Share this Post:
Font Size   16

सवाल पूछने पर मंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों से किया ये सलूक

Friday, 03 August, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बिहार की एक मंत्री के सुरक्षाकर्मियों द्वारा पत्रकारों पर हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस हमले में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के तीन पत्रकार जख्मी हो गए हैं। दरअसल, समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से पत्रकारों ने जब मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न पर कार्रवाई मे देरी और उनके इस्तीफे की मांग से जुड़ा सवाल पूछा, तो उनके सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों पर अचानक हमला बोल दिया।

 उल्लेखनीय है कि वे पटना के अधिवेशन भवन में कन्या उत्थान योजना के उद्घाटन समारोह में आईं थीं। इस मौके पर मंजू वर्मा के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। लेकिन कार्यक्रम के बाद सीएम भारी सुरक्षा के बीच बिना पत्रकारों से बात किए बिना ही निकल गए। लेकिन इस दौरान पत्रकारों ने मंत्री मंजू वर्मा को घेर लिया। पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा कि बालिका गृह में लड़कियों के साथ रेप पर टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की रिपोर्ट आने के बाद दो महीने तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई? इस पर मंजू वर्मा मौन रहीं। तभी एक पत्रकार ने दूसरा सवाल दागा... आपके पति पर ब्रजेश ठाकुर से सांठगांठ के आरोप लगे हैं, इसे देखते हुए आपसे इस्तीफे की मांग हो रही है, इस पर आप क्या कहेंगी?

मंत्री इसका जवाब दे पातीं कि इससे पहले ही एक व्यक्ति ने उन्हें गाड़ी में बिठा दिया और उनके सुरक्षाकर्मी पत्रकारों पर टूट पड़े। सुरक्षाकर्मियों के हमले में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े तीन पत्रकार घायल हो गए, जिनमें एक कैमरामैन भी शामिल है। पत्रकारों पर हमले की कई संगठनों और सियासी दलों ने निंदा की है।

इससे पहले कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर घटना की भर्त्सना करते हुए कहा कि जिसने भी ये पाप किया है उसे सजा मिल कर रहेगी।

गौरतलब है कि पूरे सूबे में मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले को लेकर हडकंप मचा हुआ है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह का संचालन ब्रजेश ठाकुर का एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति कर रहा था जो खुद यौन उत्पीड़न का मास्टरमांड माना जा रहा है और इस मामले में वह जेल में है। वहीं इस मामले से मंत्री मंजू वर्मा के पति के तार भी जुडे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। लिहाजा इस बाबत जब पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछा तो उन्हें भारी पड़ गया। 

Tags mediaforum


Copyright © 2018 samachar4media.com