अपनी खूबसूरती व अदाकारी से इन विज्ञापनों में श्रीदेवी ने लगा दिए थे चार चांद अपनी खूबसूरती व अदाकारी से इन विज्ञापनों में श्रीदेवी ने लगा दिए थे चार चांद

अपनी खूबसूरती व अदाकारी से इन विज्ञापनों में श्रीदेवी ने लगा दिए थे चार चांद

Monday, 26 February, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

बॉलिवुड की मशहूर अदाकारा और लाखों दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का शनिवार को दुबई के एक होटल में निधन हो गया है। इतनी कम उम्र में उनकी मौत से सभी लोग स्‍तब्‍ध हैं।

जिस किसी ने यह खबर सुनी, उसे सहसा विश्‍वास ही नहीं हुआ कि श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रहीं। बचपन में ही फिल्‍मी दुनिया में प्रवेश करने वाली श्रीदेवी ने अपनी जादुई अदाकारी से हमेशा अपने दर्शकों के दिलों पर राज किया। श्रीदेवी ने अपने कॅरियर में सैकड़़ों फिल्‍मों में काम किया, जिन्‍हें कई हिट तो कई सुपर हिट रहीं। इसके साथ ही उन्‍होंने कई ब्रैंड्स का प्रचार भी किया था। इनमें से कई विज्ञापन तो काफी लोकप्रिय हुए थे।

आइए, डालते हैं एक नजर इस मशहूर अदाकार द्वारा किए गए विज्ञापनों पर जो न सिर्फ आते ही मार्केट में छा गए बल्कि इन विज्ञापनों ने उपभोक्‍ताओं को भी काफी प्रभावित किया।

चिंग्‍स सीक्रेट : पिछले दिनों यह मशहूर अदाकारा 'चिंग्‍स सीक्रेट मसाला' के विज्ञापन में भी दिखाई दी थीं। उन्‍हें इसका ब्रैंड एंबेसडर बनाया गया था। इस ब्रांड के लिए तीन विज्ञापन लॉंच हुए थे, जिन्‍होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा । तीनों ही विज्ञापन में श्रीदेवी के डबल रोल दिखाई दिए गए थे। एक अवतार में वह गुजरात की अंजु बेन बनीदूसरे में पंजाब की डौली ढिंगरा और तीसरे में पटना की शकुंतला देवी के किरदार में नजर आई थीं।

तनिष्‍क : ज्‍वेलरी ब्रैंड 'तनिष्‍क' ने वर्ष 2013 में श्रीदेवी को अपना ब्रैंड एंबेसडर बनाया था। इस विज्ञापन को जानी-मानी फिल्‍म निर्माता गौरी शिंदे ने शूट किया था। गौरी शिंदे ने ही श्रीदेवी को अपने निर्देशन में बनी फिल्‍म 'इंग्लिश विंग्लिश' से 15 साल बाद फिल्‍म इंडस्‍ट्री में दोबारा वापसी करने में मदद की थी।     

लक्‍स : 90 के दशक का शुरुआती दौर वह समय था, जब श्रीदेवी अपने कॅरियर के चरम पर थीं और उनका सितारा काफी बुलंदियों पर था। उस समय वह 'लक्‍स' ब्रैंड का विज्ञापन करती थीं। इसके बाद वर्ष 2016 में वह एक बार फिर लक्‍स का प्रचार करती हुई नजर आईं थी, जिसमें उनके साथ शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित और शर्मिला टैगोर जैसे सितारे शामिल थे।  

 

डाबर आंवला : 90 के दशक की शुरुआत में हालांकि अभिनेता-अभिनेत्री इतने विज्ञापनों में दिखाई नहीं देते थे, जितने आज दिखाई देते हैं। लेकिन श्रीदेवी ऐसे चुनिंदा बॉलिवुड स्‍टार्स में शामिल थीं, जो उस समय भी कई ब्रैंड्स के विज्ञापनों से जुड़ी हुई थीं। श्रीदेवी ने डाबर आंबला के विज्ञापनों में भी काम किया था। अपने कॅरियर में उन्‍होंने जितने भी ब्रैंड्स का प्रचार किया, उनमें यह काफी लोकप्रिय रहा था। 

 

वैनिश डिटर्जेंट : वर्ष 2010 में श्रीदेवी इस डिटर्जेंट का विज्ञापन करती हुई दिखाई दी थीं। वर्ष 1996 में बोनी कपूरी से शादी के बाद जिन चुनिंदा विज्ञापनों में श्रीदेवी ने काम किया था, यह उनमें से एक था।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com