प्रेस काउंसिल में उठेगा 'PTI' के पत्रकार पर लगे गंभीर आरोप का मुद्दा...

न्‍यूज एजेंसी 'प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया' (PTI) के एक पत्रकार पर...

Last Modified:
Tuesday, 12 June, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

न्‍यूज एजेंसी 'प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया' (PTI) के एक पत्रकार पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अब यह मामला प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) बोर्ड में उठाने की कवायद शुरू हो गई है।

न्‍यूज वेबसाइट 'द प्रिंटमें छपी खबर के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया था कि पत्रकार अम्‍मर जैदी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता के बाद एक महिला सहकर्मी के लिए बेहद ही अश्‍लील शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। सरकार के पास यह शिकायत पहुंचने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस शिकायत को प्रिंट मीडिया पर नजर रखने वाली संस्‍था 'प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया' (PCI) के पास भेज दिया गया था। इसके बाद 'PCI' ने इस साल अप्रैल में जैदी और पीटीआई को नोटिस जारी किया था। हालांकि, पीटीआई ने इन आरोपों को नकार दिया था।   

खबर के मुताबिक, अब शिकायत के तथ्‍यों का पता लगाने के बाद पीसीआई बोर्ड द्वारा यह मामला उठाया जाएगा और आरोपी को इन आरोपों का जवाब देने का एक मौका दिया जाएगा। दरअसल, पीसीआई के नए बोर्ड के गठन में देरी के कारण यह मामला भी लेट हो रहा है। वहीं, जैदी ने इस बारे में कोई भी टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि इस तरह के आरोपों के बाद अब तक मीडिया जगत की कई हस्तियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए