Share this Post:
Font Size   16

आने वाले दिनों में 'अय्यारी' को किया जाएगा याद, बोले टीवी पत्रकार दिनेश कांडपाल...

Published At: Thursday, 22 February, 2018 Last Modified: Thursday, 22 February, 2018

दिनेश कांडपाल

सीनियर प्रड्यूसर, इंडिया टीवी ।।

रिव्यू अच्छे नहीं मिल रहे थे लेकिन नीरज पांडे पर भरोसा था इसलिये सुबह-सुबह थियेटर में पहुंच गया। पूरे हॉल में दस से बारह लोग, मुझे मिलाकर तीन नौजवान जोड़े, दो प्रौढ महिलाएं और एक दो अधेड़ किस्म के लोग पूरी फिल्जोम के दौरान फोन पर ज्यादा व्यस्त रहे। फिल्म की शुरुआत बिल्कुल नीरज पांडे स्टाइल में हुई और पूरी फिल्म रफ्तार से चलती रही। इस फिल्म को देखने के बाद थियेटर से बाहर निकला, तो कॉलेज का वो दौर याद आ गया जब मणिरत्नम की फिल्म दिल से रिलीज़ हुई थी।

नॉर्थ कैंपस में अपने दोस्तों की क्लास बंक करवाकर मैं ही उन्हें नारायणा लाया था। मॉर्निंग शो का केवल 10 रुपए का टिकट था इसलिए किसी को ऐतराज नहीं हुआ। जब फिल्म देखकर बाहर निकला तो पांच लोगों ने ऐलान कर दिया कि वो आज के बाद मेरे कहने से कोई मूवी नही देखेंगे, दो लोग शांत थे जबकि दो साथियों ने कहा... यार बढ़िया फिल्म थी लेकिन मणिरत्नम ने वक्त से पहले बना दी। आज अय्यारी देखकर मुझे वही बात याद आ गई। अय्यारी में इतना शानदार मैसेज है कि लोग आने वाले सालों में इस फिल्म को याद करेंगे और इस बात का अफसोस भी करेंगे कि वो इसे थिएटर में क्यों नहीं देख पाए।

फिल्म की कहानी सधी हुई है और हर कड़ी को जोड़ती है। जल्दी से पैसा कमाने वाली पीढ़ी को बदनाम करना आसान है लेकिन इसका ज़िम्मेदार कौन है ये इस फिल्म में नीरज ने दिखाया है। उतना एक्शन नहीं है जितना इससे पहले की फिल्मों मे होता रहा है लेकिन कहानी की ज़रूरत के मुताबिक भरपूर एक्शन है।

कहानी नई है, सोच नई है। मुझे लगा था कि सिद्धार्थ का चयन सही नहीं है लेकिन ज़रूरत भर का काम वो कर गए हैं। मनोज वाजपेयी को फिल्म नाम शबाना में देखा था तो चौंक गया था, यहां तो उन्होंने गजब ढा दिया है।

विलेन ठीक हैं, अनुपम खेर वो शुक्ला जी वाली ही भूमिका में हैं लेकिन अंदाज थोड़ा बदला हुआ है। म्यूज़िक शानदार है, बैक ग्राउंड स्कोर तो नीरज पांडे की सिग्नेचर ट्यून पर ही बना हुआ है।

कुल मिलाकर आप इस फिल्म को छोड़ नहीं सकते, सुझाव है कि समझ में न आये तो भी देखिये क्योंकि आने वाले दिनों में इसे याद किया जाएगा।

धन्यवाद नीरज पांडे एक और बेहतरीन फिल्म के लिए।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

मीडिया में सर्टिफिकेशन अथॉरिटी को लेकर क्या है आपका मानना?

इस कदम के बाद गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार आएगा

मीडिया अलग तरह का प्रोफेशन है, इसकी जरूरत नहीं है

Copyright © 2018 samachar4media.com