Share this Post:
Font Size   16

रवीन्द्र त्रिपाठी, सुरेन्द्र पंडित, प्रशांत जैन, सुनीता तिवारी, सौरभ शुक्ला को ये अवॉर्ड...

Friday, 11 May, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

पत्रकारों एवं कलाकारों के सम्‍मान में पिछले 42 वर्षों से संचालित 43वें मीडिया पुरस्कारों की घोषणा हो गई है। अवॉर्ड कमेटी के संयोजक एवं मातृस्वर के मुख्य सम्पादक दिनेश शर्मा ने इन पुरस्कारों की घोषणा की। उन्‍होंने बताया कि इस बार अभिनेता अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'टायलेट एक प्रेम कथाको सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है। इसके साथ ही देश के प्रिंट एवं टीवी मीडिया से संबंधित 26 पत्रकारोंएक समाजसेवी और एक फिल्म को भारत माता की शील्ड के योग्य समझा गया है।

जिन पत्रकारों के नामों पर मोहर लगी है उनमें पीटीआई से अमनदीप शुक्लाभाषा से वैभव माहेश्वरीयूएनआई से सान्या पाण्डेययूनिवार्ता से राजीव उप्रेती तथा यूएनआई ऊर्दू से आसिया इंतखाब का नाम प्रमुख है। समाज सेवा के लिए सेवारत संतोष गोयल के नाम पर चयन समिति के अधिकारियों अशोक अग्रवालहरीश चैपड़ारमेश बजाजविशाल राणाचेतन शर्माकैलाश अग्रवाल सहित करीब 150 पाठकों ने सहमति जताई है।

दिनेश शर्मा ने बताया कि इस बार दैनिक भास्कर के कार्टूनिस्ट इस्माइल लहरी (इंदौर)नवभारत टाइम्स से प्रशांत जैनदैनिक हिन्दुस्तान से सुनीता तिवारीअमर उजाला से शुजात आलमदैनिक जागरण से श्रीभगवान झा को 13 मई2018 को चांदनी चौक स्थित अभिषेक सिनेप्लेक्स में प्रस्तावित सादे समारोह में भारत माता की शील्ड व लेखनी देकर सम्मानित किया जाएगा। समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की चैयरपर्सन किरण चैपड़ा करेंगी जबकि केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन मेधावी पत्रकारों को अवॉर्ड से अलंकृत करेंगे। इस अवॉर्ड की शुरूआत आपातकाल के दौरान पत्रकारों से हुए दुर्व्‍वहार और उनकी निर्भीकता को देखकर की गई थी।

इस बार पुरस्कार प्राप्त करने वालों में पंजाब केसरी दिल्ली के जागरूक पत्रकार सुरेन्द्र पंडितजनसत्ता के फिल्म समीक्षक रवीन्द्र त्रिपाठीदैनिक जागरण के फोटोग्राफर विपिनवरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र भंडारीदैनिक ट्रिब्‍यून के फोटोग्राफर मानस रंजनसांध्य टाइम्स के सचिन त्रिवेदी,  एमएच-1 के रिपोर्टर वरूण गोयलएनडीटीवी इंडिया के सौरभ शुक्लाआज तक के पत्रकार पंकज जैनटोटल टीवी के अनिल कुमार सिंहन्यूज नेशन की रोशनी ठोकनेयूबीबी न्यूज (यूट्यूब चैनल) के नवल हंस,  प्रयुक्ति समाचार पत्र से कौशल शर्मा और समाचार प्लस न्यू चैनल के राहुल डबास तथा लोकसभा टीवी के कार्तिक हरबोलाडिजिटल स्ट्रीट मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के पुलकित अग्रवाल को भी 43वें मातृश्री अवॉर्ड से सुशोभित किया जाएगा।

शर्मा ने बताया कि आज से 42 साल पहले समारोह की शुरूआत हुई थी और सबसे पहले शहीद पत्रकार लाला जगत नारायण को दिल्ली के पूर्व राजनीतिज्ञ प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा ने भारत माता की शील्ड से अलंकृत किया था। समारोह में पुरस्कृत फिल्म टायलेट एक प्रेम कथा का प्रदर्शन भी होगा।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com