एक-दो नहीं, 17 ताबड़तोड़ फिल्म-वेब सीरीज ला रहा है NETFLIX, देखिए लिस्ट

नेटफ्लिक्स दर्शकों के बीच ओरिजनल कंटेंट का एक बड़ा पैक लेकर आ रहा है, जिसको लेकर नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने 17 नए प्रोजेक्ट्स का ऐलान भी कर दिया है

Last Modified:
Friday, 17 July, 2020
NETFLIX

नेटफ्लिक्स (NETFLIX) दर्शकों के बीच ओरिजनल कंटेंट का एक बड़ा पैक लेकर आ रहा है, जिसको लेकर नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने 17 नए प्रोजेक्ट्स का ऐलान भी कर दिया है। यानी जल्द ही नेटफ्लिक्स के यूजर्स नई फिल्मों और वेब शोज का मजा ले सकेंगे। नए प्रोजेक्ट्स की लिस्ट में कई बढ़िया फिल्में और शोज हैं, जिनमें एक से बढ़कर एक कहानियां देखने को मिलेंगी।

ऐसे में बहुत से वुमन सेंट्रिक कंटेंट को भी नेटफ्लिक्स ऑडियंस को परोसने वाला है, जिसमें काजोल, भूमि पेडनेकर से लेकर जाह्नवी कपूर तक शामिल हैं।

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, रात अकेली है, बॉम्बे बेगम्स, डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे, टोरबाज, एके वर्सेज एके, गिन्नी वेड्स सनी, त्रिभंगा- टेढ़ी-मेढ़ी क्रेजी, लूडो, क्लास ऑफ 83, अ सूटेबल बॉय, मिसमैच्ड, सीरियस मेन, काली खुही, बॉम्बे रोज, भाग बीनी भाग और मसाबा मसाबा

इन सभी फिल्मों और वेब सीरीज के साथ नेटफ्लिक्स धूम मचाने के लिए तैयार है। कोरोना के इस काल में नेटफ्लिक्स दर्शकों के मनोरंजन की पूरी तैयारी के साथ आ रहा है। बता दें कि इन फिल्मों और सीरीज में आपको अभिषेक बच्चन, विक्रांत मैसी, जाह्नवी कपूर, नीना गुप्ता, अनिल कपूर, पूजा भट्ट, रोहित सराफ, राजकुमार राव संग संजय दत्त और अन्य कई सितारे देखने को मिलने वाले हैं।

एक नजर इन फिल्मों पर –

1 - गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर स्टार इस फिल्म को लेकर नेटफ्लिक्स ने हाल ही में घोषणा की थी। यह फिल्म भारत की कारगिल गर्ल कहलाने वाली एयर-फोर्स पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में जाह्नवी कपूर, अंगद बेदी और पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे। डायरेक्टर शरण शर्मा के निर्देशन में बनी और करण जौहर द्वारा निर्मित यह फिल्म 12 अगस्त रिलीज होगी।

2- रात अकेली है

हनी त्रेहन द्वारा निर्देशित इस सीरीज में दिखाया गया है कि एक पुलिसवाला छोटे से शहर में हाई-प्रोफाइल मर्डर की जांच कर रहा है। जब वो इस मामले की गहराई में पहुंचता है, तो उसे विक्टिम की फैमिली के भयावह पास्ट के बारे में पता चलता है, जो कि हमारी समाज की एक बड़ी कुरीति से जुड़ा हुआ है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी, आदित्य श्रीवास्तव और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकार नजर आएंगे।

3- बॉम्बे बेगम्स

लिपस्टिक अंडर माय बुर्का की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने इस वेब सीरीज को बनाया है। पूजा भट्ट स्टारर इस सीरीज में 5 अलग-अलग जनरेशन की महिलाओं की कहानी को दिखाया जाएगा, जो अपने एंबिशन के लिए इच्छा, नैतिकता और कमजोरियों से लड़ रही हैं, लेकिन जीवन उन्हें ऐसी सिचुएशन में डाल देता है जहां उन्हें खुद को अपनी सच्चाइयों को ढूंढना पड़ता है। इस सीरीज में पूजा भट्ट संग प्लाबिता बोर्थाकुर, शाशा गोस्वामी, अमृता सुभाष और आध्या आनंद हैं।

4- डॉली किट्टी और वो डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे

कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडनेकर स्टारर इस फिल्म में दिल्ली में रहने वाली दो बहनों की लव-हेट रिलेशनशिप को दिखाया जाएगा। इस कहानी में दोनों लड़कियां कैसे अपनी-अपनी आजादी को पाती हैं ये देखना दिलचस्प होगा, क्योंकि इन बहनों को एक सीक्रेट पता है, जिसे छिपाए रखना दोनों के लिए बहुत जरूरी है। इस फिल्म में भूमि और कोंकणा के साथ विक्रांत मैसी, अमोल पराशर और आमिर बशीर नजर आएंगे। फिल्म का प्रॉडक्शन एकता कपूर ने किया है और इसकी डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव हैं।

5-  टोरबाज

इस फिल्म में संजय दत्त, नरगिस फाखरी और राहुल देव जैसे कलाकार नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी अफगानिस्तान के कुछ बच्चों के इर्द-गिर्द घूमती हैं, जिनका इस्तेमाल सुसाइड बॉम्बर के तौर पर किया जाता है। उन बच्चों की लाइफ में एक आदमी आता है, जो क्रिकेट नाम के स्पोर्ट्स की मदद से उनकी जिंदगियां बदल देता है।

6- एके वर्सेज एके

अनुराग कश्यप इस बार अनिल कपूर के साथ कुछ बेहतरीन कर रहे हैं। फिल्ममेकर एक एक्टर के साथ फिल्म बनाना चाहता है। एक्टर नहीं मान रहा है, इसलिए वो उस मशहूर एक्टर की बेटी को किडनैप कर लेता है। जब एक्टर पागलों की तरह अपनी बेटी को ढूंढने के लिए भागम-भाग कर रहा होता, तब डायरेक्टर रियल टाइम में उसकी शूटिंग करता है। इस फिल्म के डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवाने हैं।

7- गिन्नी वेड्स सनी

ये एक रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें यामी गौतम और विक्रांत मेस्सी नजर आएंगे। फिल्म में गिन्नी की जोड़ी सनी से बनती है। गिन्नी और सनी की शादी होने वाली होती है, जिसके लिए गिन्नी लास्ट मोमेंट पर मना कर देती है, जिन्हें एक कराने में गिन्नी की मां जमीन-आसमान एक कर देती है। इस फिल्म को डायरेक्टर पुनीत खन्ना ने बनाया है।

8- त्रिभंगा- टेढ़ी-मेढ़ी क्रेजी

काजोल इस फिल्म से अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। फिल्म का नाम ओडिसी नृत्य के एक पोजिशन से प्रेरित है। इस फिल्म के जरिए नयन, अनु और माशा नाम की तीन महिलाओं की तीन महिलाओं की जिंदगी को दिखाया जाएगा, जो खुद को कहीं न कहीं इसी डांस फॉर्म से जोड़कर देखती हैं। फिल्म में काजोल संग मिथिला पालकर, तन्वी आजमी और रेणुका शहाणे ने काम किया है। अजय देवगन ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है। 

9- लूडो

लूडो के डिजिटल रिलीज को लेकर काफी चर्चा थी। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर आने वाली है। इस फिल्म में राजकुमार राव और अभिषेक बच्चन अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म चार अलग-अलग लोगों की कहानी, जिन्हें लगता है कि उनके साथ जो भी हो रहा है, वो महज संयोग है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि इस खेल में सबकुछ प्लानिंग के हिसाब से चल रहा है, इसलिए फिल्म का नाम है लूडो।

10- सीरियस मेन

इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, नासर और श्वेता बासु प्रसाद अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म मनु जॉसफ के नॉवेल से प्रेरित अय्यन नाम के अधेड़ दलित मिडिल क्लास शख्स की कहानी है, जो एक ब्राह्मण एस्ट्रोनॉमर का असिस्टंट है। अय्यन लाइफ से परेशान होकर अपने 10 साल के बेटे के बारे में एक मनगढ़ंत कहानी बनाता है, जो समय के साथ उसके कंट्रोल से बाहर चली जाती है।   इस फिल्म को डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने बनाया है।

11- काली खुही

यह पंजाब के एक गांव की कहानी हैं, जहां कन्या भ्रूण हत्या का लंबा इतिहास रहा है। इस इतिहास का बदलने का बीड़ा उठाती है एक 10 साल की बच्ची शिवांगी, जो किसी तरह उस कुप्रथा का शिकार होने से बच गई थी। टेरी समुंद्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख के साथ रीवा अरोड़ा, शबाना आजमी और सत्यजीत मिश्रा नजर आएंगे।

12- क्लास ऑफ 83

इस फिल्म में बॉबी देओल के अलावा श्रेया सरन, प्रियांशु चटर्जी, अमृता पुरी, पुलकित सम्राट, अनूप सोनी अहम रोल में दिखेंगे। इसका निर्देशन अतुल सबरवाल ने किया है। ये मूवी सैय्यद युनुस हुसैन जैदी की इसी नाम पर लिखी गई किताब पर बेस्ड है।  इस फिल्म दिखाया गया है कि विजय सिंह नाम के पुलिसवाले को उसकी हीरोगिरी की सजा के तौर पर पुलिस अकैडमी का डीन बना दिया जाता है। विजय वहां बहुत स्ट्रगल करके 5 लोग ढूंढता है और उन्हें अपनी तरह की ट्रेनिंग देता है। फोर्स जॉइन करने के बाद वो पांचों पुलिसवाले एनकाउंटर स्पेशलिस्ट बन जाते हैं।

13- अ सूटेबल बॉय

सुटेबल बॉय विक्रम शेठी के बेस्ट सेलिंग नॉवेल पर आधारित है। यह बीबीसी वन पर भी प्रसारित हो चुकी है। इसमें दर्शकों को तब्बू और ईशान की जोड़ी देखने को मिलेगी। ये भारत की आजादी के ठीक बाद घटने वाली चार परिवारों की कहानी है। रूपा मेहरा अपनी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली लड़की लता की शादी ‘अ सुटेबल बॉय’ से करवाना चाहती हैं।  

14- मिसमैच्ड

संध्या मेनन के नॉवल ‘वेन डिंपल मेट ऋषि’ से इस्पायर्ड यह फिल्म दो यंग लोगों की प्रेम कहानी पर आधारित है, जो एक-दूसरे को समाज, उसके बनाए नियम कानून, लोगों की बातें और दुनिया की परवाह किए बगैर वो बने रहने के लिए प्रेरित करते हैं, जो वो असल में हैं। इसका निर्देशन आकर्ष खुराना ने किया है। इस फिल्म में मुख्य कलाकार के रूप में प्राजक्ता कोली (मोस्टलीसेन), रोहित सराफ नजर आएंगे।

15- बॉम्बे रोज (एनिमेशन फिल्म)

फिल्म ऑक्टोबर में काम कर चुकी एक्ट्रेस गीतांजलि राव की एनिमेटेड फिल्म को भी नेटफ्लिक्स लेकर आ रहा है।इसे 2019 में वेनिस फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था।

16- भाग बीनी भाग

स्वरा भास्कर स्टारर ये शो मुंबई में रहने वाली बीनी नाम की एक लड़की के बारे में है, जो मुश्किलों में घिरी रहती है और जिसकी जिंदगी काफी उलझी हुई है। जो अपने सपने, करियर और रिलेशनशिप्स में बुरी तरह से उलझी हुई है, लेकिन इस भागम-भाग से बचकर वो किसी भी तरह से स्टैंड अप कॉमिक बनने का अपना सपना पूरा करना चाहती है।

17- मसाबा मसाबा

नीना गुप्ता और उनकी फैशन डिजायनर बेटी मसाबा गुप्ता के खट्टे-मीठे रिश्ते पर ये शो आधारित है। इसमें फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की जिंदगी को दिखाया जाएगा. नीना और मसाबा साथ में धमाल करने आ रही हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

प्रियंका चोपड़ा की योग्यता पर विदेशी पत्रकार ने उठाया सवाल, दिया मुंहतोड़ जवाब

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति व सिंगर निक जोनस ने साथ मिलकर हाल ही में 93वें अकादमी पुरस्कारों (Oscar 2021) के नॉमिनेशंस की घोषणा की थी।

Last Modified:
Friday, 19 March, 2021
PriyankaChopra56

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति व सिंगर निक जोनस ने साथ मिलकर हाल ही में 93वें अकादमी पुरस्कारों (Oscar 2021) के नॉमिनेशंस की घोषणा की थी। दोनों को नॉमिनेशंस के ऐलान का जिम्मा दिया गया था। भले ही दोनों स्टार्स के लिये ये बड़ी उपलब्धि रही और कई लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा की काफी सराहना भी की थी, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई जर्नलिस्ट ने एक्ट्रेस के ऑस्कर नॉमिनेशंस की घोषणा की योग्यता पर सवाल खड़ा कर दिया। फिर क्या था अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी उन्हें करारा जवाब दे दिया, जिस पर अब लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दरअसल प्रियंका की हालिया रिलीज फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ भी अडेप्टेड स्क्रीन-प्ले कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट की गई थी, इसी बात को लेकर ऑस्ट्रेलियन पत्रकार पीटर फोर्ड ने प्रियंका की काबिलियत पर सवाल उठाया था।

फोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने प्रियंका-निक की ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन्स के बाद की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'इन दोनों के प्रति कोई असम्मान नहीं है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि फिल्मों में उनका योगदान उन्हें ऑस्कर नॉमिनेशन्स की घोषणा करने के काबिल बनाता है।'

इसके बाद प्रियंका ने भी बड़े ही शानदार ढंग से उस पत्रकार को जवाब दिया, जिसके बाद पीटर ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। प्रियंका ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी सभी फिल्मों की लिस्ट भी दिखाई और लिखा कि कोई क्वालीफाई कैसे होता है, इस पर आपके विचार जानना चाहूंगी। आपके लिए यहां मेरी 60 से अधिक फिल्मों की लिस्ट है।

वहीं प्रियंका के पत्रकार को दिए इस करारे जवाब के लिए फैन्स उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं, मीडिया भी इस पर प्रियंका का खूब समर्थन कर रही है।

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपने विचार और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। फैन्स को उनका ये बेहद खास अंदाज खूब पसंद आता है।

दूसरी तरफ फिल्म राइटर अपूर्व असरानी ने भी पीटर के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और लिखा कि क्वालीफाई? प्रियंका चोपड़ा ने 80 फिल्मों में काम किया है और इनमें से करीब 13 में वो प्रड्यूसर भी रही है।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Tandav’ मामले में एमेजॉन प्राइम ने मांगी माफी, कही ये बात

विवादों में घिरी सैफ अली खान की हालिया वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के मामले में ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम वीडियो ने बिना शर्त माफी मांगी है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 03 March, 2021
Last Modified:
Wednesday, 03 March, 2021
Amazon Prime

विवादों में घिरी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की हालिया वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के मामले में ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime) ने बिना शर्त माफी मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमेजॉन प्राइम वीडियो की तरफ से इस बारे में एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है, ‘हमारे व्युअर्स को हाल ही में रिलीज हुई हमारी वेब सीरीज तांडव के कुछ सीन आपत्तिजनक लगे, इसके लिए हमें खेद है। हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। उन तमाम सीन को या तो हटा दिया गया या फिर एडिट कर दिया गया है। हम अपने दर्शकों की भावनाओं का सम्मान करते हैं और उन लोगों से माफी मांगते हैं, जिन्हें ठेस पहुंची।’

इसके अलावा एमेजॉन प्राइम की तरफ से ये भी कहा गया है, ‘हम भारतीय कानूनों का अनुपालन करते हुए और दर्शकों की आस्था का सम्मान करते हुए आगे बेहतर मनोरंजन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दर्शकों की सुविधा के लिए कंपनी की पॉलिसी को लगातार अपडेट करने की जरूरत है।’

बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ‘एमेजॉन प्राइम वीडियो’ (Amazon Prime) की ओरिजनल कंटेंट हेड (इंडिया) अपर्णा पुरोहित की अंतरिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी।

गौरतलब है कि ‘तांडव’ (Tandav) को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। इस वेब सीरीज को एमेजॉन प्राइम वीडियो ने जारी किया है। आरोप हैं कि इस वेब सीरीज में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं, जिससे दर्शकों की भावना को ठेस पहुंची है। इस मामले में उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

इस वेब सीरीज में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub), गौहर खान और कृतिका कामरा ने मुख्य भूमिका निभाई है।

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज कोटक ने सूचना-प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ‘तांडव’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने एमेजॉन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा था।

विवाद के बीच, 'तांडव' के निर्देशक अली अब्बास जफर ने इस वेब सीरीज के कलाकारों और क्रू मेंबर्स की ओर से माफी जारी की थी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि वेब सीरीज काल्पनिक है और इसका किसी भी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Tandav’ मामले में अपर्णा पुरोहित को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अपर्णा पुरोहित की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 26 February, 2021
Last Modified:
Friday, 26 February, 2021
Tandav

वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के खिलाफ चल रही जांच के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘एमेजॉन प्राइम वीडियो’ (Amazon Prime) की ओरिजनल कंटेंट हेड (इंडिया) अपर्णा पुरोहित की अंतरिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अपर्णा पुरोहित की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। हाई कोर्ट ने ‘तांडव’ के कंटेंट पर सख्त नाराजगी जताते हुए कहा है कि अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

अपर्णा पुरोहित की जमानत याचिका खारिज करते हुए जस्टिस सिद्धार्थ का कहना था कि हालांकि, आवेदक को पहले इसी तरह के मामले में एक अन्य पीठ द्वारा गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया गया था, लेकिन वह जांच में सहयोग नहीं कर रही थीं।

पुरोहित की ओर से दलील देते हुए उनके वकील का कहना था कि वेब श्रृंखला केवल काल्पनिक है और उनकी मुवक्किल का किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। वहीं, राज्य सरकार के वकील ने तर्क दिया कि देश भर में विवादित वेब श्रृंखला से संबंधित कुल दस एफआईआर और चार आपराधिक शिकायतें दर्ज की गई हैं। यह दर्शाता है कि आवेदक के आचरण से केवल एक व्यक्ति प्रभावित नहीं होता है, बल्कि देश भर के कई लोगों ने महसूस किया है कि वेब श्रृंखला आक्रामक है और इसलिए उन्होंने एफआईआर/ शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि ‘तांडव’ (Tandav) को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। इस वेब सीरीज को एमेजॉन प्राइम वीडियो ने जारी किया है। आरोप हैं कि इस वेब सीरीज में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं, जिससे दर्शकों की भावना को ठेस पहुंची है। इस मामले में उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अपर्णा पुरोहित की तरफ से अग्रिम जमानत को लेकर हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

SONY SAB ला रहा है नया टीवी शो, आठ मार्च से शुरू होगा प्रसारण

'सोनी सब' आठ मार्च से एक नए शो का प्रसारण शुरू करने जा रहा है। इस शो का प्रसारण सोमवार से लेकर शुक्रवार तक रोजाना रात दस बजे किया जाएगा।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 25 February, 2021
Last Modified:
Thursday, 25 February, 2021
Sony Sab

'सोनी सब' (SONY SAB) आठ मार्च से एक नए शो 'जीजाजी छत पर कोई है' (Jijaji Chhat Parr Koii Hai)  का प्रसारण शुरू करने जा रहा है। इस शो का प्रसारण सोमवार से लेकर शुक्रवार तक रोजाना रात दस बजे किया जाएगा। दरअसल, इस शो को ‘जीजाजी छत पर हैं’ शो की सफलता के बाद नए अवतार में नए टाइटल से पेश किया जा रहा है। इस शो में परिवारों की पुरानी दुश्‍मनी वाली एक क्‍लासिक कहानी दिखाई जाएगी। इसमें जल्‍दीराम और जिंदल परिवार के बीच एक पुश्‍तैनी संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। संपत्ति का यह विवाद दोनों परिवारों के बीच दुश्‍मनी की वजह बन जाता है, वहीं इस पुश्‍तैनी हवेली में एक रहस्‍य भी दाखिल होता है।

जल्‍दीराम और जिंदल परिवार के बीच जगह के बंटवारे को लेकर लगातार बहस होती रहती है। एक के पास रेस्‍टोरेंट है और एक के पास गैराज है। इनके रोज-रोज झगड़ों से बड़ी मजेदार कहानियां पैदा होंगी, जो कि कहानी को एंटरटेनिंग बनाएंगी।

अभिनेत्री हिबा नवाब सीरियल में लीड अभिनेत्रा का रोल निभाएंगी। वह शो में जल्‍दीराम की बेटी सीपी का रोल निभाएंगी। वहीं अभिनेता शुभाशीष झा मेल लीड रोल में नजर आएंगे। वह इस शो में जितेंद्र जामवंत जिंदल उर्फ जीजाजी का किरदार निभा रहे हैं। जीजाजी फ्रेंचाइची के साथ एक्टर अनूप उपाध्‍याय भी वापसी कर रहे हैं। वह वह जल्‍दीराम स्‍वीट्स के मालिक जल्‍दीराम के रूप में नजर आएंगे।

इस बारे में 'सोनी सब' के बिजनेस हेड नीरज व्यास का कहा है, ‘इस शो के पहले सीजन को दर्शकों ने काफी पसंद किया। जीजाजी छत पर कोई है की लॉन्चिंग इस बात का प्रमाण है कि शो को दर्शकों की बेहद मांग पर फिर नए रूप में शुरू किया जा रहा है। मेरा मानना है कि यह शो सोनी सब के कंटेंट को और समृद्ध बनाएगा।’ इस शो का पहला टीजर हाल ही में सोनी सब के चैनल पर रिलीज किया गया है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मार्केट में आया अब ये नया एंटरटेनमेंट चैनल

सभी प्रमुख डीटीएच और केबल नेटवर्क्स पर यह चैनल एक मार्च से उपलब्ध होगा।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 12 February, 2021
Last Modified:
Friday, 12 February, 2021
GEC

मीडिया और एंटरटेनमेंट कंपनी ‘IN10 Media Network’  ने हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘इशारा’  (ISHARA) लॉन्च करने की घोषणा की है। सभी प्रमुख डीटीएच और केबल नेटवर्क्स पर यह चैनल एक मार्च से उपलब्ध होगा। इस लॉन्चिंग के बारे में ‘IN10 Media Network’ के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पिट्टी का कहना है, ‘हम विभिन्न जॉनर्स और प्लेटफॉर्म्स पर बेहतरीन कंटेंट उपलब्ध कराने के क्रम में ‘इशारा’ चैनल को शामिल करने के लिए बहुत खुश हैं। जनरल एंटरटेनमेंट जॉनर काफी बड़ा जॉनर है और हम भी इसमें अपनी हिस्सेदारी शामिल करना चाहते हैं।’

‘इशारा’ के पास तमाम प्रॉडक्शन हाउसेज जैसे- Hats Off Productions, Peninsula Pictures, Juggernaut Productions, Keylight Productions आदि के शो हैं।  विकास के विभिन्न चरणों में हिंदी भाषी बाजार में व्यापक कवरेज के साथ ‘इशारा’ सभी प्रमुख डीटीएच और केबल नेटवर्क पर उपलब्ध होगा। चैनल की लॉन्चिंग पर पांच ऑरिजिनल शो का डेब्यू किया जाएगा। इनमें Paapnaashini Ganga, Faraar Kab Tak, Agni-Vayu, Humkadam और Janani शामिल हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Tandav’ मामले में इलाहाबाद HC ने अपर्णा पुरोहित को दी थोड़ी राहत, कही ये बात

अदालत ने अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 05 February, 2021
Last Modified:
Friday, 05 February, 2021
Tandav

विवादों में घिरी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की हालिया वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime) को थोड़ी राहत दी है। दरअसल, गुरुवार को अपने आदेश में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि जब तक इस मामले में अंतिम आदेश नहीं आ जाता, इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओरिजनल कंटेंट हेड (इंडिया) अपर्णा पुरोहित के खिलाफ कोई उत्पीड़नात्मक कार्रवाई (coercive action) नहीं की जाएगी।

इसके साथ ही जस्टिस सिद्धार्थ की खंडपीठ ने अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। पुरोहित की ओर से दलील देते हुए उनके वकील ने कहा कि वेब श्रृंखला केवल काल्पनिक है और उनकी मुवक्किल का किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

बता दें कि इस वेब सीरीज को एमेजॉन प्राइम वीडियो ने जारी किया है। ‘तांडव’ (Tandav) को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। आरोप हैं कि इस वेब सीरीज में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं, जिससे दर्शकों की भावना को ठेस पहुंची है। इस मामले में उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अपर्णा पुरोहित की तरफ से अग्रिम जमानत को लेकर हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी। सूचना प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप और विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर के बाद इस प्लेटफॉर्म को वेब सीरीज में से दो विवादास्पद दृश्यों को काटना पड़ा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

दर्शकों का चहेता ‘द कपिल शर्मा शो’ होने जा रहा है बंद!

कपिल शर्मा शो के फैन्स के लिए एक शॉकिंग खबर है। दरअसल, यह शो बंद हो रहा है...

Last Modified:
Monday, 25 January, 2021
TheKapilSharmaShow

कपिल शर्मा का कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ को देश के ही नहीं बल्कि दुनियाभर के दर्शक इसे काफी पसंद करते हैं। लॉकडाउन के बाद से ये शो फिर से शुरू हुआ और लगातार फैन्स का मनोरंजन कर रहा है। लेकिन इस बीच कपिल शर्मा शो के फैन्स के लिए एक शॉकिंग खबर है। दरअसल, यह शो बंद हो रहा है, लेकिन घबराए नहीं, क्योंकि आपको बता दें कि ये शो हमेशा के लिए नहीं, बल्कि कुछ दिनों के लिए ही ऑफएयर होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘द कपिल शर्मा शो’ का ये सीजन अब ऑफ एयर होने जा रहा है। शो को लेकर जल्द ही ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी की जा सकती है। इस सीजन के खत्म होने के बाद इसका दूसरा सीजन भी लाया जाएगा, लेकिन तब तक फैन्स को इस शो के फ्रेश एपिसोड्स के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

लॉकडाउन के बाद से कपिल शर्मा शो बिना ऑडियंस के ही हो रहा है, लेकिन फिर भी शो की पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है और शो को लोगों का बहुत सपोर्ट भी मिलता रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो, कुछ दिनों के बाद कपिल फिर इस शो में वापसी करेंगे और वह भी नए रंग रूप के साथ। ऐसे में फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि कपिल शर्मा जल्द ही फिर लोगों का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे।

कुछ दिनों पहले कपिल ने खुद ये अनाउंसमेंट की थी कि वो नेटफ्लिक्स पर नजर आने वाले हैं। हालांकि वो नए शो में नजर आएंगे या फिर नई फिल्म करने वाले हैं इसकी उन्होंने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। लिहाजा मुमकिन हो सकता है कि ये ब्रेक इसी फैसले के तहत लिया गया हो।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

वेब सीरीज Mirzapur के खिलाफ जनहित याचिका पर SC ने उठाया ये कदम

वेब सीरीज के प्रड्यूसर्स के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और मिर्जापुर जिले की छवि खराब करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

Last Modified:
Friday, 22 January, 2021
Mirzapur

सुप्रीम कोर्ट ने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur) के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘एमेजॉन प्राइम वीडियो’ (Amazon Prime) और इस वेब सीरीज के प्रड्यूसर्स को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों से अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपनी अर्जी में याचिकाकर्ता एस.के.कुमार ने कहा है कि वेब सीरीज में मिर्जापुर शहर को आतंकी और अवैध गतिविधियों में लिप्त शहर दिखाया गया है जो जनपद की छवि को खराब करता है।

यह भी पढ़ें: विवादों में घिरी वेब सीरीज ‘तांडव’, MIB ने एमेजॉन से मांगा स्पष्टीकरण

बता दें कि इससे पहले मिर्जापुर निवासी अरविंद चतुर्वेदी की शिकायत पर इस वेब सीरीज के प्रड्यूसर्स रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोंडलिया के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की छवि खराब करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि इन दिनों एमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) को लेकर भी काफी विवाद चल रहा है। सूचना प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप और विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर के बाद इस प्लेटफॉर्म को वेब सीरीज में से दो विवादास्पद दृश्यों को काटना पड़ा है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

विवादों में घिरी वेब सीरीज ‘तांडव’, MIB ने एमेजॉन से मांगा स्पष्टीकरण

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की हालिया वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) विवादों में घिर गई है।

Last Modified:
Monday, 18 January, 2021
Tandav545

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की हालिया वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) विवादों में घिर गई है। दरअसल राजनीति विषय पर केंद्रित इस ड्रामा सीरीज पर हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का आरोप लगा है। तमाम शिकायतों के बाद अब सूचना प्रसारण मंत्रालय (Information and Broadcasting Ministry) सख्त नजर आ रहा है। मंत्रालय ने भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime) के अधिकारियों से सफाई मांगी है।  

बता दें कि इस वेब सीरीज को एमेजॉन प्राइम वीडियो ने जारी किया है, इसलिए संबंधित प्लेटफॉर्म से जवाब तलब किया गया है। वेब सीरीज को लेकर आने वाली शिकायतों पर मंत्रालय बेहद गंभीर है।

सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में अलग-अलग पुलिस स्टेशन में भी शिकायतें दर्ज हुई हैं। इन शिकायतों के मुताबिक, अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज में भगवान शिव और भगवान राम का अपमान किया गया है। साथ ही यह भी आरोप लगा है कि इस वेब सीरीज में देश को बांटने वाले लोगों का गुणगान किया गया है। इसी के चलते सोशल मीडिया पर वेब सीरीज के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला है और बैन करने की मांग काफी जोरों से हो रही है। ट्विटर पर #BoycottTandav को ट्रेंड कराया जा रहा है।

वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को एमेजॉन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है। कहा जा रहा है कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर एमेजॉन प्राइम और वेब सीरीज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज कोटक ने रविवार को कहा कि उन्होंने सूचना-प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर एमेजॉन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘तांडव’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, ताकि हिंदू देवी-देवताओं का मजाक ना उड़ाया जा सके। कोटक के पत्र और देश के अलग-अलग हिस्सों में सीरीज को लेकर दर्ज हुई शिकायतों के बाद मंत्रालय ने इस पर संज्ञान लिया।

इसके अलावा रविवार को बीजेपी नेता राम कदम ने भी सीरीज को लेकर मुंबई के घाटकोपर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, यह सीरीज हिंदू महासभा के निशाने पर भी है। ऑल इंडिया हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने इस फिल्म के एक सीन को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इतना ही नहीं, वह इस सीरीज को लेकर इतने नाराज हैं कि उन्होंने यह तक कह डाला कि जो लोग हिंदी सनातन धर्म के खिलाफ फिल्म और वेब सीरीज बनाते हैं, उन्हें फांसी पर चढ़ा देना चाहिए।

बता दें कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub), गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत 'तांडव' (Tandav) का शुक्रवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

BARC India: हिंदी के साथ तेलुगू और तमिल मार्केट में भी इस TV शो का रहा ‘जलवा’

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था ‘ब्रॉडकास्टह ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (BARC) इंडिया के अनुसार, रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) का लोगों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिला है।

Last Modified:
Friday, 23 October, 2020
BARC INDIA

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था ‘ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (BARC) इंडिया के डाटा के अनुसार, रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) का लोगों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिला है। ‘बार्क’ (BARC) की ओर से जारी नवीनतम डाटा के अनुसार, अपनी लॉन्चिंग के दिन और पहले हफ्ते में न सिर्फ हिंदी भाषी मार्केट, बल्कि तमिल और तेलुगू मार्केट में भी इस शो की व्युअरशिप सबसे ज्यादा रही।

‘बार्क इंडिया’ की ओर से जारी डाटा के अनुसार ‘कलर्स टीवी’ पर प्रसारित होने वाले ‘बिग बॉस सीजन14’ (हिंदी) ने अपनी लॉन्चिंग वाले दिन 1.4 बिलियन व्युइंग मिनट (viewing minutes) दर्ज किए। वहीं, तमिल में ‘स्टार विजय’ पर प्रसारित होने वाले ‘बिग बॉस सीजन 4’ ने 2.0 बिलियन व्युइंग मिनट दर्ज किए। इसके अलावा ‘स्टार मां’ पर प्रसारित होने वाले ‘बिग बॉस’ (तेलुगू) ने भी 2.0 बिलियन व्युइंग मिनट दर्ज किए।    

यदि शुरुआती सप्ताह की बात करें तो ‘बार्क इंडिया’ डाटा के अनुसार औसत रूप से प्रति एपिसोड ‘बिग बॉस’ (हिंदी) ने 3.9 बिलियन व्युइंग मिनट दर्ज किए। वहीं, इस हफ्ते में औसत रूप से प्रति एपिसोड ‘बिग बॉस’ (तमिल) ने 1.7 बिलियन व्युइंग मिनट और ‘बिग बॉस’ (तेलुगू) ने 1.3 बिलियन व्युइंग मिनट दर्ज किए।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए