कपिल सिब्बल का न्यूज चैनल जल्द, बरखा और करण संभालेंगे कमान

मार्केट में जल्द ही एक नया न्यूज चैनल दस्तक देने जा रहा...

Last Modified:
Saturday, 19 January, 2019
Channel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

नए साल पर मीडिया इंडस्ट्री में काफी हलचल देखने को मिल रही है। नए साल की शुरुआत के साथ ही कई पत्रकारों ने अपना 'ठिकाना' बदल लिया है तो कुछ बदलने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही नए साल पर कुछ नए चैनल जैसे- रिपब्लिक भारत, टीवी9, सूर्या समाचार भी शुरू होने जा रहे हैं। हाल ही में नेटवर्क18 ने भी फर्स्टपोस्ट के नाम से अपना अखबार शुरू करने की घोषणा की है।

इन सारी कवायद के बाीच मार्केट में जल्द ही एक और नया न्यूज चैनल दस्तक देने जा रहा है। ‘हार्वेस्ट टीवी’ (Harvest TV) के नाम से शुरू होने जा रहा यह अंग्रेजी न्यूज चैनल होगा। बताया जाता है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल इस चैनल के प्रमोटर्स में शामिल हैं और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर इस चैनल को ऑन एयर करने की तैयारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस चैनल का स्वामित्व ‘वीकोम मीडिया’ (Veecon Media) के पास है, जिसके पास पहले से ही हिंदी, अंग्रेजी और अन्य क्षेत्रीय भाषा के चैनलों के लाइसेंस हैं। अंग्रेजी न्यूज चैनल के बाद हिंदी में भी न्यूज चैनल शुरू किया जाएगा।

चैनल की कंसल्टेंट वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त हैं। वह और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर एंकरिंग की कमान संभालेंगे। खबर के मुताबिक, ‘इंडिया टुडे’ की पूर्व पत्रकार सीमी पाशा और ‘टाइम्स नाउ’ के पूर्व पत्रकार विनीत मल्होत्रा के भी चैनल के साथ जुड़ने की उम्मीद है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चैनल की लॉन्चिंग की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। अभी चैनल को लिए प्रोमो शूट किए जा रहे हैं और लॉन्चिंग से पहले इन्हें ऑन एयर किया जाएगा।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए