ओपेन के संपादक मनु जोसेफ को मिलेगा पेन साहित्यिक पुरस्कार

<div><strong>समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो</strong></div> <div>&nbsp;</div> <div>ओपेन मैगजीन के संपादक मन

Last Modified:
Friday, 01 January, 2016
समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो
 
ओपेन मैगजीन के संपादक मनु जोसेफ को पेन अमेरिकन सेंटर ने 2011 के पेन साहित्यिक पुरस्कारों के विजेताओं मे शामिल किया है। जोसफ की किताब ‘सीरियस मैन’ को पेन ओपन बुक श्रेणी के तहत चुना गया है। जोसेफ के साथ ही भारतीय मूल के पुलित्जर पुरस्कार विजेता सिद्धार्थ मुखर्जी को भी साहित्य क्षेत्र के सबसे प्रतिष्ठित पेन पुरस्कार के लिए चुना गया है। पेन अमरिकी केंद्र की तरफ से 17 श्रेणियों के तहत दिए जाने वाले यह पुरस्कार इस साल न्यूयॉर्क में 12 अक्टूबर को दिए जाएंगे।
 
कार्यक्रम का आयोजन पेन अमेरिकन सेंटर नामक संस्था द्वारा किया है। इस अवार्ड का आयोजन पिछले 50 वर्षों से किया जा रहा है। मुखर्जी की किताब ‘दी इंपेरर ऑफ ऑल मेलाडीज’ को ई ओ विल्सन साहित्यिक विज्ञान श्रेणी के तहत यह पुरस्कार दिया जाएगा, जिसमें 10 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाती है। इस श्रेणी में डेविड अब्राहम की ‘बिकमिंग एनिमल’ को उपविजेता घोषित किया गया है।
 
नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडिया पोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का नया उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।
TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए