फिक्की फ्रेम्स 2010 का समापन

<div>समाचार4मीडिया.कॉंम ब्यूरो</div> <div>केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी के संबोधन के

Last Modified:
Friday, 01 January, 2016
Samachar4media
समाचार4मीडिया.कॉंम ब्यूरो
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी के संबोधन के बाद फिक्की फ्रेम्स के ग्यारहवें आयोजन का समापन 18 मार्च 2010 को मुंबई में हो गया। अंबिका सोनी ने अपने संबोधन में मीडिया और एंटरटेनमेंट उद्योग के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा, “एंटरटेनमेंट उद्योग के लिए पायरेसी एक बड़ी समस्या है और मेरा विश्वास है कि कानून बनाने के अलावा भी हम बहुत कुछ कर सकते हैं। डिजिटाइजेशन पायरेसी को मिटाने के लिए बड़ा कदम है।”
 
अंबिका सोनी ने जोर देकर कहा, “मैं आप लोगों के साथ खड़ी हूं, क्योंकि आप लोगों ने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उदाहरण के लिए, फिक्की के आंकड़ों से मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के ग्रोथ की झलक से नयी आशा का संचार होता है, जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था की उन्नति में सहायता मिलेगी।”
 
सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा कि वे सर्विस टैक्स और दूसरे अन्य मद्दों से वाकिफ हैं। उन्होंने नेशनल सेंटर फॉर एनिमेशन और गेमिंग के लिए 52 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। सोनी ने कहा कि अभी गेमिंग और एनिमेशन के लिए देश में उतने प्रशिक्षित लोग नहीं हैं। भारत सरकार राष्ट्रीय संग्रहालय की स्थापना करना चाहती है, जिसमें भारतीय सिनेमा के सौ साल के इतिहास को दिखाया जाएगा और इसके लिए 660 करोड़ रुपये का आबंटन किया जाएगा। इसके अलावा, पायरेसी को खत्म करने के लिए सरकार सिनेमैटोग्राफी एक्ट ला रही है।
 
उन्होंने कहा यह भी कहा कि केंद्र सरकार एफ़एम के लिए फेज-3 पॉलिसी ला रही है, जिससे देश के छोटे-छोटे शहरों में एफ़एम का विस्तार हो सकेगा।
 
यश चोपड़ा और अशोक अमृतराज, सीईओ, हाइडपार्क एंटरटेनमेंट ने भी समापन सत्र में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित किया। यश चोपड़ा ने कहा, “सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी हमारी कई समस्याओं को हल करने में मदद कर रही हैं, जिसमें सर्विस टैक्स, कॉपीराइट और पायरेसी के लिए उनका प्रयास सराहनीय है। मैं मानता हूं कि पायरेसी की समस्या से निपटने के लिए सरकार की मदद जरूरी है।”
 
नीदरलैंड फिक्की फ्रेम्स में इस साल सहयोगी देश था और इस आयोजन में अकेले नीदरलैंड से 40 प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। फिक्की फ्रेम्स के 32 सत्रों में 172 वक्ताओं ने श्रोताओं को संबोधित किया।
 
नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडिया पोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का नया उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं।

 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए