युवा लेखक भास्कर प्रकाश की किताब'लोकतंत्र का मंदिर संसद भवन' लॉन्च

युवा लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता भास्कर प्रकाश की किताब 'लोकतंत्र का मंदिर संसद भवन'

Last Modified:
Friday, 31 August, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

युवा लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता भास्कर प्रकाश की किताब 'लोकतंत्र का मंदिर संसद भवन' का विमोचन नई दिल्ली संसद भवन के एनेक्सी सभागार में किया गया। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्‍ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार, परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती, धार्मिक गुरु लोकेश मुनी, निशा फांउडेशन की संस्थापक और बॉलिवुड अभिनेत्री प्रियंका कोठारी प्रकाश मौजूद थीं।

कार्यक्रम के दौरान रामविलास पासवान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उनकी सादगी के सभी लोग कायल रहे। विपक्ष में रहते हुए भी लोग अटल जी को भूल नहीं पाते। पासवान ने युवा लेखक भास्‍कर प्रकाश की किताब पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह किताब नए लोगों के साथ-साथ उन लोगों को भी रोचक जानकारी उपलब्‍ध कराती है जो संसद भवन के बारे में नहीं जानते। मुख्‍य अतिथि के रूप में बोलते हुए पासवान ने कहा कि लेखक ही समाज को नई दिशा दे सकता है।   

भास्कर प्रकाश की यह किताब संसद भवन के वरिष्ठ अधिकारी डीएस मल्ला की संघर्ष गाथा, कार्यप्रणाली पर आधारित है। केंद्रीय खाद्य व उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि यह किताब नए लोगों के साथ-साथ उन लोगों को भी रोचक जानकारी उपलब्ध कराती है जो संसद भवन के बारे में नहीं जानते।

किताब के विमोचन समारोह में जहां विभिन्न क्षेत्रों की गणमान्य हस्तियां मौजूद थी वहीं 20 से अधिक सांसदों ने भी हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि भास्‍कर प्रकाश इंडियन मैरीटाइम यूनिवर्सिटी (चेन्‍नई), यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई, नीदरलैंड मैरीटाइम यूनिवर्सिटी और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र रहे हैं। कम उम्र में ही भास्‍कर प्रकाश को तीन सौ से अधिक सम्‍मान प्राप्‍त हो चुका है। इसके अलावा भास्कर को हाउस ऑफ लार्ड ब्रिटिश पार्लियामेंट में युवा रत्न अवॉर्ड 2015, दिल्ली रत्न अवॉर्ड, 2015, थाईलैंड में आईईएस सोसायटी द्वारा यंगेस्ट एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवॉर्ड आदि सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

 

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए