अब नए कलेवर के साथ तैयार है 'स्टार प्लस', जल्द लाएगा ये नए शो...

हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल ‘स्टार प्लस’ अब अपने नए कलेवर के साथ नजर आ रहा है...

Last Modified:
Thursday, 31 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल स्टार प्लस अब अपने नए कलेवर के साथ नजर आ रहा है। आईपीएल के अंतिम मैच से ठीक पहले यानी रविवार को चैनल ने अपना नया लोगो और नई टैगलइन रिश्ता वही बात नईजारी किया। चैनल का चेहरा अब युवा आइकन आलिया भट्ट हैं।

बता दें कि स्टार प्लस का नया लोगो अब लाल और गोल्डन रंग का है। वहीं चैनल के सिग्नेचर ट्यून को ऑस्कर विजेता ए.आर. रहमान ने तैयार किया है, जबकि सुनिधि चौहान और चांदनी आरएमडब्ल्यू के गाए गीत को गीतकार स्वानंद किरकिरे ने लिखा है और राम संपत ने धुनों से सजाया है। गाने में आलिया चैनल की नई दुनिया में इसके शो के विभिन्न किरदारों के साथ नजर आती हैं।

आलिया ने एक बयान में कहा, ‘मुझे इस बात ने चैनल से जुड़ने के लिए प्रेरित किया कि ब्रैंड और मैं जो साझा करती हूं, उसमें काफी समानताएं हैं। हम दोनों अपने परिवारों, दोस्तों और रिश्तों को काफी अहमियत देते हैं और उनकी अहमयित को समझते हैं।

बदलाव की इस कड़ी में स्टार प्लस जल्द ही कुछ नए शोज भी लॉन्च करने वाला है, जिसमें सबसे स्मार्ट कौन’, ‘कयामत की रात’, और दिल है हिन्दुस्तान सीजन- 2 शामिल है।

स्टार इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर संजय गुप्ता ने कहा, ‘हम एक बार फिर से युवा और महत्वाकांक्षी भारत के लिए मनोरंजन की एक नई दुनिया बना रहे हैं, जिसमें कई किरदार होंगे, अलग कहानियां होंगी, जो समाज में एक नई चेतना, बात को उभारेगा।   

उन्होंने कहा कि समान भावना को बरकरार रखते हुए चैनल ने अपने ब्रैंड के प्रचार के चेहरे के रूप में बेहद प्रतिभावान देश के युवाओं की आदर्श आलिया भट्ट को अनुबंधित किया है।

यहां देखें चैनल का नया प्रोमो-

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

क्या आपको पता है 'ये है मोहब्बतें' के बारे में ये चौंकाने वाली खबर

‘स्टार प्लस’ के लोकप्रिय शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai mohabbatein) को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है

Last Modified:
Tuesday, 16 April, 2019
SHOW

‘स्टार प्लस’ के लोकप्रिय शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai mohabbatein) को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, तीन दिसंबर 2013 को शुरू हुआ यह शो आखिरकार जून में ऑफ एयर हो जाएगा। शो में आलिया की भूमिका निभाने वाली कृष्णा मुखर्जी ने भी जून में शो के ऑफ एयर होने की पुष्टि की है।

बताया जाता है कि शुरुआत के बाद से ही यह शो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। दिव्यंका त्रिपाठी और करण पटेल स्टारर इस शो ने 1700 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और अभी भी मजबूत स्थिति में चल रहा हैं। चर्चा है कि यह शो जल्द ही फैंस को अलविदा कह सकता है। हालांकि, शो के मेकर्स की तरफ इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है।

वहीं, कृष्णा का कहना है, ‘मुझे नहीं पता कि शो क्यों ऑफ एयर हो रहा है, क्योंकि इसकी अच्छी टीआरपी है। शो को छोड़ना और आगे बढ़ना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि यहां हर कोई एक परिवार है। सभी को इसकी याद आएगी।’ कृष्णा जल्द ही सुरभि ज्योति और पर्ल वी पुरी स्टारर सीरीज 'नागिन 3' में 'तमसी' के रूप में एंट्री करेंगी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टीवी शो देखने पर जीत सकते हैं नकद पुरस्कार, करना होगा सिर्फ ये काम

अब टीवी शो देखने पर व्युअर्स मनोरंजन करने के साथ ही नकद पुरस्कार भी जीत सकते हैं

Last Modified:
Monday, 15 April, 2019
CHANNEL

हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘सोनी सब’ (Sony Sab) ने अपने व्युअर्स के लिए एक नई पहल शुरू की है। दरअसल, चैनल ने ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को खुद से जोड़े रखने की कवायद के तहत ‘अब टीवी बना एटीएम’ (Ab TV Bana ATM) नाम से एक प्रतियोगिता शुरू की है। इस प्रतियोगिता के तहत जीतने वाले व्युअर्स को पांच हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में 15 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच शाम को साढ़े सात बजे से रात साढ़े दस बजे प्रसारित होने वाले प्रत्येक शो के दौरान व्युअर्स से दो सवाल पूछे जाएंगे। यह सवाल शो से संबंधित होंगे और व्युअर्स को उन सवालों का जवाब देना होगा। इस स्लॉट में चैनल की ओर से तेनालीराम, भाकरवड़ी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, अलादीन-नाम तो सुना होगा, जीजाजी छत पर हैं और बावले उतावले शो का प्रसारण किया जाता है। चैनल पर व्युअर्स के लिए शो से संबंधित दो आसान से सवाल पूछे जाएंगे, जैसे-अलादीन किसे छुड़ाना चाहता है आदि-। व्युअर्स को अपने जवाब 8340883408 नंबर पर एसएमएस कर देने होंगे। प्रतियोगिता में प्रत्येक सही उत्तर के विजेता को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से कुछ इस अंदाज में रूबरू होंगे आयुष्मान खुराना

बॉलिवुड अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना जल्द ही सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़ने वाले हैं

Last Modified:
Friday, 12 April, 2019
Ayushmann Khurrana

बॉलिवुड अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना जल्द ही सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों से जुड़ने वाले हैं। दरअसल वे सोशल मीडिया पर एक प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसके जरिए वे शौकिया कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका देंगे। वह फेसबुक पर इसका आयोजन करेंगे।

आयुष्मान खुराना का कहना है, ‘मैंने इसका नाम जैम सेशंस रखा है। यह कलाकारों के बीच की एक प्रतिस्पर्धा है। संगीत हमेशा से मेरा पहला प्यार रहा है और यह प्रतिस्पर्धा मेरे दिल के बहुत करीब है। मैं देश के सुपर टैलेंटेड कलाकारों से मिलने के लिए सचमुच उत्साहित हूं। इसके जरिये मुझे ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा।’ आयुष्मान खुराना ने अभी अपनी आने वाली फिल्म 'आर्टिकल 15' की शूटिंग खत्म की है। आयुष्मान खुराना आखिरी बार फिल्म 'बधाई हो' में नजर आए थे। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी धमाल मचाया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नहीं रहे शाहरुख खान को फिल्मी दुनिया में पहचान दिलाने वाले मशहूर डायरेक्टर

बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाले डायरेक्टर का निधन हो गया है

Last Modified:
Friday, 12 April, 2019
SHAHRUKH

बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाले डायरेक्टर कर्नल राज कपूर का निधन हो गया है। वह 87 साल के थे। वह उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे और इन दिनों अस्पताल में भर्ती थे, जहां बुधवार की रात उन्होंने आखिरी सांस ली। कर्नल राज कपूर ने 1988 में आए हिट शो ‘फौजी’ का निर्देशन किया था, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान को एक्टिंग फील्ड में  मौका दिया था।

गुरुवार को कर्नल राज कपूर का अंतिम संस्कार किया गया। आर्मी से रिटायर होने के बाद कर्नल राज कपूर ओशो के शिष्य बन गए थे। बाद में वे फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई चले गए। कर्नल राज कपूर ने कई टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस किया और कई विज्ञापनों में काम किया। कुछ साल पहले उन्होंने ‘When Shiva Smiles’ नाम से एक नॉवेल भी पब्लिश किया था। उन्होंने शाहरुख खान को अपने शो में ब्रेक दिया, लेकिन कभी भी शाहरुख की सफलता का क्रेडिट नहीं लिया। वह हमेशा कहते थे, 'शाहरुख को मैंने नहीं उसके माता-पिता ने बनाया है। मैंने एक अच्छे कलाकार को मौका दिया।' फौजी शो आर्मी ट्रेनिंग स्कूल में शामिल होने वाले कमांडो के बारे में था।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म को लेकर राजदीप सरदेसाई को मिली ये चुनौती

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई पर अपनी फिल्म

Last Modified:
Friday, 05 April, 2019
Rajdeep Sardesai

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई पर अपनी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ के खिलाफ राजनीतिक पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। दरअसल हाल ही में अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने 'इंडिया टुडे' चैनल पर एक इंटरव्यू दिया था। इस दौरान विवेक से राजदीप सरदेसाई ने सवाल किया कि क्या उनकी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' एक प्रचार फिल्म है जो लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज़ हो रही है? राजदीप को लिखे एक पत्र में उन्होंने इस विषय पर बहस करने की चुनौती भी दी है।

सरदेसाई ने इस फिल्म के साथ विवेक अग्निहोत्री की ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ और आगामी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ का जिक्र करते हुए कहा कि यह फिल्में कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाती हैं। दरअसल, ‘द ताशकंद फाइल्स’ पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मृत्यु के इर्द-गिर्द घूमती हैं। यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है।

विवेक अग्निहोत्री द्वारा इस बारे में लिखे गए पत्र को आप यहां पढ़ सकते हैं-

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

बालाजी टेलिफिल्म्स में तुषार कपूर ने छोड़ा बड़ा पद, बताया ये कारण

जाने-माने बॉलिवुड अभिनेता तुषार कपूर ने ‘बालाजी टेलिफिल्म्स के...’

Last Modified:
Thursday, 28 March, 2019
Tusshar Kapoor

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

जाने-माने बॉलिवुड अभिनेता तुषार कपूर ने ‘बालाजी टेलिफिल्म्स’ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है। यहां वह नॉन एग्जिक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के पद पर थे। उनका इस्तीफा 27 मार्च से प्रभावी हो गया है।

‘बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज’ (BSE) को दी गई सूचना में कंपनी का कहना है कि तुषार कपूर ने यह फैसला निजी कारणों और अतिव्यस्तता के कारण लिया है। गौरतलब है कि इस कंपनी ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘पवित्र रिश्ता’ और ‘नागिन’ जैसे शो से टीवी की दुनिया में अपना खास मुकाम बनाया है। इसके अलावा ‘ALTBalaji’ के नाम से इसने ऑनलाइन विडियो स्ट्रीमिंग के क्षेत्र में भी अपनी पकड़ बनाई है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कंटेंट को नई धार देने में जुटा ZEE का ये चैनल, लिया बड़ा फैसला

‘जी एंटरटेनमेंट’ (Zee Entertainment) का भोजपुरी एंटरटेनमेंट चैनल...

Last Modified:
Tuesday, 26 March, 2019
Big Ganga

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘जी एंटरटेनमेंट’ (Zee Entertainment) का भोजपुरी एंटरटेनमेंट चैनल ‘बिग गंगा’ (Big Ganga) बिहार और झारखंड में अपने दर्शकों की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने कंटेंट को नई धार दे रहा है। अब इस चैनल पर सिर्फ लोकप्रिय हिंदी शो के डबिंग वर्जन की जगह ज्यादा ऑरिजनल कंटेंट दिखाया जाएगा। यही कारण है कि चैनल अब तीन घंटे का ऑरिजनल भोजपुरी प्राइम टाइम लेकर आया है।  

इस बदलाव के बारे में ‘बिग गंगा’ के बिजनेस हेड अमरप्रीत सिंह सैनी ने कहा,‘अब समय आ गया है, जब हम डबिंग कंटेंट से भोजपुरी कंटेंट की ओर जा रहे हैं। हमें इन क्षेत्रों में ऑरिजनल कंटेंट की बहुत डिमांड मिली है। अब हमारे दर्शकों के लिए उनका अपना भोजपुरी प्राइम टाइम होगा। हम कंटेंट और मार्केटिंग दोनों के मोर्चे पर लोकल की ओर अग्रसर हैं, ताकि अपने दर्शकों की जरूरतों को पूरा किया जा सके।’

सैनी ने कहा, ‘अपने इस प्लेटफॉर्म के जरिये हम ऑरिजनल भोजपुरी कंटेंट को बढ़ा रहे हैं और हमारा उद्देश्य बिहार और झारखंड में हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों (Hindi GECs) को कड़ी टक्कर देना है।’ क्षेत्र के लोगों को प्रीमियम कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए चैनल ने ‘Ideas The Entertainment Company’ के पारितोष पेंटर और ‘Sagar Pictures’ की मीनाक्षी को भी अपने साथ जोड़ा है। इनके द्वारा क्रमश: ‘बगलवाली जान मारेली’ और ‘दिव्य शक्ति’ को प्रड्यूस किया जाएगा। इस कवायद के तहत वीकेंड पर दो घंटे का ऑरिजिनल कंटेंट भी शामिल किया गया है। चुनावी सीजन को देखते हुए ‘राग चुनावी’ के नाम से वीकेंड पर रियलिटी शो की पेशकश भी की गई है। इसमें विभिन्न हास्य कलाकारों द्वारा चुनावी थीम पर आम आदमी के नजरिये से कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

सैनी का यह भी कहना है, ‘हमने प्राइम टाइम के समय (शाम छह से रात दस बजे तक) को बढाकर शाम छह बजे से रात 12 बजे तक कर दिया है। इसमें रात को आखिरी शो ‘नागवंशी’ का प्रसारण रात 11 बजे किया जा रहा है। हमने कुछ नए शो भी डब किए हैं। जैसे-‘जीटीवी’ के ‘मेरी सासू मां’ को ‘ससुराल वाली माई’ के नाम से डब किया है। इसके अलावा जीटीवी के शो काला टीका को इसी नाम से डब किया है।’

इसके अलावा चैनल नॉन प्राइम टाइम में बच्चों के लिए भी खास शुरुआत करने की योजना बना रहा है। बच्चों के लिए ‘तेनालीरामा’ पहले ही शुरू किया जा चुका है। स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए सुबह के समय में बच्चों के लिए कुछ और शो शुरू किए जाएंगे। सैनी ने बताया कि भोजपुरी दर्शकों के लिहाज से बिहार और झारखंड तो प्रमुख हैं ही, चैनल पूर्वी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी अपने पैर फैला रहा है। कंटेंट पर फोकस करने के साथ ही चैनल ने साल के बड़े आयोजन जैसे वट सावित्री, चैत्र नवरात्रि और रामनवमी के लिए स्थानीय स्तर पर कार्यक्रमों का एक कैलेंडर भी तैयार किया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टीवी कार्यक्रमों में महिलाओं की छवि को लेकर दूरदर्शन ने जारी की ये गाइडलाइंस

देश में लैंगिक असमानता और इससे जुड़ी रूढ़ियों को चुनौती देने के लिए दूरदर्शन...

Last Modified:
Saturday, 16 March, 2019
Doordarshan

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

देश में लैंगिक असमानता और इससे जुड़ी रूढ़ियों को चुनौती देने के लिए ‘दूरदर्शन’ (डीडी) ने इन मामलों से जुड़ी प्रोग्रामिंग के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलाइंस में कंटेंट प्लानर्स और प्रड्यूसर्स को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि लैंगिक रूढ़िवादिता को बनाए रखने के बजाय लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए वे अपने कार्यक्रमों का किस तरह से इस्तेमाल करें।   

इसके लिए दूरदर्शन की ओर से इन कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी और कार्यशाला भी आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा लैंगिक संवेदनशीलता से जुड़े कार्यक्रमों का प्रभाव जानने के लिए अध्ययन भी किया जाएगा।

इस बारे में ‘दूरदर्शन’ की महानिदेशक सुप्रिया साहू का कहना है, ‘एक जिम्मेदार पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्टर होने के नाते दूरदर्शन ने इस तरह की प्रोग्रामिंग को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं। ये गाइडलाइंस समाज में लैंगिक असमानता और रूढ़ियों को चुनौती देंगी। इसके अलावा इसमें यह भी बताया गया है कि क्या करें और क्या न करें, जिससे प्रोग्रामर्स के इन सिद्धातों को अमल में लाने में मदद मिलेगी। ये गाइडलाइंस समाज में लैंगिक समानता की दिशा में उठाया गया बड़ा कदम है।’   

गाइडलाइंस का उद्देश्य इंडस्ट्री में प्रड्यूसर्स और नीति निर्माताओं के रूप में महिलाओं की भागीदारी और सहभागिता को बढ़ावा देना है। गाइडलाइंस में कहा गया है कि चैनल महिलाओं की ऐसी छवि पेश नहीं करेंगे जो हर समय अपना दुखड़ा रोती रहती हैं अथवा घर पर किसी न किसी नाटक अथवा साजिश की उधेड़बुन में लगी रहती हैं। महिलाओं की ऐसी छवि भी नहीं दिखाई जाएगी जो हर समय संकट में रहती हैं और पुरुष ही एकमात्र उनके रक्षक की भूमिका निभा सकते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

ZEE समूह फिर शुरू करेगा अपना ये चैनल, पांच अन्य को भी मिले लाइसेंस

सूचना प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने जनवरी और फरवरी के बीच छह नए टीवी चैनलों को लाइसेंस...

Last Modified:
Thursday, 21 February, 2019
Channel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

सूचना प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने जनवरी और फरवरी के बीच छह नए टीवी चैनलों को लाइसेंस दिए हैं। ये सभी लाइसेंस नॉन न्यूज कैटेगरी में दिए गए हैं। इसके तहत ‘जी-नेक्स्ट मीडिया’ (G-Next Media) को तीन चैनलों ‘पीटीसी म्यूजिक’(PTC Music), ‘पीटीसी पंजाबी गोल्ड’(PTC Punjabi Gold) और ‘पीटीसी सिमरन’ (PTC Simran) के लिए मंजूरी मिली है। वहीं, ‘स्काईस्टार मूवीज’(Skystar Movies) के स्वामित्व वाली कंपनी ‘स्काईस्टार एंटरटेनमेंट’ (Skystar Entertainment) को ‘स्काईस्टार बांग्ला’ (Skystar Bangla) और ‘स्काईस्टार तेलुगू’ (Skystar Telugu) नाम से दो नए लाइसेंस मिले हैं।

इसके अलावा, ‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (ZEEL) को ‘जी क्लासिक’ (Zee Classic) के नाम से लाइसेंस की मंजूरी मिली है। ‘ZEEL’ ने किन्हीं कारणों से पिछले साल ‘जी क्लासिक’ को बंद कर उसकी जगह ‘जी बॉलिवुड’ (Zee Bollywood) नाम से चैनल लॉन्च किया था।

इससे पहले नवंबर और दिसंबर में मंत्रालय की ओर से 16 नए टीवी चैनलों के लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी की गई थी। इसके बाद मंत्रालय की ओर से देश में अब तक 889 प्राइवेट सैटेलाइट टीवी चैनलों को मंजूरी दी जा चुकी है। मंत्रालय की ओर से 194 टीवी चैनलों के लाइसेंस कैंसल किए गए हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

FreeDish वाले अब नहीं देख पाएंगे ये लोकप्रिय चैनल्स...

‘दूरदर्शन’ के डायरेक्ट टू होम (DTH) प्लेटटफॉर्म ‘फ्रीडिश’ पर चैनल देखने वालों के लिए...

Last Modified:
Thursday, 14 February, 2019
Channel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘दूरदर्शन’ के डायरेक्ट टू होम (DTH) प्‍लेटफॉर्म ‘फ्रीडिश’ पर चैनल देखने वालों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, चार प्रमुख ब्रॉडकास्टर्स ने एक मार्च से इस प्लेटफॉर्म से अपने चैनल हटाने का निर्णय लिया है।

‘डिश टीवी’ (Dish TV) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर जवाहर गोयल का कहना है कि इन चार प्रमुख ब्रॉडकास्टर्स ‘स्टार इंडिया’, ‘ZEEL’,‘सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया’ और ‘इंडिया कास्ट मीडिया डिस्ट्रीब्यूशन’ शामिल हैं। ‘इंडिया कास्ट मीडिया डिस्ट्रीब्यूशन’ ब्रॉडकास्टर्स 'टीवी18' और 'वायकॉम18' के चैनलों को डिस्ट्रीब्यूट करता है। इस निर्णय के बाद फ्रीडिश के दर्शक एक मार्च के बाद से ‘जी अनमोल’, ‘स्टार उत्सव’, ‘रिश्ते सिनेप्लेक्स’, ‘स्टार भारत’ और ‘सोनी पल’ जैसे चैनल नहीं देख पाएंगे। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि मौजूदा केबल और डीटीएच ग्राहक फ्रीडिश पर शिफ्ट न हो सकें।

‘डीडी फ्रीडिश’ पर इन चार प्रमुख ब्रॉडकास्टर्स के 11 चैनल हैं। इनमें ‘स्टार’ के स्टार उत्सव, स्टार भारत, स्टार उत्सव मूवीज, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, ‘सोनी’ के सोनी पल, सोनी वाह, ‘वायकॉम18’ के रिश्ते, रिश्ते सिनेप्लेक्स, एमटीवी बीट्स और ‘ZEEL’ के जी अनमोल और जी अनमोल सिनेमा शामिल हैं। नए निर्णय से ग्राहकों को बड़ा नुकसान होगा। उन्हें प्राइवेट डीटीएच ऑपरेटर्स की सेवा लेनी होगी, जो महंगी पड़ेगी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए