पत्रकार बनने के इच्छुक छात्रों के लिए आई ये बड़ी खबर...

प्रिंट, रेडियो, टीवी समेत विभिन्न संचार माध्यमों में अपना करियर बनाने के इच्छुक छात्र...

Last Modified:
Thursday, 26 April, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्रिंट, रेडियो, टीवी  समेत विभिन्न संचार माध्यमों में अपना करियर बनाने के इच्छुक छात्र देश प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन यानी कि IIMC में पढ़ाई कर सकते हैं। दरअसल ने संस्थान ने पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज के लिए योग्य आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

वर्ष 2018-19 के लिए सभी कोर्सेज में एडमिशन की प्रक्रिया एंट्रेंस एग्जाम, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के जरिए होगी। संस्थान के इन कोर्सेज में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 1 मई 2018 तक आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम की तारीख 26 और 27 मई 2018 है।

IIMC में संचालित पीजी डिप्लोमा कोर्सेज की अवधि एक साल की है और ये कोर्सेज हैं-

पीजी डिप्लोमा इन हिंदी जर्नलिज्म

पीजी डिप्लोमा इन इंग्लिश जर्नलिज्म

पीजी डिप्लोमा इन उर्दू जर्नलिज्म

पीजी डिप्लोमा इन रेडियो एंड टीवी जर्नलिज्म

पीजी डिप्लोमा इन एडवर्टाइजमेंट एंड पब्लिक रिलेशन

पीजी डिप्लोमा इन उड़िया जर्नलिज्म (ढेंकनाल कैंपस)

पीजी डिप्लोमा इन मराठी जर्नलिज्म (अमरावती कैंपस)

पीजी डिप्लोमा इन मलयालम जर्नलिज्म (कोट्टायम कैंपस)


संस्थान की शाखाएं- नई दिल्ली, ढेंकनाल (ओडिशा), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), जम्मू  (जम्मू-कश्मीर) व कोट्टयम (केरल)।

योग्यता-

 

आईआईएमसी के विभिन्न पीजी डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन है। फाइनल ईयर के छात्र भी आवेदन के पात्र हैं, लेकिन उन्हें 31 अगस्त 2018 तक सभी जरूरी दस्तावेज जमा कराने होंगे। भारतीय नागरिक ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

आयु सीमा-

 

संस्थान की ओर से आयु सीमा भी तय की गई है। जनरल कैटेगिरी के जो आवेदक 1 अगस्त 1993 या उसके बाद जन्मे हैं, एससी/ एसटी/पीएच कैटेगिरी के जो आवेदक 1 अगस्त 1988 या उसके बाद जन्मे हैं और ओबीसी कैटेगिरी के जो आवेदक 1 अगस्त 1990 के बाद जन्मे हैं, वे सभी योग्य हैं।

 

सीटों की संख्या-


नई दिल्ली स्थित आईआईएमसी कैंपस के हिंदी जर्नलिज्म कोर्स में 62 सीट्स, इंग्लिश जर्नलिज्म कोर्स में 62 सीट्स, रेडियो एंड टीवी जर्नलिज्म कोर्स में 46 सीट्स, एडवर्टाइजिंग एंड पीआर कोर्स में 70 सीट्स और उर्दू जर्नलिज्म कोर्स में 15 सीट्स हैं, जिन पर एडमिशन लिए जाएंगे। वहीं ढेंकनाल स्थित आईआईएमसी कैंपस में इंग्लिश जर्नलिज्म कोर्स में 62 सीट्स और उडिय़ा जर्नलिज्म कोर्स में 23 सीट्स हैं। अमरावती स्थित आईआईएमसी कैंपस में इंग्लिश जर्नलिज्म कोर्स में 15 सीट्स और मराठी जर्नलिज्म कोर्स में भी 15 सीट्स हैं। कोट्टायम स्थित आईआईएमसी में इंग्लिश जर्नलिज्म कोर्स में 15 सीट्स और मलयालम जर्नलिज्म कोर्स में भी 15 सीट्स हैं। आइजवाल और जम्मू स्थित आईआईएमसी में इंग्लिश जर्नलिज्म में 15-15 सीट्स हैं।

 

ऐसे करें आवेदन- 


इच्छुक आवेदकों को पूरी जानकारी संस्थान की वेबसाइट www.iimc.nic.in से मिलेगी। इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदनफॉर्म भी भर सकते हैं। फॉर्म डाउनलोड कर उसे अपनी हैंडराइटिंग में भरकर संस्थान को भी भेजा सकता हैं। जनरल कैटेगिरी के आवेदकों को 1500 रुपए और एससी/एसटी/ओबीसी/पीएच कैटेगिरी के आवेदकों को 1000 रुपए बतौर एप्लीकेशन फीस देने होंगे। यह फीस ऑनलाइन जमा कराई जा सकती है या फॉर्म डाउनलोड की स्थिति में डिमांड ड्राफ्ट के जरिए भेजी जा सकती है।

संस्थान द्वारा आयोजित लिखित एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू या ग्रुप डिस्कशन के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा।


 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

 

TAGS 0
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मीडिया में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं को ABP News दे रहा है मौका

16 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन में फाइनल ईयर की परीक्षा दे रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं

Last Modified:
Sunday, 15 December, 2019
ABP News

मीडिया में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं को ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) मौका दे रहा है। दरअसल, इस चैनल को नोएडा में कॉपी डेस्क के लिए इंटर्न्स की तलाश है। हिंदी में एमए/बीए पास फ्रेशर्स के साथ ही फाइनल ईयर की परीक्षा दे रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। ये युवा अपने कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ यहां काम का अनुभव ले सकेंगे।

इंटर्नशिप के लिए चुने गए युवा यदि अगले छह महीने तक हफ्ते में छह दिनों तक रोजाना छह घंटे अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार होते हैं, तो उन्हें भत्ता भी दिया जाएगा। इच्छुक युवा 16 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें resumes@abpnews.in पर अप्लाई करना होगा।

इस बारे में ज्यादा जानकारी नीचे दिए गए विज्ञापन से ले सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

एंकर्स व पत्रकारों के लिए यहां है वैकेंसी

इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदकों को ग्रेजुएट होना चाहिए, साथ ही किसी भी मुद्दे पर विश्लेषण करने की क्षमता होनी आवश्यक है

Last Modified:
Saturday, 14 December, 2019
Media Jobs

पत्रकार प्रेस परिषद (बिहार इकाई) को दो एंकर व दो पत्रकारों की आवश्यकता है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदकों को ग्रेजुएट होना चाहिए। किसी भी मुद्दे पर विश्लेषण करने की क्षमता होनी आवश्यक है। इसके साथ ही उन्हें पत्रकारों के हित में हमेशा अग्रसर रहना जरूरी है।

ऐसे महिला-पुरुष जिनकी उम्र अधिकतम 35 वर्ष हो, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक अपना रिज्युमे bihppp@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार को स्वतः फोन किया जाएगा। नियुक्ति केवल बिहार के लिए है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

प्रसार भारती से जुड़ने का अच्छा अवसर, ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर चुने गए आवेदकों को प्रतिमाह 25 हजार रुपए दिए जाएंगे

Last Modified:
Wednesday, 11 December, 2019
Prasar Bharati

देश की पब्लिक ब्रॉडकास्ट कंपनी ‘प्रसार भारती’ (Prasar Bharati) से जुड़ने का बहुत ही अच्छा मौका है। दरअसल, ‘प्रसार भारती सेंट्रल अर्काइव्स’ (Prasar Bharati Central Archives) की सोशल मीडिया सेल में सीनियर कंटेंट एग्जिक्यूटिव के पद पर वैकेंसी है। इसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। पदों की संख्या तीन है। दिल्ली में यह नियुक्ति कॉंन्ट्रैक्ट के आधार पर की जानी है। फिलहाल कॉन्ट्रैक्ट की अवधि एक साल की होगी, लेकिन संस्थान की जरूरत के अनुसार इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इन पदों पर चुने गए आवेदकों को प्रतिमाह 25 हजार रुपए दिए जाएंगे।

इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता के तहत आवेदक के पास जर्नलिज्म/प्रॉडक्शन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा अथवा कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। अनुभव की बात करें तो सोशल मीडिया में काम करने का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को कंटेंट मैनेजमेंट का अनुभव होना चाहिए। फेसबुक स्टूडियो, यूट्यूब स्टूडिया (सभी टूल्स) की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।  

इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदक तय फॉर्मेट में 28 दिसंबर तक अपना आवेदन डिप्टी डायरेक्टर जनरल (प्रसार भारती अर्काइव्स), कमरा नंबर-एक, ग्राउंड फ्लोर, आकाशवाणी भवन, संसद मार्ग नई दिल्ली-11001 के पते पर भेज सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्वत: सत्यापित कॉपी भी संलग्न करनी होगी। आवेदक अपना आवेदन prasarbharatiarchives@gmaiI.com पर मेल भी कर सकते हैं।

आवेदन पत्र के फॉर्मेट व अन्य जरूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।  

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

IANS हिंदी: Reporters के लिए बड़ा मौका, टीवी पत्रकार भी चाहिए

एजेंसी की ओर से रिपोर्टिंग के लिए योग्य व इच्छुक पत्रकारों से मांगे गए हैं आवेदन

Last Modified:
Thursday, 05 December, 2019
IANS

देश की प्रमुख न्यूज एजेसिंयों में शुमार ‘आईएएनएस’ (IANS) हिंदी से जुड़ने का पत्रकारों के पास काफी अच्छा मौका है। एजेंसी ने गवर्नेंस और पॉलिसी से जुड़ी खबरों में दिलचस्पी रखने वाले और केंद्र सरकार के मंत्रालयों में रिपोर्टिंग के इच्छुक पत्रकारों से आवेदन मांगे हैं।

इसके लिए इच्छुक आवेदकों के पास रिपोर्टिंग का चार से पांच साल का अनुभव होना चाहिए। इच्छुक आवेदक अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी देने के साथ ही अपना रिज्युमे deepak.s@ians.in पर मेल कर सकते हैं। इसके साथ ही दो-तीन साल का अनुभव वाले टीवी प्रोडक्शन से जुड़े युवा पत्रकार भी यहां संपर्क कर सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

प्रसार भारती में इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 21 से 50 साल के बीच होनी चाहिए। लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और वॉइस टेस्ट के बाद किया जाएगा चयन

Last Modified:
Monday, 02 December, 2019
Prasar Bharati

पब्लिक ब्रॉडकास्ट कंपनी ‘प्रसार भारती’ (Prasar Bharati) से जुड़ने का बहुत ही अच्छा अवसर है। दरअसल, प्रसार भारती को ‘ऑल इंडिया रेडियो’ (AIR) की न्यूज सर्विस डिवीजन के लिए संस्कृत और कश्मीरी भाषा में न्यूज रीडर कम ट्रांसलेटर के एक-एक पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की जरूरत है।

इन पदों के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही संबंधित विषय पर उसकी मजबूत पकड़ होनी चाहिए। न्यूज पढ़ने के लिए आवेदक की आवाज दमदार होना जरूरी है। उसे कंप्यूटर के बारे में जानकारी भी होनी चाहिए। इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 21 से 50 साल के बीच होनी चाहिए। लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और वॉइस टेस्ट के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 300 रुपए और SC/ST/OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 225 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन छह दिसंबर 2019 तक डाक द्वारा या स्वयं प्रसार भारती के दफ्तर में जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र डिप्टी डायरेक्टर, एडमिनिस्ट्रेशन, न्यूज सर्विस डिवीजन, ऑल इंडिया रेडियो, न्यूज ब्रॉडकास्टिंग हाउस, संसद मार्ग, नई दिल्ली 110001 के पते पर भेजे जा सकते हैं।

इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

पत्रकारिता में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा अवसर

इन पदों के लिए पांच दिसंबर 2019 तक किया जा सकता है आवेदन

Last Modified:
Monday, 02 December, 2019
Media Jobs

पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए काफी अच्छा मौका है। दरअसल, हिंदी न्यूज पोर्टल ‘एशियानेट न्यूज’ (हिंदी) ‘hindi.asianetnews.com’ को सोशल मीडिया, टेक, गैजेट और खेल की खबरों में रुचि रखने वाले साथियों की जरूरत है।

इसके तहत ट्रेनी जर्नलिस्ट के तीन पदों के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदकों की लिखने-पढ़ने में रुचि होनी चाहिए। उन्हें अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने के साथ ही हिंदी टाइपिंग में दक्ष होना चाहिए। इन पदों के लिए पांच दिसंबर 2019 तक आवेदन किया जा सकता है। इच्छुक आवेदक sushil.tiwari@asianetnews.in या anujshukla@asianetnews.in पर अपना रिज्युमे भेज सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

इस डिजिटल न्यूज चैनल में हैं तमाम वैकेंसी

चैनल ने विभिन्न पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों से मांगे हैं आवेदन

Last Modified:
Friday, 29 November, 2019
Media Jobs

डिजिटल न्यूज चैनल ‘C24 HOUR NEWS’  को देश भर में प्रदेश स्तर, जिला स्तर, तहसील स्तर और ब्लॉक स्तर पर ब्यूरो प्रमुख, संवाददाता, कैमरामैन और विज्ञापन प्रतिनिधि की जरूरत है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। चैनल खबरों पर 50 रुपए, स्टोरी पर 100 रुपए और विज्ञापन पर 50 प्रतिशत कमीशन देगा।

इस चैनल से जुड़ने या इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए 6307987643, वॉट्सऐप नंबर 9628536386 और ईमेल-c24hournews@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

वेब न्यूज चैनल में पत्रकारों के लिए वैकेंसी

एक या दो साल के अनुभव वाले पत्रकारों के साथ फ्रेशर्स भी अप्लाई कर सकते हैं

Last Modified:
Wednesday, 27 November, 2019
JOBS

नौकरी की तलाश कर रहे पत्रकारों के लिए हिंदी वेब न्यूज चैनल ‘सार्थक न्यूज’ में काम करने का अच्छा मौका है। यहां मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पत्रकारों की जरूरत है। ग्राफिक्स एडिटर्स, इनपुट/आउटपुट के साथ ही एंकर के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए एक या दो साल के अनुभव वाले पत्रकारों के साथ फ्रेशर्स भी अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर उन्हीं आवेदकों को चुना जाएगा, जो शुद्धता के साथ हिंदी लिखने और अंग्रेजी आसानी से समझने में सक्षम होंगे। इच्छुक आवेदक sarthaknews24x7@gmail.com और  sarthaknewsnetwork@gmail.com पर अपना रिज्युमे भेज सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

मेधावी विद्यार्थियों के लिए दैनिक भास्कर समूह की बड़ी पहल

समूह ने अपने पूर्व चेयरमैन रमेश चंद्र अग्रवाल की 75वीं जयंती के मौके पर की शुरुआत

Last Modified:
Monday, 25 November, 2019
Dainik Bhaskar

‘दैनिक भास्कर’ समूह ने अपने पूर्व चेयरमैन रमेश चंद्र अग्रवाल की 75वीं जयंती (30 नवंबर) पर ‘रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन’ के साथ मिलकर देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थान ‘इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट’ (IIM) अहमदाबाद के छात्र-छात्राओं के लिए ‘दैनिक भास्कर मेरिट-कम-मीन्स (MCM) स्कॉलरशिप’ शुरू करने की घोषणा की है। इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य ऐसे छात्र-छात्राओं को बढ़ावा देना है, जो पढ़ाई में तो काफी अच्छे हैं, लेकिन महंगी उच्च शिक्षा उनके आगे बढ़ने में आड़े आ जाती है।

दैनिक भास्कर समूह और रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा शुरुआत में इस तरह की कवायद पर 10 साल में 50 मिलियन रुपए से ज्यादा खर्च करने की योजना तैयार की गई है। इस स्कॉलरशिप के तहत हर साल चार छात्रों का चयन किया जाएगा। चुने गए एमबीए/एमबीए-एफएएमबी के छात्रों को ट्यूशन फीस में 50 फीसदी तक स्कॉलरशिप दी जाएगी।

प्रत्येक बैच में स्कॉलरशिप पाने वालों में एक चौथाई संख्या छात्राओं के लिए रिजर्व होगी। किन छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप दी जानी है, इसका निर्धारण पांच सदस्यीय कमेटी करेगी। इस कमेटी में दो सदस्य दैनिक भास्कर कॉरपोरेशन लिमिटेड (DBCL) के, दो सदस्य आईआईएम-अहमदाबाद के और एक सदस्य कोई विशेषज्ञ होगा।

ये कमेटी स्कॉलरशिप देने से पहले छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू लेगी। जनवरी 2020 में यह स्कॉलरशिप शैक्षणिक सत्र 2019-2021 से शुरू होगी और इसे शुरुआत में अगले दस साल तक चलाए जाने की योजना है।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए

नौकरी तलाश रहे पत्रकारों के लिए यहां है वैकेंसी

इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदक 15 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

Last Modified:
Monday, 25 November, 2019
Media Jobs

‘द न्यूज स्कैन’ (The News Scan)  के यूट्यूब वर्जन के बाद अब उसका विस्तार किया जा रहा है। आगामी जनवरी के अंत तक इसके वेब वर्जन के साथ-साथ प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक वर्जन को लॉन्च कर दिया जाएगा। ‘द न्यूज स्कैन’ की न्यूज वेबसाइट, पत्रिका, समाचार पत्र व टीवी चैनल के लाइव होने का काम शुरू हो चुका है।

इसके लिए ‘द न्यूज स्कैन’ को भारत सहित अन्य देशों में कंट्री हेड के साथ-साथ भारत के सभी जिलों में एक-एक जिला प्रभारी की आवश्यकता है।

‘द न्यूज स्कैन’  के लिए चुने जाने वाले कंट्री हेड, जिला प्रभारी को हर एक्टिविटी के लिए धन उपलब्ध कराया जाएगा। जिला प्रभारी के पास ही प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब वर्जन की जिम्मेदारी होगी। ‘द न्यूज स्कैन’ से जुड़ने के लिए इच्छुक पत्रकार 15 दिसंबर तक thenewsscan@gmail.com पर अपना रिज्युमे मेल कर सकते हैं।

आप अपनी राय, सुझाव और खबरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। (हमें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें)

न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए