गंभीर आरोपों में घिरे Republic TV ने मानी गलती, इस तरह किया 'प्रायश्चित'

फेक न्यूज के जरिए मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में घिरे वरिष्ठ पत्रकार अरनब गोस्वामी के चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’...

Last Modified:
Tuesday, 05 March, 2019
Republic TV

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

फेक न्यूज के जरिए मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में घिरे वरिष्ठ पत्रकार अरनब गोस्वामी के चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) ने बिना शर्त माफी मांग ली है। इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) सहित कई मुस्लिम समूहों ने चैनल को पत्र लिखकर इस कृत्य की निंदा कर तत्काल माफी की मांग की थी। अपने पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए ‘AIMPLB’ ने लिखा था, ‘हम जमात-ए-इस्लामी इंडिया चीफ मौलाना जलालुद्दीन उमरी पर आतंकी होने का झूठा आरोप लगाने के लिए ‘रिपब्लिक टीवी’ चैनल की कड़ी निंदा करते हैं।‘ दरअसल, चैनल ने अपनी खबर में जमात-ए-इस्लामी इंडिया के प्रमुख मौलाना जलालुद्दीन उमरी पर आतंकवादी होने का झूठा आरोप लगाया था।

इसके बाद ‘रिपब्लिक टीवी’ ने माफीनामा जारी किया है। इस बारे में किए गए ट्वीट में चैनल ने लिखा है कि मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी की गलत तस्वीर ‘रिपब्लिक टीवी’ पर चलाई गई । यह एक अनजाने में हुई त्रुटि थी। इसे गलत तरीके से एक बार प्रसारित किया गया था और तुरंत ठीक कर दिया गया था। इसके बाद किए गए एक और ट्वीट में चैनल ने लिखा कि ‘रिपब्लिक टीवी’ बिना शर्त मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी से माफी मांगता है।

 

 

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए