सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

किस मार्केट में कौन से रेडियो FM का प्रदर्शन रहा सबसे बेहतर, पढ़ें यहां

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2021 के 25वें हफ्ते से 28वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 26 August, 2021
Last Modified:
Thursday, 26 August, 2021
Radio FM

देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2021 के 25वें हफ्ते से 28वें हफ्ते (13 जून 2021 से 10 जुलाई 2021) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ (RAM) रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस बार भी ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का दबदबा बना रहा है। बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM)  का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा 16.9 प्रतिशत रहा है। श्रोताओं की हिस्सेदारी में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) 14.7 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। वहीं, 14.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi)  इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे तक और फिर सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक यहां रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। दिल्ली के मार्केट में 14.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM)  तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 28 प्रतिशत लोगों ने ‘बिग एफएम’ (BIG FM)  को सुना यह नंबर वन पर रहा। 27.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो सिटी’ (Radio City)  इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13.5 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा, जबकि 25 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 13 प्रतिशत के साथ ‘रेड एफएम’ (Red FM) का नंबर रहा। सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच यहां रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NCLT ने रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के खिलाफ स्वीकार की दिवाला याचिका

‘रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क’ के खिलाफ आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज लिमिटेड की इनसॉल्वेंसी (दिवाला) याचिका को स्वीकार कर लिया है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 28 February, 2023
Last Modified:
Tuesday, 28 February, 2023
NCLT7878745

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने ‘बिग एफएम’ (BIG FM) का नेतृत्व करने वाली कंपनी ‘रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क’ (Reliance Broadcast Network) के खिलाफ आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज लिमिटेड (IDBI Trusteeship Services Limited) की इनसॉल्वेंसी (दिवाला) याचिका को स्वीकार कर लिया है। NCLT की मुंबई पीठ ने रोहित रमेश मेहरा को इनसॉल्वेंसी रेजॉल्यूशन प्रोफेशनल के तौर पर नियुक्त किया है।

L&T इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट लिमिटेड की ओर से दायर आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज की याचिका की मानें तो रेडियो प्रसारण कंपनी 174 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने में विफल रही है।

L&T इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट लिमिटेड ने तीन किश्तों में नेटवर्क द्वारा जारी किए गए 200 करोड़ रुपए के नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (NCDs) की सदस्यता ली है।

पीठ ने कहा, ‘हमारा विचार है कि चूंकि कॉरपोरेट देनदार (Corporate Debtor) का पंजीकृत कार्यालय मुंबई में है, लिहाजा न्यायाधिकरण के पास संहिता की धारा 60 (1) के आधार पर संबंधित विषय पर प्रादेशिक क्षेत्राधिकार है।’

याचिका से पहले, नेटवर्क के वकील ने तर्क दिया कि NCLT की मुंबई पीठ का इस मामले में कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है, क्योंकि दोनों पक्षों ने विवादों के मामले में नई दिल्ली न्यायाधिकरणों को गैर-विशिष्ट अधिकार क्षेत्र दिया है। वकील ने यह भी तर्क दिया कि ऋण का कोई क्रिस्टलाइजेशन नहीं हुआ है और याचिकाकर्ता (आईडीबीआई ट्रस्टीशिप) ने 174 करोड़ रुपए के दावे का कोई विवरण नहीं दिया है।

इस पर पलटवार करते हुए आईडीबीआई ट्रस्टीशिप के वकील ने कहा कि डिबेंचर धारक ने 14 जुलाई, 2021 को रिलायंस कैपिटल को रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क द्वारा बकाया राशि का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किया था।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

रेडियो प्रसारण से संबंधित मुद्दे पर TRAI ने जारी किया परामर्श पत्र

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी कि ट्राई ने एफएम रेडियो प्रसारण से संबंधित मुद्दे पर एक परामर्श पत्र जारी किया है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 10 February, 2023
Last Modified:
Friday, 10 February, 2023
TRAI

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी कि ट्राई ने एफएम रेडियो प्रसारण से संबंधित मुद्दे पर एक परामर्श पत्र जारी किया है।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने एफएम चरण-III नीति दिशानिर्देशों में निर्धारित वार्षिक शुल्क के फॉर्मूले में नॉन-रिफंडेबल वन-टाइम एंट्री फी (NOTEF) के लिंकेज को हटाने सहित कई मुद्दों पर प्राधिकरण की सिफारिशें मांगी हैं, जिसमें 15 साल की मौजूदा एफएम लाइसेंस अवधि को और तीन साल तक बढ़ाए जाने की बात भी कही गई है।  

एफएम रेडियो प्रसारण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए, प्राधिकरण ने 5 अगस्त 2022 को एआरओआई (AROI) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। AROI के प्रतिनिधियों ने अन्य बातों के साथ-साथ प्राधिकरण के विचारार्थ कई मुद्दों को सामने रखा, जिनमें निजी एफएम रेडियो चैनलों को समाचार बुलेटिन स्वतंत्र रूप से प्रसारित करने की अनुमति देना और मोबाइल हैंडसेट में एफएम रेडियो रिसीवर की उपलब्धता शामिल है।

ट्राई के मुताबिक, यह परामर्श पत्र एफएम रेडियो प्रसारण मुद्दों पर हितधारकों से टिप्पणियां/विचार मांगने के लिए तैयार किया गया है। हितधारकों को 9 मार्च, 2023 तक परामर्श पत्र पर लिखित टिप्पणियां और 23 मार्च, 2023 तक प्रति-टिप्पणियां प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जानें, निजी FM चैनलों के ऐड रेवेन्यू में कितनी हुई बढ़त

AIR द्वारा संचालित रेडियो चैनलों को यदि छोड़ दे तो देश में 36 निजी एफएम रेडियो ऑपरेटर्स द्वारा 113 शहरों में 388 निजी एफएम रेडियो चैनलों का संचालन होता है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 07 February, 2023
Last Modified:
Tuesday, 07 February, 2023
FM Radio

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई की परफॉर्मेंस इंडिकेटर्स  रिपोर्ट के मानें तो सितंबर, 2022 को समाप्त तिमाही में रेडियो ऐड रेवेन्यू 11% बढ़कर 385.86 करोड़ रुपए हो गया, जबकि 30 जून 2022 को समाप्त पिछली तिमाही में निजी एफएम रेडियो चैनलों का ऐड रेवेन्यू 345.12 करोड़ रुपए था।  

वहीं, 31 मार्च 2022 को समाप्त तिमाही में ऐड रेवेन्यू 362.63 करोड़ रुपए और 31 दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 421.74 करोड़ रुपए था।

बता दें कि ऑल इंडिया रेडियो (AIR) द्वारा संचालित रेडियो चैनलों को यदि छोड़ दे तो देश में 36 निजी एफएम रेडियो ऑपरेटर्स द्वारा 113 शहरों में 388 निजी एफएम रेडियो चैनलों का संचालन होता है।

रिपोर्ट के अनुसार, 31 जून 2022 को समाप्त तिमाही में 366 सामुदायिक रेडियो स्टेशन संचालित थे, जिसकी बाद 30 सितंबर 2022 तक संचालित होने वाले सामुदायिक रेडियो स्टेशनों की संख्या 374 हो गयी।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: कौन से मार्केट में कैसा रहा आपके पसंदीदा रेडियो FM का हाल, जानें यहां

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 49वें हफ्ते से 52वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 04 February, 2023
Last Modified:
Saturday, 04 February, 2023
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 49वें हफ्ते से 52वें हफ्ते (04 दिसंबर से 31 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.7 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.4 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Radio Mirchi से अलग हुए CEO प्रशांत पांडेय, यहां शुरू करेंगे नया सफर

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के एफएम रेडियो चैनल ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) के सीईओ प्रशांत पांडेय अब कंपनी से अलग हो गए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 28 January, 2023
Last Modified:
Saturday, 28 January, 2023
prashantpandey512

‘एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड’ (ENIL) के एफएम रेडियो चैनल ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) के सीईओ प्रशांत पांडेय अब कंपनी से अलग हो गए हैं। उन्होंने साझा किया कि वह अब ‘वेंचर कैपिटल स्पेस’ (venture capital space) से जुड़ेंगे।

इस खबर को साझा करते हुए, पांडेय ने कहा कि समय आ गया है! 23 साल बाद मैं मिर्ची छोड़ रहा हूं। यह दुनिया का सबसे रोमांचक ब्रैंड और कंपनी है! मैं अपनी प्यारी टीम को यहां बहुत बड़ा धन्यवाद नहीं दे सकता, जितने के वे हकदार हैं और उन सभी को भी जिन्होंने शुरुआत से यहां काम किया है। हम सबने मिलकर यह कमाल किया है! मैं दूरदर्शी विनीत जैन और अपने गुरु व पहले बॉस अंबा प्रीतम परिगी का सदा आभारी रहूंगा! उनके बिना, यह जादू नहीं होता! मैं वेंचर कैपिटल स्पेस में शामिल हो रहा हूं। मुझे यकीन है कि हमारी राह फिर मिलेगी।

हमारी समाचार4मीडिया ने 1 नवंबर 2022 को यह सूचना दी थी। तब, ENIL ने घोषणा की थी कि पांडेय जल्द ही सेवानिवृत्त होंगे और यतीश महर्षि नए सीईओ के रूप में कंपनी में वापसी करेंगे। वहीं, पांडेय मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर काम करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Radio Mirchi में इस बड़े पद से जल्द रिटायर होंगे प्रशांत पांडेय

ENIL के चेयरमैन विनीत जैन ने तब एक बयान में कहा था कि मैं प्रशांत को कंपनी में उनके अमूल्य योगदान और पिछले 22 वर्षों में ब्रैंड मिर्ची को एक शक्तिशाली ब्रैंड बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं की पसंद के मामले में सबसे आगे रहा यह FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 48वें हफ्ते से 51वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 27 January, 2023
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 48वें हफ्ते से 51वें हफ्ते (27 नवंबर से 24 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.4 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.7 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.3 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.8 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया यह FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 47वें हफ्ते से 50वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Monday, 23 January, 2023
Radio FM

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 47वें हफ्ते से 50वें हफ्ते (20 नवंबर से 17 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.6 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.6 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.2 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.9 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.7 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया यह FM रेडियो

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 46वें हफ्ते से 49वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

Last Modified:
Friday, 13 January, 2023
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 46वें हफ्ते से 49वें हफ्ते (13 नवंबर से 10 दिसंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) टॉप पर रहा है, जबकि कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.1 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.5 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 31.9 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 13.6 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.6 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: जानिए, किस मार्केट में श्रोताओं को सबसे ज्यादा पसंद आया कौन सा FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 44वें हफ्ते से 47वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 29 December, 2022
Last Modified:
Thursday, 29 December, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 44वें हफ्ते से 47वें हफ्ते (30 अक्टूबर से 26 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में इस अवधि में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.3 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 21.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.5 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.2 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 28 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 14.5 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 27.9 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 24.1 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.3 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

RAM Ratings: इस FM Radio पर श्रोताओं ने लुटाया अपना प्यार

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 42वें हफ्ते से 45वें हफ्ते के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 14 December, 2022
Last Modified:
Wednesday, 14 December, 2022
FM Radio

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए वर्ष 2022 के 42वें हफ्ते से 45वें हफ्ते (16 अक्टूबर से 12 नवंबर 2022) के बीच की ‘रेडियो ऑडियंस मीजरमेंट’ रेटिंग्स जारी हो गई हैं। इन रेटिंग्स के अनुसार, दिल्ली और मुंबई के मार्केट में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे आगे रहा है। इस दौरान कोलकाता में ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा है, जबकि बेंगलुरु में ‘बिग एफएम’ (BIG FM) सबसे ज्यादा सुना गया है।

मुंबई में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 12.2 मिलियन श्रोताओं में ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) 18.2 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ 16.1 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर जबकि ‘रेड एफएम’ (Fever FM) 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह दस बजे से सुबह 11 बजे के बीच रही।

दिल्ली में 12 साल से ऊपर आयुवर्ग के 16.5 मिलियन श्रोताओं में 22 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) सबसे ज्यादा सुना गया है। 14.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा है। इस लिस्ट में 13.4 प्रतिशत शेयर के साथ ‘पंजाबी फीवर’ (Punjabi Fever) तीसरे नंबर पर रहा है। यहां श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा सुबह नौ बजे से सुबह 10 बजे के बीच रही।

बेंगलुरु के मार्केट को देखें तो 32.1 प्रतिशत शेयर के साथ ‘बिग एफएम’ (BIG FM) इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहा है। वहीं, ‘रेडियो सिटी’ (Radio City) 27.6 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) ने 15 प्रतिशत शेयर के साथ इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल किया। यहां सुबह सात बजे से सुबह आठ बजे के बीच श्रोताओं की संख्या सबसे ज्यादा थी।

वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां एफएम सुनने वाले 9.1 मिलियन श्रोताओं में 28.1 प्रतिशत शेयर के साथ एक बार फिर ‘रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) टॉप पर रहा। 23.8 प्रतिशत श्रोताओं के साथ ‘बिग एफएम’ (Big FM) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। इसके बाद इस लिस्ट में 14.1 प्रतिशत के साथ ‘फीवर एफएम’ (Fever FM) का नंबर रहा। यहां सुबह नौ बजे से सुबह दस बजे के बीच रेडियो सबसे ज्यादा सुना गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए