जिसका था देश को बेसब्री से इंतजार, उस खबर को किया ‘दैनिक जागरण’ ने ब्रेक

सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दौर में जब किसी खबर को अपने पास एक घंटा भी बचाए रखना मुश्किल होता है,  ऐसे में पूरी रात खबर को सुबह तक...

Last Modified:
Sunday, 10 March, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दौर में जब किसी खबर को अपने पास एक घंटा भी बचाए रखना मुश्किल होता है,  ऐसे में पूरी रात खबर को सुबह तक के लिए बचाकर रखना वाकई में मुश्किल काम हो गया है। लेकिन दैनिक जागरण में न केवल खबर बचाकर रखी बल्कि अगले दिन जब प्रकाशित की, तब भी घंटों तक किसी और मीडिया के पास य खबर नहीं थी कि चुनाव आयोग सन्डे के दिन अगले आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

चुनाव आयोग ने दिन में काफी देर से इस बात की सूचना मीडिया को दी कि आज वो विज्ञान भवन में पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव की तारीखों ऐलान करेगा, शायद पांच राज्यों के चुनावों का भी। लेकिन जागरण पढ़ने वाले ऐसा पहले ही जान चुके थे। बीबीसी हिंदी के डिजिटल एडिटर मिलिंद खांडेकर ने भी जागरण को अपनी ट्वीट में इस खबर को ब्रेक करने का क्रेडिट दिया है।

दरअसल इस खबर को दैनिक जागरण के रिपोर्टर शिवांग माथुर ने ब्रेक किया है, हालांकि सावधानी बरतते हुए उन्होंने अपनी खबर में  चुनाव के चरणों और तिथियों को लेकर लिखा था कि ऐसा हो सकता है।



 

आम तौर पर ये माना जा रहा था कि चुनाव आयोग सोमवार य मंगलवार को ऐसा ऐलान कर सकता है। अंदेशा था तभी पी एम मोदी के ताबड़तोड़ उद्घाटन और दिल्ली व केंद्र सरकार के विज्ञापन देखने में आ रहे थे।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए