Share this Post:
Font Size   16

रीजनल मराठी अखबारो का गढ़ बना पुणे

Published At: Friday, 01 January, 2016 Last Modified: Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम
रीजनल मराठी दैनिक अखबार के लिए पुणे मार्केट एक जंग का अखाड़ा बनकर उभर रही है। पुणे वैसे भी एक साइबर सिटी के नाम से जाना जाता है जो मुंम्बई की पकड़ में है। यहां पर बहुत से भाषा के पब्लिकेशन्स अपने ऑफिस स्थापित कर रहे हैं जिसको देखते हुए बहुत से रीजनल मराठी दैनिक और साप्ताहिक अखबार यहां पुणे को अपना गढ़ बनाना चाहते हैं। हांलाकि सभी मराठी अखबार हर तरह की प्रतियोगिता के लिए तैयार रहते हैं लेकिन क्या इतनी तैयारी काफी है।
 
पुणे के जनप्रिय अखबार दैनिक लोकमत के डायरेक्टर भरत कपाडिया का कहना है कि वे हर तरीके की चुनौती और प्रतियोगिता के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी अखबार की सफलता के लिए मार्केट में उसके ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगी संबंधित अखबार की रीडरशिप और सर्कुलेशन पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं।
 
लोकमत को लेकर भरत कपाडिया का यह विश्वास ऐसे ही नहीं आया है बल्कि यह संचलन के ऑडिट ब्यूरो द्वारा जनवरी से जून तक लोकमत की रीडरशिप और सर्कुलेशन की 50 प्रतिशत ग्रोथ को लेकर हुई है। इसके अलावा इंडियन रीडरशिप सर्वे की ताजातरीन खबर में लोकमत भारत के लोकप्रिय 10 अखबार की श्रेणी में भी उपस्थिति दर्ज करा चुका है।
 
सकल भी पुणे शहर में नंबर एक की पोजीशन पर पहुंच चुका है। सकल भी किसी भी अखबार से संभावित या असंभावित प्रतियोगिता के लिए कमर कस चुका है। सकल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर उदय जावेद का कहना है कि हम सकल की कम से कम 20 प्रतिशत सर्कुलेशन को जरुर बढाएंगे खासकर जिन क्षेत्रों से यह प्रकाशित हो रहा है। हम मूल्यों के द्वारा भी अपने पाठक पर पकड़ बनाये हुए हैं।
 
इसी जंग का हिस्सा बनने के लिए मराठी भाषा का एक और अखबार महाराष्ट्र टाइम्स जो महाराष्ट्र के बाहर का अखबार है। यह अखबार बेनेट कौलमैन और कंपनी लिमिटेड द्वारा दीपावली के बाद से प्रकाशित होगा। यह खबर हमें कंपनी के एक एक्जीक्यूटिव ने नाम न छापने की शर्त पर बताया।
 
नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडिया पोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का नया उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612942 पर संपर्क कर सकते हैं।

Tags most-read


पोल

‘नेटफ्लिक्स’ और ‘हॉटस्टार’ जैसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करने की मांग को लेकर क्या है आपका मानना?

सरकार को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने चाहिए

इन पर अश्लील कंटेट प्रसारित करने के आरोप सही हैं

आज के दौर में ऐसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करना बहुत मुश्किल है

Copyright © 2018 samachar4media.com