‘दैनिक भास्कर’ समूह का ‘भास्कर स्कूल ऑफ मीडिया एजुकेशन’ शुरू

<p><strong>समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो</strong></p> <div>&lsquo;दैनिक भास्कर&rsquo; समूह ने भोपाल में आ

Last Modified:
Friday, 01 January, 2016

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

‘दैनिक भास्कर’ समूह ने भोपाल में आज से मीडिया स्टडी के लिए – ‘दैनिक भास्कर स्कूल ऑफ मीडिया एजुकेशन’ नाम से एक आवासीय अकादमी लॉन्च किया है। इस इंस्टीट्यूट में, मीडिया में संपादकीय और मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रोफेशनलों के लिए शॉर्ट टर्म रेजिडेंसिएल कोर्स कराया जाएगा।
 
‘दैनिक भास्कर’ समूह ने इस स्कूल में प्रशिक्षण कार्य के लिए अमेरिका स्थित, ‘डेल कार्नेगी ट्रेनिंग कंसल्टेंट्स’ के साथ करार किया है। गौरतलब है कि ‘डेल कार्नेगी ट्रेनिंग कंसल्टेंट्स’ पिछले 100 सालों से ट्रेनिंग प्रोग्राम संचालित कर रहा है।
 
इस स्कूल की स्थापना के लिए पिछले एक साल से कार्य किया जा रहा था और इसके लिए एक समर्पित टीम का गठन भी किया गया था जो ट्रेनिंग के लिए विशेष तौर पर, पाठ्यक्रम एनालिसिस के लिए जिम्मेदार थे।
 
यहां वर्किंग प्रोफेशनलों के लिए एक ऐसा पाठ्यक्रम किया गया है जिससे उन्हें अपने व्यक्तित्व और प्रोफेशनल कॅरियर के निर्माण में सहायता मिलेगी।
 
इस पाठ्यक्रम में, वैश्विक स्तरीय विभिन्न कार्यक्रमों को भी शामिल किया गया है जिससे वर्किंग प्रोफेशनलों को निश्चित तौर पर लाभ होगा।
 
नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए