Share this Post:
Font Size   16

'जर्नलिस्ट रहते हुए मदर फील्ड में स्टे करना एक बड़ा चैलेंज है'

Sunday, 13 May, 2018

इति शर्मा

युवा पत्रकार ।।

जर्नलिज्म अपने आप में एक चैलेंज है। उससे भी बड़ा चैलेंज है मदर फील्ड में स्टे करना। जर्नलिज्म में मैं 12 साल से हूं और मां की फील्ड में मेरी एंट्री 6 साल पहले हुई थी। अब हर दिन एक नए चैलेंज को स्वीकारती हूं।

हमेशा कोशिश यही रहती है कि बच्चे का कोई काम न छूटे। एक तरफ उसका होमवर्क या प्रोजेक्ट वर्क होता है, तो दूसरी तरफ मेरा ऑफिस। बस इसी भागदौड़ में अपनी दोनों जिम्मेदारियों को पूरा करती हूं।

कई बार इसी भागदौड़ में बच्चें का होमवर्क कराना भूली, तो उसकी मैम से डांट भी खायी। लेकिन फिर अगले दिन के लिए खुद को तैयार किया और रोज करती हूं। यही एक मां और रिपोर्टर होने का रोल प्ले करना होता है।

आज बच्चे के फ्रैंड का बर्थडे है तो कल उसका टेस्ट है और परसों कार्ड मेकिंग कम्पटीशन है, फिर हेल्दी टिफिन प्रिपेयर करने का कम्पटीशन है। बस सुबह चार बजे से रात बारह बजे तक का टाइम इसी भागदौड़ में निकल जाता है।

लाइफ बहुत चैलेंजिंग हो गई है पर खुश भी हूं, क्योंकि कड़ी मेहनत और डेडिकेशन के चलते पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में बैलेंस बिठा ही लेती हूं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2018 samachar4media.com