जाने-माने पत्रकार विनोद दुआ की बेटी ने सोशल मीडिया पर बयां किया अपना दर्द...

सोशल मीडिया पर 15 अक्टूबर से ‘यौन हिंसा के खिलाफ’ हॉलिवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो ने #MeToo अभियान शुरू किया...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 17 October, 2017
Last Modified:
Tuesday, 17 October, 2017
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सोशल मीडिया पर 15 अक्टूबर से यौन हिंसा के खिलाफ हॉलिवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो ने #MeToo अभियान शुरू किया, जिसमें लगातार महिलाएं जुड़ती जा रही हैं और अपने साथ हुए यौन हिंसा की घटनाओं को बता रही हैं। विश्व भर से अबतक आठ लाख से ज्यादा महिलाएं इस अभियान का हिस्सा बन चुकी हैं और अब इस कड़ी में जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ भी शामिल हो गईं हैं। मल्लिका दुआ एक कॉमेडियन है और उन्होंने बचपन में अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया है।

मल्लिका ने अपने साथ हुई उस घटना को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा, 'मैं भी... अपनी खुद की कार में। मेरी मां कार चला रही थीं जबकि वह हमारे साथ पीछे बैठा था और पूरे समय उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था। मैं सिर्फ 7 साल की थी और मेरी बहन 11 साल की। उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट के अंदर था और मेरी सिस्‍टर की पीठ पर था। मेरे पिता ने, जो उस समय दूसरी कार में थे, उसका मुंह तोड़ दिया क्‍योंकि उसी रात उन्‍होंने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था।'

बता दें कि इस अभियान में पुरुष भी शामिल हो रहे हैं और बता रहे हैं कि किस प्रकार जीवन में उनके साथ यौन हिंसा हुई। #MeToo की शुरुआत ट्‌विटर से हुई थी, लेकिन अब इसका प्रसार फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी हो चुका है।

गौरतलब है कि एआईबी के कई विडियो में नजर आ चुकी मल्लिका दुआ इन दिनों स्‍टार प्‍लस के शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में जज बनीं नजर आ रही हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए