Share this Post:
Font Size   16

शिक्षक दिवस पर वरिष्ठ पत्रकारों को मिला बड़ा सम्‍मान

Published At: Wednesday, 05 September, 2018 Last Modified: Thursday, 06 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्‍यूरो।।
पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ. एस राधाकृष्णन की 131वीं जयंती पर  अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ की तरफ से डॉ. एस राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें इंडिया न्यूज के प्रड्यूसर दिनेश कांडपाल, न्यूज नेशन' के एंकर अंजीत श्रीवास्तव, जागरण डॉट कॉम के दिग्पाल सिंह,  ज़ी हिंदुस्तान की सीनियर प्रोड्यूसर और एंकर सबीना तामंग देशमुख, अमर उजाला डॉट कॉम के अनंत पालीवाल समेत 12 पत्रकारों को पत्रकारिता में अपने योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

अंजीत श्रीवास्तव कई वर्षों से पत्रकारिता जगत में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति पर उनकी विशेष पकड़ मानी जाती है।  अंजीत श्रीवास्तव वर्ष 2013 में उत्तराखंड में आई आपदा को लेकर भी ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग कर चुके हैं और वहां की जमीनी हक़ीक़त को उजागर कर चुके हैं। अंजीत 7 वर्षों से मीडिया में कार्यरत हैं और न्यूज़ नेशन समूह के साथ 4 साल से जुड़े  हुए हैं। पिछले उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान कवरेज के लिए भी अंजीत  की एंकरिंग और रिपोर्टिंग को लेकर युवाओं के बीच काफी सराहना मिली थी।

वहीं, सबीना पिछले 13 सालों से पत्रकारिता में हैं, एक लोकल न्यूज़ पेपर से careeer की शुरुआत करते हुए अब तक सुदर्शन, लाइव इंडिया, श्री न्यूज़ और अब ज़ी मीडिया के नेशनल चैनल ज़ी हिन्दुस्तान का हिस्सा हैं, इन 13 सालों के दौरान एंकरिंग के अलावा कई बेहतरीन रिपोर्ट्स भी सामने रखी, जिनमें से जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ के साथ 'एक दीया जवानों के नाम' और 'एक राखी सैनिक के नाम; प्रमुख रहे। हाल ही रिलीज़ हुई फ़िल्म 'जीनियस' में भी सबीना तामंग देशमुख ने एक न्यूज़ एंकर के किरदार को निभाया। टीवी पर उनकी डिबेट शो के दौरान हुए मौलाना थप्पड़कांड की एंकर होने के नाते सराहना और आलोचना दोनों का ही सामना करना पड़ा।

कार्यक्रम की झलकियां...






Tags mediaforum


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com