नए एफएम स्टेशनों की नीलामी जल्द ही- आईबी मिनिस्ट्री

<p><strong>समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो </strong></p> <p>सूचनाऔर प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि सरकार, दे

Last Modified:
Friday, 01 January, 2016
Samachar4media

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

सूचनाऔर प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि सरकार, देश को टेलीपोर्ट केंद्र बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर गंभीरता से विचार कर रही है ताकि देश विश्व के टीवी प्रसारकों के लिए कार्यक्रमों की अपलिंकिंग और डाउन लिंकिंग सुविधा दे सके। उद्योग मंडल सीआईआई द्वारा मीडिया और मनोरंजन पर आयोजित सम्मेलन के दौरान सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव उदय कुमार वर्मा ने कहा, 'ईजीओएम देश के 290 शहरों में 839 नए एफएम स्टेशन की नीलामी से जुड़े मुद्दों पर विचार कर रहा है और पहले चरण के तहत स्टेशनों की नीलामी का काम चालू वित्त वर्ष के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।' उन्होंने कहा कि एफएम रेडियो की पहुंच और सामग्री बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। मंत्रालय देश को टेलीपोर्ट हब बनाने के लिए कदम उठाने पर भी गंभीरता से विचार कर रहा है।

गौरतलब है कि लंबे समय से एफएम चैनलों के तीसरे चरण के विस्तार की योजना बन रही है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में पिछले वर्ष कैबिनेट समिति ने देश भर में 800 नए निजी रेडियो स्टेशनों की ई नीलामी को मंजूरी देकर एफएम रेडियो के तीसरे चरण के विस्तार का रास्ता साफ किया था। समिति ने पहली बार आकाशवाणी के समाचार बुलेटिन को निजी एफएम चैनलों पर भी प्रसारित करने की अनुमति दी थी। फिलहाल निजी एफएम चैनलों को खबरें प्रसारित करने की अनुमति नहीं है।

इस घोषणा के बाद एक बार तीसरे चरण के विस्तार की उम्मीदें जगी हैं।

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए