जानिए, आखिर कहां तक पहुंचेगा ‘online TV’ और ‘movies’ का कारोबार

ऑनलाइन टेलिविजन एपिसोड और मूवीज का ग्राफ इन दिनों लगातार बढ़ता जा रहा है...

Last Modified:
Wednesday, 04 October, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

ऑनलाइन टेलिविजन एपिसोड और मूवीज का ग्राफ इन दिनों लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इनके रेवेन्‍यू में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

हाल ही में जारी ग्‍लोबल ओटीटी एंड विडियो फोरकास्‍ट’ (The Global OTT TV & Video Forecasts) रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि 138 देशों में वर्ष 2022 तक ऑनलाइन टीवी और मूवीज का रेवेन्‍यू 83 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। इस रेवेन्‍यू की ग्रोथ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2016 में यह 37 बिलियन डॉलर था, जबकि सिर्फ 2017 में ही इसमें नौ बिलियन डॉलर का और इजाफा हो जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन टीवी और विडियो से रेवेन्‍यू जुटाने के मामले में अमेरिका सबसे आगे रहेगा। हालांकि ग्‍लोबल मार्केट में इसके शेयर में कमी का अनुमान लगाया गया है। वर्ष 2016 में जहां इसका शेयर 51 प्रतिशत था, वहीं वर्ष 2022 में यह शेयर 40 प्रतिशत होने का अनुमान लगाया गया है।

एशिया की बात करें तो चीन का इसमें 7.6 बिलियन डॉलर का योगदान रहेगा और वर्ष 2022 में इसका कुल रेवेन्‍यू 12 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा।

इस बारे में डिजिटल टीवी रिसर्च प्रमुख व विश्‍लेषक साइमन मुरे (Simon Murray) का कहना है, ‘वर्ष 2022 तक 14 देशों में ओवर द टॉप’ (OTT) रेवेन्‍यू एक बिलियन डॉलर से अधिक हो जाएगा। यह वर्ष 2017 के रेवेन्‍यू का दोगुाना होगा। यदि ग्‍लोबल रेवेन्‍यू की बात करें तो इसमें पांच प्रमुख देशों का सबसे ज्‍यादा दो तिहाई योगदान रहेगा। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

कुछ अलग तरह का 'टीवी चैनल' हुआ लॉन्च, हो रहीं भर्तियां

नए जमाने के मीडिया स्टार्टअप ‘फाउंडर इंडिया’ ने देश में अपनी तरह का अलग टीवी चैनल लॉन्च कर दिया है

Last Modified:
Tuesday, 23 April, 2019
Founder

‘बातचीत से हर समस्या को सुलझाया जा सकता है’, इसी कहावत से एक आइडिया का जन्म हुआ और उसी आइडिया को आगे बढ़ाते हुए नए जमाने के मीडिया स्टार्टअप ‘फाउंडर इंडिया’ ने देश का पहला टॉक शो आधारित टीवी चैनल लॉन्च कर दिया है। ‘फाउंडर इंडिया’ नाम के इस चैनल पर विभिन्न विषयों और इंडस्ट्रीज़ पर टॉक शो की कई सीरीज़ ब्रॉडकास्ट होंगी। इसे फिलहाल अमेज़ॉन फायर टीवी पर लाइव कर दिया गया है। अन्य ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म्स पर इसे जल्द लाने की तैयारी चल रही है। 

‘फाउंडर इंडिया’ पर शुरुआती चरण में जो शो ऑनएयर हो रहे हैं उनमें प्रमुख है बियॉन्ड द लाइंस विद शिल्पी शुक्ला। यह शो देश-विदेश के नामी लेखकों के साथ 'चर्चा' फॉर्मेट पर आधारित है। शिल्पी विभिन्न मीडिया संस्थानों में काम कर चुकी हैं और किताब-प्रेमी भी हैं। बताया जाता है कि जहां एक ओर ‘फाउंडर इंडिया’ नए तरह का टीवी चैनल है, वहीँ दूसरी ओर उस पर प्रसारित होने वाले शो भी उतने ही खास हैं। देश का पहला क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन पर आधारित टॉक शो-हार्ड फोर्क भी फाउंडर इंडिया पर ब्रॉडकास्ट हो रहा है। शो को होस्ट कर रहे हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट शांतनु शर्मा। मेडिकल और हेल्थकेयर सेक्टर में देश के बेस्ट स्टार्टअप आइडियाज़ को शोकेस करने वाला शो-सुपर स्टार्टर्स इंक. भी चैनल के लॉन्च पैकेज का हिस्सा है। ये शो फोर्टिस ग्रुप द्वारा करवाए गए एक कम्पटीशन के विजेताओं पर आधारित है। वरिष्ठ पत्रकार एन माधवन के साथ भी चैनल एक विशेष शो प्लान कर रहा है।

चैनल की लॉन्चिंग के मौके पर ‘फाउंडर इंडिया’ के एडिटर एलेक्स ने बताया, ‘हमारे सभी शो कोई ऐसा व्यक्ति होस्ट करेगा, जो उस विषय पर मज़बूत पकड़ रखता हो। हम चाहते हैं कि जिन शख्सियतों को हम अपने शो पर बुलाते हैं, उन पर सिर्फ सवालों की बरसात करके जवाबों का इंतज़ार न करके हमारे होस्ट उनसे एक बेहतर चर्चा करें। हमारा हर एपिसोड ज्ञानवर्धक, और रोचक होना चाहिए।हम नामी लोगों को बुलाकर सिर्फ उनके नाम पर एपिसोड नहीं बनाना चाहते हैं।‘ एलेक्स ने बताया, टअभी हम वन-टू-वन फॉर्मेट से शो शुरू कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही पैनल डिस्कशन, सुदूर लोकेशन से लोगों की भागीदारी और डिजिटल माध्यमों से भागीदारी भी देखने को मिलेगी। हम तकनीक का इस्तेमाल करके देश के टीवी इतिहास के सबसे अनोखे प्रयोग करने वाले हैं।’

गुरुग्राम से शुरू होने वाले इस चैनल के जल्द विस्तार की भी तैयारी है। मीडियाकर्मियों की भर्तियां ज़ोरों पर हैं। फाउंडर इंडिया के आइडिया से प्रभावित कई निवेशकों ने चैनल में निवेश करने की इच्छा जताई है। इसी के चलते चैनल ने हिंदी चैनल पर काम शुरू कर दिया है और शीघ्र ही अन्य भाषाओं में भी चैनल उपलब्ध होगा। ‘फाउंडर इंडिया’ पॉडकास्ट के माध्यम से ऑडियो चैनल भी लांच करने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि फाउंडर इंडिया ग्रीन चीज़ मीडिया घराने का न्यूऐज स्टार्टअप चैनल है। फाउंडर इंडिया के संस्थापक लवजीत एलेक्ज़ेंडर ने कई बड़े मीडिया घरानों के साथ काम किया है, जिनमें टाइम्स ऑफ़ इंडिया, हिन्दुस्तान टाइम्स, दैनिक जागरण और सहारा समय ग्रुप शामिल हैं। मार्केटिंग और ब्रैंडिंग कम्युनिकेशन इंडस्ट्री के लोग उन्हें एलेक्स के नाम से जानते हैं। दो दशकों के अनुभव के साथ एलेक्स मीडिया में अपने प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Google India को लगा झटका, वाइस प्रेजिडेंट & MD ने दिया इस्तीफा

‘गूगल इंडिया’ (Google India) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई...

Last Modified:
Tuesday, 02 April, 2019
Google

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘गूगल इंडिया’ (Google India) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, ‘गूगल इंडिया’ के वाइस प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह इस महीने के आखिरी तक गूगल में अपने सेवाएं देते रहेंगे। वह गूगल के साथ पिछले आठ वर्षों के साथ काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आनंदन अब भारत और दक्षिण एशिया के नए-नवेले टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स में निवेश करने पर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे। इस पद पर नई नियुक्ति होने तक कंट्री डायरेक्टर (सेल्स) विकास अग्निहोत्री यह जिम्मेदारी संभालेंगे।  

 मिली जानकारी के मुताबिक, राजन अपनी अगली पारी Sequoia Capital India के साथ बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर शुरू करेंगे।

आनंदन ने कंपनी कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि उनके लिए यह समय आगे बढ़कर नई चुनौतियां लेने का है। उन्होंने कहा है, ‘मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि चाहे आम व्यक्ति हो अथवा बिजनेस लीडर, आगे बढ़ने के लिए उन्हें नए तरीकों से चुनौती लेने की जरूरत है। किसी भी चीज के मुकाबले मुझे दो चीजों ने सबसे ज्यादा उत्साहित किया है। लोगों की बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए इनमें पहली टेक्नोलॉजी की ताकत और दूसरी महत्वाकांक्षी एंटरप्रिन्योर्स की ताकत है। गूगल में मुझे इस दिशा में काम करने का अवसर मिला। अब अपने जीवन के अगले चरण में मैं भारत और दक्षिण एशिया के नए-नवेले टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स में निवेश करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं।’

वहीं, इस बारे में ‘गूगल’ (एशिया पैसिफिक) के प्रेजिडेंट स्कॉट ब्यूमोंट (Scott Beaumont) ने कहा कि आनंदन के नेतृत्व में भारत और दक्षिण एशिया में इंटरनेट सेवा को विस्तार देने में काफी मदद मिली है। हम उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इन खूबियों के साथ शिंको इंडिया ने लॉन्च किया फुल एचडी LED TV

‘शिंको इंडिया’ ने कई खूबियों के साथ 98cm का फुल एचडी एलईडी टेलिविजन...

Last Modified:
Monday, 18 March, 2019
Television

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

‘शिंको इंडिया’ (SHINCO INDIA) ने कई खूबियों के साथ 98cm (39इंच) का टीवी 13990 रुपए की सुविधाजनक कीमत पर लॉन्च किया है और यह अमेजॉन पर उपलब्ध है। प्रीमियम फुल एचडी रेडीविथ 4K  विडियो सपोर्ट (13366*768p) एलईडी टेलिविजन अपने आकर्षक डिजाइन के साथ एचआरडीपी तकनीक सहित उन्नत तस्वीर की गुणवत्ता और ध्वनि-वर्धक विशेषताएं प्रदान करता है। एचआरडीपी ऐसी तकनीक है जो अधिक आरामदायक तरीके से टीवी देखने के अनुभव को बढ़ावा देती है और स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाले पिक्सल को बड़ा करती है, जिससे आप पीएसपी या एक्सबॉक्स जैसे अपने गेमिंग डिवाइस पर PUBG या FIFA 18 जैसे खेल खेल सकते हैं।

SO4A ए+ग्रेड पैनल डिस्प्ले के संदर्भ में सबसे बेहतर स्क्रीन का दावा करता है और धुंधलापन कम करता है। 20W स्पीकर के साथ जुड़ा बिल्ट-इन सराउंड सिस्टम बहुत सारे बेस और स्पष्टता के साथ ध्वनि उत्पन्न करता है जो आपके जीवन में आरामदायी अनुभव प्रदान करता है। ‘विडियोटेक्स इंटरनेशनल’ और ‘शिंको इंडिया’ के निदेशक अर्जुन बजाज का कहना है, ‘टेलिविजन मार्केट की बढ़ती मांग के कारण हम अपने ग्राहकों के लिए अधिक उत्पादों को जोड़ने के लिए बेहतरीन चित्र गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण कर रहे हैं और यह मेक इन इंडिया की दिशा में बहुत ही सराहनीय कदम है।’

बजाज ने बताया की शिंको का यूएसबी टू यूएसबी कॉपी फीचर आपको रिमोट पर एक बटन के साधारण क्लिक के साथ कंटेंट को ट्रांसफर करने की अनुमति देता है। नया रिमोट आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम से जुड़े मीडिया प्लेयर्स और वायरलेस हेडफ़ोन को भी सपोर्ट करेगा। नया रिमोट आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम से जुड़े मीडिया प्लेयर्स और वायरलेस हेडफ़ोन को भी सपोर्ट करेगा।

इसके साथ ही 'शिंको ऐप सेल्स के बाद सर्विस ऐप है, जिसकी सहायता से ग्राहक प्रॉडक्ट के इंस्टॉलेशन/रिपोयरिंग के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह ऐप आपको वारंटी बढ़ाने का लाभ उठाने और यहां तक कि उनके प्रॉडक्ट के विवरण को ट्रैक करने में सहायक है। भविष्य में किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए ग्राहक अपने प्रॉडक्ट को रजिस्टर कर सकते हैं और यदि आपसे टीवी खरीद का बिल खो भी गया है तो आप इस ऐप के माध्यम से प्रॉडक्ट की खरीद और सर्विस के बारे में सभी जानकारी देख सकते हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘अब हर हाथ में जादू’ से लोगों को रूबरू कराएगी itel की ये पहल

ट्रांसियन होल्डिंग्स (TRANSSION HOLDINGS) कंपनी ने अपने मोबाइल फोन ब्रैंड ‘आईटेल’ (itel)...

Last Modified:
Tuesday, 12 February, 2019
itel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

ट्रांसियन होल्डिंग्स (TRANSSION HOLDINGS) कंपनी ने अपने फोन मोबाइल ब्रैंड ‘आईटेल’ (Itel) के भारत में तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए नया कैंपेन-‘अब हर हाथ में जादू’ लॉन्च किया है। मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने और टेक्नोलॉजी में इजाफा करते हुए कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए यह नया ब्रैंड कैंपेन बनाया है, ताकि लोगों को स्मार्ट फोन का एक नया अनुभव दिया जा सके।

दरअसल, भारत में अपनी स्थापना के बाद से ही आईटेल का उद्देश्य जनता की आकांक्षा को बढ़ावा देना है, जिससे उन्हें सशक्त बनाया जा सके। वह अपने ग्राहकों की ज़िंदगियों को कुछ ऐसा बनाना चाहता है, जहां लोग अपने प्रियजनों से जुड़े रह सकें। इसके अलावा संचार को केवल एक भाषा के दायरे तक ही सीमित नहीं रखकर बिना किसी रुकावट के लोगों के जीवन के सुखद अवसरों को संभालने लायक बनाना भी है।

इस बारे में आईटेल बिज़नेस यूनिट ट्रांसियन होल्डिंग्स के मार्केटिंग हेड  गोल्डी पटनायक का कहना है, ‘इस ब्रैंड कैंपेन का जश्न मनाने के लिए हमने मजबूती के साथ अपने बाजार की अंदरूनी स्थितियों पर जमकर काम किया है और सभी तरह के लोगों, सभी पीढ़ियों के प्रतिनिधियों से मिलकर यह अनुभव किया है कि अभिलाषाओं और किफायत को निर्मित करके ही मूल्य को बढ़ाया जा सकता है।‘

उन्होंने कहा,‘आईटेल ए44 एयर हमारा नवीनतम उत्पाद है जो असाधारण किफायती मूल्य पर इस सेगमेंट में पहली बार एआई ड्युअल कैमरे के साथ फुल स्क्रीन डिस्प्ले और फेस अनलॉक सुविधा प्रदान कर रहा है। 2019 में आईटेल के स्मार्ट फोन पोर्ट फोलियो मुख्य रूप से एआई से प्रेरित होंगे और इसलिए ग्राहकों को आत्मविश्वासी और स्वतंत्र महसूस करवाते हुए टेक्नोलॉजी के जादू के साथ सशक्त बनाएंगे। ट्रांसियन होल्डिंग्स के एंट्र लेवल ब्रैंड आईटेल का उद्येश्य बजट अनुकूल दामों पर प्रीमियम फीचर्स देना है। इस नए अभियान के लिए आईटेल ने सभी मीडिया प्लेटफॉर्म्स को तेजी से जोड़ने के लिए मार्केटिंग कैंपेन शुरू किया है। इसके बाद ग्राहकों को जोड़ने के लिए एक रेडियो एंप्लिफिकेशन चलाया जाएगा।‘

उन्होंने बताया,‘आईटेल ए23 में फेस अनलॉक तथा ब्राइट डिस्प्ले है। इसकी कीमत महज 4299 रुपए में है। फुल स्क्रीन डिस्प्ले और 400 एमएएच बैटरी जैसी खूबियों वाला आईटेल ए44 केवल 4999 में पेश किया गया है और फुल स्क्रीन डिस्प्ले और एआई ड्युअल कैमरे वाला आईटेल ए44 एयर मात्र 4599 रुपए में उपलब्ध है। यह सारे स्मार्ट फोन ग्राहकों की मौजूदा जरूरतों और मांग से जुड़े होने के साथ-साथ उनके लिए आनंददायी स्मार्टफोन का अनुभव देंगे।‘

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस बड़े पद पर रेडिसन, नोएडा पहुंचे क्षितिज जावा

नोएडा के सेक्टर 55 स्थित फाइव स्टार होटल ‘रेडिसन’ (Radisson) में क्षितिज जावा को...

Last Modified:
Tuesday, 29 January, 2019
Kshitij Java

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

नोएडा के सेक्टर 55 स्थित फाइव स्टार होटल ‘रेडिसन’ (Radisson) में क्षितिज जावा को नया जनरल मैनेजर नियुक्त किया गया है। क्षितिज को इस क्षेत्र में काम करने का 13 साल का अनुभव है और अपनी नई भूमिका में वह होटल से जुड़े सभी कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे।   

इस बारे में क्षितिज जावा का कहना है कि अपनी टीम के साथ मिलकर वह इस होटल को दिल्ली/एनसीआर में एक हब के रूप में विस्तार देने की दिशा में काम करेंगे।

रेडिसन, नोएडा को जॉइन करने से पहले क्षितिज होटल रेडिसन ब्लू, द्वारका में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट मैंनेजर के पद पर काम कर रहे थे। वहां पर उनके नेतृत्व में होटल ने वर्ष 2018 के लिए एशिया पैसिफिक में ‘best  Associate appreciation week’ का अवॉर्ड जीता था। होटल की ग्रोथ में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए उन्हें जनरल मैनेजर बनाया गया था।

अपने करियर के दौरान क्षितिज कई प्रमुख होटल समूहों के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने ओबराय होटल्स और रिसॉर्ट्स (Oberoi Hotels & Resorts and Resorts) के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। वह हयात होटल और मैरियट होटल से भी जुड़े रहे हैं।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

SYSKA ने इस टीवी शो से मिलाया हाथ, दर्शकों को कुछ यूं होगा फायदा

एलईडी लाइटिंग सॉल्यूशंस के क्षेत्र में अग्रणी ब्रैंड सिस्का एलईडी ने...

Last Modified:
Monday, 14 January, 2019
SYSKA

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

एलईडी लाइटिंग सॉल्यूशंस के क्षेत्र में अग्रणी ब्रैंड सिस्का एलईडी (SYSKA LED) ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन पर आने वाले ’द कपिल शर्मा शो’ के साथ पार्टनरशिप की है। इसके तहत प्रत्येक सप्ताह दर्शकों में से किसी को सिस्का एलईडी की ओर से उपहार प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

इसके तहत दर्शकों से सवाल पूछा जाएगा। विजेताओं को खुद कपिल शर्मा द्वारा इस आधार पर चुना जाएगा कि उनका उत्तर कितना लुभावना है। इसके बाद सिस्का हर हफ्ते भाग्यशाली दर्शक को एलईडी लाइट्स प्रदान कर उसके घर में लगाएगा।

इस पार्टनरशिप के बारे में सिस्का ग्रुप के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अमित सेठिया का कहना है, ‘हम द कपिल शर्मा शो के साथ पार्टनरशिप करके बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। यह हल्का-फुल्का शो आज एक ऐसा घरेलू नाम बन गया है, जिसकी फैन फॉलोइंग बेबी बूमर्स से लेकर जेन जेड तक है। इसी तरह, सिस्का भी एक विविध और इनोवेटिव प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो वाला घरेलू ब्रैंड है, जो अलग-अलग आयु वर्ग की जरूरतों को पूरा करता है।’

सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के बिजनेस हेड दानिश खान का कहना है, ‘द कपिल शर्मा शो के साथ  हमारा प्रयास गुणवत्ता वाला कंटेंट पेश करना है, जो हल्का-फुल्का हो और जो सभी आयु वर्ग और भौगोलिक क्षेत्रों में दर्शकों को आकर्षित करता हो। पिछले सीजन को व्यापक रूप से सराहा गया था और मुझे यकीन है कि यह सीज़न पिछले सीज़न की सफलता को पार कर जाएगा। हम ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए सिस्का एलईडी के साथ  जुड़कर खुश हैं।’

यह शो इस सीजन में विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों की मेजबानी करेगा। गौरतलब है कि कंपनी इस साल की शुरुआत में सोनी एंटरटेनमेंट टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’  के साथ जुड़ी थी।

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

अमिताभ बच्चन ने शुरू किया नया ऐड कैंपेन, ये है खासियत

सिस्का वायर्स ने अपना नया टीवी विज्ञापन कैंपेन 'सिस्का...वायर लेस नहीं...वायर मोर!' लॉन्च...

Last Modified:
Thursday, 11 October, 2018
amitabh

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सिस्का वायर्स ने अपना नया टीवी विज्ञापन कैंपेन 'सिस्का...वायर लेस नहीं...वायर मोर!' लॉन्च किया है। सिस्का वायर्स एंड केबल्स के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन कंपनी के नए उत्पाद के बारे में बताते नजर आएंगे। पहला विज्ञापन 11 अक्टूबर 2018 को टीवी स्क्रीन पर प्रसारित किया जाएगा।

यह कैंपेन भारतीय बाजार में सिस्का द्वारा पेश की गई उत्पाद श्रृंखला की अनूठी खूबियों पर जोर देना चाहता है, जो वायर्स की कैटेगरी को फिर से परिभाषित करेगा। यह कम्युनिकेशन जल्द ही अन्य जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों (GEC) और समाचार चैनलों पर भी दिखाया जाएगा।

सिस्का ने जुलाई 2018 में वायर्स और केबल्स पर टीज़र लॉन्च किया था। इस विज्ञापन के माध्यम से सिस्का वायर्स उपभोक्ताओं से पुरानी आदतों को छोड़ने और भरोसेमंद व आधुनिक तकनीक को अपनाने का आग्रह करता है।

सिस्का समूह के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अमित सेठिया ने कहा, ‘सिस्का एक अग्रणी ब्रैंड के रूप में स्थापित है, जो इनोवेटिव और भरोसेमंद है। हालांकि बाजार में उपलब्ध वायर सेगमेंट में कई ब्रैंड हैं, उनके बीच बहुत कम या कोई उत्पाद भिन्नता नहीं है और इसलिए हमने इस सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बनाई है।

उन्होंने बताया कि यह टीवी विज्ञापन अमिताभ बच्चन के व्यक्तित्व को टेक्नोलॉजी सेवी व्यक्ति के रूप में दिखाता है,  जो आधुनिक तकनीक को समझते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यह विज्ञापन हमारे उपभोक्ताओं से गहरा जुड़ाव बनाएगा,  इसमें फायर प्रूफिंग और पावर सेविंग पर जोर दिया गया है।
यहां देखें विज्ञापन-

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘Itel’ का मेगा फेस्टिव बोनांजा ऑफर शुरू, जीत सकते हैं आकर्षक पुरस्कार

मोबाइल फोन ब्रैंड ‘आईटेल’ (Itel) ने ग्राहकों के लिए मेगा फेस्टिव बोनांजा ऑफर...

Last Modified:
Wednesday, 10 October, 2018
itel

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

मोबाइल फोन ब्रैंड ‘आईटेल’ (Itel) ने ग्राहकों के लिए मेगा फेस्टिव बोनांजा ऑफर शुरू किया है। आईटेल ने पांच हजार रुपए से कम मूल्य में पहला पांच इंच का एंड्रॉयड गो फेस अनलॉक स्मार्टफोन आईटेल ए23 भी लॉन्च किया है।  

‘आईटेल’ का यह बोनांजा ऑफर 10 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित होगा। 35 दिनों की इस अवधि में आईटेल स्मार्टफोन खरीदने वाले किसी भी ग्राहक को आकर्षक पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

दैनिक पुरस्कार के तहत रोजाना सोने के 10 सिक्के और एक मोटरसाइकिल दी जाएंगी। प्रमोशन की अवधि के अंत में जैकपॉट पुरस्कार के तहत एक कार दी जाएगी। ट्रांजियन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा कि इसके साथ ही आईटेल ए44 पॉवर भी लॉन्च कर रहा है।
TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

दर्शकों को कुछ यूं लुभाएगा Hathway का सेट अप बॉक्स

देश के प्रमुख केबल ऑपरेटर्स में शुमार ‘हैथवे’ (Hathway) ने गूगल के एंड्रॉयड टीवी पर आधारित ओटीटी (OTT) सेट अप बॉक्स...

Last Modified:
Thursday, 04 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश के प्रमुख केबल ऑपरेटर्स में शुमार ‘हैथवे’ (Hathway) ने गूगल के एंड्रॉयड टीवी पर आधारित ओटीटी (OTT) सेट अप बॉक्स लॉन्च किया है। यह अपनी तरह का पहला हाईब्रिड सेट अप बॉक्स होगा, जो भारतीय दर्शकों के ओटीटी टीवी देखने के अनुभव को एक नया आयाम देगा। कंपनी के अनुसार हैथवे अल्ट्रा स्लिम हब अवॉर्ड विनिंग प्लेटफॉर्म है, जो टीवी और प्ले सर्विस को एचडीआर क्वालिटी में दिखाएगा। इस बॉक्स की कीमत 2999 रुपए रखी गई है।

Hathway Cable & Datacom’  के एमडी राजन गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा प्लेबॉक्स भी लॉन्च किया गया है। इसके रिमोट पर दर्शकों की सुविधा के लिए यू ट्यूब. नेटफ्लिक्स और गूगल प्ले के बटन दिए गए हैं, जिनके द्वारा मात्र एक क्लिक पर वे बड़ी स्क्रीन पर अपना पसंदीदा शो देख सकते हैं। इसके जरिये दर्शक ग्लोबल और लोकल कंटेंट को आसानी से देख सकते हैं, जिसमें टीवी सीरीज और मूवीज शामिल हैं। आगे चलकर यह केबल ऑपरेटर कंज्यूमर प्रमोशन भी चलाएगा और अपने कंज्यूमर्स को विभिन्न भारतीय और ग्लोबल ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को एक्सेस करने की सुविधा देगा।

इसकी मदद से दर्शक बड़ी स्क्रीन पर गेम खेलने का आनंद भी उठा सकते हैं। इसके अलावा इस पर गूगल प्ले के सभी कंटेंट भी आसानी से देखे जा सकते हैं। इन्हें यहां से डाउनलोड भी किया जा सकता है। प्लेबॉक्स की कीमत बाद में घोषित की जाएगी।

ये नए बॉक्स लोकल केबल ऑपरेटर्स के लिए 15 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे और कंज्यूमर्स के लिए एक नवंबर से शुरू कर दिए जाएंगे। गुप्ता ने बताया कि नवंबर के आखिर में अथवा दिसंबर की शुरुआत में इन्हें दर्शकों के घरों तक पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके प्रमोशन के लिए और लोगों को इसके बारे में बताने के लिए एक दिसंबर से कैंपेन चलाया जाएगा। गुप्ता के अनुसार, वर्तमान में कंपनी की क्षमता एक महीने में 100000 बॉक्स बनाने की है, लोगों के रुझान को देखते हुए कंपनी इसे दोगुना भी कर सकती है।

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

पूर्व मिसेस इंडिया मोहिनी शर्मा माने ने कुछ यूं महिलाओं के देंगी नई पहचान...

देश की सबसे पुरानी सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिसेस इंडिया वर्ल्ड’अब पूरे तरह से...

by समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।
Published - Wednesday, 19 September, 2018
Last Modified:
Wednesday, 19 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश की सबसे पुरानी सौंदर्य प्रतियोगितामिसेस इंडिया वर्ल्ड’ अब पूरे तरह से नई रूप रेखा और अनुभवी लोगों द्वारा प्रायोजित की जाएगी। साल 2019 की मिसेस इंडिया वर्ल्ड की कमान मोहिनी शर्मा माने सभालेंगी, जिन्होंने खुद वर्ष 2016 का मिसेस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीता था।  मोहिनी शर्मा ने इस आयोजन का आधिकारिक तौर पर भारत में शुरू करने का लाइसेंस अपने पति आनंद माने के साथ प्राप्त किया है।

मिसेस इंडिया इंक का उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करना है जहां शादीशुदा महिलाएं अपने वास्तविक व्यक्तित्व और अपने भीतर छिपी प्रतिभा को सार्वजनिक रूप से दिखा सकें।

नए फॉर्मेट में फिर से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता में विवाहित महिलाएं मिसेस वर्ल्ड के माध्यम से विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगी और इच्छुक महिलाओं को रजिस्ट्रेशन के बाद पूरी तरह से इसमें भाग लेने के लिए तैयार किया जाएगा।

प्रतियोगिता की शुरुआत में प्रतियोगी को अपना पंजीकरण कराना होगा। उसके बाद अपने–अपने क्षेत्र में उनका ऑडिशन होगा फिर उसमें से चयनित प्रतियोगी महिला को सेमी-फाइनल के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद वह मिसेस इंडिया वर्ल्ड के ग्रैंड फाइनल में हिस्सेदारी करेंगी। जो महिला प्रतियोगी मिसेस इंडिया का खिताब जीतेंगी उन्हें मिसेस वर्ल्ड के प्लेटफार्म पर शामिल होने का मौका मिलेगा।

इस प्रतियोगिता को जून 2018  में पूरी तरह से नए रंग रूप के साथ लॉन्च किया गया था और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ तीन माह में ही मिसेस इंडिया वर्ल्ड के लिए 5000 से अधिक पंजीकरण विवाहित महिलाओं द्वारा कराए जा  चुके हैं। 

प्रतियोगिता की सर्वेसर्वा मोहिनी शर्मा माने कहती हैं, ‘हर महिला को अपनी खूबसूरती, विद्वता और प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच (प्लेटफार्म) की जरूरत होती है। मिसेस इंडिया इंक शादी शुदा महिलाओं को एक ऐसा ही मंच दिलाने की कोशिश कर रहा है जहां वह अपनी छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को अपनी शर्त पर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जहां वह अपना निर्णय स्वयं लें, क्योंकि नई यात्रा की शुरुआत कभी भी की जा सकती है। मेरी खुद की मिसेस वर्ल्ड की यात्रा काफी कठिन रही थी और तमाम अड़चनों का सामना करना पड़ा था।

उत्तर परिक्षेत्र का ऑडिशन अक्टूबर 2018 में नई दिल्ली में होगा।  पंजीकरण/ रजिस्ट्रेशन कराने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 http://www.mrsindiainc.com/participation.php





 

 

 

 

TAGS
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए