TIME मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ का बढ़ा कद, निभाएंगे एक और भूमिका

19 करोड़ डॉलर में बिकने के बाद विश्वप्रसिद्ध ‘टाइम’ मैगजीन में अब तक बतौर...

Last Modified:
Tuesday, 06 November, 2018
time

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

19 करोड़ डॉलरमें बिकने के बाद विश्वप्रसिद्ध ‘टाइम’ (TIME) मैगजीन में अब तक बतौर एडिटर-इन-चीफ काम कर रहे एडवर्ड फेल्सेंथल (Edward Felsenthal) को एक और नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब वह चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर की भी अतिरिक्त भूमिका निभाएंगे। फेल्सेंथल इस पद पर एक साल से भी कम समय से काम कर रहे थे।

95 साल पुरानी इस मैगजीन की कमान नए हाथों में जाने के बाद माना जा रहा था कि फेल्सेंथल को बाहर कर दिया जाएगा, लेकिन इस पद के साथ उन्हें एक और जिम्मेदारी देने की पुष्टि ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया।

अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प से इस मैगजीन को खरीदने वाले सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्नी की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘टाइम में एडवर्ड शीर्ष पद पर काम करना जारी रखेंगे। उनके नेतृत्व में मैगजीन को काफी फायदा हुआ है, कई नए प्रॉडक्ट भी तैयार हुए हैं और अब तक के इतिहास में इसके पाठकों की संख्या भी काफी बढ़कर करीब 100 मिलियन हो गई है।’ फेल्सेंथल ने टाइम मैगजीन को करीब पांच साल पहले बतौर एडिटर (डिजिटल ऑपरेशन) जॉइन किया था। इससे पहले वह ‘द डेली बीस्ट’ (The Daily Beast) में बतौर फाउंडिंग एग्जिक्यूटिव एडिटर काम कर रहे थे। इससे पहले वह ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ (Wall Street Journal) में करीब 15 साल तक रिपोर्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए