IPL 2020: शुरुआती 34 मैचों में इन ब्रैंड्स का रहा जलवा

इन दिनों ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) का क्रिकेट प्रेमियों पर खुमार छाया हुआ है। इसे देखते हुए विभिन्न ब्रैंड्स भी एडवर्टाइजिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 27 October, 2020
Last Modified:
Tuesday, 27 October, 2020
Viewership

इन दिनों ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) का क्रिकेट प्रेमियों पर खुमार छाया हुआ है। इसे देखते हुए विभिन्न ब्रैंड्स भी एडवर्टाइजिंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ‘टैम एडेक्स’ (TAM Adex) रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल-13 के पहले 34 मैचों में रीजनल स्पोर्ट्स चैनल्स पर ‘Surf Excel Quick Wash’ एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स की लिस्ट में टॉप पर रहा है।

हिंदी और अंग्रेजी भाषा के स्पोर्ट्स चैनल्स की बात करें तो टैम एडेक्स के आंकड़ों के अनुसार, आईपीएल-13 के पहले 34 मैचों में ‘Oppo Reno4 Pro’ एक्सक्लूसिव ब्रैंड की लिस्ट में सबसे ऊपर रहा है। (Period : 19th Sep'20-17th Oct'20 (IPL 13) and  23rd Mar'19-18th Apr'19 (IPL 12))। इस रिपोर्ट के अनुसार दोनों भाषाओं के चैनल्स पर कुल 37 एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स थे। इस अवधि के दौरान टॉप-5 ब्रैंड्स में Ford Service, Pepsi, Century Laminates/ Century Ply और HDFC Mutual Fund शामिल रहे।

वहीं, रीजनल स्पोर्ट्स चैनल्स की बात करें तो इन पर 18 एक्सक्लूसिव ब्रैंड्स थे, जिनमें ‘Surf Excel Quick Wash’ टॉप पर रहा। टॉप-5 की लिस्ट में Asian Paints Apex Ultima Protek, Sunfeast Veda Marie Light, Maaza और 7 Up भी शामिल रहे। यदि रीजनल और हिंदी व अंग्रेजी स्पोर्ट्स चैनल्स को एक साथ मिलाकर देखा जाए तो आईपीएल-13 के दौरान कुल 145 प्रमुख ब्रैंड्स का विज्ञापन किया जा रहा है, जिनमें Dream11.com कॉमन ब्रैंड बना हुआ है।  

आईपीएल-12 की तुलना में इस साल आईपीएल-13 में 31 नई कैटेगरीज और 162 ब्रैंड्स ने विज्ञापन किया। इस अवधि के दौरान आगे आने वाले कैटेगरीज में वेफर/चिप्स शामिल थीं, जो लिस्ट में सबसे ऊपर थे। इसके बाद ईकॉमर्स-फार्मा/हेल्थकेयर शामिल रहे। 162 नए ब्रैंड्स की लिस्ट में Vi Cellular Phone Service नंबर वन व इसके बाद Oppo F17/F17 Pro का नंबर रहा।

आईपीएल-13 के दौरान जो टॉप-5 कैटेगरीज इस बार दिखाई नहीं दीं, उनमें ecom-Travel and Tourism, fans, refrigerators, Corporate/brand image और Toothpastes शामिल रहीं। आईपीएल-13 के दौरान टॉप-5 कैटेगरीज में से जो तीन अपना विज्ञापन नहीं कर रही हैं, वे गर्मियों की प्रमुख कैटेगरीज हैं।

आईपीएल-13 के शुरू के 34 मैचों में टॉप-5 कैटेगरीज की लिस्ट में ई-कॉमर्स सेक्टर सबसे ऊपर रहा और ऐड वॉल्यूम में इसका शेयर करीब 30 प्रतिशत रहा। इस दौरान टॉप-5 कैटेगरी का कुल मिलाकर विज्ञापन शेयर करीब 38 प्रतिशत रहा। टॉप-5 कैटेगरीज में से तीन कैटेगरीज आईपीएल-13 और आईपीएल-12 में कॉमन रहीं।

आईपीएल-12 और आईपीएल-13 में टॉप एडवर्टाइजर्स की बात करें तो इनमें दो कॉमन रहे। दोनों आईपीएल में Oppo India और FX Mart टॉप एडवर्टाइजर्स की लिस्ट में शामिल रहे। आईपीएल-12 के मुकाबले आईपीएल-13 में एडवर्टाइजर्स और ब्रैंड्स की संख्या में क्रमश: नौ और चार प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस विदेशी सरजमीं पर लॉन्च होगा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लि. (ZEEL) ने अपने सबसे बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 (ZEE5) को अमेरिका में लॉन्च करने की घोषणा की है

Last Modified:
Friday, 11 June, 2021
Zee5

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लि. (ZEEL) ने अपने सबसे बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 (ZEE5) को अमेरिका में लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसे 22 जून को शुरू किया जाएगा।

कंपनी वहां बड़ी संख्या में रह रहे प्रवासी भारतीय और भारतीय मूल के लोगों को ध्यान में रखकर यह कदम उठा रही है।

जी5 ने एक बयान में कहा कि यह मंच (स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म) फिलहाल अमेरिकी बाजार में बीटा परीक्षण के दौर में है।

बयान के अनुसार, ‘जी5 के लिए अमेरिका अंतिम और सबसे बड़ी शुरुआत है। कंपनी इसके जरिये वहां रह रहे 54 लाख उन भारतीय दर्शकों के साथ बाजार में तेजी से विकास के लिए मंच तैयार कर रही है, जिसका इस सामग्री से गहरा सांस्कृतिक और भाषाई जुड़ाव है।’

जी5 अमेरिका में आधिकारिक तौर पर इसकी शुरुआत की घोषणा 22 जून को करेगा। यह एक वर्चुअल कार्यक्रम में होगा, जहां इसके प्लेटफार्म और कार्यक्रम सामग्री का अनवारण किया जाएगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

विज्ञापनों के मामले में ब्रैंड्स के लिए कैसे रही साल की पहली तिमाही, पढ़ें ये रिपोर्ट

‘टैम एडेक्स’ (TAM AdEx) की रिपोर्ट के अनुसार, 1350 नए ब्रैंड्स ने प्रिंट पर और 600 ने टीवी पर विज्ञापन दिया।

Last Modified:
Wednesday, 09 June, 2021
Advertisement

‘टैम एडेक्स’ (TAM AdEx) के आंकड़ों के अनुसार,  टीवी, प्रिंट, रेडियो और डिजिटल समेत तमाम मीडिया में इस साल जनवरी से मार्च के बीच पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में फूड और बेवरेज (Food and Beverage) सेक्टर में काफी ज्यादा वृद्धि देखने को मिली है।

जनवरी से मार्च 2021 के दौरान टेलिविजन पर फूड एंड बेवरेज सेक्टर के विज्ञापनों की संख्या (ad volumes) पिछली साल इसी अवधि की तुलना में 43 प्रतिशत तक बढ़ गई। इसी तरह, विज्ञापनों की इंडेक्स में इस सेक्टर की 28 प्रतिशत ग्रोथ हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान रेडियो माध्यम पर 61 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। डिजिटल माध्यम पर फूड एंड बेवरेज सेक्टर के विज्ञापनों में 75 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

टीवी पर फूड और बेवरेज सेक्टर के विज्ञापनों की बात करें तो इसमें मिल्क बेवरेज और बिस्कुट का शेयर मिलाकर 26 प्रतिशत से ज्यादा रहा। जनवरी से मार्च 2021 के दौरान टॉप-10 एडवर्टाइजर्स के विज्ञापनों का प्रतिशत 60 प्रतिशत से ज्यादा रहा, इस लिस्ट में हिंदुस्तान यूनिलीवर सबसे आगे रहा। रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी-मार्च 2020 के मुकाबले जनवरी-मार्च 2021 में 600 नए ब्रैंड्स आगे आए और दो नए टॉप ब्रैंड्स आईटीसी एडवर्टाइजर्स की ओर से थे।

जहां तक टीवी का सवाल है तो इस सेक्टर के लिए विज्ञापन के लिहाज से जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (GEC) और मूवीज जॉनर प्राथमिकता पर रहे। जनवरी-मार्च 2021 के दौरान फूड एंड बेवरेज सेक्टर के लिए इस जॉनर में टॉप दो चैनल ने मिलकर विज्ञापनों के मामले में टीवी पर 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल की। टीवी पर फूड एंड बेवरेज को प्रमोट करने के मामले में फीचर फिल्म्स सबसे ज्यादा प्राथमिकता वाला जॉनर रहा। टॉप-2 प्रोग्राम जॉनर में फीचर फिल्म्स और न्यूज बुलेटिन को मिलाकर टीवी पर फूड एंड बेवरेज सेक्टर के विज्ञापनों का शेयर 40 प्रतिशत से ज्यादा रहा।  

वहीं, प्रिंट को देखें तो टैम एडेक्स के आंकड़ों के अनुसार, फूड एंड बेवरेज सेक्टर की टॉप 10 लिस्ट में मसालों की कैटेगरी सबसे आगे रही। जनवरी से मार्च 2021 के दौरान पूरे सेक्टर के विज्ञापनों के 11 प्रतिशत शेयर के साथ अमूल एडवर्टाइजर्स की लिस्ट में टॉप पर रहा। इसके बाद हिंदुस्तान यूनिलीवर का नंबर रहा। हालांकि, विज्ञापनों में टॉप-10 एडवर्टाइजर्स का शेयर 40 प्रतिशत से ज्यादा रहा। जनवरी-मार्च 2021 के दौरान प्रिंट माध्यम में 1350 से ज्यादा नए ब्रैंड्स देखे गए।

इसके अलावा विज्ञापनों की संख्या में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ हिंदी भाषा शीर्ष पर रही और शीर्ष पांच प्रकाशन भाषाओं का मिलकर इस सेक्टर के विज्ञापनों की संख्या में 80 प्रतिशत का शेयर रहा। इस सेक्टर के विज्ञापन स्पेस में जनरल इंटरैस्ट पब्लिकेशन जॉनर का 99 प्रतिशत रहा।  

रेडियो माध्यम की बात करें तो फूड एंड बेवरेज सेक्टर के कुल विज्ञापनों में पान मसाला,गुटखा, जर्दा का 16 प्रतिशत शेयर रहा। कुल विज्ञापन में जनवरी से मार्च 2012 के दौरान टॉप-10 एडवर्टाइजर्स ने मिलकर 54 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल की। जनवरी-मार्च 2020 की तुलना में जनवरी-मार्च 2021 के दौरान इस लिस्ट में 250 से ज्यादा नए ब्रैंड्स देखने को मिले, जिनमें रेडियो पर न्यू ब्रैंड की लिस्ट में मदर डेयरी मिल्क सबसे ऊपर रहा।

डिजिटल मीडियम में 16 प्रतिशत शेयर के साथ इस सेक्टर में विज्ञापन देने वालों में चॉकलेट कैटेगरी सबसे आगे रही। जनवरी-मार्च 2021 के दौरान कुल विज्ञापनों में टॉप-10 एडवर्टाइजर्स का 63 प्रतिशत शेयर रहा और कैडबरीज इंडिया ने इसमें टॉप पर जगह बनाई।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब गोदरेज में बड़ी भूमिका में नजर आएंगे सुधीर सीतापती

सुधीर सीतापति ने पिछले दिनों ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर’ (एचयूएल) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (फूड एंड रिफ्रेशमेंट) के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Last Modified:
Wednesday, 12 May, 2021
Sudhir Sitapati

‘गोदरेज कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स लिमिटेड’ (Godrej Consumer Products Ltd) ने सुधीर सीतापति (Sudhir Sitapati) को मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के तौर पर नियुक्त करने का ऐलान किया है। बता दें कि सुधीर सीतापति ने पिछले दिनों ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर’ (एचयूएल) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (फूड एंड रिफ्रेशमेंट) के पद से इस्तीफा दे दिया था। वह इस कंपनी के साथ करीब 22 साल से जुड़े हुए थे।

‘गोदरेज’ में सीतापति की नियुक्ति 18 अक्टूबर 2021 से प्रभावी होगी। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, वर्तमान में चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर निसाबा गोदरेज (Nisaba Godrej) ‘गोदरेज कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स लिमिटेड’ में एग्जिक्यूटिव चेयरपर्सन की भूमिका निभाएंगी।

कंपनी के अनुसार, ‘बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में सुधीर सीतापति को मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है। उनकी यह नियुक्ति पांच साल के लिए होगी और 18 अक्टूबर 2021 से प्रभावी होगी। शेयरधारकों (shareholders) की मंजूरी के लिए यह मामला कंपनी की वार्षिक आम बैठक में रखा जाएगा।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मोबाइल प्रीमियर लीग ने सीरीज डी फंडिंग के जरिये जुटाए 95 मिलियन डॉलर

945 मिलियन डॉलर के वैल्यूएशन के साथ यह कंपनी यूनिकॉर्न बनने के करीब आ गई है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 06 February, 2021
Last Modified:
Saturday, 06 February, 2021
MPL

भारतीय ई-स्पोर्ट्स और मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म ‘मोबाइल प्रीमियर लीग’ (MPL) ने कंपोजिट कैपिटल और मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स की अगुवाई में सीरीज D राउंड में 95 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि इसके बाद कंपनी 945 मिलियन डॉलर के वैल्यूएशन के साथ यूनिकॉर्न बनने के करीब आ गई है। बता दें कि जब कोई नई कंपनी एक अरब डॉलर का वैल्यूएशन हासिल करती है, तो उसे यूनिकॉर्न कहा जाता है।

कंपनी के अनुसार, फंडिंग के इस राउंड में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में बेस पार्टनर, आरटीपी ग्लोबल, एसआईजी, गो-वेंचर्स, टेल्स्ट्रा वेंचर्स, फाउंडर्स सर्किल और प्ले वेंचर्स शामिल हैं। वर्ष 2018 में अपनी स्थापना के बाद से ‘एमपीएल’ की कुल पूंजी अब 225.5 मिलियन डॉलर है।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि पिछले साल महामारी के चलते लगे लॉकडाउन ने भारत में पहले से ही तेजी से बढ़ते ई-स्पोर्ट्स उद्योग को एक उत्साह प्रदान किया है। एमपीएल अपने ई-स्पोर्ट्स पोर्टफोलियो का विस्तार करने और अधिक ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फंडिंग के इस नए प्रवाह का उपयोग करेगा। इस साल एमपीएल के अंतरराष्ट्रीय विस्तार में तेजी लाने के लिए भी इस फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। ‘एमपीएल’ के भारत में 60 मिलियन से अधिक और इंडोनेशिया में 3.5 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं।

इस बारे में ‘एमपीएल’ के सह-संस्थापक और सीईओ साई श्रीनिवास का कहना है, ‘हम अपना विस्तार कर रहे हैं, ऐसे में फंडिंग का यह दौर हमें अपने मूल मूल्य प्रस्तावों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा, जो गेमर्स के लिए सबसे अच्छी सुविधाओं के साथ एक सशक्त और सर्वश्रेष्ठ ई-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा।’

श्रीनिवास का यह भी कहना है, ‘भारत में ई-स्पोर्ट्स कम्युनिटी पहले से ही तेजी से आगे बढ़ रही है, हमारा मानना है कि यह भारतीय निर्मित खेलों को दुनिया में ले जाने का सही समय है और साथ ही भारतीय गेमर्स को उनकी प्रतिभा पहचाने जाने में भी यह कदम मददगार साबित होगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

तमाम OTT प्लेटफॉर्म्स पर कुछ यूं क्रिएटिव कंटेंट की पेशकश करेगा ABP नेटवर्क

एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने कहा, ‘हमने आज के दौर के कंटेंट उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 23 January, 2021
Last Modified:
Saturday, 23 January, 2021
ABP-Studios54454

आज के दर्शक को सशक्त बनाने और उनका मनोरंजन करने के लिए एबीपी नेटवर्क अपने पोर्टफोलियो ‘एबीपी स्टूडियोज’ के जरिए क्रिएटिव कंटेंट की अनूठी पेशकश कर रहा है। असंख्य प्रेरक कहानियों और अनूठे कंटेट के माध्यम से यह आज के दौर के विवेकपूर्ण उपभोक्ताओं के जीवन को नया आयाम देगा।

‘एबीपी स्टूडियोज’ मुंबई आधारित एक कंटेंट और प्रॉडक्शन कंपनी है, जिसके जरिए वह विभिन्न प्रकार की सेवाएं जैसे आईपी क्रिएशन, प्रॉडक्शन, विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर फिक्शन और नॉन-फिक्शन का को-प्रॉडक्शन, लाइसेंसिंग व सिंडीकेशन सेवाएं, ब्रैंड सॉल्यूशंस, सेकेंड स्क्रीन और इंटरैक्टिव कंटेंट पेश करेगा।

बहुभाषी प्लेटफॉर्म ‘एग्नॉस्टिक स्टोरीटैलर्स’ की टीम के साथ यह स्टूडियो उत्कृष्ट कंटेंट पेश करेगा, जो एक ‘ब्लैक एंड व्हाइट’ दृष्टिकोण के दायरे से बाहर जाकर देश की कहानियों को नया आयाम देगी। ‘एबीपी स्टूडियोज’ का दावा है कि वह कहानी के हर पहलू में गहराई से जाकर इसके भारतीय संदर्भ पर रोशनी डालेगा। साथ ही ऐसे विभिन्न क्षेत्रों से कहानियों को पहचानकर उन्हें क्युरेट करेगा, जो विविध भारत को एक देश के रूप में एकजुट बनाते हैं। पौराणिक से लेकर ऐतिहासिक कथाओं, लोकप्रिय फिक्शन से लेकर स्थानीय नायकों की अवंत ग्रेड की विचित्र कहानियों तक- यह नई कंटेंट प्रॉडक्शन शाखा देश की विविधता की गहराईयों में छिपी गुमनाम कहानियों को विश्वस्तरीय दर्शकों के समक्ष लेकर आएगी।

नेटवर्क के व्यापक दृष्टिकोण के अनुसार, प्रॉडक्शन कंपनी का कंटेंट एक विशेष ‘प्रयोजन’ का वादा करता है। यह भारतीय और अन्तरराष्ट्रीय दर्शकों को वास्तविकता का ‘रोचक’ अनुभव प्रदान करेगा और सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि यह आज के दौर के लिए दर्पण की भूमिका निभाकर एक बेहतर कल के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा।

बता दें कि नए प्रॉडक्शन्स पर काम पहले से शुरू हो चुका है और जल्द ही कंटेंट विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होंगे।

इस अवसर पर एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने कहा, ‘हमने आज के दौर के कंटेंट उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। कंटेंट प्रॉडक्शन पर फोकस करते हुए इस सेगमेंट के साथ, हम अपने उपभोक्ताओं और हितधारकों को प्रतिस्पर्धी कंटेंट से लाभान्वित करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारा नया वेंचर एबीपी-ब्रैंड का नेतृत्व करते हुए विकास के अगले दौर के लिए तैयार है।’

इस विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मिस एबीपी स्टूडियोज की बिजनेस हेड जुल्फिया वारिस ने कहा, ‘एबीपी स्टूडियोज एक बेहद विशेष डिविजन है, जो आज के दर्शकों के लिए कुछ खास लेकर आता है। यह ब्लैक एंड व्हाइट दृष्टिकोण के दायरे से बाहर जाकर गुमनामी में छिपे परिप्रेक्ष्यों को नया आयाम देगा और इन्हें दर्शकों के समक्ष लेकर आएगा। हमने इस सपने को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत की है और हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि जल्द ही हम अपने देश की कई प्रेरक, सशक्त और विशिष्ट कहानियों को विश्वस्तरीय दर्शकों के लिए प्रस्तुत करने जा रहे हैं।’

ब्रैंड के साथ अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए सैफरन ब्रैंड कन्सलटेन्ट्स के को-फाउंडर व सीईओ जेकोब बेनबुनान ने कहा, ‘हमें खुशी है कि एबीपी नेटवर्क के नए वेंचर के साथ जुड़कर इस विशेष एंटरेप्रेन्योरियल ड्राइव में शामिल होने का मौका मिला है जो एबीपी के लिए बेहद खास है। नेटवर्क के विकास के लिए अविनाश और उनकी टीम के साथ काम करते हुए हम एबीपी स्टूडियोज के लिए महत्वाकांक्षाओं को भली प्रकार समझते हैं। हमारी टीम ने इसे चुनौती की तरह लिया और कुछ ऐसा बनाया है जो सिर्फ इसी संगठन में विकसित किया जा सकता था। मेरा मानना है कि इसका बोल्ड डिजाइन एबीपी की संस्कृति और प्रेरणा का संकेत है। यह एक ऐसा ब्रैंड है जो परम्पराओं के दायरे से बाहर जाकर काम करता है और इनके साथ काम करना हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। हम जुल्फिया और उनकी टीम को इस शानदार नए बिजनेस वेंचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’

अपने विचार व्यक्त करते हुए 82.5 कम्युनिकेशन्स की चेयरमैन व सीसीओ सुमोंतो चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘जब आप जीवन के गहरे पलों पर रोशनी डालते हैं, आपके सामने रंगों से भरपूर सच्ची कहानियां स्पष्ट हो जाती हैं। इसी सोच के साथ एबीपी स्टूडियोज का विकास किया गया है- इसी नई रोशनी के साथ हम भारत को नए तरीके से देखने के लिए तैयार हैं।’

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV Convergence लाया नया ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल

एनडीटीवी की सहायक कंपनी एनडीटीवी कन्वर्जेंस (NDTV Convergence) ने ‘एनडीटीवी शॉपिंग’ (NDTV Shopping) नाम से एक ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल लॉन्च किया है।

Last Modified:
Monday, 18 January, 2021
NDTV-Shoping5454

एनडीटीवी (NDTV) की सहायक कंपनी एनडीटीवी कन्वर्जेंस (NDTV Convergence) ने ‘एनडीटीवी शॉपिंग’ (NDTV Shopping) नाम से एक ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, लाइफस्टाइल, होम, किचन जैसी कई अलग-अलग तरह के प्रॉडक्ट्स की पेशकश करेगा, जिसमें भारत के शीर्ष ब्रैंड्स के प्रॉडक्टस शामिल होंगे।

एनडीटीवी शॉपिंग बड़ी बचत के लिए यूजर्स की मदद कर विभिन्न प्रॉडक्ट्स की टॉप डील को भी सर्च करेगा। साथ ही प्लेटफॉर्म की रिव्यूर्स टीम तमाम प्रॉडक्ट्स के बीच यूजर्स के लिए सबसे बेहतरीन प्रॉडक्ट्स ढूंढेगा।

NDTV कन्वर्जेंस के एसवीपी पार्टनरशिप्स व एलांयसेज वैभग सहगल ने लिंक्डइन पर घोषणा की और कहा कि महीनों कड़ी मेहनत के बाद अंत में अपने नए पोर्टल ‘एनडीटीवी शॉपिंग’ के लॉन्चिंग की घोषणा कर बेहद खुश हूं। लोगों की खरीदारी में एक तरह से उनकी मदद ही कर रहा हूं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘डीडी फ्रीडिश’ पर अब देखने को मिलेंगे ये 3 और मूवी चैनल्स

‘प्रसार भारती’ ने ‘दूरदर्शन’ के डायरेक्ट टू होम (DTH) प्लेटफॉर्म  ‘डीडी फ्रीडिश’ पर MPEG-2 स्लॉट के आवंटन की 50वीं ई-नीलामी के परिणाम की घोषित कर दिए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 22 December, 2020
Last Modified:
Tuesday, 22 December, 2020
Channels

नेशनल पब्लिक ब्रॉडकास्टर ‘प्रसार भारती’ ने ‘दूरदर्शन’ के डायरेक्ट टू होम (DTH) प्लेटफॉर्म  ‘डीडी फ्रीडिश’ पर MPEG-2 स्लॉट के आवंटन की 50वीं ई-नीलामी के परिणाम की घोषित कर दिए हैं। इसके तहत जिन मीडिया नेटवर्क्स को स्लॉट आवंटित किए गए हैं उनमें तीन नए मूवी चैनल्स शामिल हैं। पहला- डिज्नी-स्टार इंडिया का ‘स्टार उत्सव मूवीज’  (Star Utsav Movies) चैनल, दूसरा- सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया का ‘सोनी वाह’ (Sony Pictures Network) और 10मीडिया नेटवर्क का भोजपुरी मूवी चैनल ‘फिल्मची’ (Filamchi) शामिल है।

बता दें कि प्लेटफॉर्म पर ये स्लॉट तीन महीने यानी 29 दिसंबर, 2020 से शुरू होकर 31 मार्च, 2021 तक के लिए वैध होंगे।

वहीं अभी से प्रसार भारती ने ‘दूरदर्शन’ के डायरेक्ट टू होम (DTH) प्लेटफॉर्म ‘डीडी फ्रीडिश’ पर 29 दिसंबर, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक MPEG-2 स्लॉट के आवंटन के लिए 50वीं ऑनलाइन ई-नीलामी प्रक्रिया के तहत आवेदन तक आमंत्रित किए हैं।

साथ ही पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने डीटीएच प्लेटफॉर्म ‘डीडी फ्रीडिश’ के खाली MPEG-4 स्लॉट के आवंटन के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं, जोकि 1 जनवरी 2021 से 31 मार्च, 2021 तक के लिए वैध होगी। 51वीं ऑनलाइन ई-नीलामी प्रक्रिया अस्थायी रूप से 28 दिसंबर, 2020 को दोपहर को आयोजित की जाएगी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

शुरू हुआ e4m India Brand Conclave

इस कार्यक्रम के चौथे एडिशन में इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गज और प्रतिष्ठित ब्रैड्स तमाम अहम पहलुओं पर अपने विचार रखेंगे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 02 December, 2020
Last Modified:
Wednesday, 02 December, 2020
Brand Conclave

मीडिया समूह ‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) ने एक बार फिर ‘इंडिया ब्रैंड कॉन्क्लेव’ (India Brand Conclave) का आयोजन किया है। यह इस कार्यक्रम का चौथा एडिशन है। वर्चुअल रूप से दो दिसंबर को शुरू हुआ दो दिवसीय यह कार्यक्रम तीन दिसंबर तक चलेगा।

महामारी को देखते हुए इस साल कार्यक्रम की थीम 'Brands of Tomorrow' रखी गई है। ‘कलर्स’ की ओर से प्रायोजित इस कार्यक्रम में इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गज और प्रतिष्ठित ब्रैड्स बताएंगे कि इस महामारी के बीच कंज्यूमर्स के दिमाग में प्रासंगिक बने रहने के लिए ब्रैंड्स किस तरह की चुनौतियों से जूझ रहे हैं।

कार्यक्रम में डिजिटल ग्रोथ पार्टनर  InMobi, नॉलेज पार्टनर ICFAI Business School और को-पार्टनर्स India Today, Talkwalker व Tyroo रहेंगे, जबकि रिवॉर्ड पार्टनर XOXODAY रहेंगे। इस दौरान पैनल डिस्कशंस भी आयोजित किए जाएंगे, जिसमें इंडस्ट्री लीडर्स तमाम पहलुओं पर अपने विचार रखेंगे।

कार्यक्रम का पूरा एजेंडा, स्पीकर्स की लिस्ट समेत अन्य जानकारी पाने और रजिस्ट्रेशन के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कोरोना के खिलाफ जंग में Zee Group ने यूं दिया योगदान

देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। वहीं इस बीच महामारी से लड़ाई में हिस्सा लेते हुए जी ग्रुप (Zee Group) ने...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 24 November, 2020
Last Modified:
Tuesday, 24 November, 2020
Zee

देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। वहीं इस बीच महामारी से लड़ाई में हिस्सा लेते हुए जी ग्रुप (Zee Group) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार को 20  एंबुलेंस और 5 हजार पीपीई (PPE) किट्स दान किए हैं।

इस मौके पर इस वर्चुअली रूप से जुड़े जी एंटरटेनमेंट (ZEEL) के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने जी ग्रुप के कोरोना महामारी के खिलाफ किए गए महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया, जिसमें उन्होंने बताया की एक जिम्मेदार कॉरपोरेट के रूप में जी ने देश भर में राज्य सरकारों और केंद्र सरकार की मदद के लिए 200 से ज्यादा एंबुलेंस और 46000 पीपीई किट अब तक उपलब्ध कराएं हैं। छह लाख से ज्यादा विस्थापित लोगों को भोजन उपलब्ध कराया है।

वहीं पुनीत गोयनका ने कहा की मुझे पूरी उम्मीद है जी का यह कदम वायरस को रोकने में सहायक साबित होगा। उन्होंने प्रदेश के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को कोविड-19 (COVID 19) की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जी ग्रुप और उसकी पूरी टीम को प्रदेश सरकार की तरफ से धन्यवाद देते हुए कहा की देश के सबसे बड़े राज्य में जो सहयोग जी ग्रुप के द्वारा हम सबको दिया जा रहा है इसके लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। कोविड-19 की लड़ाई को प्रदेश ने बेहतर तरीके से आगे बढ़ाया है। प्रदेश में लगभग 400 लैबोरेट्री क्रियाशील है जो आप जैसे दानदाताओं और भारत सरकार की वजह से हैं।  

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जानिए, ब्रैंड्स और एडवर्टाइजर्स के लिहाज से कैसा रहा IPL का यह सीजन

आईपीएल-13 के दौरान स्पोर्ट्स जॉनर के ऐड वॉल्यूम में भी टूर्नामेंट के पहले की तुलना में तीन गुना से अधिक का इजाफा हुआ है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 19 November, 2020
Last Modified:
Thursday, 19 November, 2020
IPL

‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL) के 13वें सीजन ने 92 कैटेगरीज, 115 एडवर्टाइजर्स और 249 ब्रैंड्स के साथ ऐड रेवेन्यू और व्युअरशिप दोनों ही मामलों में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ‘टैम एडेक्स’ (TAM AdEx) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सीजन की तुलना में आईपीएल-13 में एडवर्टाइजर्स और ब्रैंड्स की संख्या में क्रमश: सात प्रतिशत और तीन प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

हालांकि, कैटेगरीज की बात करें तो आईपीएल-12 में यह संख्या 93 थी, जबकि आईपीएल-13 में 92 है। आईपीएल-13 में टॉप-5 कैटेगरीज में से चार ई-कॉमर्स सेक्टर की हैं और इनका ऐड वॉल्यूम शेयर 29 प्रतिशत रहा है। आईपीएल-12 में टॉप-5 कैटेगरीज का ऐड वॉल्यूम शेयर बढ़कर 39 प्रतिशत हो गया जो आईपीएल-12 के दौरान 36 प्रतिशत था।

एडवर्टाइजर्स की बात करें तो आईपीएल-13 और आईपीएल-12 के दौरान टॉप-5 में ऐड वॉल्यूम में इनका शेयर 24 प्रतिशत रहा। आईपीएल-12 में ओप्पो इंडिया जहां चौथे स्थान पर था, वह आईपीएल-13 के दौरान टॉप पर रहा। यही नहीं, आईपीएल-12 के मुकाबले आईपीएल-13 के दौरान 37 नई कैटेगरीज ने भी विज्ञापन दिया। नई कैटेगरीज की लिस्ट में 12वें सीजन की तुलना में आईपीएल-13 में बैंकिंग-सर्विसेज और प्रॉडक्ट्स शीर्ष पर रहे। इसके बाद इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने अपनी जगह बनाई।

आईपीएल-13 के दौरान स्पोर्ट्स जॉनर के ऐड वॉल्यूम में भी टूर्नामेंट के पहले की तुलना में तीन गुना से अधिक का इजाफा हुआ। इसी तरह से न्यूज और जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स (GEC) में भी इजाफा देखा गया।

आंकड़ों के अनुसार, आईपीएल-13 में 53 दिनों के दौरान टूर्नामेंट से पहले के मुकाबले न्यूज और जनरल एंटरटेनमेंट कैटेगरी जॉनर के ऐड वैल्यूम में क्रमश: 14 और 15 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए