सावधान! राज्य सभा टीवी में जॉब के लिए चल रहा फेक जॉब रैकेट...

एक तरफ जहां सरकार फेक न्यूज से निपटने के चलते विवादों में आ गई है

Last Modified:
Saturday, 07 April, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। 


एक तरफ जहां सरकार फेक न्यूज से निपटने के चलते विवादों में आ गई है, वहीं राज्य सभा टीवी के लिए एक फेक जॉब रैकेट की बात सामने आयी है। एक एसएमएस घूम रहा है, जिसमें ट्रेनी की जॉब के लिए 30,000 रुपए तक की सैलरी ऑफर की जा रही है। राज्य सभा टीवी के नए एडिटर-इन-चीफ बने राहुल महाजन ने इस एसएमएस को बोगस करार दिया है।


सबसे पहले वो एसएमएस पढ़िए ताकि आप खुद को और अपने दोस्तों को इस फर्जी जॉब रैकेट से बचा सकें- ''opening in Rajyasabha tv for trainee. stipend is 30,000 RS/month.

_eligibility: candidate should have command over english (essential).  _should be comfortable with writing English news. should have knowledge of current affairs. 

-interesting candidates send their updated CV at 'Chitra_yamini@yahoo.co.in' by 2 PM today (time is imp) 

students who have interest in guest coordination n assignment (research etc.) can also send their CV. mark post u r applying for at the top of CV.''


इस एसएमएस की भाषा कुछ ऐसी थी कि समाचार4मीडिया को कुछ संदेह हुआ। एसएमएस में लिखा हुआ है कि आज ही 2 बजे तक सीवी भेजें, और सीवी मंगाए भी एक निजी मेल आईडी पर थे। तो हमने इसकी पड़ताल की, जब राज्यसभा टीवी की वेबसाइट पर ऐसा कोई जॉब नोटिफिकेशन नहीं दिखा तो हमने राज्य सभा टीवी के एडिटर-इन-चीफ राहुल महाजन से इस मामले में सही जानकारी मांगी।


राहुल महाजन तो इस एसएमएस के बारे में जानकर चौंक ही गए, बोले 'राज्य सभा टीवी में कोई भी जॉब होगी तो वेबसाइट पर आएगी, ये बोगस एसएमएस है।' उन्होंने ऐसे फेक मैसेजों से सभी युवाओं और मीडिया वालों को सावधान रहने की ताकीद की है। उम्मीद है कि आगे से ऐसे किसी भी जॉब एसएमएस की जांच आप लोग सम्बंधित मीडिया हाउस से पहले करेंगे। लेकिन इस मामले में जांच की भी जरूरत है कि कौन ये सब कर रहा है, और इसके जरिए वो कैसे फर्जीवाड़े को आगे अंजाम देने की सोच रहा है।



समाचार4मीडिया.कॉ देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबु पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं


TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए