सके।

दरअसल, भारत में अपनी स्थापना के बाद से ही आईटेल का उद्देश्य जनता की आकांक्षा को बढ़ावा देना है, जिससे उन्हें सशक्त बनाया जा सके। वह अपने ग्राहकों की ज़िंदगियों को कुछ ऐसा बनाना चाहता है, जहां लोग अपने प्रियजनों से जुड़े रह सकें। इसके अलावा संचार को केवल एक भाषा के दायरे तक ही सीमित नहीं रखकर बिना किसी रुकावट के लोगों के जीवन के सुखद अवसरों को संभालने लायक बनाना भी है।

इस बारे में आईटेल बिज़नेस यूनिट ट्रांसियन होल्डिंग्स के मार्केटिंग हेड  गोल्डी पटनायक का कहना है, ‘इस ब्रैंड कैंपेन का जश्न मनाने के लिए हमने मजबूती के साथ अपने बाजार की अंदरूनी स्थितियों पर जमकर काम किया है और सभी तरह के लोगों, सभी पीढ़ियों के प्रतिनिधियों से मिलकर यह अनुभव किया है कि अभिलाषाओं और किफायत को निर्मित करके ही मूल्य को बढ़ाया जा सकता है।‘

उन्होंने कहा,‘आईटेल ए44 एयर हमारा नवीनतम उत्पाद है जो असाधारण किफायती मूल्य पर इस सेगमेंट में पहली बार एआई ड्युअल कैमरे के साथ फुल स्क्रीन डिस्प्ले और फेस अनलॉक सुविधा प्रदान कर रहा है। 2019 में आईटेल के स्मार्ट फोन पोर्ट फोलियो मुख्य रूप से एआई से प्रेरित होंगे और इसलिए ग्राहकों को आत्मविश्वासी और स्वतंत्र महसूस करवाते हुए टेक्नोलॉजी के जादू के साथ सशक्त बनाएंगे। ट्रांसियन होल्डिंग्स के एंट्र लेवल ब्रैंड आईटेल का उद्येश्य बजट अनुकूल दामों पर प्रीमियम फीचर्स देना है। इस नए अभियान के लिए आईटेल ने सभी मीडिया प्लेटफॉर्म्स को तेजी से जोड़ने के लिए मार्केटिंग कैंपेन शुरू किया है। इसके बाद ग्राहकों को जोड़ने के लिए एक रेडियो एंप्लिफिकेशन चलाया जाएगा।‘

उन्होंने बताया,‘आईटेल ए23 में फेस अनलॉक तथा ब्राइट डिस्प्ले है। इसकी कीमत महज 4299 रुपए में है। फुल स्क्रीन डिस्प्ले और 400 एमएएच बैटरी जैसी खूबियों वाला आईटेल ए44 केवल 4999 में पेश किया गया है और फुल स्क्रीन डिस्प्ले और एआई ड्युअल कैमरे वाला आईटेल ए44 एयर मात्र 4599 रुपए में उपलब्ध है। यह सारे स्मार्ट फोन ग्राहकों की मौजूदा जरूरतों और मांग से जुड़े होने के साथ-साथ उनके लिए आनंददायी स्मार्टफोन का अनुभव देंगे।‘

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए