वरिष्ठ पत्रकार चौधरी भूरी सिंह को कुछ यूं किया याद...

कई बड़े अखबारों में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार चौधरी भूरी सिंह...

Last Modified:
Thursday, 28 June, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

कई बड़े अखबारों में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार चौधरी भूरी सिंह का लंबी बीमारी के बाद बीते मंगलवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में उनका उपचार चल रहा था, जहां डाक्टरों ने हालात मे सुधार न होने के  चलते उन्हें दिल्ली के लिए रैफर कर दिया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाते समय बीच रास्ते में जिंदगी ने उनका साथ छोड़ दिया।

भूरी सिंह के करीब तीस साल से मीडिया में सक्रिय थे। परिवार में उनके पांच भाई भी मीडिया में कार्यरत हैं, जो अलग-अलग अखबारों के साथ जुड़े हुए हैं। करीब 65 वर्षीय चौधरी भूरी सिंह कुछ साल पहले ही अमर उजाला से सेवानिवृत्त हुए थे। हाथरस जनपद के सादाबाद के क्षेत्र के निवासी चौधरी साहब ने अपने बड़े भाई चौधरी सुरेन्द्र सिंह के साथ सबसे पहले हिंदी दैनिक आजके आगरा एडिशन से पत्रकारिता शुरू की थी।

वे लंबे समय तक अलीगढ़ में भी हिंदी दैनिक आज के प्रभारी रहे थे। वरिष्ठ पत्रकार के निधन की खबर मिलते ही शहर के पत्रकार जगत मे अशोक की लहर दौड़ गई। एटा चुंगी स्थित देवी के नगला के शमशान घाट मे उनका दाह संस्कार किया गया, जहां कई पत्रकार व उनके करीबी मौजूद रहे।

उनके निधन पर स्वत्रंत फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी व तमाम स्थानीय पत्रकारों ने शोक व्यक्त किया। उनकी आत्मा की शांति के लिए अलीगढ़ में सेन्टर पॉइंट से घंटा घर तक कैन्डल मार्च निकाला गया।


 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए