महिला पत्रिकाओं का दिसंबर धमाका

<div><span style=font-size: small><strong>सुप्रिया अवस्थी</strong></span></div> <div><span style=fon

Last Modified:
Friday, 01 January, 2016
सुप्रिया अवस्थी
समाचार4मीडिया.कॉम
दिसंबर के आते ही सर्दियों के साथ-साथ शादियों और त्यौहारों का भी सीजन शुरू हो जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होती है, महिलाओं से संबंधित पत्रिकाओं पर कि वो अपनी महिला पाठकों को ऐसा क्या कंटेंट दे रही हैं जो पाठकों की कसौटी पर खरा उतर सके। कुछ खास मौकों पर, कुछ खास चीजों पर ही भरोसा किया जाता है। अगर किसी पाठक का भरोसा टूटता है, तो इससे पत्रिका की रीडरशिप और सर्कुलेशन पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। समाचार4मीडिया ने महिलाओं से जुड़ी कुछ पत्रिकाओं में दिसंबर में आने वाले कंटेंट के बारे में जाना...
 
‘दिशाभारती’ ग्रुप के डायरेक्टर, सागर आनंद ने ‘वुमेन ऑन टॉप’ मैगजीन के कंटेंट के बारे में बताया कि चूकिं सर्दियां शुरू होते ही फेस्टिवल सीजन शुरू हो जाता है, जैसे कि, ‘दीपावाली’, ‘क्रिसमस’ और ‘नव वर्ष। इसलिए ‘वुमेन ऑन टॉप’ मैगजीन में हम इसी से संबंधित कंटेंट को प्रकाशित कर रहे है। फिर इसके बाद जाड़े का मौसम भी आ रहा है, इसमें जाड़े के दौरान, सुरक्षा और बचाव से जुड़ी सामग्री को स्थान दिया जाएगा।
 
उन्होंने फेस्टिवल सीजन पर, देने वाले कंटेंट के बारे में भी बताया कि फेस्टिवल सीजन महिलाओं के सजने और संवरने का भी सीजन होता है, इसलिए ब्यूटी और फैशन की जानकारी के लिए हमने महिला पाठकों के लिए विशेष कंटेंट तैयार किया है। इस बार फैशन वीक का भी खूब धमाल हुआ था, उसके संबंध में विस्तार से आप ‘वुमेन ऑन टॉप’ मैगजीन में पढ़ सकते है। रोशनी और प्रकाश का त्यौहार ‘क्रिसमस’ आ रहा है। इस समय सबसे ज्यादा लोग केक और कुकीज पसंद करते हैं, तो इससे जुड़ी सभी सामग्री हम ‘वुमेन ऑन टॉप’ मैगजीन में प्रकाशित करेंगे।
 
‘बिदिंया’ की संपादक, शुभकिरण ने कहा कि हम नए साल पर, अपने पाठकों के लिए स्पेशल कंटेंट प्रकाशित कर रहे हैं। इस बार हम मैगजीन में साज-सज्जा और सौंदर्य को छोड़कर प्रैक्टिकल सोच पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। जिससे कि युवा और गृहणी दोनों ही अपने घर से निकल कर अपने भविष्य के बारे में सोच सकें। नए साल की थीम पार्टी पर भी हम कुछ कंटेंट प्रकाशित कर रहे हैं, इसके अलावा इस बार हम घूमने के लिए, कुछ नए स्थानों को ‘घूमने की जगह वहीं क्यों’ लेख के अंतर्गत प्रकाशित कर रहे हैं।
 
‘मेरी सहेली’ की फीचर एडिटर, ऊषा गुप्ता ने दिसंबर माह में प्रकाशित होने वाले कंटेंट के बारे में बताया कि महीना चाहे कोई भी हो पर हमारी कोशिश यही रहती है कि हम ‘मेरी सहेली’ के माध्यम से अपनी महिला पाठकों के लिए न सिर्फ बेहतर बल्कि विशेष कंटेंट उपलब्ध करा सकें। कुछ ऐसा ही मंतव्य लेकर हम इस माह का अंक प्रकाशित कर रहे हैं। इस बार रिलेशन, ब्यूटी और इमोशन से संबंधित कंटेंट को अपने अंक में प्रकाशित कर रहे हैं। दिसंबर आने वाला है और इसके साथ ही शादियों और त्यौहारों का सीजन भी आ चुका है। इस बार हम ‘मेरी सहेली’ में दुल्हन को लेकर ज्यादा संजीदा है, इसलिए हमने ‘ब्राइडल मेकअप’, ‘मेंहदी’ की चालीस डिजाइन और कलर फीचर के अंतर्गत गहने, झुमके, पायल और महिलाओं की ब्राइडल ड्रेस पर लेख और फीचर प्रकाशित कर रहे हैं।
 

 

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडिया पोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612942 पर संपर्क कर सकते हैं।
TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए