Share this Post:
Font Size   16

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अभिज्ञान प्रकाश ने ट्रोल को यूं सिखाई तमीज...

Published At: Friday, 29 June, 2018 Last Modified: Thursday, 28 June, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अभिज्ञान प्रकाश यूं तो बेहद शांत रहते हैंलेकिन सोशल मीडिया पर बीते दिनों हुई एक बहस ने उन्हें गुस्सा दिला दिया। हालांकि इस गुस्से में भी वो अपनी शालीनता नहीं भूले। दरअसलहुआ यूं कि 24 जून को वरिष्ठ पत्रकार और संपादक विनोद अग्निहोत्री ने फुटबाल विश्वकप को लेकर एक ट्वीट किया।

उन्होंने लिखा कि ‘फीफा विश्वकप फुटबॉल देखने में जो मजा आ रहा हैउससे न्यूज़ चैनलों की बहस निरर्थक लगती हैं। काश ऐसे आयोजन अकसर होते रहें तो कम से कम सार्वजनिक विमर्श में राजनीति स्वार्थों के लिए घोले जाने वाले ज़हर को शायद खेल भावना के अमृत से ख़त्म किया जा सके

इसके जवाब में अभिज्ञान प्रकाश ने अपने ट्वीट में कहा, ‘विनोद जी चीख़ने चिल्लाने के अलावा क्या न्यूज़ चैनल्स में बहस हो रही है और साथ में अपनी अपनी पार्टी का झंडा उठाना और उनका एजेंडा चलाना। बहस कहां है सर ये तो बताइये’?

अभिज्ञान के इस ट्वीट का कई यूजर ने समर्थन किया। @IMShaym जैसे यूजर्स ने एनडीटीवी इंडिया पर प्रसारित होने वाले अभिज्ञान के शो ‘मुकाबला’ की भी तारीफ की।

हालांकि इस दौरान अभिज्ञान और आम आदमी पार्टी के समर्थक भी आपस में भिड़ गए। कुछ ने आरोप लगाया कि अभिज्ञान आप नेताओं को लेकर सहज नहीं रहते और खासकर अरविंद केजरीवाल की राजनीति उन्हें पसंद नहीं।

अभिज्ञान का पारा तब चढ़ गयाजब @iamamit74 नामक यूजर ने अपने कमेंट में ‘तू’ शब्द का प्रयोग किया। इस यूजर ने लिखा, ‘भाई डिबेट में अगर तूने सारा ज्ञान दिखाना होता है तो बाकी प्रवक्ताओं को क्यों बुलाता हैउन्हें बोलने नहीं देता और डिबेट कुछ होती नहीं। तेरा चैनल तुझे झेल क्यों रहा है?’

अभिज्ञान ने इसका उत्तर बेहद शालीनता के साथ दिया और अपने गुस्से का इज़हार करते हुए @iamamit74 को शालीनता का पाठ भी पढ़ा दिया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘अमित जी प्रतिक्रिया का शुक्रिया। पहली बात ये तू-तड़ाक की भाषा न लिखेंभाषा की शालीनता बनाये रखें।  दूसरी बातयहां बहुत से लोग मुझे इस बात के लिए धन्यवाद देते हैं कि बाकी शो की तरह मेरे शो में चिल्ला-चिल्ली नहीं होती और मैं सबको बोलने का मौका देता हूं’। इस शालीनता भरी फटकार के बाद @iamamit74 का मिजाज थोड़ा ठंडा हुआ और बात ‘तू’ से निकलकर ‘सरजी’ पर आ गई। 




समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com