Share this Post:
Font Size   16

जागरण समूह के INEXT के लखनऊ एडिशन ने की गलती

Wednesday, 09 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी के बीएड-टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों ने बीते रविवार को लखनऊ के भाजपा कार्यालय का घेराव कर नियुक्ति किए जाने की मांग की। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया, जिसकी कवरेज अगले दिन कुछ गिने-चुने मीडिया संस्थानों में ही देखने को मिली। दैनिक जागरण अखबार ने इस पूरे घटनाक्रम की प्रमुखता से कवरेज दी। लेकिन इस समूह के अन्य अखबार ‘आईनेक्स्ट’ ने जो कवरेज की उसे लेकर छात्रों में बेहद नाराजगी है।

बीएड-टीईटी 2011 संघर्ष मोर्चा से जुड़े छात्र अशोक मिश्रा ने समाचार4मीडिया को फोन पर बताया कि ‘आईनेक्स्ट’ ने प्रदर्शन को लेकर 7 मई को अपने अखबार में जो खबर प्रकाशित की है वह गलत हैंक्योंकि उसमें जो फोटो प्रकाशित की गई है वह शिक्षामित्र के अभ्यर्थी की नहीं बल्कि बीएड-टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों की है और बीजेपी दफ्तर के बाहर रविवार को बीएड के अभ्यर्थियों ने धरना-प्रदर्शन किया था, शिक्षामित्रों ने नहीं।    

बता दें कि ‘आईनेक्स्ट’ ने 7 मई के अपने अखबार में प्रकाशित इस खबर की हेडिंग दी थी- ‘बीजेपी दफ्तर के सामने फूटा शिक्षामित्रों का गुस्सा’, जिसका स्क्रीनशॉट आप नीचे देख सकते हैं-

वहीं दैनिक जागरण ने 7 मई को जो सही खबर अपने अखबार में प्रकाशित की उसका स्क्रीनशॉट आप यहां देख सकते हैं-    

 

गौरतलब है कि यूपी के बीएड-टीईटी 2011 के अभ्यर्थी अपनी मांगो लेकर पिछले सात दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। इन अभ्यर्थियों का कहना कि राज्य सरकार उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रही हैइसलिए उन्हें मजबूरन भाजपा प्रदेश कार्यालय जाना पड़ा। मगर यहां भी उनकी बात कोई सुनने वाला नहीं था और पुलिस ने बदसलूकी कर उन्हें जबरन बस में बैठाया और फिरहालांकिउन्हें ईको गार्डन धरना स्थल पर छोड़ दिया।

बता दें कि बीएडटीईटी अभ्यर्थी करीब एक हफ्ते से नियुक्ति की मांग को लेकर ईको गार्डन धरना स्थल पर अनशन पर बैठे हैं। मांगें पूरी नहीं होने पर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने रविवार को बीजेपी कार्यालय का घेराव किया था। अभ्यर्थी अशोक मिश्रा ने समाचार4मीडि को बताया कि 2011 के उत्तीर्ण अभ्यर्थी करीब सात सालों से नियुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैंलेकिन उनकी नियुक्ति नहीं हुई। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अभ्यर्थियों की नियुक्त का वादा किया थालेकिन अब तक अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं हुई है। इससे सभी अभ्यर्थी आहत हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com