इस पोर्टल ने मोबाइल जर्नलिज्म की ओर बढ़ाया कदम, यूपी के हर जिले में चाहिए रिपोर्टर-स्ट्रिंगर

मुंबई-दिल्ली के कई न्यूज चैनलों में वर्षों काम करने के बाद...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Monday, 05 February, 2018
Last Modified:
Monday, 05 February, 2018
job

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मुंबई-दिल्ली के कई न्यूज चैनलों में वर्षों काम करने के बाद तीन पत्रकारों ने एक साल पहले वापस लखनऊ का रुख किया और न्यूज पोर्टल जनमन टीवी लॉन्च किया। बीती 26 जनवरी को इस पोर्टल ने अपनी पहली सालगिरह मनाई।

बीते एक साल में जनमन टीवी ने ऑनलाइन पाठकों के दिलों में खास जगह बनाई है। आज इस पोर्टल की दैनिक पाठक संख्या एक लाख से ज्यादा की है। ऐसे में अब जनमन टीवी एक कदम आगे बढ़ रहा है और मोबाइल टीवी की दुनिया में कदम रखने जा रहा है।

इसके लिए जनमन टीवी को उत्तर प्रदेश के हर जिले में रिपोर्टर और स्ट्रिंगर साथियों की तलाश है। खास बात ये है कि मोबाइल पर खबरों के जमाने में जनमन टीवी अपनी खबरों को शूट करने के लिए मोबाइल के इस्तेमाल पर ही जोर दे रहा है। इस काम को अमलीजामा पहनाने के लिए इस पोर्टल ने एक विशेष माइक डेवलप किया है, जो किसी भी स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है।

अगर आप जनमन टीवी से जुड़ने के इच्छुक हैं तो अपना सीवी मेल आईडी tv.janman@gmail.com पर भेजें। ज्यादा जानकारी के लिए आप इन मोबाइल नंबरों 9723338321/7042504744 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी में कई पदों पर वैकेंसी, 6 जुलाई तक करें आवेदन

सूचना-प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली कंपनी ‘ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट्स इंडिया लिमिटेड’ (BECIL) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं

Last Modified:
Friday, 03 July, 2020
BECIL

सूचना-प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली  कंपनी ‘ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट्स इंडिया लिमिटेड’ (BECIL) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। BECIL ने जिन पदों पर वैकेंसी निकाली है, उनमें मीडिया मैनेजर, इंग्लिश कंटेट राइटर, टेक्निकल मैनेजर, पब्लिसिटी कॉर्डिनेटर, ग्राफिक डिजाइनर, वीडियो एडिटर और वीडियो कैमरामैन शामिल हैं।

बता दें कि इन सभी वैकेंसी के लिए पे-स्केल और योग्यता अलग-अलग है। इस वैकेंसी पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जुलाई 2020 है। इस वैकेंसी पर अप्लाई करने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल साइट https://www.becil.com/ से डाउनलोड किया जा सकता है। फॉर्म डाउनलोड करने के बाद आपको सभी डॉक्यूमेंट्स को ऑफिस के एड्रेस पर स्पीड पोस्ट के जरिए भेजना होगा।

पे-स्केल-

मीडिया मैनेजर- 75,000/-

इंग्लिश कंटेट राइटर - 45,000/-

टेक्निकल मैनेजर-  74,000/-

कैंपेन एंड पब्लिसिटी कॉर्डिनेटर- 74,000/-

ग्राफिक डिजाइनर- 51, 000/-

वीडियो एडिटर- 40,000/-

वीडियो कैमरामैन- 30,000/-

ऐसे करें आवेदन-

योग्य आवेदनकर्ता को अपनी सभी मार्कशीट की फोटो कॉपी एप्लीकेशन फॉर्म के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए नीचे दिए पते पर भेजनी होंगी। इसके साथ ही एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट दो पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड और आधार कार्ड भेजना होगा। साथ ही साथ रजिस्ट्रेशन फीस भी डिमांड ड्राफ्ट के जरिए भेजनी होगी। जनरल और ओबीसी कैटेगिरी के लिए ये फीस 500 रुपए है। इसके अलावा ST/SC कैंडिडेट के लिए 250 रुपए है।

कार्यालय का पता-

BECIL’s Head Office at BECIL, 14-B, Ring Road, I.P. Estate, New Delhi-110002

एक्सपीरियंस और क्वॉलिफिकेशन से जुड़ी जानकारी जानने के लिए नीचे दिए लिंक पक क्लिक करें-

https://www.becil.com/uploads/vacancy/305f882f50b003e7f6e52d5c05e2fa68.pdf   

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

‘डीडी न्यूज’ में इस पद के लिए निकली वैकेंसी, 20 जुलाई तक करें आवेदन

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन डिप्टी डायरेक्टर (एचआर), दूरदर्शन न्यूज, कमरा नंबर 413, दूरदर्शन भवन, टॉवर बी, कोपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली- 110001 के पते पर 20 जुलाई 2020 तक करें।

Last Modified:
Thursday, 02 July, 2020
DD JOB

प्रसार भारती ने सोशल मीडिया के लिए कंटेंट एग्जिक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें की पदों की संख्या सात है और यह नियुक्तियां ‘डीडी न्यूज’ चैनल के लिए दिल्ली में की जाएंगी।

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन डिप्टी डायरेक्टर (एचआर), दूरदर्शन न्यूज, कमरा नंबर 413, दूरदर्शन भवन, टॉवर बी, कोपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली- 110001 के पते पर 20 जुलाई 2020 तक करें।

डीडी न्यूज भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के सम्बन्ध में अन्य आवश्यक विवरण-

पद- कंटेंट एग्जीक्यूटिव  (7 पद)

आयु सीमा - 30 वर्ष

शैक्षणिक योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा/पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।इस क्षेत्र में उम्मीदवार के पास हिंदी और अंग्रेजी भाषा में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। 

पे स्केल - 20,000 / - रुपए

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 जुलाई 2020

ऑफिशियल नोटिस और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए डीडी न्यूज भर्ती 2020 पर क्लिक करें।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मैनेजिंग एडिटर-रिपोर्टर समेत कई पदों पर निकली सरकारी नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी

मीडिया में काम कर रहे लोग यदि सरकारी नौकरी तलाश रहे, तो उनके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, विज्ञान प्रसार (Vigyan Prasar) ने दिल्ली/नोएडा में कई पदों पर वैकेंसी निकली है

Last Modified:
Tuesday, 23 June, 2020
Media Jobs

मीडिया में काम कर रहे लोग यदि सरकारी नौकरी तलाश रहे, तो उनके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, विज्ञान प्रसार (Vigyan Prasar) ने दिल्ली/नोएडा में कई पदों पर वैकेंसी निकली है, जिन पदों पर ये वैकेंसी निकाली गई हैं, उनमें मैनेजिंग एडिटर, सीनियर कॉपी एडिटर, रिपोर्टर, ग्राफिक डिजाइनर, डेटा एंट्री ऑपरेटर्स और ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर शामिल हैं। बता दें कि इस वैकेंसी में उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी के साथ-साथ शानदार सैलरी भी मिलेगी।

बता दें कि इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 6 जुलाई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए आपको वैकेंसी के बारे में डिटेल में बताते हैं- 

जानिए किन पदों पर निकली वैकेंसी और कितनी है सैलरी-

मैनेजिंग एडिटर - (पद- 1, सैलरी- 1,20,000)

सीनियर कॉपी एडिटर - (पद- 1, सैलरी- 60,000)

रिपोर्टर - (पद- 2, सैलरी- 30,000)

ग्राफिक डिजाइनर – (पद- 1, सैलरी- 40,000)

डेटा एंट्री ऑपरेटर्स - (पद- 2, सैलरी- 25,000)

ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर - (पद- 1, सैलरी- 60,000)

 योग्यता – 

मैनेजिंग एडिटर- इस पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा मीडिया में 10 साल का अनुभव और न्यूज मैनेजिंग में तीन साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

सीनियर कॉपी एडिटर- इस पद के लिए ग्रेजुएशन होना जरूरी हैं। मीडिया में कम से कम 6 साल का और रिपोर्टिंग में 4 साल का अनुभव होना जरूरी है। इसके लिए आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए।

रिपोर्टर- इस पद की वैकेंसी के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके अलावा रिपोर्टिंग में 2 साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा 30 साल से कम होनी चाहिए।

ग्राफिक डिजाइनर- इस पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री चाहिए। इसके अलावा डिजाइनिंग में 5 साल के अनुभव के साथ कोरल ड्रॉ और फोटो शॉप में काम करने का एक साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा कम से कम 28 साल होनी चाहिए। 

डेटा एंट्री ऑपरेटर- इसके लिए ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसके अलावा डाटा एंट्री में तीन साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा 30 साल से कम होनी चाहिए। 

ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर- इस पद के लिए ग्रेजुएशन चाहिए। साथ ही 6 साल के अनुभव के साथ-साथ मीडिया ट्रेनिंग का भी अनुभव होना जरूरी है। आयु सीमा कम से कम 35 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन-

इन वैकेंसी पर आवेदन करने के लिए आप विज्ञान प्रसार की ऑफिशियल साइट https://vigyanprasar.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए आप Vigyan Prasar Recruitment 2020 इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

दूरदर्शन केंद्र लखनऊ के लिए निकली कई पदों पर वैकेंसी, 25 जून तक करें आवेदन

प्रसार भारती ने दूरदर्शन केंद्र लखनऊ के लिए रीजनल न्यूज यूनिट में असिस्टेंट न्यूज एडिटर, प्रड्यूसर्स, कॉपी एडिटर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

Last Modified:
Wednesday, 17 June, 2020
DD JOB

प्रसार भारती ने दूरदर्शन केंद्र लखनऊ के लिए रीजनल न्यूज यूनिट में असिस्टेंट न्यूज एडिटर, प्रड्यूसर्स, कॉपी एडिटर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अपने आवेदन हेड ऑफ न्यूज, दूरदर्शन केंद्र, 24-अशोक मार्ग, लखनऊ-226001 को जमा कराने होंगे। साथ ही, किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार नवल किशोर, आरएनयू, डीडीके, लखनऊ को फोन नंबर 0522-2288787 पर सम्पर्क कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन 25 जून 2020 तक जमा कराने होंगे।

दूरदर्शन यूपी भर्ती 2020 के रिक्त विवरण:

प्रड्यूसर - 10 पद

कॉपी एडिटर - 2 पद

कैमरामैन / कैमरा असिस्टेंट - 3 पद

स्टेनोग्राफर - 4 पद

सीजी ऑपरेटर - 2 पद

असिस्टेंट वेबसाइट एडिटर - 3 पद

वीडियो एडिटर / वीडियो ग्राफर / वीडियो असिस्टेंट - 5 पद

ग्राफिक आर्टिस्ट - 1 पद

पोस्ट प्रॉडक्शन असिस्टेंट - 5 पद

आवश्यक योग्यता:

• असिस्टेंट न्यूज एडिटर और प्रोड्यूसर रिक्तियों के लिए – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और जर्नलिज्म में डिग्री या डिप्लोमा। न्यूज ब्रॉडकास्टिंग या न्यूज ऑर्गेनाइजेशन में तीन वर्षों का अनुभव।

• कॉपी एडिटर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और जर्नलिज्म में डिग्री या डिप्लोमा।

न्यूज ब्रॉडकास्टिंग या न्यूज ऑर्गेनाइजेशन में तीन वर्षों का अनुभव रखने वालों को वरीयता।

• कैमरामैन / कैमरा असिस्टेंट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 और फिल्म एवं वीडियोग्राफी में डिग्री / डिप्लोमा। सम्बन्धित क्षेत्र में 1 वर्ष का अनुभव।

• स्टेनोग्राफर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और टीवी एवं रेडियो प्रोडक्शन में डिग्री या डिप्लोमा।

• सीजी ऑपरेटर्स – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 और कंप्यूटर अप्लीकेशन में सर्टिफिकेट।

• असिस्टेंट वेबसाइट एडिटर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और जर्नलिज्म में डिग्री या डिप्लोमा। सम्बन्धित क्षेत्र में दो वर्षों का अनुभव रखने वालों को वरीयता।

• वीडियो एडिटर / वीडियो ग्राफर / वीडियो असिस्टेंट और पोस्ट प्रोडक्शन असिस्टेंट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 और फिल्म एवं वीडियोग्राफी में डिग्री / डिप्लोमा। सम्बन्धित क्षेत्र में 1 वर्ष का अनुभव।

• ग्राफिक आर्टिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2। ग्राफिक डिजाइन में  डिग्री/डिप्लोमा।  सम्बन्धित क्षेत्र में 3 वर्षों का अनुभव।

ऑफिशियल नोटिस और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए दूरदर्शन यूपी भर्ती 2020 पर क्लिक करें।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस मीडिया वेंचर को चाहिए ग्राफिक डिजायनर

जॉब सर्च कर रहे ग्राफिक डिजायनर्सके लिए इस मीडिया वेंचर में बेहतरीन मौका है

Last Modified:
Friday, 12 June, 2020
graphic-designer

जॉब सर्च कर रहे ग्राफिक डिजायनर्स के लिए मीडिया वेंचर ‘पार्लियामेंट्री बिजनेस’ (ParliamentaryBusiness) में बेहतरीन मौका है। दरअसल इस मीडिया वेंचर को 3D का अनुभव रखने वाले ग्राफिक डिजायनर की आवश्यकता है

इच्छुक उम्मीदवार अपना रिज्युमे hr@parliametarybusiness.com पर भेज सकते हैं।  

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

पत्रकारों के लिए BBC से जुड़ने का मौका, यूं कर सकते हैं अप्लाई

पत्रकारों के लिए बीबीसी (BBC) से जुड़ने का अच्छा मौका है। दरअसल, बीबीसी को दिल्ली में फ्रीलॉन्स प्रड्यूसर्स/रिपोर्टर्स की जरूरत है।

Last Modified:
Wednesday, 03 June, 2020
BBC

पत्रकारों के लिए बीबीसी (BBC) से जुड़ने का अच्छा मौका है। दरअसल, बीबीसी को दिल्ली में फ्रीलॉन्स प्रड्यूसर्स/रिपोर्टर्स की जरूरत है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। बीबीसी की दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख निकोला कैरीम (Nicola Careem) ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है।

इस ट्वीट के अनुसार, आवेदक को इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर्स के साथ काम करने का अनुभव होना चाहिए। ट्वीट के अनुसार, इच्छुक आवेदक निकोला कैरीम को सीधे मैसेज कर सकते हैं। निकोला कैरीम की ओर से किए गए ट्वीट को आप यहां देख सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मीडिया-आईटी कोर्सेस के लिए माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रारंभ

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Last Modified:
Tuesday, 02 June, 2020
journalismstudent

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में सभी पाठ्यक्रमों (कोर्सेस) में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हाल ही में कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों के साथ हाल ही में ऑनलाइन बैठक की, जिसमें यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि पाठ्यक्रमों एवं प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। मीडिया और आईटी के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले विद्यार्थी विश्वविद्यालय के भोपाल, रीवा व खंडवा परिसर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक छात्र विभिन्न यूजी और पीजी प्रोग्राम के लिए mcu.ac.in या mcrpv.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है।

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय में मीडिया, कम्प्यूटर, आईटी और प्रबंधन के रोजगारोन्मुखी स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रम संचालित होते हैं।

मीडिया के प्रमुख स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट) पाठ्यक्रम हैं :

एमए (पत्रकारिता), एमए (डिजिटल जर्नलिज्म), एमए-एपीआर (विज्ञापन एवं जनसंपर्क), एमए-बीजे (ब्राडकास्ट पत्रकारिता), एमए-एमसी (जनसंचार), एमएससी-ईएम (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया), एमएससी-एमआर (मीडिया शोध), एमएससी-एफपी (फिल्म प्रोडक्शन), एमएससी-एनएम (नवीन मीडिया)। विश्वविद्यालय में मीडिया प्रबंधन का स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम एमबीए (मीडिया बिजनेस मैनेजमेंट) है। एमफिल (मीडिया अध्ययन) में भी प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित हैं।

पत्रकारिता में स्नातक (ग्रेजुएट) पाठ्यक्रम हैं :

बीए-एमसी (जनसंचार), बीएससी-ईएम (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया), बीएससी-एमएम (मल्टी मीडिया), बीबीए-ई-कॉमर्स, बीए-जर्नलिज्म एंड क्रिएटिव राइटिंग, बीटेक-प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग। इस वर्ष बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंसेज में भी प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित हैं।

कम्प्यूटर एवं आईटी के पाठ्यक्रम :

विश्वविद्यालय की पहचान मीडिया पाठ्यक्रमों के साथ ही कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में भी है। विश्वविद्यालय की ओर से बीसीए, एमसीए के साथ-साथ एमएससी-इंफोर्मेशन एंड सायबर सिक्युरिटी जैसे नवीनतम विद्या के पाठ्यक्रम भी संचालित किए जा रहे हैं। 

नोटिस में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण एवं लॉकलाउन के समय में विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय द्वारा संचालित इन सभी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाया जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया और पाठ्यक्रमों के विस्तृत विवरण के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.mcu.ac.in) पर विजिट किया जा सकता है। अन्य किसी प्रकार की जानकारी के लिए दूरभाष नंबर- 0755-2553523 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Inshorts में वैकेंसी, इस तरह कर सकते हैं अप्लाई

नौकरी की तलाश में जुटे पत्रकारों के लिए न्यूज ऐप ‘इनशॉर्ट्स’ में काम करने का बहुत ही अच्छा अवसर है।

Last Modified:
Monday, 01 June, 2020
Inshorts

नौकरी की तलाश में जुटे पत्रकारों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है। दरअसल, न्यूज ऐप ‘इनशॉर्ट्स’ (Inshorts) को अपने यहां राइटर्स और प्रूफ रीडर्स की जरूरत है। इसके लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ये पद नोएडा के लिए हैं।

राइटर्स  के पद पर काम करने के इच्छुक आवेदकों को खबर को 60 शब्दों में समेटना आना चाहिए। वहीं, प्रूफरीडर्स को लिखे गए शॉर्ट में व्याकरण और वर्तनी की जांच करना और किसी शॉर्ट में लिखे गए सभी तथ्यों को जांचने के साथ ही गलतियां पकड़ना और उन्हें सुधारने का काम करना आना चाहिए। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कोई शॉर्ट दोहराया न जाए।

दोनों पदों के लिए जरूरी योग्यता के तहत आवेदकों की व्याकरण सहित हिंदी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए (लिंग, वचन जैसे हिस्सों पर अटकते न हों)। भाषा गूढ़ नहीं, बल्कि आम बोलचाल वाली हो, जो पढ़ने वालों को आसानी से समझ आए। करेंट अफेयर्स से अच्छी तरह परिचित हों। खबरों के काम की गंभीरता को समझते हों। मीडिया में एक से पांच साल काम करने का अनुभव हो।

अगर आप ऊपर लिखी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो इस फॉर्मैट में hindiopenings@inshorts.com पर ईमेल करें। सब्जेक्ट लाइन: 'कॉलेज/अनुभव/मौजूदा कंपनी' के फॉर्मैट में लिखें। मेल: 60 शब्दों में अपना प्रोफाइल लिखें। नोट: अपना अपडेट किया हुआ रिज्युमे अटैच करना न भूलें। बिना रिज्युमे वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

Republic TV जॉइन करने का सुनहरा मौका, कई पदों पर निकली नियुक्तियां

अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ या फिर हिंदी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ में जॉइन करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए सुनहरा मौका है

Last Modified:
Monday, 11 May, 2020
Republic

अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ या फिर हिंदी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ में जॉइन करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, रिपब्लिक के दिल्ली-एनसीआर और मुंबई स्थित न्यूज सेंटर्स में कई संपादकीय पदों पर नियुक्तियां आमंत्रित की गई हैं। साथ ही टॉप और मिडिल लेवल मैनेजमेंट के लिए भी नियुक्तियां हैं।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ‘रिपब्लिक भारत’ को एक आउटपुट एडिटर, सीनियर रिपोर्टर्स और इनपुट व आउटपुट डेस्क के लिए न्यूज एडिटर्स की तलाश है।

वहीं मुंबई में रिपब्लिक टीवी में इनपुट डेस्क और आउटपुट डेस्क के लिए कई पदों पर लोगों की जरूरत है।

 

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

पत्रकारों के लिए India Today ग्रुप में नौकरी का सुनहरा मौका

नौकरी की तलाश कर रहे पत्रकारों के लिए ‘इंडिया टुडे’ (India Today) ग्रुप से जुड़ने का बहुत ही अच्छा मौका है।

Last Modified:
Friday, 08 May, 2020
India Today

नौकरी की तलाश कर रहे पत्रकारों के लिए ‘इंडिया टुडे’ (India Today) ग्रुप से जुड़ने का बहुत ही अच्छा मौका है। दरअसल, ग्रुप ने अपने चैनल ‘न्यूज तक’ (News Tak) और ‘यूपी तक मोबाइल चैनल’ (UP Tak Mobile Channel) के लिए एंकर, क्लस्टर हेड और जूनियर एडिटर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

एंकर के लिए आवेदक के पास आठ से दस साल का अनुभव होना चाहिए। क्लस्टर हेड पद के लिए आवेदक के पास संबंधित फील्ड का 10 से 15 साल और जूनियर एडिटर के लिए आठ से 10 साल का अनुभव होना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदकों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ ही पत्रकारिता में डिप्लोमा होना चाहिए। ये सभी नियुक्तियां नोएडा के मीडियाप्लेक्स के लिए हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदन अपना रिज्युमे gaur.sachin@aajtak.com पर भेज सकते हैं।

इस बारे में ज्यादा जानकारी नीचे दिए गए विज्ञापन से ले सकते हैं।

समाचार4मीडिया की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9958894163) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करें।
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए