सूचना:
मीडिया जगत से जुड़े साथी हमें अपनी खबरें भेज सकते हैं। हम उनकी खबरों को उचित स्थान देंगे। आप हमें mail2s4m@gmail.com पर खबरें भेज सकते हैं।

कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड में अनुज जैन को मिली अब ये बड़ी जिम्मेदारी

कंपनी बोर्ड ने उनकी नियुक्ति की है। इस पद पर अनुज जैन की नियुक्ति एक अप्रैल 2022 से प्रभावी होगी।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 19 February, 2022
Last Modified:
Saturday, 19 February, 2022
Anuj Jain

‘कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड’ (KNPL) में अनुज जैन को मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। कंपनी बोर्ड ने उनकी नियुक्ति की है। इस पद पर अनुज जैन की नियुक्ति एक अप्रैल 2022 से प्रभावी होगी।

वह ‘कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड’ के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एचएम भरुखा (HM Bharuka) की जगह लेंगे, जो 31 मार्च 2022 को सेवानिवृत्त होंगे। भरुखा ने वर्ष 1985 में ‘कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड’ में जॉइन किया था। वर्ष 2001 में उन्हें मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया था।

वहीं, अनुज जैन ने वर्ष 1990 में ‘कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड’ में बतौर ट्रेनी मैनेजमेंट जॉइन किया था। यहां 30 वर्षों से अधिक के कार्यकाल में उन्होंने विभिन्न भूमिकाएं निभाईं।

अपनी नियुक्ति के बारे में जैन का कहना है, ‘ बोर्ड और कंसाई पेंट्स का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे न केवल इसका हिस्सा बनने, बल्कि इस सम्मानित संगठन का नेतृत्व करने का अवसर दिया। मैं इस कंपनी के समृद्ध इतिहास को जारी रखने और कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तत्पर हूं।’

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Sony पिक्चर्स के साथ ZEEL के विलय को CCI से मिली मंजूरी

‘भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग’ की ओर से इस बारे में एक ट्वीट भी किया गया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 04 October, 2022
Last Modified:
Tuesday, 04 October, 2022
Merger

‘भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग’ (CCI) ने ‘जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (Zee Entertainment Enterprises Limited) और ‘Culver Max Entertainment Private Limited‘ (Sony) के विलय के सौदे को कुछ संशोधनों के साथ अपनी मंजूरी दे दी है।

‘भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग’ की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है, ‘आयोग ने कुछ संशोधनों के साथ जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जी) और बांग्ला एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (बीईपीएल) के कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (सीएमई) के साथ विलय को मंजूरी दे दी है।’  

‘भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग’ की ओर से किए गए ट्वीट को आप यहां देख सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

ZEE ने भारत में पूरे किए 30 साल, देश में शुरू किया था पहला सैटेलाइट टीवी

‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ यानी ‘ZEEL’ ने भारत में अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने ही देश में सबसे पहला सैटेलाइट टीवी शुरू किया था।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 01 October, 2022
Last Modified:
Saturday, 01 October, 2022
Zee Entertainment

‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ यानी ‘ZEEL’ ने भारत में अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने ही देश में सबसे पहला सैटेलाइट टीवी शुरू किया था। जी एंटरटेनमेंट की स्थापना नवंबर 1982 में हुई थी और साल 1992 में कंपनी ने पहला फ्लैगशिप टेलीविजन चैनल ‘जी टीवी’ (Zee TV) लॉन्च किया था। यह देश का पहला निजी सैटेलाइट टीवी था। इसी के साथ देश में सैटेलाइट टीवी इंडस्ट्री की नींव रखी गई थी।

अपने ZEE 4.0 विजन के अनुरूप, कंपनी अपने अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और इनोवेशन सेंटर के माध्यम से एक मजबूत टेक फाउंडेशन स्थापित कर अपने क्षितिज का विस्तार कर रही है, ताकि इनोवेशन और डेटा-आधारित क्षमताओं को बढ़ावा दिया जा सके और जल्द ही स्पोर्ट्स सेगमेंट में एक मजबूत रीएंट्री को चिह्नित किया जा सके।

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एमडी और सीईओ, पुनीत गोयनका ने कहा, यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र की उत्पत्ति का जश्न मनाते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में जी की यात्रा को इसकी तेज वृद्धि, नए रास्ते में लगातार जोखिम लेने की क्षमता और सभी हितधारकों के लिए उच्च मूल्य उत्पन्न करने के लिए इसके निरंतर ²ष्टिकोण से परिभाषित किया जा सकता है। जैसा कि हम अगले 30 वर्षों के लिए रणनीतिक रोडमैप तैयार करते हैं, हम कंपनी के विकास को बढ़ावा देने और उभरते बाजारों से एक दुर्जेय खिलाड़ी के रूप में बदलने के लिए कमर कस रहे हैं।

व्यापार में हमारी तेज रणनीतिक ²ष्टि और लाभप्रदता पर गहरी नजर रखने के साथ, हमारा प्रयास हमेशा आगे रहने और दुनिया भर में सबसे आकर्षक एम एंड ई बाजार के रूप में उद्योग की स्थिति को बढ़ाने का होगा।

इस अवसर पर ZEE के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा कि यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र की उत्पत्ति का जश्न मना रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में ‘जी’ की यात्रा को इसकी तेज वृद्धि, नए रास्ते में लगातार जोखिम लेने की क्षमता और सभी हितधारकों के लिए उच्च मूल्य उत्पन्न करने के लिए इसके निरंतर दृष्टिकोण से परिभाषित किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि बात जब कंटेट की होगी तो ZEE भारत का कल्चरल एंबेसडर के तौर पर जाना जाएगा। भारत के विकास में एंटरटेनमेंट का बड़ा योगदान है और इसका श्रेय जी एंटरटेनमेंट को जाता है। उभरते हुए मार्केट में यह मजबूत और बड़ी एंटरटेनमेंट कंपनी है।

कंपनी के भविष्य को लेकर उन्होंने कहा कि जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज अपने शेयर होल्डर्स के लिए बेहतर वैल्यू क्रिएट करेगी। कंपनी ने ग्रोथ को ध्यान में रखते हुए अगले 30 साल का प्लान तैयार किया है।

इस मौके पर अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा, ‘मुझे यह जानकर गर्व हो रहा है कि हम पांच जैसे प्रतिष्ठित शो के माध्यम से मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देने वाली संस्था ‘जी’ ने 30 शानदार साल पूरे कर लिए हैं। ‘जी’ एक आसमान रहा है। एक हजार सितारों के लिए और अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए, उनकी पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना, घरेलू प्रतिभाओं को निरंतर प्रोत्साहित किया है। मुझे उम्मीद है कि कंपनी देश भर में नवोदित प्रतिभाओं के लिए आशा की किरण बनी रहेगी।

जी एंटरटेनमेंट के सफर पर गौर करें तो साल 1994 में जी ने म्यूजिक की दुनिया में कदम रखा था। 1995 में ‘जी टीवी’ (ZEE TV) को यूरोप और यूके में लॉन्च किया गया। इसके अलावा ‘जी न्यूज’ (Zee News) और जी सिनेमा (Zee Cinema) को भी लॉन्च किया गया था। 1996 में कंपनी ने अपना पहला केबल चैनल ‘सिटी चैनल’ (Siti Channel) के नाम से शुरू किया था। 1997 में ‘जी म्यूजिक’ (Zee Music) लॉन्च किया गया था। 1998 में अमेरिका में ‘जी टीवी’ (Zee TV) को लॉन्च किया गया।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

S4M 40अंडर40 अवॉर्ड्स के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें आवेदन

'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इच्छुक युवा पत्रकार जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 29 September, 2022
Last Modified:
Thursday, 29 September, 2022
S4M Winners

‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट समाचार4मीडिया (samachar4media.com) एक बार फिर पत्रकारिता जगत से जुड़े 40 प्रतिभाशाली युवाओं ‘40 अंडर 40’ (40 Under 40) की लिस्ट तैयार करने जा रही है। यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गयी हैं। इच्छुक युवा पत्रकार जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

पिछली बार की तरह इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे पत्रकारों को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया जाएगा।

इन पत्रकारों का चुनाव एक प्रतिष्ठित जूरी के द्वारा किया जाएगा, जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नाम शामिल होंगे, जो विभिन्न कसौटियों पर एंट्रीज का आकलन करेंगे और विजेताओं का चयन उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य, उनके नेतृत्व कौशल और इंडस्ट्री में उनके योगदान आदि मानदंडों के आधार पर करेंगे। जूरी की अध्यक्षता एक बार फिर ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर करेंगे। इसके साथ ही जूरी में ‘दूरदर्शन’ के हेड ऑफ कंटेंट ऑपरेशंस राहुल महाजन, 'प्रभात खबर' के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी, ‘एबीपी न्यूज’ के सीनियर वाइस  प्रेजिडेंट (न्यूज और प्रॉडक्शन) संत प्रसाद राय और 'माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय' भोपाल के कुलपति प्रो. केजी सुरेश बतौर सदस्य शामिल रहेंगे। जूरी में शामिल अन्य सदस्यों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी। 

इस कार्यक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी व रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-

https://e4mevents.com/hindi-patrakarita-40-under-40-2022/

गौरतलब है कि हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की गई समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की पहली लिस्ट से 28 अप्रैल 2022 की शाम को पर्दा उठा था। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के मल्टीपरपज हॉल में 28 अप्रैल 2022 को आयोजित एक कार्यक्रम में न केवल इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई थी, बल्कि उन्हें सम्मानित भी किया गया था। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई थी।

इस कार्यक्रम की पहली लिस्ट को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई थी, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की थी। जूरी में बतौर सदस्य ‘बीएजी ग्रुप‘ की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एक्सचेंज4मीडिया‘ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘टाइम्स नेटवर्क‘ की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘अडानी मीडिया वेंचर्स‘ के सीईओ और एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, ‘दूरदर्शन‘ में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन और ‘एबीपी न्यूज‘ के वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी शामिल रहे थे।

समाचार4मीडिया 'पत्रकारिता 40 अंडर 40’ की पहली लिस्ट में शामिल विजेताओं के नाम आप यहां देख सकते हैं- 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

S4M 40अंडर40 अवॉर्ड्स: शशि शेखर की अध्यक्षता में गठित जूरी करेगी विजेताओं का चुनाव

समाचार4मीडिया (samachar4media.com) एक बार फिर पत्रकारिता जगत से जुड़े 40 प्रतिभाशाली युवाओं ‘40 अंडर 40’ की लिस्ट तैयार करने जा रही है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 28 September, 2022
Last Modified:
Wednesday, 28 September, 2022
shashishekhar6451157

‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट समाचार4मीडिया (samachar4media.com) एक बार फिर पत्रकारिता जगत से जुड़े 40 प्रतिभाशाली युवाओं ‘40 अंडर 40’ (40 Under 40) की लिस्ट तैयार करने जा रही है। यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने जा रही है, जिसके बाद इच्छुक युवा पत्रकार जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  

पिछली बार की तरह इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे पत्रकारों को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया जाएगा।

इन पत्रकारों का चुनाव एक प्रतिष्ठित जूरी के द्वारा किया जाएगा। जूरी की अध्यक्षता एक बार फिर ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर करेंगे। जूरी में शामिल सदस्यों की घोषणा जल्द की जाएगी, जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नाम शामिल होंगे, जो विभिन्न कसौटियों पर एंट्रीज का आकलन करेंगे और विजेताओं का चयन उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य, उनके नेतृत्व कौशल और इंडस्ट्री में उनके योगदान आदि मानदंडों के आधार पर करेंगे। 

इस कार्यक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी व रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक जल्द ही आपके साथ शेयर किया जाएगा।

गौरतलब है कि हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की गई समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की पहली लिस्ट से 28 अप्रैल 2022 की शाम को पर्दा उठा था। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के मल्टीपरपज हॉल में 28 अप्रैल 2022 को आयोजित एक कार्यक्रम में न केवल इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई थी, बल्कि उन्हें सम्मानित भी किया गया था। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई थी।

इस कार्यक्रम की पहली लिस्ट को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई थी, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की थी। जूरी में बतौर सदस्य ‘बीएजी ग्रुप‘ की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एक्सचेंज4मीडिया‘ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘टाइम्स नेटवर्क‘ की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘अडानी मीडिया वेंचर्स‘ के सीईओ और एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, ‘दूरदर्शन‘ में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन और ‘एबीपी न्यूज‘ के वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी शामिल रहे थे।

समाचार4मीडिया 'पत्रकारिता 40 अंडर 40’ की पहली लिस्ट में शामिल विजेताओं के नाम आप यहां देख सकते हैं- 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

समाचार4मीडिया 40अंडर40 अवॉर्ड्स ने फिर दी दस्तक, जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

‘एक्सचेंज4मीडिया’ समूह की हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' एक बार फिर पत्रकारिता जगत से जुड़े 40 प्रतिभाशाली युवाओं ‘40 अंडर 40’ की लिस्ट तैयार करने जा रही है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 27 September, 2022
Last Modified:
Tuesday, 27 September, 2022
S4M Winners

‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट समाचार4मीडिया (samachar4media.com) एक बार फिर पत्रकारिता जगत से जुड़े 40 प्रतिभाशाली युवाओं ‘40 अंडर 40’ (40 Under 40) की लिस्ट तैयार करने जा रही है। यह इस कार्यक्रम का दूसरा एडिशन है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने जा रही है, जिसके बाद इच्छुक युवा पत्रकार जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  

पिछली बार की तरह इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे पत्रकारों को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं। इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया जाएगा।

इन पत्रकारों का चुनाव एक प्रतिष्ठित जूरी के द्वारा किया जाएगा। जूरी में समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नाम शामिल होंगे, जो विभिन्न कसौटियों पर एंट्रीज का आकलन करेंगे और विजेताओं का चयन उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य, उनके नेतृत्व कौशल और इंडस्ट्री में उनके योगदान आदि मानदंडों के आधार पर करेंगे।

इस कार्यक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी व रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक जल्द ही आपके साथ शेयर किया जाएगा।

गौरतलब है कि हिंदी वेबसाइट 'समाचार4मीडिया' (samachar4media.com) द्वारा तैयार की गई समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ (40 Under 40)' की पहली लिस्ट से 28 अप्रैल 2022 की शाम को पर्दा उठा था। दिल्ली में स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ (IIC) के मल्टीपरपज हॉल में 28 अप्रैल 2022 को आयोजित एक कार्यक्रम में न केवल इस लिस्ट में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई थी, बल्कि उन्हें सम्मानित भी किया गया था। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई थी।

इस कार्यक्रम की पहली लिस्ट को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई थी, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’ के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की थी। जूरी में बतौर सदस्य ‘बीएजी ग्रुप‘ की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, ‘एक्सचेंज4मीडिया‘ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, ‘टाइम्स नेटवर्क‘ की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत‘ की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, ‘अडानी मीडिया वेंचर्स‘ के सीईओ और एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, ‘दूरदर्शन‘ में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन और ‘एबीपी न्यूज‘ के वाइस प्रेजिडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी शामिल रहे थे।

समाचार4मीडिया 'पत्रकारिता 40 अंडर 40’ की पहली लिस्ट में शामिल विजेताओं के नाम आप यहां देख सकते हैं- 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

DTH सेवाओं को लेकर सरकार ने जारी किए ये दिशा-निर्देश

सरकार ने शुक्रवार को डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) सेवाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 17 September, 2022
Last Modified:
Saturday, 17 September, 2022
MIB

सरकार ने शुक्रवार को डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) सेवाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत सेवा प्रदाताओं के लिए उनके विशेष प्लेटफॉर्म सर्विस चैनलों (पीएस) की सामग्री को नियंत्रित कर दिया गया है।

डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) सेवाओं पर प्रति ऑपरेटर अनुमत प्लेटफॉर्म सेवा (पीएस) चैनलों की कुल संख्या को कुल चैनल कैरेज क्षमता के पांच प्रतिशत तक सीमित कर दिया, यानी अब सेवा प्रदाताओं की कुल चैनल क्षमता का अधिकतम 5 फीसदी ही उनके पीएस चैनलों की संख्या हो सकती है। साथ ही पीएस चैनलों की सामग्री को दूसरे किसी सेवा प्रदाता के साथ प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से साझा नहीं किया जा सकता। 

सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने भारत में डीटीएच सेवाओं के लिए संचालन संबंधी दिशानिर्देश जारी किए हैं। ये दिशानिर्देश लाइसेंस शुल्क के भुगतान, प्लेटफॉर्म सर्विस (पीएस) चैनलों और डीटीएच ऑपरेटरों द्वारा अवसंरचना को साझा करने के संबंध में संचालनात्मक प्रणाली प्रदान करते हैं।

मंत्रालय ने कहा कि पीएस की सामग्री प्लेटफॉर्म के लिए विशेष होनी चाहिए और किसी अन्य डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म ऑपरेटर (डीपीओ) के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से साझा नहीं की जानी चाहिए। पीएस चैनलों की सामग्री को साझा करने से मना करते हुए कहा गया है कि यदि सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने यह पाया कि ऐसी सामग्री किसी दूसरे सेवा प्रदाता के प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है, तो मंत्रालय ऐसे कार्यक्रम का प्रसारण तत्काल रोक सकता है। पीएस ऐसे चैनल हैं जो किसी खास सेवा प्रदाता द्वारा सिर्फ अपने ही ग्राहकों को दिखाए जाते हैं। 

उदाहरण के लिए अलग-अलग सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रस्तुत एक्टिव सेवाएं पीएस चैनल होते हैं। प्लेटफॉर्म चैनलों की इस परिभाषा से दूरदर्शन और रजिस्टर्ड टीवी चैनलों और ऐसे विदेशी चैनल जो भारत में रजिस्टर्ड नहीं हैं, उन्हें बाहर रखा गया है।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

एबीपी ग्रुप के शताब्दी समारोह का आयोजन, तस्वीरों में देखें झलकियां

मुंबई में 16 सितंबर को एबीपी ग्रुप के शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें इंडस्ट्री से जुड़े कई दिग्गजों ने शिरकत की

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 17 September, 2022
Last Modified:
Saturday, 17 September, 2022
ABP

देश के प्रमुख मीडिया समूहों में से एक ‘एबीपी’ यानी कि आनंदबाजार पत्रिका ग्रुप ने अपने 100 साल पूरे कर लिए हैं। लिहाजा इस मौके पर मुंबई में 16 सितंबर को एबीपी ग्रुप के शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें इंडस्ट्री से जुड़े कई दिग्गजों ने शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत एक मनमोहक शास्त्रीय संगीत प्रोग्राम के जरिए के की गई, जिसके बाद एपीबी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने एक संक्षिप्त धन्यवाद नोट दिया।

तस्वीरों में देखें झलकियां-

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ की लिस्ट से उठा पर्दा, शामिल रहे ये नाम

एक्सचेंज4मीडिया (exchange4media) समूह के बहुप्रतिष्ठित अवॉर्ड ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ के दूसरे संस्करण की लिस्ट से 12 सितंबर को पर्दा उठ गया है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 13 September, 2022
Last Modified:
Tuesday, 13 September, 2022
Picth Marketing

‘एक्सचेंज4मीडिया’ (exchange4media) समूह के बहुप्रतिष्ठित अवॉर्ड ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ (Pitch Marketing 30 Under 30) की लिस्ट से पर्दा उठ गया है। यह इस आयोजन का दूसरा एडिशन था। लिस्ट का अनावरण 12 सितंबर की शाम पांच बजे से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान किया गया। बता दें कि इस आयोजन के तहत मार्केटिंग जगत से जुड़े 30 साल अथवा उससे कम उम्र के होनहार व प्रतिभाली युवाओं की लिस्ट तैयार की जाती है।

इस लिस्ट में ऐसे यंग डायनामिक मार्केटर्स शामिल हैं, जो अपनी इनोवेटिव व क्रिएटिव मार्केटिंग स्ट्रैटजी से तेजी से बदलते इकोसिस्टम को नया आकार दे रहे हैं। इस लिस्ट में शामिल अधिकांश युवाओं की उम्र 27 से 30 वर्ष के बीच है, जबकि सबसे कम उम्र के 25 साल के युवा ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

इस लिस्ट में इंडस्ट्री के विभिन्न सेक्टर्स (FMEG, FMCG, IT, Education) से जुड़े युवाओं के नाम शामिल हैं। Google, Amazon, ITC Ltd, Nykaa, boAt, BYJU’s जैसे ब्रैंड्स के बीच Mondelez India से जुड़े दो नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। 30 युवाओं की इस लिस्ट में महिलाओं की संख्या आधी से भी ज्यादा यानी 19 है।   

इस कार्यक्रम का एक्सचेंज4मीडिया के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम भी किया गया। ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ कार्यक्रम का सह-संचालन (Co-powered) बॉबल एआई (Bobble AI), लक्ष्य मीडिया ग्रुप (Laqshya Media Group) और एबीपी न्यूज (ABP News) द्वारा किया गया।

चयन प्रक्रिया: इस साल की शुरुआत में ‘वायकॉम18’ (Viacom18) की सीईओ ज्योति देशपांडे की अध्यक्षता में गठित एक जूरी ने तमाम नॉमिनेशंस के नामों पर विचार किया और जूरी मीट के द्वारा विभिन्न मानकों के आधार पर विजेताओं का चुनाव किया।  

जूरी में ये नाम शामिल रहे।

: Abhinav Iyer, GM- Marketing & Strategy, Muthoot Finance

: Akshay Tapase, SVP - Digital Marketing, AU Small Finance Bank

: Amit Tiwari, Global Head - Marketing Demand Centre, TCS

: Anupam Katheriya, Associate Vice President - Marketing & Business Development, Emami Group

: Dr Annurag Batra, Chairman & Editor-in-Chief, BW Businessworld & exchange4media

: Hersh Bhandari, Group COO, Republic TV

: Himanshu Pandey, COO, Admattic

: Hiren Shah, Founder, Vertoz

: Kedar Apte, CMO, Jio-BP

: Krishna Menon, COO, TheQ

: Madhuri Krishnan, Senior Director - Global Ad Sales, Truecaller

: Manika Sharma, Head of Marketing, Firefox Bikes

: Meghana Dave, Head - Marketing & PR, Lamborghini India

: Mohit Joshi, CEO, Havas India

: Nawal Ahuja, Co-founder, exchange4media

: Pragya Bijalwan, CMO, Crompton

: Puneet Jain, CEO - Digital News, Hindustan Times

: Punit Dharamsi, Sr. Vice President - Marketing & Investor Education, Association of Mutual Funds in India (AMFI)

: Ramalingam Subramanian, Head of Marketing, Brand & Comm, CoinDCX

: Ruchika Malhan Varma, CMO, Future Generali India Insurance

: Sapna Desai, Head - Marketing and E-commerce, ManipalCigna Health Insurance

: Shivam Puri, CEO, Cipla Health

: Sunil Mohapatra, Chief Revenue Officer, VerSe Innovation (DailyHunt)

: Utsav Malhotra, COO, Noise

: Varghese Chandy, Vice President, Marketing & Advertising Sales, Malayala Manorama

: Vineet Sharma, VP- Marketing & New Business Development, AB InBev India

: Vishal Singh, India GM & Global Commercial VP, Moca Tech

‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ के विजेताओं की लिस्ट आप यहां देख सकते हैं। विजेताओं के नाम वर्णानुक्रम (Alphabetical Order) में रखे गए हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ की लिस्ट से आज उठेगा पर्दा, जानें कार्यक्रम की रूपरेखा

एक्सचेंज4मीडिया (exchange4media) समूह के बहुप्रतिष्ठित अवॉर्ड ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ के दूसरे संस्करण से आज 12 सितंबर को पर्दा उठेगा

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 12 September, 2022
Last Modified:
Monday, 12 September, 2022
PitchMarketing545481

एक्सचेंज4मीडिया (exchange4media) समूह के बहुप्रतिष्ठित अवॉर्ड ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ (Pitch Marketing Top 30 Under 30) के दूसरे संस्करण से आज 12 सितंबर को पर्दा उठेगा, जिसमें मार्केटिंग जगत से जुड़े 30 साल से कम सबसे होनहार व प्रतिभाली युवाओं की लिस्ट का खुलासा किया जाएगा। लिस्ट का अनावरण शाम 5 बजे एक ऑन-ग्राउंड कार्यक्रम के दौरान किया जाएगा।

बता दें कि इस कार्यक्रम का एक्सचेंज4मीडिया के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम भी किया जाएगा। ‘पिच मार्केटिंग 30अंडर30’ कार्यक्रम का सह-संचालन (Co-powered) बॉबल एआई (Bobble AI), लक्ष्य मीडिया ग्रुप (Laqshya Media Group) और एबीपी न्यूज (ABP News) द्वारा किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में पुरस्कार विजेता, इंडस्ट्री जगत से जुड़े दिग्गज और जूरी मेंबर्स शामिल होंगे।

इस लिस्ट में ऐसे यंग डायनामिक मार्केटर्स शामिल हैं, जो अपने इनोवेटिव व क्रिएटिव मार्केटिंग स्ट्रैटजी से तेजी से बदलते इकोसिस्टम को आकार दे रहे हैं।

टॉप 30 मार्केटर्स का खुलासा करने से पहले ‘How Gadget Brands Build Salience Among Digital-Savvy Shoppers’ विषय पर एक पैनल चर्चा भी की जाएगी। पैनल का संचालन ’91मोबाइल्स’ (91mobiles) के को-फाउंडर व सीओओ नितिन माथुर द्वारा किया जाएगा, जिसमें iQOO India के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर निपुण मरिया,  एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय चितकारा, मीडियाटेक इंडिया में मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन के डिप्टी डायरेक्टर अनुज सिद्धार्थ  और एचपी में इंडिया पीसी की मार्केटिंग हेड शिवानी चोपड़ा पैनलिस्ट के तौर पर शामिल होंगे।

आज शाम 5 बजे से एक्सचेंज4मीडिया के सोशल हैंडल पर इस कार्यक्रम को आप देख सकते हैं और हैशटैग #Pitch30under30 का प्रयोग कर अपनी बात रख सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

NDTV को टेकओवर करने के लिए Adani समूह अब उठाएगा ये कदम!

मीडिया सेक्टर में अपनी उपस्थिति और मजबूत करने के लिए अडानी ग्रुप (Adani Group) ‘एनडीटीवी’ (New Delhi Television) के अधिग्रहण की तैयारियों में जुटा है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 01 September, 2022
Last Modified:
Thursday, 01 September, 2022
adani548

मीडिया सेक्टर में अपनी उपस्थिति और मजबूत करने के लिए अडानी ग्रुप (Adani Group) ‘एनडीटीवी’ (New Delhi Television) के अधिग्रहण की तैयारियों में जुटा है। इस डील की राह में सेबी के एक पुराने ऑर्डर के कारण अड़चन आने की खबरों के बीच अडानी ग्रुप ने ओपन ऑफर का ऐलान कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी की अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 17 अक्टूबर को ओपन ऑफर लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस ओपन ऑफर को जेएम फाइनेंशियल नाम की कंपनी लॉन्च करेगी। कंपनी की ओर से कहा गया है कि यह ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को लॉन्च होकर एक नवंबर को बंद हो जाएगा। इस ओपन ऑफर के जरिए कंपनी एनडीटीवी समूह के 1.67 करोड़ शेयरों को खरीदने की कोशिश करेगी। इसके लिए 294 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया गया है और यह भी कहा गया है कि यदि इस दर पर ऑफर को पूरी तरह से सब्सक्राइब किया गया, तो इसकी कुल रकम 492.81 करोड़ रुपये हो जाएगी।

सेबी के एक फैसले से अटकी डील

इससे पहले अडानी ग्रुप की एक कंपनी ने मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (New Delhi Television Ltd) के 29.18 फीसदी शेयर को अप्रत्यक्ष तरीके से खरीदने का ऐलान किया था। इस डील को अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स (AMG Media Networks) की सब्सिडियरी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (Vishvapradhan Commercial Private Limited) के माध्यम से पूरा करने का प्रयास चल रहा है। हालांकि अभी यह डील सेबी के एक पुराने फैसले के कारण अटकी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेबी ने एनडीटीवी के प्रवर्तकों प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) को 2020 में 2 साल के लिए सिक्योरिटी मार्केट से प्रतिबंधित कर दिया था। सेबी ने यह प्रतिबंध 27 नवंबर 2020 को लगाया था। इस तरह दोनों प्रवर्तकों के ऊपर अभी सेबी का प्रतिबंध लागू ही है, जो 27 नवंबर 2022 के बाद ही हट सकता है। सेबी ने दोनों के ऊपर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि वे इसके हटने तक सिक्योरिटी मार्केट में न तो कुछ खरीद सकते हैं और न ही बेच सकते हैं। एनडीटीवी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है।

एनडीटीवी और उसकी एक प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड का कहना है कि सेबी के इस ऑर्डर के चलते अडानी ग्रुप की कंपनी को 29.18 फीसदी हिस्सेदारी ट्रांसफर नहीं की जा सकती है।

कंपनी ने बताया, ‘जब तक लंबित अपील कार्यवाही पूरी नहीं होती है, प्रस्तावित अधिग्रहणकर्ता के लिए प्रवर्तक समूह के 99.5 फीसदी हिस्सों के लिए सेबी की मंजूरी जरूरी है।

एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने वाले अडानी ग्रुप ने कहा कि वह अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक खुली पेशकश लाएगा। इस पर एनडीटीवी ने कहा था कि अडानी ग्रुप को ओपन ऑफर लाने से रोका जाए।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए