बार्क रेटिंग : जानें हिंदी एंटरटेनमेंट चैनलों का हाल...

'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया की 35वें हफ्ते की रेटिंग के अनुसार ...

Last Modified:
Tuesday, 11 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्‍यूरो ।।

'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया की 35वें हफ्ते की रेटिंग के अनुसार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों (urban market+ural market) में 'जी अनमोल' अपनी बादशाहत कायम रखने में सफल रहा है। 

बार्क द्वारा जारी रेटिंग्स के आंकड़ों के अनुसार जी अनमोल चैनल ने इस हफ्ते 699 मिलियन इंप्रेशंस (million impressions) हासिल किए हैं। वहीं, 'स्‍टार उत्‍सव' को पीछे छोड़ते हुए 'स्‍टार प्‍लस' ने 650 मिलियन इंप्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर कब्‍जा जमा लिया, वहीं 624 मिलियन इंप्रेशंस के साथ इस लिस्‍ट में 'स्‍टार भारत' तीसरे नंबर पर रहा।     

35वें हफ्ते में यदि हम टॉप फाइव प्रोग्रामों की बात करें तो 'कलर्स' का 'नागिन-3' इस हफ्ते भी 13.6 मिलियन इंप्रेशंस के साथ पहले नंबर पर रहा। जबकि इसके बाद 'जी टीवी' का 'कुंडली भाग्‍य' और 'कुमकुम भाग्‍य' 12.2 और 11.6 मिलियन इंप्रेशंस के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। इस लिस्‍ट में 'स्‍टार प्‍लस' के प्रोग्राम 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' को तीसरा स्‍थान हासिल हुआ और उसने 11.4 मिलियन इंप्रेशंस हासिल किए जबकि 'सब टीवी' का लोकप्रिय धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' 10.3 मिलियन इंप्रेशंस के साथ इस लिस्‍ट में पांचवे नंबर पर रहा।  

शहरी क्षेत्रों (Urban Market) में हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों का हाल:

शहरी क्षेत्रों की बात करें तो इस हफ्ते भी 'स्‍टार प्‍लस' की बादशाहत बरकरार रही और इसे 449 मिलियन इंप्रेशंस मिले जबकि 394 मिलियन इंप्रेशंस के साथ 'कलर्स' दूसरे नंबर पर बना रहा। 'जी टीवी' को पीछे छोड़ते हुए 35वें हफ्ते में 'सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन' तीसरे नंबर पर आ गया और इसे 360 मिलियन इंप्रेशंस मिले जबकि 352 मिलियन इंप्रेशंस  और 351 मिलियन इंप्रेशंस  के साथ 'सब टीवी' और 'जी टीवी' क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर रहे।     

शहरी क्षेत्रों में टॉप फाइव प्रोग्रामों की बात करें तो 'कलर्स' का 'नागिन-3' सबसे ऊपर रहा। इस शो को 8.8 मिलियन इंप्रेशंस मिले जबकि 8.1 मिलियन इंप्रेशंस के साथ 'स्‍टार प्‍लस' का 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' दूसरे नंबर पर रहा। इसी कड़ी में 'सब टीवी' का 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' 7.4 मिलियन इंप्रेशंस के साथ तीसरे स्‍थान पर रहा जबकि 'जी टीवी' के 'कुंडली भाग्‍य' और 'कुमकुम भाग्‍य' क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर रहे। इन्‍होंने क्रमश: 7.3 मिलियन इंप्रेशंस और 6.8 मिलियन इंप्रेशंस हासिल किए।          

ग्रामीण क्षेत्रों (Rural market) में हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों का हाल:

बार्क इंडिया की रेटिंग के अनुसार, 35वें हफ्ते में 'जी अनमोल' को 565 मिलियन इंप्रेशंस मिले और यह पहले स्‍थान पर पहुंच गया। इसके बाद 442 मिलियन इंप्रेशंस के साथ 'स्‍टार उत्‍सव' दूसरे स्‍थान पर रहा। 'सोनी पल' को 414 मिलियन इंप्रेशंस मिले और यह तीसरे स्‍थान पर रहा जबकि 'रिश्‍ते' और 'दंगल टीवी' को क्रमश: चौथा और पांचवा स्‍थान मिला। इन्‍होंने क्रमश: 368 और 352 मिलियन इंप्रेशंस हासिल किए।   

ग्रामीण क्षेत्रों में यदि टॉप फाइव प्रोग्रामों की बात करें 'जी अनमोल' का 'कुमकुम भाग्‍य' 8.1 मिलियन इंप्रेशंस के साथ पहला स्‍थान पाने में सफल रहा जबकि 'सोनी पल' के 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' को 6.0 मिलियन इंप्रेशंस हासिल हुए और यह दूसरे स्‍थान पर रहा। इस लिस्‍ट में 5.9 मिलियन इंप्रेशंस के साथ 'जी अनमोह' का 'महक' तीसरे स्‍थान पर रहा जबकि 'रब्‍बा वे' और 'कुंडली भाग्‍य' 5.7 मिलियन इंप्रेशंस और 4.9 मिलियन इंप्रेशंस के साथ क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर रहे।

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

हिना खान पर कमेंट कर बुरे फंसे संपादक, विरोध बढ़ने पर करना पड़ा ये काम

72वें कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 के रेड कार्पेट पर चलने वाली पहली भारतीय टीवी अभिनेत्री बन गई हैं हिना खान

Last Modified:
Monday, 20 May, 2019
Hina Khan

हिंदी की एक बेहद लोकप्रिय कहावत है कि ‘बदनाम अगर होंगे तो क्या नाम न होगा।’ वैसे ये कहावत नवाब मोहम्मद मुस्तफ़ा ख़ां शेफ़्ता की रचना का एक हिस्सा है। पूरी रचना गिने-चुने लोगों को मालूम होगी, इसलिए आगे बढ़ने से पहले इस पर एक नज़र डाल लेते हैं। नवाब कहते हैं, ‘हम तालिबे शोहरत हैं हमें नंग से क्या काम, बदनाम अगर होंगे तो क्या नाम न होगा।’

मौजूदा वक़्त में इसका केवल ‘बदनाम’ चल रहा है। इस कहावत का यहां जिक्र करने का कारण हैं छोटे पर्दे की अदाकारा हिना खान। फ्रांस में चल रहे कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिना के लुक को लेकर 'फिल्म फेयर' मैगजीन के एडिटर जितेश पिल्लई ने कमेंट कर दिया। जितेश पिल्लई की इसके पीछे मंशा जो भी रही हो, लेकिन इससे हिना का और भी ज्यादा ‘नाम’ हो गया। बॉलिवुड के कई कलाकार उनके समर्थन में आ गए। इसके अलावा सलमान खान ने भी अपने स्टाइल में एडिटर को निशाना बना डाला।

दरअसल, हिना 72वें कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 के रेड कार्पेट पर चलने वाली पहली भारतीय टीवी अभिनेत्री बन गईं हैं। जायज है उनके लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है और इसलिए वह एक अलग अंदाज़ में कान्स के रेड कार्पेट पर नज़र आईं। सिल्वर रंग की ड्रेस में हिना ने कैटवॉक किया, जो शायद लोगों को कुछ अजीब लगी। वैसे, कान्स में शिरकत करने वालीं अधिकांश अभिनेत्रियों के परिधान हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। कभी-कभी तो देखकर यह समझना मुश्किल हो जाता है कि डिज़ाइनर ऐसा ही बनाना चाह रहा था कि गलती से ऐसा हो गया। प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण भी अपने इस ‘फैशन’ से सबको चौंका चुकी हैं। इस बार हिना जब वहां पहुँचीं तो सबका चौंकना लाज़मी था। हालांकि, चौंकने के चक्कर में जितेश पिल्लई एक कमेंट कर बैठे और बात कहाँ से कहाँ चली गई। जितेश ने हिना के फोटो को शेयर करते हुए कमेंट किया, ‘क्या कान्स अचानक चांदीवली स्टूडियो बन गया है’?

दरअसल, चांदीवली स्टूडियो में फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग की जाती है। इस जगह पर खासतौर पर डेली सोप शूट किए जाते हैं। अब चूँकि हिना टीवी एक्ट्रेस हैं, इसलिए जितेश ने उनके कान्स अवतार को चांदीवली से जोड़ दिया। उस वक़्त उन्हें अहसास भी नहीं होगा कि अगले मोड़ पर बवाल उनका इंतजार कर रहा है। हिना के समर्थन में सलमान खान समेत कई बॉलिवुड स्टार आ गए। इसके बाद एडिटर ने माफ़ी मांगते हुए अपनी पोस्ट डिलीट कर दी। इस पूरी घटना से हिना को थोड़ी ज्यादा पब्लिसिटी मिल गई, यानी उनका नाम हो गया। वैसे, कान्स के फैशन को लेकर इस तरह की घटनाएँ आगे न हों, इसकी कोई गारंटी नहीं है, क्योंकि फैशन है ही इतना कमाल।

हिना खान की बात करें तो वो टीवी के मशहूर शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की लीड एक्ट्रेस रहीं हैं। इस शो से वो 7 सालों तक जुड़ी रहीं। ये शो हमेशा से ही टीआरपी पर नंबर वन पर रहा है। इसके अलावा वो बिग बॉस 11, खतरों के खिलाड़ी 5 और कसौटी जिंदगी-2 का हिस्सा भी बनी हैं।

जितेश पिल्लई द्वारा इस मामले में हिना खान से मांगी गई माफी को आप यहां देख सकते हैं-

 

आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कीजिए

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

विवादों में घिरे टीवी एक्टर अंश अरोड़ा ने पुलिस पर लगाए सनसनीखेज आरोप

सीसीटीवी फुटेज में एक स्टोर में तोड़फोड़ करते दिखाई दे रहे हैं एक्टर अंश अरोड़ा

Last Modified:
Monday, 20 May, 2019
Ansh Arora

‘क्वीन्स’ और ‘तन्हाइयां’ जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके और ‘कलर्स’ टीवी के शो ‘कसम तेरे प्यार की’ के एक्टर अंश अरोड़ा ने गाजियाबाद पुलिस पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। अंश अरोड़ा का कहना है कि पुलिस ने उन्हें और उनके भाई को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया है। इस बीच अंश का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, इसमें वह गाजियाबाद के एक स्टोर में तोड़फोड़ करते दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 मई को गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-चार स्थित एक स्टोर में अंश अरोड़ा की खाने के बिल को लेकर वहां के स्टाफ से झड़प हुई थी। दरअसल, अंश ने इस स्टोर में खाने का ऑर्डर किया था, लेकिन देर होने की वजह से उन्होंने स्टोर के स्टाफ से ऑर्डर कैंसल करने को कहा। इस बात पर उनकी स्टोर के स्टाफ से झड़प हुई थी। अंश के मुताबिक अगले दिन वह जब इस मामले में माफी मांगने के लिए गए तो उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

अंश अरोड़ा का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ काफी मारपीट की और परिजनों को फोन तक नहीं करने दिया गया। पुलिस की पिटाई से उनकी हालत खराब हो गई और उन्हें अगले दिन आईसीयू में जाना पड़ा। अंश ने अस्पताल में भर्ती होने के दौरान अपने फोटो भी शेयर किए हैं। इस मामले में अंश ने मानवाधिकार आयोग को भी खत लिखा है।

इस बीच गाजियाबाद पुलिस ने अंश अरोड़ा के खिलाफ विडियो फुटेज की जांच के बाद धाराएं बढ़ा दी हैं। एसएसपी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद यह धाराएं बढ़ाई गई हैं। उन्होंने बताया कि जांच में अन्य तथ्य पाए जाने पर अंश अरोड़ा के खिलाफ और धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं। अंश द्वारा पुलिस पर कस्टडी में मारपीट और थर्ड डिग्री देने के आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाई है। कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। वहीं अंश का कहना है कि वह अस्पताल से घर पहुंच गए हैं। उनसे अभी तक किसी ने भी संपर्क नहीं किया है।

आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कीजिए

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

जल्द ही ये तीन नए शो शुरू करेगा कलर्स

दर्शकों के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए वायकॉम18 के प्रमुख हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल की ओर से की जा रही है यह कवायद

Last Modified:
Thursday, 16 May, 2019
Colors

वायकॉम18 (Viacom18) का प्रमुख हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल ‘कलर्स’ (Colors) जल्द ही तीन नए शो शुरू करने जा रहा है। इनमें ‘बालाजी टेलिफिल्म्स’ की ओर से दो नए ड्रामा शो ‘कवच महाशिवरात्रि’ (Kawach Mahashivratri), ‘बेपनाह प्यार’ (Bepanah Pyaarr)  शामिल हैं, जबकि तीसरा इसके प्रमुख डांस शो ‘डांस दीवाने’ (Dance Deewane) का सेकेंड सीजन है।

‘कवच महाशिवरात्रि’ और ‘डांस दीवाने’ वीकेंड पर प्रसारित किए जाएंगे, जबकि ‘बेपनाह प्यार’ को सप्ताह के सामान्य दिनों (सोमवार से शुक्रवार) में प्रसारित किया जाएगा। ‘कवच महाशिवरात्रि’ 25 मई से शुरू होगा और इसे शनिवार और रविवार को रात आठ बजे के स्लॉट में दिखाया जाएगा। वहीं, ‘बेपनाह प्यार’ तीन जून से शुरू होगा और सोमवार से शुक्रवार को रात दस बजे इसे प्रसारित किया जाएगा। ‘डांस दीवाने’ की बात करें तो यह ‘राइजिंग स्टार’ (Rising Star) की जगह दिखाया जाएगा और 15 जून से वीकेंड पर रात नौ बजे के स्लॉट में इसे टेलिकास्ट किया जाएगा।

 आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कीजिए

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

BARC: इस बार टीवी की दुनिया में इन शो का पलड़ा रहा भारी

टॉप टेन की लिस्ट में पिछले हफ्ते के मुकाबले ज्यादा परिवर्तन नहीं हुआ है

Last Modified:
Friday, 10 May, 2019
Channel

देश में टेलिविजन दर्शकों की संख्या मापने वाली संस्था 'ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल' (BARC) इंडिया ने 18वें हफ्ते के डाटा जारी कर दिए हैं। 18वें हफ्ते में टॉप टेन की लिस्ट में शामिल रहे टेलिविजन शो की बात करें तो पिछले हफ्ते के मुकाबले इस लिस्ट में ज्यादा परिवर्तन नहीं हुआ है। श्रीति झा और शब्बीर अहलूवालिया के मुख्य किरदार वाला ‘जीटीवी’ (Zee TV) का शो ‘कुमकुम भाग्य’ पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी इस लिस्ट में पहले नंबर पर बना हुआ है।

टॉप-10 शो की लिस्ट में पिछले हफ्ते पांचवें नंबर पर रहा ‘कलर्स’ (Colors) चैनल पर आने वाला शो ‘नागिन-3’ 18वें हफ्ते में एक स्थान ऊपर खिसककर दूसरे नंबर पर आ गया है। इस शो में पर्ल वी पुरी और सुरभि ज्योति मुख्य भूमिका में हैं। इस शो का फिनाले भी नजदीक है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले हफ्तों में इसकी व्युअरशिप में और इजाफा होगा।

श्रद्धा आर्य और धीरज धूपर की मुख्य भूमिका वाला ‘जी टीवी’ (ZEE TV) का शो ‘कुंडली भाग्य’ पिछले हफ्ते जहां दूसरे नंबर पर था, वह इस हफ्ते एक स्थान नीचे खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।पिछले हफ्ते टॉप-5 की लिस्ट से बाहर हुए ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) के लोकप्रिय शो ‘कसौटी जिंदगी की’ ने इस बार फिर इस लिस्ट में वापसी की है और यह चौथे नंबर पर पहुंच गया है। इसके साथ ही यह इस हफ्ते ‘स्टार प्लस’ के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो के रूप में सामने आया है।

‘स्टार प्लस’ (Star Plus) के शो  ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ का प्रदर्शन इस हफ्ते भी काफी बेहतर रहा है। इस शो में मोहित मलिक और आकृति शर्मा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और टॉप टेन शो की लिस्ट में इस हफ्ते यह पांचवें नंबर पर है। पिछले हफ्ते तीन नंबर की पोजीशन पर रहा ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) का शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, 18वें हफ्ते में तीन स्थान नीचे खिसककर छठे नंबर पर आ गया है। इस शो में शिवांगी जोशी और मोहसिन खान मुख्य भूमिका में हैं।

‘सोनी टीवी’ (Sony TV) का शो ‘ द कपिल शर्मा शो’ पिछले हफ्ते इस लिस्ट में नौवें नंबर पर था, लेकिन इस हफ्ते इस शो की रैंकिंग में सुधार हुआ है और यह दो स्थान ऊपर खिसककर सातवें नंबर पर आ गया है। इस हफ्ते ‘जीटीवी’ (Zee TV) का ‘तुझसे है राब्ता’ शो इस लिस्ट में आठवें नंबर पर रहा है। इस शो में राम शेख और शहबान अजिम मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

इस हफ्ते टॉप-10 शो की लिस्ट में ‘सोनी टीवी’ (Sony TV) के शो ‘डांसर चैप्टर 3’ ने नौवें स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। लंबे समय से चले आ रहे ‘सब टीवी’ (SAB TV) के शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने लंबे समय बाद इस लिस्ट में वापसी की है। इस हफ्ते यह इस लिस्ट में दसवें नंबर पर है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अब नए नाम से जाना जाएगा ZEE समूह का ये प्रमुख चैनल

पूर्व में ‘स्टार इंडिया’ और ‘सन टीवी’ के चार चैनलों के नाम बदलने की याचिका को मिल चुकी है MIB की मंजूरी

Last Modified:
Thursday, 09 May, 2019
ZEE

‘सूचना प्रसारण मंत्रालय’ (MIB) ने ‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ (ZEEL)  के भोजपुरी चैनल ‘जी भोजपुरी सिनेमा’ (Zee Bhojpuri Cinema) का नाम बदलकर ‘गंगा बाईस्कोप’ (Ganga Biskope) करने की एप्लीकेशन को मंजूरी दे दी है।

देश में चैनलों की व्युअरशिप नापने वाली संस्था ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (BARC) के 17वें हफ्ते के डाटा पर नजर डालें तो भोजपुरी मार्केट में ‘जी’ का ये चैनल नंबर एक पर बना हुआ है। इसके बाद दूसरे नंबर पर ‘बिग गंगा’ है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ‘दबंग’ और चौथे नंबर पर ‘भोजपुरी धमाका ढिशुम’ और पांचवे नंबर पर ‘ऑस्कर मूवीज भोजपुरी’ चैनल है।

गौरतलब है कि इससे पहले एमआईबी की ओर से ‘स्टार इंडिया’ और ‘सन टीवी’ के चार चैनलों के नाम बदलने की याचिका को मंजूरी दी जा चुकी है। इसके अलावा मंत्रालय की ओर से जनवरी और फरवरी में छह नए चैनलों (Skystar Bangla, Skystar Telugu, PTC Music, PTC Punjabi, PTC Simran, और  Zee Classic) को लाइसेंस दिए जा चुके हैं। इन सभी छह चैनलों को नॉन न्यूज कैटेगरी में ये लाइसेंस दिए गए थे।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

B4U ने विस्तार की दिशा में बढ़ाए कदम, जल्द लॉन्च होंगे ये दो नए चैनल

बी4यू नेटवर्क के पास इस समय दो हिंदी चैनल ‘बी4यू म्यूजिक’ और ‘बी4यू मूवीज’ हैं

Last Modified:
Wednesday, 08 May, 2019
B4U

टेलिविजन नेटवर्क ‘बी4यू’ (B4U) ने अपने विस्तार की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जल्द ही नेटवर्क की ओर से दो नए चैनल ‘बी4यू भोजपुरी’ (B4U Bhojpuri) और ‘बी4यू कड़क’ (B4U Kadak) लॉन्च किए जाएंगे।

बताया जाता है कि ‘बी4यू भोजपुरी’ एक एंटरटेनमेंट चैनल होगा और इसे 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। यह चैनल एक हफ्ते में दो मूवी प्रीमियर का प्रसारण करेगा, जबकि ‘बी4यू कड़क’ हिंदी मूवी चैनल है और यह 31 मई को ऑन एयर होगा।

वर्तमान की बात करें तो नेटवर्क के पास इस समय दो हिंदी चैनल ‘बी4यू म्यूजिक’ (B4U Music) और ‘बी4यू मूवीज’ (B4U Movies) हैं। दोनों ही चैनल फ्री टू एयर (FTA) हैं। इन दो चैनलों के अलावा कंपनी के पास मिडिल ईस्ट में दो अन्य चैनल ‘B4U Plus’ और ‘B4U Aflam’ भी हैं। कंपनी की ओर से बॉलिवुड फिल्मों को 54 से ज्यादा देशों में डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

क्या आपको पता है 'ये है मोहब्बतें' के बारे में ये चौंकाने वाली खबर

‘स्टार प्लस’ के लोकप्रिय शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai mohabbatein) को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है

Last Modified:
Tuesday, 16 April, 2019
SHOW

‘स्टार प्लस’ के लोकप्रिय शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai mohabbatein) को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, तीन दिसंबर 2013 को शुरू हुआ यह शो आखिरकार जून में ऑफ एयर हो जाएगा। शो में आलिया की भूमिका निभाने वाली कृष्णा मुखर्जी ने भी जून में शो के ऑफ एयर होने की पुष्टि की है।

बताया जाता है कि शुरुआत के बाद से ही यह शो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। दिव्यंका त्रिपाठी और करण पटेल स्टारर इस शो ने 1700 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और अभी भी मजबूत स्थिति में चल रहा हैं। चर्चा है कि यह शो जल्द ही फैंस को अलविदा कह सकता है। हालांकि, शो के मेकर्स की तरफ इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है।

वहीं, कृष्णा का कहना है, ‘मुझे नहीं पता कि शो क्यों ऑफ एयर हो रहा है, क्योंकि इसकी अच्छी टीआरपी है। शो को छोड़ना और आगे बढ़ना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि यहां हर कोई एक परिवार है। सभी को इसकी याद आएगी।’ कृष्णा जल्द ही सुरभि ज्योति और पर्ल वी पुरी स्टारर सीरीज 'नागिन 3' में 'तमसी' के रूप में एंट्री करेंगी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

टीवी शो देखने पर जीत सकते हैं नकद पुरस्कार, करना होगा सिर्फ ये काम

अब टीवी शो देखने पर व्युअर्स मनोरंजन करने के साथ ही नकद पुरस्कार भी जीत सकते हैं

Last Modified:
Monday, 15 April, 2019
CHANNEL

हिंदी के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल ‘सोनी सब’ (Sony Sab) ने अपने व्युअर्स के लिए एक नई पहल शुरू की है। दरअसल, चैनल ने ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को खुद से जोड़े रखने की कवायद के तहत ‘अब टीवी बना एटीएम’ (Ab TV Bana ATM) नाम से एक प्रतियोगिता शुरू की है। इस प्रतियोगिता के तहत जीतने वाले व्युअर्स को पांच हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में 15 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच शाम को साढ़े सात बजे से रात साढ़े दस बजे प्रसारित होने वाले प्रत्येक शो के दौरान व्युअर्स से दो सवाल पूछे जाएंगे। यह सवाल शो से संबंधित होंगे और व्युअर्स को उन सवालों का जवाब देना होगा। इस स्लॉट में चैनल की ओर से तेनालीराम, भाकरवड़ी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, अलादीन-नाम तो सुना होगा, जीजाजी छत पर हैं और बावले उतावले शो का प्रसारण किया जाता है। चैनल पर व्युअर्स के लिए शो से संबंधित दो आसान से सवाल पूछे जाएंगे, जैसे-अलादीन किसे छुड़ाना चाहता है आदि-। व्युअर्स को अपने जवाब 8340883408 नंबर पर एसएमएस कर देने होंगे। प्रतियोगिता में प्रत्येक सही उत्तर के विजेता को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से कुछ इस अंदाज में रूबरू होंगे आयुष्मान खुराना

बॉलिवुड अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना जल्द ही सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़ने वाले हैं

Last Modified:
Friday, 12 April, 2019
Ayushmann Khurrana

बॉलिवुड अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना जल्द ही सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों से जुड़ने वाले हैं। दरअसल वे सोशल मीडिया पर एक प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसके जरिए वे शौकिया कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका देंगे। वह फेसबुक पर इसका आयोजन करेंगे।

आयुष्मान खुराना का कहना है, ‘मैंने इसका नाम जैम सेशंस रखा है। यह कलाकारों के बीच की एक प्रतिस्पर्धा है। संगीत हमेशा से मेरा पहला प्यार रहा है और यह प्रतिस्पर्धा मेरे दिल के बहुत करीब है। मैं देश के सुपर टैलेंटेड कलाकारों से मिलने के लिए सचमुच उत्साहित हूं। इसके जरिये मुझे ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा।’ आयुष्मान खुराना ने अभी अपनी आने वाली फिल्म 'आर्टिकल 15' की शूटिंग खत्म की है। आयुष्मान खुराना आखिरी बार फिल्म 'बधाई हो' में नजर आए थे। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी धमाल मचाया है।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नहीं रहे शाहरुख खान को फिल्मी दुनिया में पहचान दिलाने वाले मशहूर डायरेक्टर

बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाले डायरेक्टर का निधन हो गया है

Last Modified:
Friday, 12 April, 2019
SHAHRUKH

बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाले डायरेक्टर कर्नल राज कपूर का निधन हो गया है। वह 87 साल के थे। वह उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे और इन दिनों अस्पताल में भर्ती थे, जहां बुधवार की रात उन्होंने आखिरी सांस ली। कर्नल राज कपूर ने 1988 में आए हिट शो ‘फौजी’ का निर्देशन किया था, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान को एक्टिंग फील्ड में  मौका दिया था।

गुरुवार को कर्नल राज कपूर का अंतिम संस्कार किया गया। आर्मी से रिटायर होने के बाद कर्नल राज कपूर ओशो के शिष्य बन गए थे। बाद में वे फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई चले गए। कर्नल राज कपूर ने कई टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस किया और कई विज्ञापनों में काम किया। कुछ साल पहले उन्होंने ‘When Shiva Smiles’ नाम से एक नॉवेल भी पब्लिश किया था। उन्होंने शाहरुख खान को अपने शो में ब्रेक दिया, लेकिन कभी भी शाहरुख की सफलता का क्रेडिट नहीं लिया। वह हमेशा कहते थे, 'शाहरुख को मैंने नहीं उसके माता-पिता ने बनाया है। मैंने एक अच्छे कलाकार को मौका दिया।' फौजी शो आर्मी ट्रेनिंग स्कूल में शामिल होने वाले कमांडो के बारे में था।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए