प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी की कंपनी करेगी छंटाई, तीन हजार की जाएगी नौकरी

प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी से एक बुरी खबर निकलकर सामने आई ...

Last Modified:
Wednesday, 05 December, 2018
jobs

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी रॉयटर्स (Reuters) का संचालन करने वाली कंपनी 'थॉमसन रॉयटर्स' (Thomson Reuters) से एक बुरी खबर निकलकर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह कंपनी अपना फोकस दोबारा से सॉफ्टवेयर सर्विस पर करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले दो सालों में कंपनी में कार्यरत 3200 लोगों की नौकरी जा सकती है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि ये कटौती किस विभाग से की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि कंपनी ने चार दिसंबर को टोरंटो में अपने वार्षिक निवेशक दिवस (annual investor day) पर नौकरियों में कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने यह भी कहा है कि लागत कम करने के साथ ही वह प्राइवेट इक्विटी फर्म ‘ब्लैक स्टोन’ (Blackstone) ग्रुप को अपनी फाइनेंसियल और रिस्क यूनिट के 55 फीसदी शेयर लगभग 20 बिलियन डॉलर में बेचने के बाद अपना फोकस लीगल और टैक्स बिजनेस पर करना चाहती है।

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि कंपनी वर्ष 2010 तक अपने ग्लोबल ऑफिसों की संख्या में भी 133 तक की कटौती करेगी। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में 'थॉमसन रॉयटर्स' के कुल रेवेन्यू में रॉयटर्स न्यूज की छह प्रतिशत भागीदारी थी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए