Share this Post:
Font Size   16

जानिए, इस बार किस एंटरटेनमेंट चैनल ने मारी बाजी, कौन सा शो रहा नंबर-1

Friday, 15 December, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों के बीच इस बार स्टार भारतने नंबर-1 होने का दावा पेश किया है। बार्क इंडिया द्वारा जारी 49वें हफ्ते (2-8 दिसंबर के बीच) की रेटिंग में 725 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ स्टार भारत शीर्ष पर रहा, तो वहीं कलर्स 643 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ दूसरे नंबर पर रहा।

स्टार भारत पर प्रसारित होने वाला शो क्या हाल मिस्टर पांचपाल टॉप-5 प्रोग्रामों की सूची में सबसे अधिक देखा जाने वाला शो रहा, जिसने 12.1 मिलियन इम्प्रेशंस की रेटिंग दर्ज की। यहां बता दें कि यह आंकड़े शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की रेटिंग को मिलाकर निकाला गया है। वहीं जी टीवी का शो कुमकुम भाग्यदूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला शो रहा, जिसकी रेटिंग 11.7 मिलियन इम्प्रेशंस दर्ज की गई, जबकि इसके बाद जी टीवी का दूसरा शो कुंडली भाग्य का नंबर आया और इसकी रेटिंग 11.6 मिलियन इम्प्रेशंस दर्ज की गई।  

9.6 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ सोनी पल का बालवीरशो चौथे नंबर पर रहा, तो वहीं सोनी टीवी का सुपर डांसर चैप्टर- 2 9.3 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ पांचवें नंबर पर रहा।


शहरी क्षेत्रों में हिंदी एंटरटेनमेंट चैनलों की रेटिंग

शहरी क्षेत्रों में कलर्स ने 460 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ अपना दबदबा बनाया, जबकि पिछले हफ्ते चैनल की रेटिंग 466 मिलियन इम्प्रेशंस थी। शहरी क्षेत्रों में 6 मिलियन इम्प्रेशंस की वजह से इस चैनल का शो उड़ानपांचवें नंबर पर रहा।

वहीं 387 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ जी टीवी दूसरे नंबर पर रहा, जबकि बीते हफ्ते इसकी रेटिंग 404 मिलियन इम्प्रेशंस थी। वहीं इसके दो शो कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्यशहरी क्षेत्रों में पहले और दूसरे नंबर पर अपनी धाक जमाने में कामयाब रहे, जिसकी रेटिंग क्रमश: 7.36 और 7.34 मिलियन इम्प्रेशंस दर्ज की गई।

स्टार प्लस तो 349 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ इस बार भी तीसरे नंबर की अपनी पोजिशन पर बना रहा, लेकिन शहरी क्षेत्र में इसका कोई भी शो टॉप-5 प्रोग्रामों की सूची में अपनी जगह नहीं बना पाया।

बीते हफ्ते 315 मिलियन इम्प्रेशंस की रेटिंग पाने वाला चैनल स्टार भारत ने इस हफ्ते अपनी रेटिंग में बढ़त दर्ज की, जो कि अब बढ़कर 340 मिलियन इम्प्रेशंस हो गई है।

सब टीवी और सोनी एंटरटेनमेंट चैनल क्रमश: 280 और 286 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ पांचवें व छठे नंबर पर रहा। सब टीवी का लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ 6.97 मिलियन इम्प्रेशंस तीसरे नंबर पर रहा।


ग्रामीण क्षेत्रों में हिंदी एंटरटेनमेंट चैनलों की रेटिंग

ग्रामीण क्षेत्रों की बात की जाए तो जी अनमोल ने 466 मिलियन इम्प्रेशन के साथ अपनी बादशाहत कायम रखी, तो वहीं इसके बाद सोनी पल 428 मिलियन इम्प्रेशन के साथ दूसरे नंबर पर रहा। जी अनमोल का कोई भी शो टॉप-5 प्रोग्रामों की सूची में नहीं आया। लेकिन सोनी पल का शो बालवीर 7.77 मिलियन इम्प्रेशन के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक देखा जाने वाला शो रहा।

स्टार भारत के शो क्या हाल मिस्टर पांचाल ने सोनी पल पर आने वाला शो तारक मेहता के उल्टा चश्माकी जगह ले ली और अब दूसरे नंबर पर आ गया। इस शो की रेटिंग 6.99 मिलियन इम्प्रेशन रही। वहीं तारक मेहता के उल्टा चश्मा तीसरे नंबर पर फिसल गया, जिसकी रेटंग 6.46 मिलियन इम्प्रेशन रही।

स्टार उत्सव, स्टार भारत और रिश्ते ने क्रमशः 404 मिलियन, 384 मिलियन और 312 मिलियन इम्प्रेशन के साथ अपना तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान बनाए रखा।

6.3 मिलियन इम्प्रेशन के साथ सोनी पल का शो चिंटू बान गया जेंटलमैन टॉप-5 प्रोग्रामों की सूची में चौथे स्थान पर और स्टार भारत का शो जिजी मां 5.3 लाख इम्प्रेशन के साथ पांचवें स्थान पर रहा।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags telescope


Copyright © 2018 samachar4media.com