BARC Ratings: जानिए, Zee अनमोल के इस शो ने कैसे Zee टीवी के शो ‘कुमकुम भाग्य’ को छोड़ा पीछे

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों के 50वें हफ्ते (12 – 18 दिसंबर, 2015) में कलर्स का शो ‘नागिन’ (Naagin) इस बार भी 18525 रेटिंग के साथ शीर्ष पर रहा। पिछले हफ्ते इस शो की रेटिंग 17819 थी। वहीं स्टार प्लस का शो ‘साथ निभाना साथिया’ (Saath Nibhana Saathiya) दूसरे नंबर पर रहा, जबकि तीसरे नंबर पर जी अनमोल का शो ‘

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 29 December, 2015
Last Modified:
Tuesday, 29 December, 2015
barc
समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों के 50वें हफ्ते (12 – 18 दिसंबर, 2015) में कलर्स का शो ‘नागिन’ (Naagin) इस बार भी 18525 रेटिंग के साथ शीर्ष पर रहा। पिछले हफ्ते इस शो की रेटिंग 17819 थी। वहीं स्टार प्लस का शो ‘साथ निभाना साथिया’ (Saath Nibhana Saathiya) दूसरे नंबर पर रहा, जबकि तीसरे नंबर पर जी अनमोल का शो ‘एक से भले दो’ (Ek Se Bhale Do) रहा और उसने जी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) को पीछे छोड़ दिया, जो अब तीसरे से चौथे नंबर पर पहुंच गया। नंबर-5 पर जी टीवी का शो ‘जमाई राजा’ (Jamai Raja) का नंबर आया, तो वहीं स्टार प्लस का शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai Mohabbatein) फिसलकर दसवें नंबर पर पहुंच गया। बार्क रेटिंग के 50वें हफ्ते में स्टार प्लस का शो ‘साथ निभाना साथिया’ (Saath Nibhana Saathiya) की रेटिंग घटी है। इस शो की रेटिंग 15344 से घटकर 14850 रह गई है। जी अनमोल का शो ‘एक से भले दो’ (Ek Se Bhale Do) 13051 व्युरअरशिप रेटिंग के साथ पांचवें नंबर से तीसरे नंबर पर आ गया और इसने जी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) की जगह ले ली। रेटिंग में गिरावट के चलते ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) नंबर-3 से फिसलकर नंबर-4 पर आ गया। इस शो की रेटिंग 13811 से घटकर 13014 रह गई है। 12154 व्युरअरशिप रेटिंग के साथ जी टीवी का शो ‘जमाई राजा’ (Jamai Raja) नंबर-5 पर रहा। पिछले हफ्ते यह शो 10795 रेटिंग के साथ नंबर-10 पर रहा था। कलर्स पर प्रसारित होने वाला शो ‘ससुराल सिमर का’ (Sasural Simar Ka) चौथे नंबर से फिसलकर छठे नंबर पर पहुंच गया। इस शो की व्युरशिप रेटिंग 12048 रही। जी अनमोल का एक अन्य शो ‘जोधा अकबर’ (Jodha Akbar) 11287 रेटिंग के साथ नंबर-7 पर रहा। यह शो 49वें हफ्ते 10947 रेटिंग के साथ नंबर-9 पर था। टॉप-10 की सूची में अब जी टीवी का एक अन्य शो ‘टशन-ए-इश्क’ (Tashan-E-Ishq) शामिल हो गया। यह शो 10954 रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर है। स्टार प्लस के दो अन्य शो और ‘दिया और बाती हम’ (Diya Aur Baati Hum) और ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai Mohabbatein) ने इस सूची में अंत में जगह बनाई है। ‘दिया और बाती हम’ (Diya Aur Baati Hum) की रेटिंग 11191 से घटकर 10825 रह गई है, और यह शो नंबर-9 पर है। वहीं ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai Mohabbatein) की रेटिंग में भी भारी गिरावट देखने को मिली। इस शो की रेटिंग 11199 से घटकर 10684 रह गई और शो नंबर-6 से फिसलकर नंबर-10 पर आ गया।

 

 

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।
TAGS media
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

बिग बॉस 13: कलर्स की एम्प्लॉयी ने मेकर्स की खोली पोल, सलमान भी नाराज!

विनर के औपचारिक ऐलान से ठीक पहले ही इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आ गई थी बिग-बॉस सीजन 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला होंगे।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 17 February, 2020
Last Modified:
Monday, 17 February, 2020
bigiboss

टीवी के सबसे चर्चित रियलिटी शोज में से एक 'बिग बॉस 13' (Bigg Boss13) का विनर चुन लिया गया है। टीवी एक्टर  सिद्धार्थ शुक्ला इस शो के विजेता बने हैं। हालांकि बिग बॉस का यह 13वां सीजन जनता को सबसे ज्यादा पसंद आया, जिसके चलते ही इसे 3 महीने से बढ़ाकर लगभग साढ़े 4 महीने चलाया गया। लेकिन, जनता का इतना प्यार मिलने के बाद अब इस शो को लेकर विवाद खड़े हो गए हैं। दरअसल, इस शो के फिक्‍स्‍ड और स्क्रिप्‍टेड होने का आरोप लगने लगे हैं। सिद्धार्थ की जीत के बाद इंटरनेट पर उन्हें खूब ट्रोल किया जाने लगा और बिग बॉस के मेकर्स को बायस्ड बताया गया।

विनर के औपचारिक ऐलान से ठीक पहले ही इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आ गई थी बिग-बॉस सीजन 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला होंगे। खुद को ‘कलर्स’ की एम्पलाई बताने वाली लड़की फैरिहा ने विजेता की घोषणा होने से पहले ट्विटर के जरिए चैनल पर फिक्स्ड होने का आरोप लगाया था। इस ट्वीट मे ही उन्होंने विजेता की भी घोषणा की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में चैनल छोड़ने की बात भी कही थी।

फैरिहा ने ट्वीट में लिखा, ‘चैनल के क्रिएटिव डिपार्टमेंट के साथ काम कर बहुत अच्छा समय बीता, लेकिन एक फिक्स्ड शो का हिस्सा बनकर मैं गिर नहीं सकती। कम वोट्स मिलने के बावजूद चैनल सिद्धार्थ शुक्ला को विनर बनाना चाहता है। सॉरी में इसका हिस्सा नहीं बनूंगी।

फैरिहा ने एक बाद एक ट्वीट किए जिसमें उन्होंने चैनल, अपनी बॉस मनीषा शर्मा और ‘बिग बॉस 13’ के विनर सिद्धार्थ शुक्ला के खिलाफ जमकर गुस्सा जाहिर किया। फैरिहा ने एक ट्वीट ये भी किया था कि 'बिग बॉस-13' एक स्क्रिप्टेड शो है, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला पहले से फिक्स्ड विनर हैं। BB 13 की क्रिएटिव और प्रोग्रामिंग हेड सिद्धार्थ की एक्स गर्लफ्रेंड हैं। क्या मैं कुछ और भी बताऊं।

लगातार ट्वीट करते हुए फैरिहा ने लिखा, 'जैसा कि मैंने पहले बताया था कि सिद्धार्थ शुक्ला विनर बनेगा ये पहले ही फिकस्ड हो चुका था। ये ट्रॉफी वो जीतेगा ये सीक्रेटली उसके कॉन्ट्रेक्ट में लिखा था। क्या कलर्स टीवी में उसका कॉन्ट्रेक्ट दिखाने की हिम्मत है?

आगे इस एम्प्लॉई ने अपनी बॉस मनीषा शर्मा के लिए लिखा, ‘आपकी दोस्त साक्षी के जरिए मुझे पता चला कि आप सिद्धार्थ को डेट कर चुकी हैं और आपके दिल में उसके लिए अब भी एक सॉफ्ट कॉर्नर है। लेकिन आप इतनी पक्षपाती कैसे हो सकती हैं? अब मुझे समझ आया कि क्यों क्रिएटिव टीम हमेशा सिद्धार्थ का फेवर करने के लिए कहती थी’।  

आखिर में फैरिहा ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें बिग बॉस के सेट का कंट्रोल रूम दिखाई दे रहा है। इस विडियो में ये साफ सुनाई दे रहा है कि आसिम और सिद्धार्थ को समान वोट मिले हैं लेकिन फिर भी सिद्धार्थ को जिताया गया है।

वहीं दूसरी तरफ, मीडिया में यह भी खबर आ रही है कि सलमान खान बिग बॉस के नए सीजन को होस्ट नहीं करेंगे और उन्होंने इस बार पूरा मन बना लिया है। एंटरटेनमेंट वेबसाइट ‘पिंकविला’ ने अपने सूत्रों से इस बात की जानकारी दी है कि सलमान खान को लगता है कि सिद्धार्थ शुक्ला के प्रति इस बार चैनल पक्षपाती था। जब चैनल ने सिद्धार्थ शुक्ला को विजेता बनाने का फैसला किया तो सलमान गुस्सा हो गए थे। लिहाजा इसी वजह से ही यह शो लेट हुआ था और 12 बजे के बाद विनर के नाम का खुलासा हो सका था।  

वैसे ‘बिग बॉस 13’ के वीकेंड का वार में सलमान खान कई बार ये शो छोड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। सलमान खान इस सीजन में कई बार बहुत गुस्से में नजर आए और यहां तक कहा कि उन्हें ये शो छोड़ना ही पड़ेगा क्योंकि ये कुछ ज्यादा ही हो रहा है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Colors ने हासिल किया ये खास मुकाम

वर्ष 2020 के चौथे हफ्ते में ‘कलर्स’ चैनल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 11 February, 2020
Last Modified:
Tuesday, 11 February, 2020
Colors

वर्ष 2020 के चौथे हफ्ते में ‘कलर्स’ चैनल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। चैनल ने 210 ग्रॉस रेटिंग पॉइंट दर्ज किया है, जोकि पिछले तीन सालों में दर्ज किए गए किसी भी जनरल एंटरटनेमेंट चैनल के लिए सबसे बड़ा नंबर है। ‘बिग बॉस’, ‘नागिन’, ‘खतरों के लिए खिलाड़ी’ व कई अन्य लोकप्रिय शो की वजह से कलर्स टीवी इस साल के चौथे हफ्ते में भी हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों के बीच सबसे ज्यादा देखा जाने वाला पे-टीवी चैनल रहा है।

कलर्स टीवी द्वारा शेयर किए गए डाटा के मुताबिक, चौथे हफ्ते में कलर्स की 210 जीआरपी रेटिंग है और यह पिछले तीन सालों में दर्ज किए गए किसी भी जनरल एंटरटनेमेंट चैनल के लिए सबसे बड़ा नंबर है। बता दें कि ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) ने 2017 के पहले हफ्ते में 217 जीआरपी की रेटिंग दर्ज की थी। इसके बाद से तो अभी तक कोई भी पे जनरल एंटरटेनमेंट चैनल 210 जीआरपी का आंकड़ा भी नहीं छू पाया है।

‘कलर्स’ 539 GVM (gross television viewership in millions) पर है। यह पिछले चार वर्षों (2016 से) में किसी भी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल द्वारा हासिल की गई उच्चतम GVM (gross television viewership in millions) है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के युग में यह नंबर दूसरा सबसे बड़ा नंबर है, क्योंकि साल 2015 के 47वें हफ्ते में ‘स्टार प्लस’ ने 556 GVM दर्ज की थी। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के मुताबिक, चौथे हफ्ते के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पे प्लेटफॉर्म की बात करें तो कलर्स लगातार टॉप-10 चैनलों की सूची में शीर्ष पर बना हुआ है। कलर्स ने 754805 (000s) वीकली इम्प्रेशंस दर्ज किए हैं। इस लिस्ट में स्टार प्लस 645327 (000s) वीकली इम्प्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं ‘जी टीवी’ (Zee TV) 602209 (000s) वीकली इम्प्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर रहा है।

हालांकि, शहरी क्षेत्रों में भी, कलर्स ने चौथे हफ्ते में 539381 (000s) इम्प्रेशंस के साथ अपना पहला स्थान बनाए रखा। इसके बाद स्टार प्लस 434556 (000s) वीकली इम्प्रेशंस के साथ दूसरे स्थान पर रहा। सोनी सब ने 433182 (000s) के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। कलर्स पर तीन प्रमुख शोज जो अन्य शोज के साथ मिलकर चैनल की व्युअरशिप को बढ़ा रहे हैं, उनमें ‘नागिन भाग्य का जहरीला खेल’ (Naagin Bhagya Ka Zehrila Khel), ‘छोटी सरदारनी’ (Chotti Sardarni) और सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) शामिल हैं।

इन तीन शो ने शहरी क्षेत्रों में टॉप-5 प्रोग्राम्स की लिस्ट में तीन स्थान अपने नाम किए। शीर्ष पांच कार्यक्रमों की सूची में, ‘जी टीवी’  (Zee TV) का शो ‘कुंडली भाग्य’ (Kundali Bhagya) ने 8124 (000s) इम्प्रेशन के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि इसके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर कलर्स के दो शो ‘नागिन भाग्य का जहरीला खेल’ (Naagin Bhagya Ka Zehrila Khel) 8015 (000s) और ‘छोटी सरदारनी’ (Choti Sardarni) 7648 (000s) इम्प्रेशन के साथ रहा है। ‘सब टीवी’ (Sab TV) का ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma) ने 7053 (000s) के साथ चौथा स्थान हासिल किया और ‘कलर्स’ (Colors) का ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) 6931 (000s) वीकली इम्प्रेशंस के साथ पांचवें नंबर पर है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टॉप रैंकिंग पर रहे इस चैनल के 4 शो, Colors की बादशाहत बरकरार

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था 'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया ने साल 2020 के चौथे हफ्ते (25  से 31 जनवरी तक) के आंकड़े जारी कर दिए हैं।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Friday, 07 February, 2020
Last Modified:
Friday, 07 February, 2020
News Channel

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था 'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया ने साल 2020 के चौथे हफ्ते (25  से 31 जनवरी तक) के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इन आंकड़ों पर नजर डालें तो हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘दंगल’ (Dangal) शहरी और ग्रामीण इलाकों के आंकडों को मिलाकर (U+R) नंबर वन पर रहा है। इस चैनल की रेटिंग 1206187 (000s) इम्प्रेशंस रही है। इसी हिसाब से दूसरे नंबर ‘कलर्स’ (Colors) चैनल रहा है, जिसकी रेटिंग 755866 (000s) इम्प्रेशंस रही है। वहीं, तीसरे नंबर ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) का नंबर आया, जिसने 646564 (000s) इम्प्रेशंस जुटाई है। इसी तरह से ‘जी टीवी’ (Zee TV) और सब टीवी (Sab TV) क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर आया, जिनकी रेटिंग 603630 (000s) और 601584 (000s) रही।

‘दंगल’ का लोकप्रिय शो ‘महिमा शनिदेव की’ (Mahima Shanidev Ki) चौथे हफ्ते नंबर-1 पर रहा। इस शो ने 16562 (000s) की रेटिंग जुटाई। वहीं इसी चैनल के अन्य तीन शो ने भी दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर की जगह हासिल की। चैनल का ‘बंदिनी’ (Bandini) शो 16242 (000s) इम्प्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर, ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ (Baba Aiso Var Dhundo) 16043 (000s) इम्प्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर और ‘द्वारकाधीष भगवान श्री कृष्णा’ (Dwarkadeesh Bhagwan Sri Krishna) 15593 (000s) इम्प्रेशंस के साथ चौथे नंबर पर रहा। वहीं, जी टीवी का प्राइम टाइम शो ‘कुंडली भाग्य’ (Kundali Bhagya) 14095 (000s) इम्प्रेशंस के साथ पांचवें नंबर पर जगह बनाई।

वहीं, हिन्दी पट्टी के शहरी और ग्रामीण इलाकों में यदि पे चैनलों की बात की जाए तो यहां ‘कलर्स’ (Colors) चैनल ने एक बार फिर बाजी मार ली है। कलर्स टॉप-10 में लगातार शीर्ष पर बना हुआ है। चैनल की रेटिंग 754805 (000s) इम्प्रेशंस रही है। वहीं ऐसे इलाकों में ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) 645327 (000s) इम्प्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर और ‘जी टीवी’ (Zee TV)  602209 (000s) इम्प्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर रहा है। सोनी सब और सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर रहे, जिनकी रेटिंग 599954 (000s) और  468339 (000s) इम्प्रेशंस रही है।

वहीं, इस जगह यदि टॉप-5 कार्यक्रमों की बात की जाए तो, ‘जी टीवी’ का प्राइम टाइम शो ‘कुंडली भाग्य’ (Kundali Bhagya) 14058 (000s) इम्प्रेशंस के साथ शीर्ष पर रहा। वहीं ‘कलर्स’ के लोकप्रिय शो ‘नागिन भाग्य का जहरीला खेल’  (Naagin Bhagya Ka Zehrila Khel) ने 12917(000s) इम्प्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर जगह बनाई, जबकि ‘जी टीवी’ (Zee TV) का ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) 11918 (000s) इम्प्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर रहा। इसी तरह ‘कलर्स’ का एक अन्य शो ‘छोटी सरदारनी’ (Choti Sardarani)  11426 (000s) इम्प्रेशंस के साथ चौथे नंबर पर और ‘सोनी सब’ का ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma) 9883 (000s)  इम्प्रेशंस के साथ पांचवें नंबर पर रहा।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

स्टार इंडिया लाएगा नया मूवी चैनल

‘स्टार गोल्ड’ ने पिछले दिनों रिलीज हुईं ब्लॉकबस्टर्स और इस साल आने वाली बॉलिवुड फिल्मों को प्रसारित करने के अधिकार हासिल किए हैं

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 29 January, 2020
Last Modified:
Wednesday, 29 January, 2020
Star

‘स्टार इंडिया’ (Star India) ने हिंदी मूवी चैनल की कैटेगरी में एक और चैनल ‘स्टार गोल्ड 2’ (Star Gold 2) लॉन्च करने की घोषणा की है। दरअसल, इस पहल के तहत नेटवर्क मूवी थियेटर्स की ‘मल्टीप्लेक्स स्ट्रैटेजी’ को छोटे पर्दे पर पेश कर रहा है, जिससे नई बॉलिवुड मूवीज को ‘स्टार गोल्ड’ और ‘स्टार गोल्ड 2’ पर दिखाया जा सके। इसके लिए ‘स्टार गोल्ड’ ने पिछले दिनों रिलीज हुईं ब्लॉकबस्टर्स और इस साल आने वाली बॉलिवुड फिल्मों को प्रसारित करने के अधिकार हासिल किए हैं, जिनमें ‘तान्हाजी’, ‘बागी 3’ और ‘पंगा’ जैसी फिल्में शामिल हैं। एक फरवरी से दर्शक इन दोनों चैनल्स पर जाने-माने बॉलिवुड अभिनेताओं की फिल्में देख सकेंगे।  

इस बारे में ‘स्टार इंडिया’ के हिंदी मूवीज बिजनेस के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट और जीएम हेमल झावेरी का कहना है, ‘हम जो भी करते हैं, उसे कंज्यूमर्स को ध्यान में रखकर करते हैं। वर्ष 2020 की टॉप क्वालिटी की बॉलिवुड फिल्मों के प्रसारण अधिकार हासिल करने के बाद दूसरा चैनल शुरू किया गया है, ताकि हम अपने व्युअर्स को बेहतरीन हिंदी फिल्में दिखा सकें।’

बताया जाता है कि यह चैनल दर्शकों को एक फरवरी 2020 से प्रमुख डीटीएच और केबल प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। चैनल की लॉन्चिंग को सपोर्ट करने के लिए मार्केटिंग कैंपेन भी चलाया जाएगा।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

 रजनीकांत की फिल्म 'दरबार' को लेकर केबल ऑपरेटर ने की ऐसी हरकत, पहुंच गया जेल

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'दरबार' दुनियाभर के सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। इसके बावजूद फिल्म मेकर्स की चिंता बढ़ गई है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 15 January, 2020
Last Modified:
Wednesday, 15 January, 2020
channel

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'दरबार' (Darbar) दुनियाभर के सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। फिल्म ने महज चार दिनों में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। इसके बावजूद फिल्म मेकर्स की चिंता बढ़ गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसका पाइरेटेड वर्जन भी मार्केट में आ गया है और इसके लिए एक केबल ऑपरेटर को गिरफ्तार भी किया गया है।

बता दें कि फिल्म को रिलीज के तीन दिन बाद टीवी पर प्रसारित करने को लेकर इस केबल ऑपरेटर की गिरफ्तारी हुई है। घटना तमिलनाडु के मदुरै शहर की है। केबल ऑपरेटर पर आरोप है कि उसने फिल्म ‘दरबार’ के पाइरेटेड वर्जन को टीवी  (Saranya TV) पर प्रसारित किया है, जो पूरी तरह से गैरकानूनी है।  

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, 10 जनवरी को रिलीज हुई रजनीकांत की फिल्म ‘दरबार’ के पाइरेटेड वर्जन को तीन दिन बाद टीवी पर प्रसारित कर दिया गया, जिसके बाद ‘दरबार’ की प्रॉडक्शन कंपनी लायका प्रॉडक्शंस (Lyca Productions) ने केबल ऑपरेटर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए केबल ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि इस शुक्रवार को रजनीकांत की फिल्म ‘दरबार’ रिलीज हुई, जो 200 करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट में बनी है। उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म की ओपनिंग करीब 75 करोड़ रुपए की रहेगी, क्योंकि इस फिल्म को दुनियाभर में 7000 से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर कई भाषाओं में रिलीज किया गया है, लेकिन फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और इसकी ओपनिंग मुश्किल से 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा ही पार कर पाई। दरअसल, इसकी वजह सिनेमाघरों में रिलीज होते ही ऑनलाइन लीक होना माना जा रहा है और इसकी वजह से अब फिल्म मेकर्स की चिंता बढ़ गई है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नए मूवी चैनल की लॉन्चिंग के साथ ही Zee समूह ने नई दिशा में रखे कदम

'जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ के सीईओ (इंडिया ब्रॉडकास्ट बिजनेस) पुनीत मिश्रा ने इस बारे में औपचारिक रूप से घोषणा की

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 07 January, 2020
Last Modified:
Tuesday, 07 January, 2020
Zee

'जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (ZEEL) ने तमिल मूवी चैनल ‘जी थिराई’ (Zee Thirai) की लॉन्चिंग के साथ ही तमिल फिल्म एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में अपने कदम रख दिए हैं। इस बारे में नेटवर्क की ओर से आधिकारिक रूप से घोषणा की गई है। बता दें कि इस नेटवर्क के द्वारा दक्षिणी क्षेत्र में यह छठा चैनल है। तेलुगू फिल्मी चैनल ‘जी सिनेमालू’ (Zee Cinemalu) के बाद दक्षिणी क्षेत्र में यह दूसरा मूवी चैनल है।

'जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ के सीईओ (इंडिया ब्रॉडकास्ट बिजनेस) पुनीत मिश्रा ने अभिनेता और फिल्म निर्देशक कमल हासन के साथ इस बारे में औपचारिक रूप से घोषणा की। इस ब्रैंड की टैगलाइन ‘Rathathil Kalandhadhu Cinema’ रखी गई है, जिसका शाब्दिक अर्थ ‘सिनेमा हमारे खून में निहित है’ होता है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

2019 में टॉप-10 की सूची में रहे हिंदी के ये एंटरटेनमेंट शो

टॉप टेन शो की लिस्ट की तुलना यदि 2018 से करें, तो इस साल यानी 2019 में फिक्शन शो का दबदबा रहा है। हालांकि इस साल टॉप टेन की लिस्ट में चार रियलिटी शो ने भी जगह बनाई है।

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 31 December, 2019
Last Modified:
Tuesday, 31 December, 2019
gecs

2019 की विदाई के दौरान यदि मनोरंजन चैनलों पर देखें जाने वाले टेलिविजन शो की बात न हो, तो ये अधूरा सा लगता है। इसलिए बात करते हैं कि 2019 में देखे जाने वाले शो की रेटिंग की।

टॉप टेन शो की लिस्ट की तुलना यदि 2018 से करें, तो इस साल यानी 2019 में फिक्शन शो का दबदबा रहा है। हालांकि इस साल टॉप टेन की लिस्ट में चार रियलिटी शो ने भी जगह बनाई है।

बिजनेस के लिहाज से देखें तो आर्थिक मंदी और ट्राई के नए टैरिफ प्लान की वजह से साल 2019 टेलिविजन ब्रॉडकास्टर्स के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। इस साल ब्रॉडकास्टर्स को न केवल रेवेन्यू में कमी के चलते बल्कि व्युअरशिप में भी गिरावट के चलते भी नुकसान उठाना पड़ा है।  

इस साल, हिंदी एंटरमेंट चैनलों पर कई नए शो और फॉर्मेट्स शुरू किए गए। विशेषज्ञों की मानें तो सही मायनों में जो भी नए फॉर्मेट्स शुरू किए गए, वह चैनलों के हिसाब से खरा नहीं उतर सके।

आइये एक नजर डालते हैं, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) द्वारा जारी की गई हिन्दी एंटरटेनमेंट चैनलों के 2019 के फिक्शन और नॉन-फिक्शन शो के टॉप टेन लिस्ट पर-

BARC के मुताबिक, 2019 के पहले हफ्ते से लेकर 49वें हफ्ते तक एसडी (SD) और एचडी (HD) दोनों ही चैनलों के केवल दो नए शो टॉप टेन की लिस्ट में जगह बना पाए, जबकि 2019 से भी पहले से चले आ रहे फिक्शन शो इन पर हावी रहे।   

2018 में ‘कलर्स’ (Colors) पर आने वाला ‘नागिन’ (Naagin) शो शीर्ष स्थान बनाने में कामयाब रहा, लेकिन 2019 में ‘फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी’ (Fear Factor Khatron Ke Khiladi Jigar Pe Trigger) ने 8561 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ टॉप टेन की सूची में पहले स्थान पर जगह बनाई।

‘जी टीवी’ (Zee TV) के प्राइम टाइम पर दिखाया जाने वाला शो ‘कुंडली भाग्य’ (Kundali Bhagya) ने 6779 मिलियन इंप्रेशन के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि 2018 में शीर्ष स्थान पर रहने वाला कलर्स का शो ‘नागिन’ (Naagin) तीसरे स्थान पर रहा। नागिन का यह तीसरा सीजन है और इस सीजन में शो ने 6679 मिलियन इंप्रेशन की रेटिंग दर्ज की है।

‘सोनी सब’ (Sony Sab) पर दिखाया जाने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) 6626 मिलियन इंप्रेशन के साथ चौथे स्थान पर रहा, जबकि ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) का सबसे लंबे समय तक चलने वाला शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) 6442 मिलियन इंप्रेशन के साथ पांचवें नंबर पर है।

छठे स्थान पर ‘सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन’ (Sony Entertainment Television) पर आने वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) रहा। इसने 6351 मिलियन इम्प्रेशंस की रेटिंग दर्ज की। नंबर 7 पर ‘जी टीवी’ (ZEE TV) का ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) है और इसकी रेटिंग 6304 मिलियन इंप्रेशन है।

टॉप टेन की सूची में सोनी टीवी का एक और नॉन-फिक्शन शो है, जिसका नाम है ‘सुपर डांसर चैप्टर 3’ (Super Dancer Chapter 3)। इस डांस रियलिटी शो ने 6050 मिलियन इंप्रेशन के साथ आठवें नंबर पर जगह बनाई है।

नौवें स्थान पर ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) का नया फिक्शन शो ‘ये जादू है जिन्न का’ (Yeh Jaadu Hai Jinn Ka) ने जगह बनाई। इस शो को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और इसकी रेटिंग 6031 मिलियन इंप्रेशन रही।

और अंत में, सोनी टीवी (Sony TV) का ‘सुपरस्टार सिंगर सिंगिंग का कल’ (Superstar Singer Singing Ka Kal)ने 6002 मिलियन इंप्रेशन के साथ 10वें पर रहा और इसकी रेटिंग 6002 6031 मिलियन इंप्रेशन रही।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

'सावधान इंडिया' से सुशांत सिंह को निकाले जाने पर चैनल ने तोड़ी चुप्पी, बताई ये वजह

टीवी अभिनेता सुशांत सिंह को ‘सावधान इंडिया’ से बाहर किए जाने का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Thursday, 19 December, 2019
Last Modified:
Thursday, 19 December, 2019
Sushant Singh

‘स्टार भारत’ (Star Bharat) चैनल पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो ‘सावधान इंडिया’ (Savdhaan India) से टीवी अभिनेता सुशांत सिंह को हटाए जाने का मामला इन दिनों काफी चर्चा में है। माना जा रहा है कि ‘नागरिकता संशोधन कानून’ (Citizenship Amendment Act) का विरोध करने के कारण उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

अब इस मामले में चैनल ने बयान जारी कर स्थिति स्पष्ट की है। चैनल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुशांत सिंह का चैनल के साथ कॉन्ट्रैक्ट 15 जनवरी 2020 को खत्म होने वाला था। इसके साथ ही चैनल ने यह भी स्पष्ट किया है कि सुशांत सिंह के पॉलिटिकल व्यूज की वजह से उन्हें शो से बाहर नहीं किया गया है। इस कदम का नागरिकता संशोधन विधेयक से कोई लेना-देना नहीं है। गौरतलब है कि सुशांत पिछले दिनों मुंबई में नागरिकता कानून का विरोध करते नजर आए थे।

‘स्टार भारत’ के प्रवक्ता का कहना है, ‘सावधान इंडिया में किए गए बदलावों को लेकर आ रहीं कुछ प्रतिक्रियायों से चैनल निराश है। अपनी सात साल की यात्रा के दौरान सावधान इंडिया के फॉर्मेट्स में लगातार कई बदलाव किए गए हैं और कई प्रेजेंटर भी बदले गए हैं।’   

प्रवक्ता के अनुसार,‘सुशांत सिंह को अक्टूबर 2019 में इस शो में वापस लाया गया था. जिनका कॉन्ट्रैक्ट 15 जनवरी 2020 को समाप्त हो रहा था। सावधान इंडिया के नए फॉर्मेट में किसी प्रेजेंटर की जरूरत नहीं थी, इसलिए नया कांट्रैक्ट साइन नहीं किया गया।’

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नया एंटरटेनमेंट चैनल ला रहा है Zee समूह, तय हुई लॉन्चिंग डेट

इस चैनल में पांच फिक्शन शो, चार नॉन फिक्शन शो, मूवीज और म्यूजिक समेत बहुत कुछ होगा

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 17 December, 2019
Last Modified:
Tuesday, 17 December, 2019
Zee

‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (ZEEL) का बहुप्रतीक्षित पंजाबी एंटरटेनमेंट चैनल ‘जी पंजाबी’ (Zee Punjabi) अगले साल की शुरुआत में दस्तक देगा। खबर है कि 13 जनवरी 2010 को लोहड़ी के मौके पर इसे ऑन एयर किया जाएगा।  

इस चैनल में पांच फिक्शन शो, चार नॉन फिक्शन शो, मूवीज और म्यूजिक समेत बहुत कुछ होगा। इसके अलावा इस चैनल पर म्यूजिक रियलिटी शो ‘सारेगामापा’ (Sa Re Ga Ma Pa) का लोकल वर्जन भी होगा, जिसकी कमान मशहूर गायक गुरदास मान के हाथों में होगी।

‘जी पंजाबी’ सभी प्रमुख केबल, डीटीएच, फ्री डिश और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह नया चैनल ‘ZEEL’ के मोबाइल और डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘जी5’ (ZEE5) पर भी उपलब्ध होगा।

चैनल की लॉन्चिंग के बारे में ‘ZEEL’ के क्लस्टर हेड (नॉर्थ, वेस्ट और प्रीमियम चैनल्स) अमित शाह ने कहा कि देश में टीवी की बढ़ती पहुंच के बावजूद पंजाब में लोग टीवी पर कम समय बिता रहे हैं। इसका एक बड़ा कारण पंजाबी कंटेंट को समर्पित किसी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल का न होना है, जिससे पंजाब के साथ-साथ यहां के कल्चर के साथ न्याय नहीं हो पाता है। यहां के लोगों की इस जरूरत को समझते हुए ही ‘जी पंजाबी’ चैनल लॉन्च किया जा रहा है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टीवी एंकर धीरज जुनेजा ने नई दिशा में बढ़ाए कदम, लोगों को खूब भाया ये अंदाज

18 अगस्त को शुरू हुआ था शो, दस नवंबर को दिखाया जाएगा आखिरी एपिसोड

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 06 November, 2019
Last Modified:
Wednesday, 06 November, 2019
Dheeraj Juneja

‘जी टीवी’ (ZEE TV) के प्राइम टाइम शो 'लगाओ बोली' में अपनी शानदार एंकरिंग से टीवी एंकर धीरज जुनेजा ने दर्शकों के दिलोदिमाम अपनी एक खास छाप छोड़ी है। इस लाइव गेम शो से धीरज जुनेजा ने जनरल एंटरटेनमेंट चैनल्स की दुनिया में अपना डेब्यू किया। इस शो के निर्माता राज कुंद्रा ने धीरज जुनेजा की काबिलियत और एंकरिंग के बेहतरीन अंदाज को देखते हुए उन्हें यह मौका दिया।

इस शो में लोगों को सबसे कम और अनोखी बोली लगाकर इनाम जीतने का मौका मिला। इस शो का पहला एपिसोड 18 अगस्त को शुरू हुआ था और दस नवंबर को इस शो का आखिरी एपिसोड दिखाया जाएगा। इस शो को धीरज जुनेजा ने परितोष त्रिपाठी और अनीता हसनंदानी के साथ होस्ट किया। इस दौरान उन्होंने शो का हिस्सा बनीं फराह खान, हरभजन सिंह और शिल्पा शेट्टी जैसे सितारों के साथ जमकर मस्ती भी की। धीरज जुनेजा के इस अंदाज को लोगों ने काफी पसंद किया।

धीरज स्टार स्पोर्ट्स में क्रिकेट शो की एंकरिंग भी करते हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस का शो MITV होस्ट किया, वहीं वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड भी गए। वर्ल्ड कप के बाद अगस्त से उन्होंने इस शो में एंकरिंग शुरू कर दी थी। बता दें कि फरीदाबाद के मूल निवासी धीरज जुनेजा होम शॉपिंग टीवी चैनल ‘बेस्ट डील टीवी’ में भी एंकरिंग कर चुके हैं। उन्होंने दिल्ली की इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए