Share this Post:
Font Size   16

इस हादसे में गई वरिष्ठ पत्रकार-कवि प्रमोद तिवारी की जान...

Published At: Monday, 12 March, 2018 Last Modified: Monday, 12 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक सड़क दुर्घटना में वरिष्ठ पत्रकार व कवि प्रमोद तिवारी का निधन हो गया। इस हादसे में उनके साथ अवध क्षेत्र के हास्य कवि के.डी. शर्मा हाहाकारी की भी मौत हो गई। हादसा लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र के बदरका चौराहे पर सोमवार तड़के हुआ। ट्रक और कार की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद तिवारी अपने साथी कवि के साथ रायबरेली के लालगंज से कवि सम्मेलन में भाग लेकर वापस आ रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन दोनों के शव को पोस्टमार्टम ले लिए कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा।

मार्ग दुर्घटना में कवि की मौत की खबर से साहित्य और पत्रकारिता जगत में सन्नाटा पसर गया। जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में कवि पहुंच गए। वहीं लखनऊ और कानपुर से पत्रकार भी जिला अस्पताल पहुंचे।  

कवि और व्यंग्यकार प्रमोद तिवारी अपने साथी हास्य कवि के.डी. शर्मा हाहाकारी के साथ रायबरेली में बीती रात कवि सम्मेलन कार्यक्रम में शरीक हुए थे। रात करीब 1:30 बजे दोनों कार से उन्नाव के लिए निकले। कार प्रमोद तिवारी चला रहे थे। अचलगंज पार करते ही वह आजाद मार्ग से होते हुए उन्नाव में के.डी. शर्मा को उनके घर छोड़ने आ रहे थे। लखनऊ-कानपुर मार्ग पर मरहला चौराहे के पास भोर में करीब 3:30 बजे चौराहा पार करते समय ट्रक की चपेट में आने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। गंभीर रूप से घायल अवस्था में दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

याद बहुत आते हैं गुड्डे-गुड़यों वाले दिनऔर जो कहना है कहूंगा, दिया तो जलूंगा और जलूंगा तो बुझुंगा भी... जैसे संवेदनशील गीत लिखकर कविता के राष्ट्रीय मंच पर दमके प्रमोद तिवारी ने अपना करियर बतौर पत्रकार शुरू किया था। कानपुर से प्रकाशित बड़े समाचार पत्र में बतौर संवाददाता पत्रकारिता शुरू करने वाले प्रमोद तिवारी ने बाद में कई शहरों में बतौर संपादक भी अपने दायित्वों का निर्वहन किया था। कानपुर के पत्रकारपुरम् (कल्याणपुर) मोहल्ले में रहने वाले प्रमोद तिवारी की पहचान अख्खड़ और हाजिरजवाब पत्रकार के रूप में थी। वे दैनिक जागरण में भी संपादकीय पद पर काम कर चुके थे।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags mediaforum


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com