संत प्रसाद के जरिये INDIA TV ने TV9 के आने वाले चैनल को दिया 'झटका'

हिंदी न्यूज चैनल ‘India TV’ (इंडिया टीवी) से बड़ी खबर निकलकर सामने...

Last Modified:
Friday, 07 December, 2018
sant prasad

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

टीवी 9 के हिंदी चैनल की जल्द लॉन्चिंग की जहां एक तरफ जोर-शोर से तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी ओर इंडिया टीवी ने भी अपने एम्पलॉइज को सहेजने की प्रक्रिया तेज कर दी है। गौरतलब है कि टीवी9 की लॉन्चिंग टीम के तीनों सदस्य विनोद कापड़ी, अजीत अंजुम और हेमंत शर्मा इंडिया टीवी पर टॉप पॉजिशन पर रहे हैं, ऐसे में टीवी9 से जुड़ने वाले अधिकांश नाम इंडिया टीवी से ही है। लगातार जिस तरह इंडिया टीवी के लोगों को अच्छे प्रलोभन के साथ टीवी9 जॉइन कराया जा रहा था, अब उस पर अब इंडिया टीवी ने भी अपनी कमर कस ली है।

ताजा मामला इंडिया टीवी चैनल के सीनियर एग्जिक्यूटिव एडिटर संत प्रसाद ने इस्तीफा को लेकर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संत प्रसाद को अजीत अंजुम का करीबी माना जाता है और ज़ी हिन्दुस्तान से उनकी इंडिया टीवी में नियुक्ति को भी इसी से जोड़कर देखा गया था, पर अब शायद पांसा पलट गया है। 

जैसा कि बताया गया था कि संत प्रसाद जल्दी ही टीवी9 के हिंदी चैनल को बतौर आउटपुट इंजार्च जॉइन करने वाले थे पर आखरी वक्त में उन्होंने अपना फैसला बदल लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने इंडिया टीवी से अपना इस्तीफा वापस लेकर अपनी पारी को वही जारी रखने का फैसला किया है। 

बताया गया है कि जिस तरह अजीत अंजुम, विनोद कापड़ी और हेमंत शर्मा की तिगड़ी लगातार इंडिया टीवी में सेंधमारी कर रही थी, उस पर अब इंडिया टीवी सुप्रीमो ने सख्ती दिखाई है, ऐसे में अब इंडिया टीवी एचआर एक्टिव हो गया है और टीवी 9 को संत प्रसाद का ऑफर लेटर रिजेक्ट करने जैसा करारा झटका लगा है। वैसे बताया ये भी गया है कि अजीत यादव ने भी इस तरह का एक झटका पहले भी टीवी9 हिंदी की टीम को दिया था। 

इंडिया टीवीसे पहले संत प्रसाद ‘जी हिन्दुस्तान’ में आउटपुट एडिटर के तौर पर काम कर रहे थे। संत प्रसाद को विभिन्न मीडिया ग्रुप में काम करने का लंबा अनुभव है। वह ‘न्यूज24’ (News24) में आउटपुट एडिटर के साथ ही लंबे समय तक ‘जी न्यूज’ (Zee News) में एग्जिक्यूटिव प्रड्यूसर भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह ‘Etv’ (ईटीवी) और ’Sahara’ (सहारा) में भी काम कर चुके हैं।

मूलरूप से बिहार के बक्सर निवासी संत प्रसाद ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। मीडिया इंडस्ट्री में संत प्रसाद की पहचान धारदार और शानदार लिखने वाले चंद लोगों में होती है। 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए