सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

IPL 2020: शुरुआती 34 मैचों में इन ब्रैंड्स का रहा जलवा

इन दिनों ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) का क्रिकेट प्रेमियों पर खुमार छाया हुआ है। इसे देखते हुए विभिन्न ब्रैंड्स भी एडवर्टाइजिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 27 October, 2020
Last Modified:
Tuesday, 27 October, 2020
Viewership

इन दिनों ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) का क्रिकेट प्रेमियों पर खुमार छाया हुआ है। इसे देखते हुए विभिन्न ब्रैंड्स भी एडवर्टाइजिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ‘टैम एडेक्स’ (TAM Adex) रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल-13 के पहले 34 मैचों में रीजनल स्पोर्ट्स चैनल्स पर ‘Surf Excel Quick Wash’ एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स की लिस्ट में टॉप पर रहा है।

हिंदी और अंग्रेजी भाषा के स्पोर्ट्स चैनल्स की बात करें तो टैम एडेक्स के आंकड़ों के अनुसार, आईपीएल-13 के पहले 34 मैचों में ‘Oppo Reno4 Pro’ एक्सक्लूसिव ब्रैंड की लिस्ट में सबसे ऊपर रहा है। (Period : 19th Sep'20-17th Oct'20 (IPL 13) and  23rd Mar'19-18th Apr'19 (IPL 12))। इस रिपोर्ट के अनुसार दोनों भाषाओं के चैनल्स पर कुल 37 एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स थे। इस अवधि के दौरान टॉप-5 ब्रैंड्स में Ford Service, Pepsi, Century Laminates/ Century Ply और HDFC Mutual Fund शामिल रहे।

वहीं, रीजनल स्पोर्ट्स चैनल्स की बात करें तो इन पर 18 एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स थे, जिनमें ‘Surf Excel Quick Wash’ टॉप पर रहा। टॉप-5 की लिस्ट में Asian Paints Apex Ultima Protek, Sunfeast Veda Marie Light, Maaza और 7 Up भी शामिल रहे। यदि रीजनल और हिंदी व अंग्रेजी स्पोर्ट्स चैनल्स को एक साथ मिलाकर देखा जाए तो आईपीएल-13 के दौरान कुल 145 प्रमुख ब्रैंड्स का विज्ञापन किया जा रहा है, जिनमें Dream11.com कॉमन ब्रैंड बना हुआ है।  

आईपीएल-12 की तुलना में इस साल आईपीएल-13 में 31 नई कैटेगरीज और 162 ब्रैंड्स ने विज्ञापन किया। इस अवधि के दौरान आगे आने वाले कैटेगरीज में वेफर/चिप्स शामिल थीं, जो लिस्ट में सबसे ऊपर थे। इसके बाद ईकॉमर्स-फार्मा/हेल्थकेयर शामिल रहे। 162 नए ब्रैंड्स की लिस्ट में Vi Cellular Phone Service नंबर वन व इसके बाद Oppo F17/F17 Pro का नंबर रहा।

आईपीएल-13 के दौरान जो टॉप-5 कैटेगरीज इस बार दिखाई नहीं दीं, उनमें ecom-Travel and Tourism, fans, refrigerators, Corporate/brand image और Toothpastes शामिल रहीं। आईपीएल-13 के दौरान टॉप-5 कैटेगरीज में से जो तीन अपना विज्ञापन नहीं कर रही हैं, वे गर्मियों की प्रमुख कैटेगरीज हैं।

आईपीएल-13 के शुरू के 34 मैचों में टॉप-5 कैटेगरीज की लिस्ट में ई-कॉमर्स सेक्टर सबसे ऊपर रहा और ऐड वॉल्यूम में इसका शेयर करीब 30 प्रतिशत रहा। इस दौरान टॉप-5 कैटेगरी का कुल मिलाकर विज्ञापन शेयर करीब 38 प्रतिशत रहा। टॉप-5 कैटेगरीज में से तीन कैटेगरीज आईपीएल-13 और आईपीएल-12 में कॉमन रहीं।

आईपीएल-12 और आईपीएल-13 में टॉप एडवर्टाइजर्स की बात करें तो इनमें दो कॉमन रहे। दोनों आईपीएल में Oppo India और FX Mart टॉप एडवर्टाइजर्स की लिस्ट में शामिल रहे। आईपीएल-12 के मुकाबले आईपीएल-13 में एडवर्टाइजर्स और ब्रैंड्स की संख्या में क्रमश: नौ और चार प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मीडिया मुगल डॉ. अनुराग बत्रा ने डिजिटल फैन कम्युनिटी प्लेटफॉर्म Fandrum में किया निवेश

डिजिटल फैन कम्युनिटी प्लेटफॉर्म ‘फैंड्रम’ (Fandrum) ने जाने-माने मीडिया एंटरप्रिन्योर और एंजल निवेशक डॉ. अनुराग बत्रा से एक बड़ा प्री-सीड राउंड जुटाया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 06 December, 2022
Last Modified:
Tuesday, 06 December, 2022
Fandrum

डिजिटल फैन कम्युनिटी प्लेटफॉर्म ‘फैंड्रम’ (Fandrum) ने जाने-माने मीडिया एंटरप्रिन्योर और एंजल निवेशक डॉ. अनुराग बत्रा से एक बड़ा प्री-सीड राउंड जुटाया है। ‘Fandrum’ की शुरुआत समृद्धि कत्याल और विपुल चौबे ने की है। वहीं, इस बिजनेस टेक प्लेटफॉर्म में निवेश कर रहे डॉ. अनुराग बत्रा मीडिया इंडस्ट्री में अपना अहम योगदान दे रहे हैं।

बता दें कि समृद्धि कत्याल और विपुल चौबे काफी अनुभवी मीडिया प्रोफेशनल्स हैं, जिन्हें कंटेंट के साथ-साथ बिजनेस की गहरी समझ है। उन्होंने ‘स्टार इंडिया’ (अब डिज्नी इंडिया) और ‘वॉयकॉम 18’ जैसे बड़े मीडिया संगठनों के साथ वरिष्ठ भूमिकाओं में मीडिया इंडस्ट्री में लगभग 18 साल बिताए हैं। दोनों को मीडिया बिजनेस, ब्रॉडकास्ट बिजनेस, ऑडियंस, कंटेंट और अधिग्रहण की बेहतर समझ है। समृद्धि और विपुल डिजिटल, ब्रॉडकास्ट और फिल्म्स समेत मीडिया इंडस्ट्री के सभी प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट को काफी बेहतर तरीके से समझते हैं।

प्रशंसकों के लिए बनाए गए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘फैंड्रम’ में अपने निवेश के बारे में ‘बिजनेसवर्ल्ड’ समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा का कहना है, ‘फैंड्रम और उनकी प्रतिभाशाली टीम के साथ पार्टनरशिप को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। मीडिया और कंटेंट में उनकी विशेषज्ञता उन्हें किसी भी मीडिया प्लेटफॉर्म या फिल्म के लिए मूल्यवान संपत्ति बनाती है, जो मार्केटिंग और विश्लेषणात्मक प्रयासों के माध्यम से प्रशंसकों के साथ अपने रिश्ते और जुड़ाव को बढ़ाने की तलाश में है।’

‘फैंड्रम’ की सीईओ समृद्धि कत्याल ने निवेश और पार्टनरशिप के लिए डॉ. अनुराग बत्रा का आभार जताया है। समृद्धि कत्याल का कहना है, ‘हम एक निवेशक और सलाहकार के रूप में डॉ. बत्रा को अपने साथ पाकर काफी रोमांचित हैं। उनका अनुभव और अंतर्दृष्टि हमारे लिए अमूल्य होगी, क्योंकि हम अपनी सेवाओं का विकास और विस्तार करना जारी रखेंगे।’ 

समृद्धि कत्याल के अनुसार, ‘मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की सफलता व विकास के लिए प्रशंसक बहुत आवश्यक हैं। प्रशंसकों के बिना कंटेंट तैयार करने उसका डिस्ट्रीब्यूशन करने के लिए इंडस्ट्री के पास सपोर्ट अथवा संसाधन नहीं होंगे। प्रशंसक अपनी व्युअरशिप, खरीदारी और जुड़ाव के माध्यम से इंडस्ट्री के लिए सपोर्ट और रेवेन्य उपलब्ध कराते हैं। प्रशंसक ही रेटिंग्स और बॉक्स ऑफिस के द्वारा मीडिया और एंटरटेनमेंट प्रॉडक्ट की सफलता और लाभप्रदता निर्धारित करते हैं। वे मौखिक और सोशल मीडिया शेयरिंग के माध्यम से मीडिया और एंटरटेनमेंट प्रॉडक्ट्स के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने और उसे फैलाने में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं।  संक्षेप में कहें तो ऑडियंस को लुभाने और उनका मनोरंजन करने वाला कंटेंट तैयार करने व डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री प्रशंसकों के सपोर्ट और जुड़ाव पर निर्भर करती है।’

वहीं, ‘फैंड्रम’ के को-फाउंडर विपुल चौबे का कहना है, ‘फैंड्रम ऐसे समाधान है जो डेटा के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसके अलावा फैंड्रम इंडस्ट्री को फीडबैक लूप बनाने के लिए एक चैनल प्रदान करता है।’

जाने-माने बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रड्यूसर लव रंजन ‘फैंड्रम’ के तीसरे फाउंडर हैं। रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के अभिनय से सजी उनकी नई फिल्म ‘होली’ अगले साल रिलीज होने जा रही है। फैंड्रम एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जिसे टीवी/स्क्रीन ऑडियंस को समान विचारधारा वाली कम्युनिटी से तालमेल बिठाने के लिए डिजाइन किया गया है।

निवेश सलाहाकर फर्म ‘Evolution Partners’ ने इस डील में एडवाइजर की भूमिका निभाई। मुंबई और सिंगापुर में इस फर्म के मुख्यालय हैं। वहीं, अपनी योजनाओं को विस्तार देने के लिए फैंड्रम अगले साल की शुरुआत में एक बड़ा फंडिंग राउंड शुरू करने की प्रक्रिया में है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘BW बिजनेस वर्ल्ड’ फिर लाया लिटरेचर फेस्टिवल IBLF, दिल्ली में हो रहा आयोजन

देश का प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान ‘BW बिजनेस वर्ल्ड’ एक बार फिर ‘इंडिया बिजनेस लिटरेचर फेस्टिवल’ (IBLF) कार्यक्रम का आगाज कर रहा है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 02 December, 2022
Last Modified:
Friday, 02 December, 2022
IBLF45

देश का प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान ‘BW बिजनेस वर्ल्ड’ एक बार फिर ‘इंडिया बिजनेस लिटरेचर फेस्टिवल’ (IBLF) कार्यक्रम का आगाज हो चुका है। यह इस कार्यक्रम का चौथा संस्करण है। पहले तीन संस्करणों की शानदार सफलता के बाद अब BW बिजनेस वर्ल्ड 3 दिसंबर, 2022 को नई दिल्ली के एरोसिटी स्थित रोजेट हाउस में भव्य तरीके से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

IBLF एक बहु-विषयक कार्यक्रम के तौर पर उभर रहा है, जो भारत और विदेशों के शीर्ष लेखकों, शिक्षाविदों, विद्वानों और प्रकाशकों को एक मंच प्रदान करता है। कार्यक्रम में बातचीत, पैनल चर्चा और रीडिंग शामिल हैं।

बता दें कि चौथा संस्करण 16 शहरों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें दिल्ली पहला शहर है। यह साहित्य में रुचि रखने वाले समान विचारधारा वाले लोगों का एक ऐसा संगम है, जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक सिद्धांत और व्यवहार पर प्रभाव डालता है।

इस कार्यक्रम के चौथे संस्करण के बारे में बात करते हुए IBLF के फाउंडर व ‘BW बिजनेस वर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा ने कहा कि यह एक ऐसी जगह है जहां बिजनेस ज्ञान से मुलाकात करता है। शहर में अपनी तरह का पहला इंडिया बिजनेस लिटरेचर फेस्टिवल विचारों के आदान-प्रदान और नई प्रतिभाओं की खोज के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि नॉन फिक्शन राइटिंग को बढ़ावा देने के मकसद से हम इस फेस्टिवल को दिल्ली से शुरू करते हुए इस बार 16 शहरों में ले जा रहे हैं।

IBLF के चौथे संस्करण में कुछ प्रतिष्ठित वक्ताओं में शामिल किया जा रहा है, जिनमें भारत के प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (Economic Advisory Council) के चेयरमैन व भारतीय अर्थशास्त्री विवेक देबरॉय, प्रॉक्टर एंड गैंबल इंडिया के पूर्व सीईओ गुरचरण दास, भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार स्टार अकादमी व होम एप्लायंसेज कंपनी के चेयरमैन राकेश दीवान, भारतीय प्रौद्योगिकी उद्यमी और लेखक करण बजाज, प्रमुख भारतीय प्रशासक किरण कार्णिक, ब्लू स्टार लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर बी त्यागराजन,  लंदन बिजनेस स्कूल के स्लॉन फेलो और चार्टर्ड एकाउंटेंट प्रबल बसु रॉय, इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटेटिवनेस के चेयरमैन (मानद) डॉ. अमित कपूर, सॉन्गफेस्ट के फाउंडर व सीईओ गौरव डागांवकर और एचटी मीडिया के पूर्व सीईओ राजीव वर्मा, प्राइमस पार्टनर्स इंडिया के को-फाउंडर निलय वर्मा,  कुंजुम ट्रैवल कैफे के फाउंडर अजय जैन, फ्रॉब.सोशल (Frob.Social) के को-फाउंडर मोहित गुप्ता, इनकमटैक्स डिपार्टमेंट के इनकमटैक्स व ओम्बुड्समैन के पूर्व चीफ कमीश्नर हरदयाल सिंह, लीड एंजेल्स नेटवर्क के डायेक्टर प्रोफेसर ध्रुव नाथ, फैमिलीज एंड बिजनेस (Families & Business) के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ सोनू भसीन,  इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड गवर्नेंस के स्वतंत्र विशेषज्ञ वैभव डांगे, डॉ. बत्रा ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर डॉ. मुकेश बत्रा, स्ट्रैटेजी फ्यूचरस्केप की ऑथर व डायरेक्टर नम्रता राणा, अशोक यूनिवर्सिटी में इंफोएज सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप के डायरेक्टर डॉ. प्रियंक नारायण, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद के बिजनेस पॉलिसी एरिया के असिसटेंट प्रोफेसर प्रो. मुकेश सूद, भारतीय फिल्म निर्माता, फैशन डिजाइनर, कवि मुजफ्फर अली आदि शामिल होंगे।

IBLF 2022 को लेकर अधिक जानकारी और इसके साथ जुड़ने के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें: https://bit.ly/IBLF2022 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

e4m ग्रुप ने की ‘इम्पैक्ट डिजिटल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स’ की घोषणा, देखें विजेताओं की लिस्ट

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप ने बुधवार को ‘इम्पैक्ट डिजिटल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स’ (Impact Digital Influencer Awards) की घोषणा की

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 01 December, 2022
Last Modified:
Thursday, 01 December, 2022
impactdigital4541

एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप ने बुधवार को ‘इम्पैक्ट डिजिटल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स’ (Impact Digital Influencer Awards) की घोषणा की, जो प्रभावित करने वाले कंटेंट प्रदान करने के लिए ब्रैंड्स, एजेंसियों और व्यक्तियों को सम्मानित करता है।

बता दें कि यह कार्यक्रम मार्केटिंग प्लेटफॉर्म AnyTag द्वारा सह-संचालित (Co-powered) किया गया था और ‘रेडियो सिटी’  (Radio City) इसका को-पार्टनर था। यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन था।

कार्यक्रम के दौरान ‘माइंडशेयर’ (Mindshare) को 'एजेंसी ऑफ द ईयर' के खिताब से सम्मानित किया गया जबकि हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited) को 'ब्रांड ऑफ द ईयर' से नामित किया गया।

इस बीच, ‘माइंडशेयर’ ने अलग-अलग कैटेगरी में कुल 17 गोल्ड जीते। ‘एफिकेसी वर्ल्डवाइड’ (Efficacy Worldwide) ने 2 गोल्ड, Edelman India ने 2 गोल्ड, FoxyMoron ने 2 गोल्ड, INCA–GroupM ने 1 गोल्ड और Interactive Avenues ने 3 गोल्ड अपने नाम किए। इन लोगों ने अपने प्रभावशाली कंटेंट और बेहतरीन कैंपेन के जरिए ये अवॉर्ड अपने नाम किए।

अन्य गोल्ड पाने वाले विजेताओं में MediaCom, Kulfi Collective, Tonic Worldwide, Blitzkraig, Voxxy Media, galleri5, Alliance Advertising & Marketing Pvt. Ltd, White Rivers Media Qj Pivotroots शामिल हैं।

'बेस्ट इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड श्लोक श्रीवास्तव को दिया गया, जबकि जाकिर खान ने 'मोस्ट वायरल कंटेंट क्रिएटर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड अपने नाम किया। आरजे अभिनव को 'बेस्ट मैक्रो इन्फ्लुएंसर' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, जबकि श्रेया मित्रा को 'बेस्ट माइक्रो इन्फ्लुएंसर' अवॉर्ड दिया गया। कुशा कपिला को 'बेस्ट सेलिब्रिटी इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर' का खिताब मिला, जबकि श्रेया पुजारी को 'बेस्ट राइजिंग स्टार इन्फ्लुएंसर' से सम्मानित किया गया। शेरीन को 'बेस्ट ब्यूटी इन्फ्लुएंसर' का पुरस्कार दिया गया और तन्वी गीता रविशंकर को 'बेस्ट बॉडी पॉजिटिविटी इन्फ्लुएंसर' का अवॉर्ड दिया गया। कियारा नौटियाल को 'बेस्ट चाइल्ड इन्फ्लुएंसर' का अवॉर्ड दिया गया, जबकि आशीष चंचलानी ने 'बेस्ट कॉमिक इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर' का खिताब जीता।

अवीज दरबार को 'बेस्ट डांस इन्फ्लुएंसर' का अवॉर्ड मिला, जबकि यशराज मुहाते को 'बेस्ट एंटरटेनमेंट इन्फ्लुएंसर' का खिताब दिया गया।

विजेताओं की पूरी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं-   

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘आदित्य बिड़ला कैपिटल’ में इस बड़े पद से रिटायर हुए अजय कक्कड़

अजय कक्कड़ ने अपनी एक लिंक्डइन पोस्ट में इस बारे में जानकारी शेयर की है। 31 अक्टूबर 2022 इस कंपनी में उनका आखिरी दिन था।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 30 November, 2022
Last Modified:
Wednesday, 30 November, 2022
Ajay Kakar

‘आदित्य बिड़ला कैपिटल’ (Aditya Birla Capital) के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अजय कक्कड़ (Kakar) ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। 31 अक्टूबर 2022 इस कंपनी में उनका आखिरी दिन था।  

एक लिंक्डइन पोस्ट में अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए अजय कक्कड़ ने लिखा है, ’60 साल की उम्र में रिटायरमेंट? अवसरों और संभावनाओं की इस दुनिया में?’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘जोश और प्रतिबद्धता से भरा हुआ एक अविश्वसनीय भविष्य आदित्य बिड़ला कैपिटल की प्रतीक्षा कर रहा है। हर सफलता और हर नई ऊंचाई की जय-जयकार करने के लिए तत्पर रहें।’

बता दें कि कक्कड़ ने फरवरी 2008 में आदित्य बिड़ला कैपिटल में जॉइन किया था। पूर्व में वह ‘रिलायंस कैपिटल’ (Reliance Capital) और ‘ऑगिल्वी’ (Ogilvy) के साथ काम कर चुके हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

प्रसून जोशी बने उत्तराखंड के ब्रैंड एंबेसडर

उत्तराखंड सरकार ने इसी महीने प्रसून जोशी को उत्तराखंड गौरव सम्मान से किया था सम्मानित।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 28 November, 2022
Last Modified:
Monday, 28 November, 2022
Prasoon Joshi

उत्तराखंड सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज गीतकार, कवि, लेखक और ऐडमैन प्रसून जोशी को राज्य का ब्रैंड एंबेसडर (Brand Ambassador) नियुक्त किया है। राज्य प्रशासन ने संस्कृति महानिदेशक को इस संबंध में जोशी के साथ एमओयू (Memorandum of Understanding) के लिए अधिकृत किया है।

इस बारे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक ट्वीट भी किया है।

बता दें कि ‘केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड’ के अध्यक्ष और 'मैकऐन वर्ल्डग्रुप' (McCann Worldgroup) के सीईओ व सीसीओ प्रसून जोशी को पिछले दिनों ही ‘उत्तराखंड गौरव सम्मान’ (UTTARAKHAND GAURAV SAMMAN) से सम्मानित किया गया था।

उत्तराखंड सरकार ने प्रसून जोशी को यह सम्मान कला, साहित्य और विज्ञापन के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया था। गौरतलब है कि उत्तराखंड के मूल निवासी प्रसून जोशी को पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अपने इस चैनल को पुनर्गठित करेगा ZEE मीडिया, कही ये बात

‘जी मीडिया’ (Zee Media) ने अपने फ्लैगशिप चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के बंद होने की तमाम अटकलों के बीच एक प्रेस नोट जारी किया है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 25 November, 2022
Last Modified:
Friday, 25 November, 2022
Zee Media

‘जी मीडिया’ (Zee Media) ने अपने फ्लैगशिप चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) के बंद होने की तमाम अटकलों के बीच एक प्रेस नोट जारी किया है। इस प्रेस नोट में कहा गया है कि वह ‘जी हिन्दुस्तान’ का नए सिरे से पुनर्गठन कर रहा है। उसने अब नए विजन से अगली पीढ़ी को लक्षित करने के लिए कंटेंट के बदलाव की रणनीति बनाई है और कंटेंट के प्रति दर्शकों का जुड़ाव बढ़ाने के लिए इस योजना पर काम कर रहा है।

बता दें कि अपनी इस स्ट्रैटेजी के तहत ‘जी मीडिया’ निकट भविष्य में एक नया डॉक्यूमेंट्री चैनल पेश करके कंटेंट के अपने वर्तमान बुके में विविधता लाएगा। 'जी हिन्दुस्तान' डिजिटल पर अपनी मजबूत मौजूदगी बनाए रखेगा और जी मीडिया द्वारा किए जा रहे बदलावों के बीच समय के साथ कदमताल मिलाते हुए लगातार कंटेंट देता रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि ‘जी मीडिया’ ने ‘जी हिन्दुस्तान’ को बंद करने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया था कि इस चैनल में से तमाम एंप्लॉयीज को पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बताया गया कि एक तो वित्तीय स्थिति और दूसरा इस चैनल का कंटेंट ‘जी न्यूज’ (Zee News) के लगभग समान होने के कारण इसे बंद करने का फैसला लिया जा रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 2020 में तत्कालीन सीईओ पुरुषोत्तम वैष्णव के नेतृत्व में इस चैनल को नया रूप (revamp) दिया गया था। उस समय शमशेर सिंह मैनेजिंग एडिटर के पद पर कार्यरत थे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV के टेकओवर में जुटे अडानी ग्रुप को ओपन ऑफर के दूसरे दिन मिली थोड़ी राहत

NDTV में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने की कवायद में जुटे अडानी ग्रुप (Adani group) को ओपन ऑफर (Open Offer) से दूसरे दिन थोड़ी राहत मिली

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 24 November, 2022
Last Modified:
Thursday, 24 November, 2022
adani89322

देश की अग्रणी मीडिया कंपनियों में शुमार ‘नई दिल्ली टेलीविजन’ (NDTV) में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने की कवायद में जुटे जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप (Adani group) को ओपन ऑफर (Open Offer) से दूसरे दिन थोड़ी राहत मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडानी ग्रुप कुछ ही निवेशकों से शेयरों को वापस खरीदने में कामयाब रहा है।

लगभग 493 करोड़ रुपए का ओपन ऑफर कंपनी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस ओपन ऑफर के शुरू होने के दूसरे दिन बुधवार को करीब 1.8 मिलियन ही शेयर्स टेंडर हुए थे। यह कीमत 10.76 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो ओपन ऑफर के पहले ही दिन कोई सामने नहीं आया। यह ओपन ऑफर पांच दिसंबर तक जारी रहेगा, जोकि 294 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करीब 1.67 करोड़ शेयरों के लिए है।

फिलहाल, जिन्होंने अपने शेयर टेंडर किए हैं, उनके नामों से पर्दा ओपन ऑफर के आखिरी दिन उठेगा।  

गौरतलब है कि अडानी एंटरप्राइजेज के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ‘एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड’ (AMNL) ने ‘एनडीटीवी’ में 29.18% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह ओपन ऑफर अतिरिक्त 26% हिस्सेदारी के लिए लाया गया है।

बता दें कि अडानी ग्रुप ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपए से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी, इस कर्ज के एवज में कर्जदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से एडिशनल 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कॉफी ब्रैंड Beanly पंख फैलाने को तैयार, इन एंटरप्रिन्योर्स ने किया निवेश

इनोवेटिव कॉफी ब्रैंड ‘बीनली’ को राहुल जैन और समयेश खन्ना ने शुरू किया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 24 November, 2022
Last Modified:
Thursday, 24 November, 2022
Beanly Coffee

कॉफी के क्षेत्र में तेजी से अपने पंख फैला रहे कंज्युमर ब्रैंड और नए-नए इनोवेशंस के लिए पहचाने जाने वाले डी2सी स्टार्टअप ‘बीनली’ (Beanly) ने सीड फंड राउंड में शुरुआती पूंजी जुटा ली है। तमाम जाने-माने निवेशकों ने इस कॉफी स्टार्टअप में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि इस इनोवेटिव कॉफी ब्रैंड  को राहुल जैन और समयेश खन्ना ने शुरू किया है।

इस बारे में कंपनी के फाउंडर्स का कहना है, ‘हम गुणवत्तापूर्ण कॉफी को घर-घर पहुंचाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। पिछले तीन वर्षों में हमने इस कैटैगरी को काफी तेजी से आगे बढ़ते हुए देखा है और अपने प्रॉडक्ट्स को ऐसी पहचान दी है कि तमाम कॉफी प्लेयर्स ने इसे कॉपी किया है। अब हमें लगता है कि हमारे ब्रैंड पर ध्यान केंद्रित करने और बीनली की उपस्थिति को ऑनलाइन और ऑफलाइन बनाने का सही समय है।’

इसके साथ ही राहुल और समयेश का यह भी कहना है, ‘अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए हम देश में अंडरवैल्यूड यानी अब तक कम आंकी गई लेकिन महत्वपूर्ण कॉफी इंडस्ट्री को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

गौरतलब है कि सीड राउंड में ‘बिजनेसवर्ल्ड’ समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘सिरोना हाइजीन के संस्थापक’ दीप बजाज, मोहित बजाज व निवेशक रोहित जैन, विकास चौधरी और अभिषेक रवि जैसे जाने-माने एंटरप्रिन्योर्स ने निवेश किया है।

इस बारे में डॉ. अनुराग बत्रा का कहना है, ‘देश में कॉफी की खपत काफी तेजी से बढ़ रही है। बीनली कॉफी कल्चर को आगे बढ़ाने व रफ्तार देने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। मैं राहुल और समयेश को लंबे समय से जानता हूं और मैंने देखा है कि किस तेजी से नए-नए इनोवेशन करते हैं।’

वहीं, दीप बजाज का कहना है, ‘समयेश और राहुल बेहतरीन फाउंडर्स हैं, जिन्हें कॉफी बहुत पसंद है। हमने इनके अलावा किसी और को इतना कॉफी प्रेमी नहीं देखा है। कॉफी के प्रति उनका जुनून और इस दिशा में उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं। इस कैटेगरी में उन्होंने जिस तरह के इनोवेशन किए हैं और भविष्य में करना चाहते हैं, उससे इस सेगमेंट को वह काफी आगे ले जाएंगे। इसलिए, हमने उन्हें सपोर्ट करने का फैसला किया है।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV में 26% अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी हासिल करेगा अडानी ग्रुप, आज से ओपन ऑफर शुरू

NDTV में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी ग्रुप (Adani group) का ओपन ऑफर (Open Offer) मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 22 November, 2022
Last Modified:
Tuesday, 22 November, 2022
adani89322

देश की अग्रणी मीडिया कंपनियों में शुमार ‘नई दिल्ली टेलीविजन’ (NDTV) में 26 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी ग्रुप (Adani group) का ओपन ऑफर (Open Offer) मंगलवार यानी आज से शुरू हो रहा है। अडानी ग्रुप की कंपनियों की तरफ से ऑफर को मैनेज करने वाली जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) ने एक नोटिस में कहा कि ये ओपन ऑफर 493 करोड़ रुपए का है, जोकि 22 नवंबर को खुलेगा और 5 दिसंबर को बंद होगा।

जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) ने अपने नोटिस में कहा कि कंपनी ने अपने ओपन ऑफर के लिए प्राइस बैंड 294 रुपए प्रति शेयर तय किया है। सेबी ने 7 नवंबर को एनडीटीवी में एडिशनल हिस्सेदारी लेने के लिए अडानी ग्रुप  की 492.81 करोड़ रुपए की प्रस्तावित ऑफर को  मंजूरी दे दी थी।

बता दें कि अडानी ग्रुप ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपए से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी, इस कर्ज के एवज में कर्जदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से एडिशनल 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे।

वहीं, यदि अडानी ग्रुप ओपेन ऑफर में NDTV की अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने में सफल रहता है, तो मीडिया फर्म में ग्रुप की हिस्‍सेदारी बढ़कर 54 फीसदी हो जाएगी और गौतम अडानी NDTV के मालिक बन जाएंगे।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

IN10 मीडिया नेटवर्क ने पूरे किए आठ साल, जानें इसकी 'सफलता का सफर'

IN10 मीडिया नेटवर्क (IN10 Media Network) ने सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 19 November, 2022
Last Modified:
Saturday, 19 November, 2022
in10Media454

IN10 मीडिया नेटवर्क (IN10 Media Network) ने सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। आठ साल की इस लंबी यात्रा के दौरान नेटवर्क ने अपने स्ट्रैटजिक तरीके से बिजनेस वर्टिकल्स, ब्रॉडकास्ट व डिजिटल एंटरटेनमेंट, टेक्नोलॉजी, डिजिटल व प्रॉडक्शन और गेमिंग में निवेश किया है।

आठ साल पूरे करने के मौके पर IN10 मीडिया नेटवर्क के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पिट्टी ने कहा, ‘हम बेहद ही रोमांचक भरे ऐसे समय में जी रहे हैं, जहां आपके लिए हर तरफ मौके ही मौके हैं, जो आपकी पंसद में बहुत से विकल्प देते हैं, जिससे निर्णय लेना और भी आसान हो जाता है, ताकि डिमांड के मुताबिक बिजनेस माडल के साइज और स्केल को बड़ा बनाया जा सके। लेकिन यह अपने साथ अस्पष्टता और अस्थिरता जैसी बड़ी चुनौतियां भी लाता है, साथ ही साथ मार्केट में जोखिम भी, जैसाकि महामारी के समय देखने को मिला था। अपने सभी स्टेकहोल्डर्स को साथ लेकर वर्तमान में बने रहना और भविष्य को देखते हुए बड़े कदम उठाना ही हमारी इस परिपूर्ण यात्रा की आधारशिला है।

कंपनी ने इस मौके पर कहा कि नेटवर्क ब्रॉडकास्ट बिजनेस में लगातार आगे बढ़ रहा है। यह जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स में ‘इशारा’ (Ishara), इंफोटेनमेंट कैटेगरी में प्रमुख चैनल ‘एपिक’ (EPIC), हिंदी म्यूजिक चैनल्स में ‘शोबॉक्स’ (ShowBox), किड्स चैनल्स में ‘गुब्बारे’ और रीजनल मूवी जॉनर में ‘फिलम्ची भोजपुरी’ (Filamchi Bhojpuri) की पेशकश कर रहा है। अब यह स्ट्रैटजिक तरीके अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘एपिक ऑन’ (EPIC ON) का विस्तार कर रहा है, जोकि डिजिटल पर बने रहने वाले भारतीयों के लिए बेहद ही आकर्षक कंटेंट का खजाना है और इसके अतिरिक्त DocuBay पहला ऐसा वैश्विक मंच है, जो डॉक्यूमेंट्रीज का प्रसारण करता है।

इसके साथ ही, कंटेंट स्टूडियो जगरनॉट प्रॉडक्शंस (Juggernaut Productions), लगातार तेजी से बढ़ते डिजिटल ओटीटी परिदृश्य में ऐतिहासिक कंटेंट निर्मित कर रहा है, क्योंकि नेटवर्क थिएटर और डिजिटल रिलीज के लिए मूवीज को प्रड्यूस करने के साथ कंटेंट को और मजबूत कर रहा है।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए